IhsAdke.com

कैसे सिरका और स्टील स्ट्रॉ के साथ उम्र बढ़ने के लिए लकड़ी

कई मामलों में, नए फर्नीचर प्राचीन वस्तुएं के मुकाबले अधिक टिकाऊ और सस्ता हो सकते हैं, लेकिन वृद्ध वृक्ष नए और अनुपचारित की तुलना में अधिक परिष्कृत दिखते हैं। दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए, कई लोग नई लकड़ी की उम्र चुनने के लिए चुनते हैं। इस प्रक्रिया को बिल्डिंग सामग्री स्टोर की यात्रा की आवश्यकता भी नहीं है - आपके पास घर पर जिस चीज की जरुरत है, उसके लिए आपके पास कुछ भी हो सकता है।

चरणों

विधि 1
उम्र बढ़ने की तैयारी

1
सामग्री इकट्ठा यह काफी सरल प्रक्रिया है जिसके लिए कुछ आपूर्ति की आवश्यकता होती है। आप उन्हें अपने घर में भी ले सकते हैं अगर ऐसा नहीं है, तो आप उन्हें 1.99 स्टोर, किराना स्टोर या हाइपरमार्केट में मिलेंगे।
  • किसी भी ब्रांड के व्हाइट डिस्टिल्ड सिरका
  • स्टील का पुआल यह पतला आदर्श है क्योंकि यह कणों को बेहतर ढंग से बिखरता है, लेकिन किसी भी मॉडल को सेवा प्रदान कर सकते हैं।
  • कुछ कंटेनर आप एक बाल्टी, एक जार, एक बर्तन, एक कटोरा चुन सकते हैं या आपके निपटान में जो भी हो यदि आपको सिरका की गंध पसंद नहीं है, तो आप उस कंटेनर का चयन कर सकते हैं, जो मिश्रण को बंद कर सकते हैं, खासकर अगर आप चाहते हैं कि यह बहुत ही अंधेरा हो, जो कि बहुत सारे आराम की आवश्यकता होती है।
  • रबड़ के दस्ताने वे वैकल्पिक हैं, लेकिन यदि आप अपनी उंगलियों को स्टील ऊन से काटने के बारे में चिंतित हैं या उन्हें विशेष रूप से अंधेरे समाधान करने की योजना बना रहे हैं, जो उन्हें दाग सकता है, तो उनका उपयोग करना एक अच्छा विचार है।
  • एक फिल्टर इसके अलावा वैकल्पिक, क्योंकि आप किसी कंटेनर का उपयोग करके मिश्रण को लागू कर सकते हैं। यह उपयोगी होगा यदि आप इसे स्टोर करने और भविष्य में इसका उपयोग करने के लिए तरल को किसी अन्य कंटेनर में स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • ब्रश
  • 2
    यह महत्वपूर्ण है कि आप उम्र का सही प्रकार की लकड़ी कुछ जंगल इस मामले में दूसरों की तुलना में बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं आपको यह पता लगाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए परेशान नहीं होना चाहिए कि लकड़ी वांछित बनावट नहीं मिलेगी।
    • विभाजन वाले अनाज के साथ लकड़ी सबसे अच्छा विकल्प है, खासकर जिसमें अनाज कठिन और नरम परतों में मौजूद होता है, ताकि मुलायम प्रक्रियाओं से प्रभावित हो और कठोर न हों, जो इसे वृद्ध उपस्थिति देगा।
    • दृढ़ लकड़ी के साथ शंकुधारी जंगल आसान काम कर रहे हैं। सेडर्स और स्पार्स उम्र बढ़ने के लिए उत्कृष्ट उम्मीदवार हैं। लाल ओक, ब्रोकोली, और अन्य धीमी गति से बढ़ते पेड़ और ध्यान केंद्रित अनाज, दूसरी तरफ उपयुक्त नहीं हैं।
    • कड़े अखरोट, सफेद ओक, जैतून, या ऐश के पेड़ जैसे विशिष्ट अनाज के साथ दृढ़ लकड़ी भी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।
    • यह विधि लॅमिनेटिंग फर्श के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि सिरका शायद परतों में भंग करने के लिए गोंद का कारण होगा।
  • 3
    तय करें कि आप लकड़ी की नज़र कैसे चाहते हैं इस्पात की पुआल और सिरका के साथ बुढ़ापे लाल भूरे रंग के या बहुत काले और जली हुई जंगली से जाती है। यह प्रक्रिया तीव्रता में भी बहुत भिन्न हो सकती है, बहुत सूक्ष्म से बहुत तीव्र है। ये कारक इस्पात की भूसे के सिरका के अनुपात से प्रभावित होते हैं और जब तक आप मिश्रण को खड़े होने की अनुमति देते हैं शुरू करने से पहले, आप किस प्रकार की बनावट का निर्माण करना चाहते हैं और तदनुसार योजना बनाएं।
    • बनावट का रंग इसके बाकी समय से निर्धारित किया जाएगा। यदि यह कुछ दिनों के लिए बाकी है, तो उसे एक गहरा, जला हुआ टिंट मिलेगा। अब समय, अधिक जंग खाए इसके परिणामी रंग होंगे
    • बनावट की तीव्रता का उपयोग स्टील स्ट्रॉएज़ की मात्रा और मिश्रण को दिए गए शेष समय दोनों के आधार पर किया जाएगा। 1.5 लीटर सिरका के लिए एक से तीन इस्पात का पत्थरी अधिकांश परियोजनाओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यदि आप बनावट को अधिक तेज़ी से अंधेरे करना चाहते हैं, तो स्टील ऊन की दूसरी परत जोड़ने की कोशिश करें। यदि यह बहुत अंधेरा हो जाता है, तो पानी के साथ मिश्रण को कम करें।
  • विधि 2
    बनावट बनाना

    1
    स्टील ऊन को तोड़ना यह कदम आवश्यक नहीं है, लेकिन विघटन में सहायता करेगा और प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा। उंगलियों पर कटौती से बचने के लिए आप प्लास्टिक के दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं। इस्पात के भूसे की परतों को अलग करें और कंटेनर में टुकड़े रखें जहां आप मिश्रण बनाना चाहते हैं।
  • 2
    सामग्री मैच यह कदम काफी सरल है। बस स्टील के पुआल पर सिरका डालना कंटेनर अच्छी तरह से मिलाएं और ढक्कन को बदलें।



  • 3
    चलो मिश्रण स्टैंड आप 15 मिनट में एक बहुत ही सूक्ष्म परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप शायद अधिक इंतजार करना चाहते हैं। दो से चार दिन का ब्रेक अधिकांश परियोजनाओं के लिए उपयुक्त बनावट का उत्पादन करेगा, लेकिन आप मिश्रण को अधिक नाटकीय परिणाम के लिए महीनों तक खड़ा कर सकते हैं।
  • 4
    मिश्रण फ़िल्टर करें यह चरण वैकल्पिक है, सबसे महत्वपूर्ण यदि आप इसे बाद में उपयोग के लिए संग्रहीत करने की योजना बनाते हैं। जब यह वांछित रंग तक पहुंचता है, तो आप इसे एक फिल्टर के माध्यम से पास कर सकते हैं और इसे एक नए, संशोधनीय कंटेनर में रख सकते हैं। मूल कंटेनर से सीधे इसका उपयोग करना संभव है
  • विधि 3
    बनावट को लागू करना

    1
    एक परीक्षा लें यह जानने के बिना कि मिश्रण कैसे लागू किया जाएगा, यह अभी फर्नीचर पर इसे ब्रश करने का एक अच्छा विचार नहीं है। एक ही लकड़ी के ढीले टुकड़े पर या उस हिस्से में थोड़ा सा लागू करें जहां बनावट आमतौर पर दिखाई नहीं देगी और एक घंटे तक इंतजार करेगी। यदि आपको परिणामी रंग पसंद नहीं है, तो मिश्रण में समायोजन करें - अधिक स्टील ऊन जोड़ें या अगर आप गहरे रंग की बनावट चाहते हैं तो अधिक समय तक प्रतीक्षा करें, यदि आप कुछ लाल रंग चाहते हैं या इसे कम करना चाहते हैं तो आपको अधिक सूक्ष्म परिणाम चाहिए
  • 2
    रेत लकड़ी चित्रकला से पहले लकड़ी को सैंडिंग करने से यह और भी नाटकीय रूप से आयु वर्ग के परिणाम ला सकता है। यह चरण वैकल्पिक है और यह महत्वपूर्ण है कि बनावट को इसके निष्पादन के साथ या इसके बिना ठीक हो जाता है। यह केवल प्रभाव है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं
  • 3
    लकड़ी पर बनावट को लागू करें इस चरण के लिए आवश्यक कोई विशिष्ट तकनीक नहीं है। बस लकड़ी के अनाज की दिशा में एक ब्रश के साथ मिश्रण को लागू करें, समान रूप से इसे कवर करें और इसे बेहतर पैठ के लिए खड़े रखें तब बस इंतज़ार करो जब तक वह सूखी न हो और नौकरी अच्छी तरह से किया जाए।
  • 4
    वैक्स लकड़ी अंतिम चरण की उम्मीद के आधार पर आप इस कदम को चुन सकते हैं या नहीं। एक चमकदार चमक के लिए, जब तक लकड़ी पूरी तरह से सूख नहीं हो जाती, तब तक इंतजार करें, मोम को लागू करें, इसे एक घंटे के लिए सूखा और एक तौलिया के साथ पॉलिश करें यदि आप अधिक प्राकृतिक और पहना दिखना चाहते हैं, तो इसे अनदेखा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com