IhsAdke.com

कैसे मेष रजाई बनाने के लिए

जाल आयाम इंटरलेट के छल्ले के एक पैटर्न (लट में लहराते) से बना है के कारण डिज़ाइन

यह आम तौर पर एक ब्लेड हथियार (जैसे कि एक तलवार या कुल्हाड़ी, उदाहरण के लिए) को एक बड़े क्षेत्र में फैलता है जाल कोटा ऐतिहासिक रूप से कवच के रूप में इस्तेमाल किया गया है (नीचे नोटिस देखें)। आज फैंसी, दृश्य कपड़े या गहने, बेल्ट या अन्य सजावटी टुकड़े के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। ठीक जाल कोटा वेशभूषा के लिए प्रयोग किया जाता है जो कि विरोध करते हैं शार्क के काटने. किसी भी छवि को पूर्ण आकार में देखने के लिए उसे क्लिक करें

चरणों

1
एक चोटी आप पसंद चुनें यह लेख एक यूरोपीय लट 4-में-1 विधि का वर्णन करता है, जो व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है। ब्रैड का नाम इस तथ्य के कारण दिया गया है कि प्रत्येक केंद्र की अंगूठी में चार अन्य अंगूठियां हैं, जो उससे जुड़े हैं।
  • 2
    अपना विषय चुनें तय करें कि क्या आप तारों का उपयोग करके अपने खुद के रिंग करेंगे, या आप अंगूठियां तैयार करेंगे या नहीं। वे आंतरिक व्यास के विभिन्न संयोजनों में उपलब्ध हैं (अंगूठी के आंतरिक किनारों (आईडी के रूप में संक्षिप्त)) और तराजू (तार मोटाई, या वायर व्यास (संक्षिप्त WD के रूप में) के बीच की दूरी। आईडी / डब्लूडी फॉर्मूला अनुपात दर (एआर के रूप में संक्षिप्त) बड़ी रिंग कम रिंगों और कम वजन वाले क्षेत्र को कवर करेंगे, लेकिन बनावट आरओआर, एआर से स्वतंत्र होगा। सामग्री की परवाह किए बिना, एक ही सामग्री के छोटे एआर के छल्ले। एक बड़े पैमाने पर तार अधिक टिकाऊ होगा, लेकिन यह भी संभाल करने में अधिक मुश्किल होगा।
  • 3
    आप चाहते हैं कि डिजाइन चुनें अगर आप बस शुरू हो रहे हैं, तब तक कुछ बहुत ही छोटी और सरलता से शुरू करें जब तक कि आप इसे लटका न सकें। एक पूर्ण जाल कोटा में हजारों के छल्ले हैं और 14kg से अधिक वजन कर सकते हैं इसके बजाय, एक कंगन, बेल्ट, कुंजी श्रृंखला, या कुछ छोटे और सरल बनाने की कोशिश करें।
  • 4
    तार लपेटें (यदि आप तार के साथ शुरू हो रहे हैं) धातु रॉड के आसपास मजबूती से इस्पात की छड़ सामग्री की दुकानों के निर्माण पर खरीदा जा सकता है। आप फिलिप्स रिंच या किसी अन्य गोल धातु वस्तु के दायरे का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपके आसपास हो सकता है। लकड़ी और पेंसिल सिलेंडरों की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि बल लागू होने पर बल लागू होता है, लकड़ी को दबाने और अलग-अलग आयामों के साथ उसके छल्ले छोड़ देते हैं। आपको एक या दोनों युक्तियों को पेएर्स के साथ नियंत्रित करने की आवश्यकता हो सकती है एक सुसंगत और बराबर मोड़ लेने की कोशिश करें और वायर के ऊपर लपेटने से बचने का प्रयास करें। यदि तार एक रोल, या कुंडल में आया था, तो वक्रता के साथ हवा कि तार पहले से ही है। साथ ही, "वसंत" को यथासंभव तंग रखने का प्रयास करें। अधिक रिक्तियां आपके रिंग हैं, वे बड़े होंगे।
  • 5
    रिंग्स कट करें (यदि आप तार से शुरू करते हैं) इस चरण के लिए एक चश्मे पहनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, चूंकि रिंग उड़ने से समाप्त हो सकती है। समान कटौती के साथ 360º रिंग बनाने की कोशिश करें थोड़ा विकर्ण पर काटने के लिए आप खुले बिना एक बेहतर बंद करने के लिए अनुमति देगा। यदि आप क्लीनर और क्लीनर की कटौती करना चाहते हैं, तो आप वसंत को एक स्टेपल में रख सकते हैं (संभवत: धातु छड़ी के साथ) और एक काटने वाले धनुष ऐसा करने से अंगूठी के सुझावों पर तेज युक्तियों को समाप्त किया जा सकता है जो त्वचा और कपड़े पर उठा सकते हैं।
  • 6
    छतरियों का उपयोग करके चार अंगूठियां बंद करें उन सभी को पांचवें अंगूठी के माध्यम से पास करें (लाल रंग में दिखाया गया है) और पांचवें अंगूठी को बंद करें।
  • 7
    चित्र में दिखाए गए पांच छल्ले को व्यवस्थित करें, दो शीर्ष पर और नीचे दो पर। आइसोस अजीब लगता है क्योंकि बाकी का डिजाइन चीजों से मेल खाने के लिए तैयार नहीं है।
  • 8
    दो और छल्ले बंद करें उन्हें एक और अंगूठी (लाल भी) पर रखें, लेकिन अभी तक लाल अंगूठी बंद नहीं करें।
  • 9



    दिखाया गया है, नीचे से ऊपर के नीचे के नीचे की अंगूठी के नीचे लाल अंगूठी को पास करें। दो अंगूठियां व्यवस्थित करें ताकि वे एक ही पैटर्न से मेल खा सकें।
  • 10
    8 और 9 के चरण दोहराएं जब तक आपके पास चौड़ाई की पट्टी होती है जिसे आप चाहते हैं।
  • 11
    दो बंद रिंगों को एक तीसरी अंगूठी पर रखें (नीले रंग में दिखाया गया है)।
  • 12
    अगली पंक्ति के निर्माण से शुरू करें पहली पंक्ति से ऊपर दो सोने के छल्ले के माध्यम से नीली रिंग को पास करें सुनिश्चित करें कि यह उसी तरह से समाप्त होता है जैसे कि इसके आस-पास लाल अंगूठी।
  • 13
    एक दूसरी अंगूठी (नीला) पर एक बंद अंगूठी रखो।
  • चित्र चेनमेल 13 नामक
    14
    इसे नीले रिंग को पार करके इसे निर्माण में जोड़ें तीन अन्य रिंग्स
  • चित्र शीर्षक चेनमेल 14
    15
    लाइन के बाकी हिस्सों के निर्माण के लिए चरण 13 और 14 को दोहराएं।
  • 16
    प्रत्येक नई रेखा जोड़ने के लिए चरण 11 से 15 के चरणों को दोहराएं, जब तक कि वह हिस्सा आपके आकार का नहीं है।
  • 17
    अब वापस भाग करने के लिए चरण 11 से 15 को दोहराकर एक दूसरे टुकड़े करना शुरू कर दें।
  • युक्तियाँ

    • अनुपात की दर के बारे में जानें और यह कैसे कोस्ट जाल पर लागू होता है इससे आपकी परियोजना का निर्माण और नियोजन बहुत आसान होगा।
    • मस्जिनी शर्ट (या अन्य इसी प्रकार के कपड़े) में तारों के साथ सिलाई को नाखूनने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आकृति बनाए रखने में और साथ ही जाल को और अधिक स्पष्ट रूप से छोड़ दिया जा सके।
    • अपनी सामग्री के लिए अपने सरौता का मिश्रण आप जिन तारों का उपयोग स्टेनलेस स्टील वायर पर अच्छी मोटाई के साथ करेंगे, वे उसी तरह नहीं होंगे जैसा आप तांबे के तार पर इस्तेमाल करेंगे।
    • तार, तार, या रॉड पर लटकाए जाने पर कुछ बुनना ब्रेड बनाना बहुत आसान हो सकता है यह सफलता और विफलता के बीच का अंतर बना सकता है, खासकर धोखेबाज़ खराब लड़के के लिए।
    • प्रेरणा के लिए अन्य परियोजनाएं देखें हालांकि जागरूक रहें, कि जब नकली चापलूसी का सबसे ईमानदार स्वरूप है, तो उन लोगों को श्रेय देना जो आपके पास हैं। यदि आप किसी और के मद पर आधारित कुछ करते हैं, तो आपको इस व्यक्ति को प्रेरित करने के लिए श्रेय देना सुनिश्चित करें।
    • अपने टुकड़े को एक पूर्ण और अच्छी तरह से तैयार करने के लिए पूरी तरह से छल्ले को बंद करें और बालों के किस्में खींचने से रोकने के लिए। छल्ले खोलने और बंद करने के लिए, एक-दूसरे से छोरों को दूर करना एक दूसरे से छोर दूर नहीं खींचें, क्योंकि आप फिर से अंगूठी गोल करने में सक्षम नहीं होंगे। आपकी सामग्री के आधार पर, आपको अपनी पसंद की अंतिम स्थिति से परे रिंग को बंद करना पड़ सकता है और फिर उसे वापस लेना होगा।
    • एक अलग और सुरुचिपूर्ण पते के लिए एक चेन मेल गहना बनाने की कोशिश करें जो आप किसी भी अवसर पर पहन सकते हैं।
      • गहने बनाने के लिए एक तार चुनते समय, पतले तार आम जनता द्वारा स्वीकार किया जाएगा मोटाई की एक तार 18 से 20 या 22 सामान्य है। 24 और छोटी मोटाई वाली तार उन अंगूठों में प्रवेश करना शुरू कर रहे हैं जहां आपको उनके साथ अच्छा काम करने के लिए एक आवर्धक ग्लास की आवश्यकता हो सकती है। मोटा 16 और उच्चतर मोटे और भारी टुकड़े जो एक सीमित हित का उत्पादन करने का प्रयास करते हैं।
    • अंगूठी सामग्री लोहा या इस्पात तक सीमित नहीं है। आप जस्ती स्टील, स्टेनलेस स्टील, एल्यूमीनियम, टाइटेनियम, इनकेल, नाइओबियम, रजत, सोना और रबर का उपयोग कर रिंग भी प्राप्त कर सकते हैं। आप विभिन्न रंगों के रिंग भी बना सकते हैं और उनके साथ कई अलग-अलग परत बना सकते हैं।
      • तार शुरू करने के लिए तार का एक आसान स्रोत तार हैंगर के साथ है वे फोल्ड करने में काफी आसान हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपने अपने खुद के छल्ले काट लिया है और परिणाम बहुत मजबूत नहीं है।
      • एक तार खरीदने के लिए एक आसान (लेकिन इतना आसान नहीं) विकल्प निर्माण उत्पादों के लिए खरीदारी करना और बाड़ अनुभाग में जाना और बिजली की बाड़ तार रोल खरीदता है- इस प्रकार के तार आमतौर पर बहुत कम कीमत के लिए उपलब्ध होते हैं
      • हस्तनिर्मित तार या बिजली के तार का उपयोग करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • कुछ धातुएं एक अप्रिय गंध (विशेष रूप से जस्ती स्टील) को छोड़ सकती हैं, रंग खो सकती हैं, या व्यक्ति के शरीर के रसायन शास्त्र द्वारा नष्ट हो सकती हैं। कॉपर और एल्यूमीनियम को रंग खोने के लिए जाना जाता है, क्रमशः हरा और काला होता है।
    • इस तकनीक से बने गहने या हेलमेट बालों में फंस सकते हैं। आप बेहतर तैयार भागों के लिए सुझावों को सैंडिंग पर विचार कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जंक्शन के स्थान से छल्ले भाग निकले। यदि आप बड़े डिज़ाइन कर रहे हैं, तो एक ही समय में सभी अंगूठियां रेत कर लें, आपके समय के प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से रेत की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करें। जाल के नीचे पहना जाने वाले गंदे कपड़े के साथ एक दुपट्टा या हुड अपने बालों या सिर को घायल होने से रोक सकता है।
    • अगर आप फैशन, फंतासी या सजावट के बजाय बाड़ लगाने के लिए चेन मेल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो करना चाहते हैं, उसके लिए यह काफी मजबूत है। दो तरीके जो अच्छी तरह से काम करते हैं, प्रत्येक अंगूठी के सिलाई के होते हैं और छल्ले बंद करने के लिए कीट का उपयोग करते हैं (जैसा कि पुराने बुनना टांके के साथ किया गया था)। अंगूठियां वेल्डेड या रवाट के साथ बंद नहीं हुईं, या एल्यूमीनियम के साथ की गई अंगूठियां (वेशभूषा के लिए तैयार किए गए कोट्स में आम हैं, क्योंकि यह हल्का है) अवधि के हथियारों के लिए पर्याप्त सुरक्षा नहीं देगा। समझे कि यहां तक ​​कि सबसे अच्छा बुना हुआ कपड़ा केवल तेज धातु की एक तेज बैल में बदल जाता है: आप काट नहीं किया जाएगा, लेकिन आपको हड्डियों को तोड़ने और / या तोड़ने से रोकने का कोई तरीका नहीं है।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यहां दिए गए निर्देश खुले जाल आयाम के निर्माण में हैं, जो कि जाल है जहां अंगूठियां के सुझाव केवल एक-दूसरे के खिलाफ दबाए जाते हैं यदि एक पर्याप्त शक्ति लागू होती है तो यह रिंग्स के छोर को खोल सकता है और जाल के आयाम को नुकसान पहुंचा सकता है और शायद इसके पीछे क्या है। ऐतिहासिक संग्राम, जो कि आरआईवी लिंक्स से बनते हैं, एक अधिक जटिल विधि हैं और इसे बनाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक ऐसा तरीका है जो दूसरे के छल्ले के सुझावों को रखता है। न तो विधि, हालांकि, एक जाल कोटा का उत्पादन करता है जो बुलेट प्रूफ है।
    • कट तार की युक्तियाँ बहुत तेज हैं रिंग को सावधानी से संभाल लें और चश्मे पहनें। ढक्कन के साथ एक मजबूत कंटेनर में खोलें रिंग स्टोर करें
    • अंगूठियों की तेज युक्तियाँ कपड़े को नुकसान पहुंचाते हैं और कुछ धातु कपड़े में ग्रे या बहुत ही गहरे भूरे रंग के ढलान छोड़ देते हैं। भारी या टिकाऊ कपड़े से बने विशेष वस्त्र पहनें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक काम की सतह अधिमानतः सीधे और अच्छी तरह से जलाया जाता है।
    • चिमटा। दाँत (सरौता के मुंह में दांतेदार) कई आम सरौता में आपके रिंगों के धातु खत्म, विशेष रूप से छोटे तारों और / या नरम सामग्री पर नुकसान पहुंचा सकता है। नाजुक (अपेक्षाकृत बोलने वाले) अंगूठी की सामग्री के लिए, दाँत के बिना सरौता, या चिमटी भी देखें, यदि आप बहुत छोटे तारों के साथ काम कर रहे हैं आप पिलरों के लिए प्लग की खोज भी कर सकते हैं। इस के लिए एक सस्ता विकल्प उपयुक्त आकार के एक प्लास्टिक ट्यूब का उपयोग करना है - कतरनी के सुझावों में ट्यूब डाल दिया। आप जिस धातु का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसे मोड़ने के लिए पियर को काफी मजबूत होना चाहिए और आपके द्वारा चुनी गई अंगूठी के आकार को संभालने के लिए पर्याप्त पतला होना चाहिए।
    • छल्ले। अपने उद्देश्य के लिए उपयुक्त आकार और स्केल चुनें और सामग्री और खत्म को ध्यान में रखें। क्या आप रंग चाहते हैं? हल्के वजन? संक्षारण प्रतिरोध? गहने या कवच? क्या आप पहले से ही कटौती रिंग खरीदना चाहते हैं, या आप उन्हें अपने दम पर बना सकते हैं? यदि आप अपने खुद के छल्ले बना रहे हैं, तो आपको उन्हें बनाने के लिए निम्नलिखित मदों की आवश्यकता होगी:
      • तार। सभी प्रकार की सामग्री में उपलब्ध है और सभी प्रकार के फ़ॉन्ट्स से सभी प्रकार के आकार में उपलब्ध है। निकटतम डिपार्टमेंट स्टोर में निर्माण की दुकानों, फील्ड स्टोर, शिल्प भंडार और यहां तक ​​कि विविध लेखों का हिस्सा देखें
      • धातु की छड़ या खरादरी तार को हवा बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि यह वसंत-समान हो। लकड़ी की छड़ें इस तथ्य की वजह से अनुशंसा नहीं की जाती हैं कि वे हवा की तार के लिए इस्तेमाल होने पर निचोड़ने की प्रवृत्ति रखते हैं, जो असमान आकार के छल्ले का परिणाम है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप बस मजाक कर रहे हैं, लेकिन अगर आप गंभीर काम कर रहे हैं तो इसे टाल जाना चाहिए। लकड़ी की छड़ धातु की तुलना में भी कमजोर होती है, इसलिए वायर द्वारा लगाए गए दबाव के कारण वे टूटने के लिए अधिक संक्रमित होते हैं।
      • कॉयल वायर काटने का एक साधन तार, तार कैंची, नाखून कतरनी, हाथ आरी काटना, बिजली काटने के उपकरण और डिस्क आरी काटने के उपकरण अलग-अलग उपकरण हैं / तार को काटने के लिए तरीके हैं। कुछ सरौता में वायर काटने वाले उपकरण होते हैं ध्यान रखें कि विभिन्न काटने के उपकरण अलग-अलग कटौती छोड़ देंगे निचले कटौती कटौती कर रहे हैं जहां तार के दो सिरों को इंगित किया जाता है, और बंद होने पर, आपकी रिंग में छोटे स्थान छोड़ें:><. अर्ध-सीधे कटौती एक बिंदु सीधे और दूसरे को इंगित करता है और उस बिंदु की कटौती की तुलना में थोड़ा छोटा स्थान है:> | विकर्ण कटौती एक चिकनी और कोणीय कटौती छोड़ देता है, लेकिन उसके रिंगों को थोड़ा खराब कर सकता है: //। सीधे कटौती आम तौर पर कुछ प्रकार के काटने का कार्य पद्धति द्वारा की जाने वाली कटौती होती है, ये आम तौर पर पूरी तरह से समानांतर होते हैं और देखा जाता है की चौड़ाई से उनकी अंगूठी के व्यास को कम करती है: ||
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com