IhsAdke.com

गुब्बारे के साथ सजावटी फूल कैसे बनाएं

गुब्बारे को फूलों में बदलना एक आदर्श राजकुमारी पार्टी के लिए सजावट बनाने का बहुत आसान तरीका है, या दोस्तों के साथ मिलने के लिए। लेकिन अगर आप अपने प्रेमिका के जन्मदिन को स्नेह के शो के साथ उज्ज्वल करने का एक रास्ता खोजना चाहते हैं तो गुब्बारा फूल उसके चेहरे पर मुस्कुराहट करेंगे! सजावटी गुब्बारे फूल बनाने के लिए, यह जानने के लिए कि निश्चित रूप से आपकी पार्टी का तारा होगा, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
गुब्बारे की तैयारी

1
कार्डबोर्ड के दो टुकड़ों में परिपत्र छेद करें आपको व्यास में 15 सेमी व्यास के बारे में एक परिपत्र छेद करना होगा, और दूसरे के बारे में 10 सेमी चिंता न करें - इन मंडलियों को सही कटौती नहीं करना पड़ता है, और कार्डबोर्ड को अच्छे दिखने की ज़रूरत नहीं है। यह केवल ढालना के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, और अंतिम उत्पाद में दिखाई नहीं देगा।
  • 2
    पंखुड़ियों को बनाने के लिए पांच गुब्बारे भरें आदर्श रूप से, एक ही रंग के गुब्बारे का चयन करें ताकि वे पंखुड़ियों की तरह दिखते हों प्रत्येक को भरने के बाद, इसे देखने के लिए टिप से रखें कि इसका केंद्र 15 सेमी (3 ") कार्डबोर्ड मोल्ड में फिट बैठता है या नहीं। यदि यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, तो इसे भरें या इसे आवश्यक रूप से सूखें परिष्करण के बाद प्रत्येक गुब्बारे के अंत में बांधें।
  • 3
    फूलों का केंद्र बनाने के लिए दो छोटे गुब्बारे भरें। गुब्बारे पंखुड़ियों से रंगों में अलग होना चाहिए, इसलिए जब आप फूल को माउंट करते हैं तो वे बाहर खड़े होते हैं। प्रत्येक को भरने के बाद, इसे देखने के लिए टिप से रखें कि इसका केंद्र 10 सेंटीमीटर कार्डबोर्ड मोल्ड में फिट बैठता है या नहीं। यदि यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, तो इसे भरें या इसे आवश्यक रूप से सूखें परिष्करण के बाद प्रत्येक गुब्बारे के अंत में बांधें।
  • विधि 2
    गुब्बारा फूल बनाना

    1
    पंखुड़ी गुब्बारे की एक जोड़ी की जोड़ी करें और उन्हें एक साथ बाँध लें। एक बार बंधे जाने पर, प्रत्येक गुब्बारे को एक अलग साइड का सामना करना चाहिए। आप कुछ गुब्बारे के दो गुब्बारे के छोरों में शामिल होने के लिए रंगीन तार के एक छोटे टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें - धागा गुब्बारे को फटा जा सकता है यदि आपको डर है कि यह हो जाएगा, स्ट्रिंग या साधारण तार का उपयोग करना संभव है, लेकिन यह कमजोर हो जाएगा।
  • 2
    तीन शेष पत्ती गुब्बारे में शामिल हों और उन्हें एक साथ टाई करें। गुब्बारे एक-दूसरे से समान दूरी की जानी चाहिए, जिससे "वाई" आकृति का निर्माण हो। इसी गुब्बारे के छोर को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की गई उसी सामग्री का उपयोग करें बस एक हाथ से तीन सिरों को पकड़ो और दूसरे के साथ तार को हवा दें।



  • 3
    पत्ती गुब्बारे के दो सेटों में शामिल हों तीन पंखों के सेट के साथ सभी पंखुड़ियों के साथ जुड़ें। गुब्बारे को खड़े होना चाहिए ताकि सभी सिरों को केंद्र में शामिल किया जा सके। वे प्रक्रिया के दौरान स्थिर नहीं हो सकते हैं, लेकिन जब आप समाप्त कर लेंगे तो सही स्थिति में होंगे।
  • 4
    फूल के केंद्र से दो गुब्बारे में शामिल हों। तार या तार के साथ दो छोटे गुब्बारे में शामिल हों जब आप सुझावों में शामिल हों तो गुब्बारे विपरीत दिशाओं में होना चाहिए
  • 5
    पुष्प गुब्बारे के चारों ओर दो केंद्र के गुब्बारे लपेटें। केंद्र से दो गुब्बारे ले लीजिए और उनको पुष्प गुब्बारे के चारों ओर लपेटो, ताकि केंद्र से एक गुब्बारे केंद्र के हर तरफ आ रहे हों। ऐसा करने के लिए, पंख गुब्बारे के सुझावों के पास केंद्र के गुब्बारे की युक्तियाँ डालें, फिर पंटाल गुब्बारे के चारों ओर केंद्र गुब्बारे को स्थानांतरित करें, जब तक कि प्रत्येक केंद्र एक तरफ न हो, दो पंखुड़ियों को घेर लिया।
    • हर तरफ एक केंद्र छोड़ने से फूल पर एक 3D प्रभाव पैदा होगा।
  • 6
    अपने गुब्बारे फूल का पर्दाफाश करें अब जब आप अपने गुब्बारे के फूल को समाप्त कर चुके हैं, तो आप इसे फर्श पर रख सकते हैं, एक रिबन के साथ लटका सकते हैं, या इसे एक स्टेम भी जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक पार्टी के लिए इन गुब्बारे का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो गुब्बारे को उड़ाने या सूखना (लेटेक्स गुब्बारे में बहुत ही कम उम्र की उम्र) को रोकने के लिए समय का समय होने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • टेप के बजाय, देखें कि क्या कुछ लकड़ी की छड़ें खरीदना संभव है, उन्हें हरे रंग में पाना और उन्हें उपजी में बदल दिया जाए। यदि आप लकड़ी के डंठल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो स्टिक पर गुब्बारे छड़ी करने के लिए मास्किंग टेप खरीदते हैं।
    • इन गुब्बारे के साथ एक सपाट को सजाने के लिए एक लकड़ी की छड़ फर्श पर दफन कर, फिर गुब्बारे को ऊपर उठाकर (फूलों का एक फूल बनाना)।

    आवश्यक सामग्री

    • पार्टी गुब्बारे - सामान्य लेटेक्स गुब्बारे सेवा करते हैं, केवल तभी देखें जब वे एक ही आकार के होते हैं

      चित्र सजावटी गुब्बारा फूल चरण 1 बनाएँ शीर्षक
    • गुब्बारे के लिए एक अस्थायी मोल्ड बनाने के लिए मोटे कार्डबोर्ड

      चित्र शीर्षक सजावटी गुब्बारा फूल बनाएँ चरण 2
    • गुब्बारे को लटका देने के लिए रिबन या अन्य सामग्रियों- रंगों का मिलान करने के लिए ध्यान

      चित्र सजावटी गुब्बारा फूल बनाएँ चरण 3
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com