IhsAdke.com

कैसे एक हार बनाने के लिए

आप फैंसी ब्रांड हार पर 100 डॉलर खर्च कर सकते हैं, या आप कुछ उपकरण, समय और थोड़ा रचनात्मकता के साथ अपना कर सकते हैं। आप उन्हें विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं, मोतियों को बटन तक का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप कुछ ही मिनटों में अपने गहने के बक्से में नया स्टाइलिज्ड हार लेना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

चरणों

विधि 1
साधारण हार

  1. 1
    अपने आप को स्टेनलेस स्टील का एक टुकड़ा प्राप्त करें आप नरम यार्न के लिए दिखना चाहिए, लेकिन हार के स्थायित्व के लिए, बहुत आसानी से झुकाव न करें। इस प्रकार, 1 एमएम से अधिक मोटा यार्न का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यह तार बेरंग या हल्का रंगीन होना चाहिए ताकि यह तब तक प्रकट न हो जब तक कि इसका इरादा न हो।
  2. 2
    वांछित लंबाई के लिए तार कट। आप अपनी गर्दन के माप से आकार सेट कर सकते हैं यदि आप एक बकवास करना चाहते हैं, आकार छोटा हो जाएगा, यदि यह एक ढीला कॉर्ड है, आकार बड़ा होगा आपकी गर्दन से उन्हें थोड़ा बड़ा बनाने के लिए हमेशा अच्छा होता है
    • यदि आप एक अकवार का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो ड्रॉस्ट्रिंग को बंद करने में सक्षम होने के लिए लंबाई में 8 से 10 सेंटीमीटर जोड़ दें, लेकिन अगर आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं, तो 10 से 20 सेंटीमीटर जोड़ें।
    • अगर कॉलर में कोई कसौटी नहीं है, तो याद रखें कि उसे सिर से गुजरना होगा, इसलिए जांच लें कि लंबाई उपयुक्त है। यदि आप एक अकड़न के बिना एक चोकल बनाने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, तो आप इसे इस्तेमाल करने के लिए कॉलर युक्तियों को टाई और खोल सकते हैं, लेकिन यह अधिक जटिल है।
  3. 3
    अपने मोती चुनें इससे पहले कि आप उन्हें वायर पर लगाए जाने से पहले आपके लिए सबसे अच्छे मस्तिष्क के पैटर्न के बारे में सोचें अगर आप नियोजन के बिना डिफ़ॉल्ट बनाते हैं, तो आप परियोजना के मध्य में अपना मन बदल सकते हैं। यदि आप केवल एक प्रकार के मोतियों का इस्तेमाल करते हैं तो यह हिस्सा आसान है।
    • यदि आप कई मोतियों को पहनने जा रहे हैं, तो आप एक आकर्षक दोहरा पैटर्न चुन सकते हैं या हार के केंद्र पर ज़ोर देते हैं।
    • आप मेज पर व्यवस्थित मोती के आगे यार्न का विस्तार कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप मोतियों की सही मात्रा का उपयोग कर रहे हैं।
    • मोतियों के पूरे यार्न को कवर करने की आवश्यकता नहीं है, आप मोती के बिना कुछ सेंटीमीटर या आधा यार्न छोड़ सकते हैं। यह आप पर निर्भर है!
  4. अपने शूज़ को खराब गंध चरण 2 से रोकें
    4
    धागे के अंत में एक गाँठ बाँधो यह सामग्री तार को गिरने से रोकती है। यदि मोतियों का एक बहुत बड़ा छेद है, तो एक डबल गाँठ बनाओ गाँठ के बाद 5 से 8 सेमी की बाईं बाईं हार के सुझावों में शामिल होने में सक्षम होने के लिए छोड़ दें।
  5. अपने शूज़ को खराब गंध चरण 1 से रोकने के लिए शीर्षक चित्र
    5
    सुई पास करें थ्रेड को सुई में थ्रेड करें इसके साथ, हार पर मोती डालना आसान है। आपको सुई का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह अधिक कठिन है और अधिक कौशल की आवश्यकता है।
  6. अपने शूज़ को बदबूदार कदम से रोकें चरण 4
    6
    रस्सी को मोतियों को जोड़ने के लिए सुई का प्रयोग करें। मोतियों को एक साथ एक साथ थ्रेड करें और उन्हें थैले के माध्यम से स्लाइड करें जब तक कि वे गाँठ तक पहुंचें। सुई निकालें और रस्सी के अंत में एक और गाँठ टाई। यह गाँठ मोती से एक ही दूरी पर होनी चाहिए, जैसे कि कॉलर के दूसरे छोर पर गाँठ - 5 से 8 सेमी
  7. अपने जूते को खराब गंध से रोकें चरण 5
    7
    हार की युक्तियों में शामिल हों आप सही गाँठ या डबल गाँठ का उपयोग कर सकते हैं, जो कॉलर युक्तियों को एक साथ सुरक्षित करेगा। अब जब आप हार बना चुके हैं, तो आप अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं और रोजमर्रा की जिंदगी के नज़रिए को परिष्कृत कर सकते हैं।

विधि 2
बटन कॉलर

पिक्चर शीर्षक से बटन हार चरण 1
1
बटन चुनें आप वहां मौजूद पुराने बटनों का उपयोग कर सकते हैं, एक शिल्प स्टोर में नए बटन खरीद सकते हैं या दो का मिश्रण बना सकते हैं। अपने हार का निर्माण करने के लिए जब तक आप रंगों का एक अच्छा संयोजन नहीं मिलते तब तक नियमित सतह पर बटन लगा दें।
  • पटकथा का आकार बटन हार का चरण 2 बनाएं
    2
    स्टेनलेस स्टील का एक टुकड़ा प्राप्त करें: आप नरम यार्न के लिए दिखना चाहिए, लेकिन हार के स्थायित्व के लिए, बहुत आसानी से झुका नहीं। इस प्रकार, 1 एमएम से अधिक मोटा यार्न का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। जब आप एक अच्छा तार लेते हैं, तो इसे वांछित लंबाई में काट लें
    • अंत में आलिंगन रखने के लिए 10 से 20 सेमी के ढेर को छोड़ें।



  • पिक्चर शीर्षक से बटन का हार चरण 3 बनाएं
    3
    रस्सी के अंत में एक अकवार को बांधें। यह बटन को गिरने नहीं देगा जब आप बटन डालते हैं, तो हार के दूसरे छोर पर आलिंगन डाल दो।
  • पटकथा का बटन बटन हार चरण 4
    4
    एक पैटर्न में बटन व्यवस्थित करें बटन के लिए पैटर्न चुनें, या तो वैकल्पिक या पूर्णतः यादृच्छिक। यह देखने के लिए कि क्या आप बहुत अधिक या बहुत से बटन दबाए नहीं हैं, तालिका के बटन के बगल में कॉर्ड को बढ़ाएं
  • पटकथा का बटन बटन हार चरण 5
    5
    तार पर बटन रखो पैटर्न को चुनने के बाद, धागे को प्रत्येक बटन के दो छेदों के माध्यम से थ्रेड करें, जब तक कि वे एक साथ रह न जाए। हार के दूसरे भाग को दूसरे आलिंगन को जोड़ने के लिए एक बचे हुए छोड़ने को याद रखें।
  • पटकथा का आकार बटन हार का चरण 6 बनाएं
    6
    कॉलर के दूसरे छोर पर आलिंगन को बांधें। तो, आप अपने बटन कॉलर को खत्म करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बटन का हार पहचान करें
    7
    अपने नए हार का आनंद लें कई विदेशी कपड़ों के साथ अपने विदेशी हार का आनंद लें।
  • विधि 3
    अन्य हार

    एक मनके हार पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अधिक विस्तृत गहने बनाओ यह खूबसूरत हार सरल हार के समान है, लेकिन इसे एक कढ़ाई और थोड़ा और काम की आवश्यकता है। ऐसा करने में, आपको बिलों को व्यवस्थित करने के लिए सुई का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • शेल एनएक्केस इन्ट्रो नामक चित्र
    2
    एक खोल हार बनाओ यह बहुत नरम हार एक या एक से अधिक गोले, खोलने के लिए एक ड्रिल और हार बनाने के लिए कुछ बुनियादी सामग्रियों के लिए पूछता है।
  • युक्तियाँ

    • उपयोग करने के लिए कॉर्ड को समायोजित करने के लिए एक मजबूत, लचीली कॉर्ड का उपयोग करें।
    • धागा के पारित होने की सुविधा के लिए एक बड़ी आंख के साथ एक सुई का उपयोग करें।

    आवश्यक सामग्री

    • धागा
    • सुई
    • खातों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com