IhsAdke.com

कैसे एक हानिरहित कंप्यूटर शरारत बनाने के लिए

अगर आपके दोस्त ने कंप्यूटर छोड़ दिया और इसे अनलॉक कर दिया, तो वह व्यावहारिक रूप से पकड़ने के लिए कह रहा है, है ना? अवसर ले लो, लेकिन कुछ भी अतिरंजित नहीं करें, जैसे कि एक महत्वपूर्ण फाइल को छुपाने या अपने खाते का उपयोग करके आपके लिए एक नया आईपैड खरीदना। बाथरूम से वापस आते समय इसे थोड़ा भ्रमित करना पर्याप्त होगा

चरणों

विधि 1
ज़ूम इन या आउट

किसी एक चरण 1 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
1
अपने मित्र के पसंदीदा ब्राउज़र को प्रारंभ करें यह विचार है कि वह उस प्रोग्राम का उपयोग करें जिसे कि चाल में उपयोग किया जाएगा। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो यह मदद नहीं करेगा।
  • किसी एक चरण 2 पर एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    2
    अपने ब्राउज़र के होम पेज पर जाएं या वह साइट दर्ज करें जिसे वह आमतौर पर एक्सेस कर सकती है। आदर्श रूप से, आपको संदेह से बचने के लिए होमपेज का उपयोग करना चाहिए। कुछ लोग होमपेज के रूप में रिक्त पृष्ठ सेट करते हैं या सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटों के साथ स्क्रीन। यदि ऐसा है, तो Google या किसी अन्य साइट का उपयोग करें जो आपके मित्र का दौरा करेंगे।
  • किसी एक चरण 3 पर एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    3
    पकड़ नियंत्रण और माउस बटन को घुमाएं ज़ूम इन करने के लिए, घुंडी घुमाएं- घुंडी कम करने के लिए, इसे नीचे करें यथासंभव स्थिति को हास्यास्पद बनाने के लिए आपको जितना ज़ूम करना चाहिए उतना ज़ूम को संशोधित करना चाहिए।
  • किसी एक चरण 4 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    4
    अपने ब्राउज़र को छोटा करें इस तरह उन्हें संदेह नहीं होगा कि स्क्रीन पर देखने से कुछ गलत है। जब वह आखिरकार इसे एक्सेस करता है, वह एक अजीब स्क्रीन पर आश्चर्यचकित होगा।
  • किसी एक कदम 5 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    5
    दबाने से ज़ूम निकालें ^ Ctrl + 0। अगर वह खुद से नहीं जानता है या पहले से ही बहुत परेशान है, तो ज़ूम को दोबारा हटा दें, लेकिन मजाक को खत्म करने से पहले आपको कुछ मजा करना याद रखें।
  • विधि 2
    स्क्रीन के पीछे

    किसी एक कदम पर हॉर्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    1
    अपने मित्र के कंप्यूटर पर पहुंचें यह खिड़कियों को खोलने या कम करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि चाल पूरी स्क्रीन को लुभाएगी।
    • ध्यान रखें कि यह केवल इंटेल प्रोसेसर के साथ कंप्यूटर पर काम करेगा।
  • किसी एक कदम 7 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत का शीर्षक चित्र
    2
    प्रेस ^ Ctrl+Alt ⎇ + कीबोर्ड पर तीर कुंजियों में से एक यह कुंजी संयोजन चयनित तीर की दिशा में पूरी स्क्रीन को घुमाएगा।
    • यदि यह काम नहीं करता है, तो आपको शॉर्टकट कुंजियों को सक्रिय करने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने के लिए, डेस्कटॉप पर बस ठीक क्लिक करें और "ग्राफिक गुण" विकल्प चुनें। "हॉट कीज़" मेनू में, सुनिश्चित करें कि "हॉट की सक्षम करें" चयनित है।
  • किसी एक कदम पर 8, 8, 8, 8, 8, 8, 8, 8, 2, 2, 2, 3, 2, 2, 3, 2, 2, 2, 3, 2
    3
    अब बस देखो और मज़े करो, जबकि आपका दोस्त यह समझने की कोशिश करता है कि स्क्रीन उलटा क्यों है सभी खिड़कियां और पूरे डेस्कटॉप पर असर पड़ेगा, इसलिए यह आसानी से तय नहीं होगा कि कैसे ठीक करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, प्लेऑन हार्मलेस कंप्यूटर शरारत, किसी के चरण 9 पर
    4
    स्क्रीन को सामान्य पर वापस करें ऐसा करने के लिए, कुंजी का एक ही संयोजन का उपयोग करें, लेकिन इस बार ऊपर तीर दबाएं - अर्थात, दबाएं ^ Ctrl+Alt ⎇+.
  • विधि 3
    कीबोर्ड प्रारूप बदलना (मैक पर)

    किसी एक कदम 10 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    1
    "सिस्टम प्राथमिकताएं" मेनू खोलें यदि आप Macs के साथ अंतरंग नहीं हैं, तो गियर-जैसे आइकन देखें यदि आपका मित्र अपने मेनू बार में आइकन को नहीं छोड़ता है, तो आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में सेब आइकन पर क्लिक करके और ड्रॉप-डाउन मेनू से "सिस्टम वरीयताएँ" चुनकर इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • किसी एक कदम 11 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    2
    इसकी सेटिंग को खोलने के लिए कीबोर्ड आइकन पर क्लिक करें। वहां आपको "कीबोर्ड" सेटिंग पैनल और विशेषताओं जैसे कुंजी दोहराएँ और कुंजी फ़ंक्शन सेटिंग "F" मिल जाएगी।
  • किसी एक कदम 12 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    3
    "कीबोर्ड लेआउट" विंडो पर पहुंचें। "कीबोर्ड" पैनल के शीर्ष पर, आपको "टेक्स्ट", "शॉर्टकट" और "कीबोर्ड लेआउट" विकल्प के साथ एक मेनू बार दिखाई देना चाहिए। अंतिम विकल्प पर क्लिक करें
  • किसी एक कदम 13 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत का शीर्षक चित्र
    4
    इनपुट डिवाइसों की सूची के नीचे प्लस चिह्न पर क्लिक करें। बाईं तरफ आप अपने कंप्यूटर पर सक्रिय कुंजीपटल लेआउट की एक सूची देखेंगे। सूची में कुछ लेआउट जोड़ने के लिए, सकारात्मक संकेत पर क्लिक करके विकल्प खोलें।
  • किसी एक कदम 14 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    5
    एक कीबोर्ड लेआउट चुनें और "जोड़ें" क्लिक करें विभिन्न लेआउट भाषा से विभाजित हैं। आपको खिड़की में एक या एक से अधिक विकल्प उपलब्ध हैं, जो कि दाहिनी ओर है, सिर्फ एक का चयन करें।
    • कुछ संभव दृष्टिकोण हैं: यदि आप वास्तव में अपने दोस्त को पागल करना चाहते हैं, तो कीबोर्ड को सिरिलीक या चीनी मानक पर स्विच करें - अगर आप अधिक सूक्ष्म होना चाहते हैं, तो ब्राज़ीलियाई के समान कुछ यूरोपीय कीबोर्ड लेआउट हैं। जर्मन और चेक, उदाहरण के लिए, "z" और "y" की स्थितियों की पलटना, लेकिन विराम चिह्नों में कुछ परिवर्तनों के साथ QWERTY प्रतिमान बनाए रखें अन्य लेआउट का उपयोग नहीं करते हैं ⇧ शिफ्ट+2 "@" प्रतीक दर्ज करने के लिए और कई "ç" कुंजी नहीं है लेकिन अभी भी ब्राजील के समान हैं
  • किसी एक कदम 15 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्क्रीन के शीर्ष पर मेन्यू बार में एक ध्वज के साथ आइकन पर क्लिक करें। चयनित कीबोर्ड लेआउट ड्रॉप-डाउन मेनू में दिखाई देना चाहिए। सूची से वांछित लेआउट का चयन करें ऐसा करने के बाद, ध्वज आइकन चुना हुआ लेआउट की उत्पत्ति के देश के ध्वज में बदल जाएगा।
  • किसी एक कदम 16 पर चलायें एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत शीर्षक चित्र
    7
    "कीबोर्ड" प्राथमिकताओं में "मेनू बार में लेआउट मेनू दिखाएं" को अनचेक करें झंडा प्रतीक शीर्ष मेनू बार से गायब होना चाहिए इस तरह, कुंजीपटल लेआउट बदल जाएगा, लेकिन आपका मित्र तुरंत नोटिस नहीं करेगा कि कुछ अलग है। इसके अलावा, सामान्य लेआउट पर वापस जाने की प्रक्रिया थोड़ी अधिक मुश्किल होगी।
  • किसी एक कदम 17 पर प्ले हार्मलेस कम्प्यूटर शरारत नामक चित्र
    8
    कंप्यूटर को लॉक करें ऐसा केवल तभी करें जब आप लैटिन लेआउट पर स्विच करने की योजना बना रहे हों लक्ष्य यह है कि, डीवोरक मानक के रूप में, आपके कंप्यूटर को कंप्यूटर अनलॉक करने में थोड़ी देर लगती है, जैसे अक्षरों को बदल दिया गया है। यह और अधिक मुश्किल होगा, लेकिन वह इसे जल्दी या बाद में मिल जाएगा।
  • किसी एक कदम 18 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    9
    लेआउट मेनू को फिर से प्रदर्शित करते समय सेटिंग्स को वापस लाएं। बस "सिस्टम वरीयताएँ" स्क्रीन को फिर से खोलें और कुंजीपटल कॉन्फ़िगरेशन पैनल पर लौटें। मेनू बार से "लेआउट मेनू दिखाएं" चुनें और ड्रॉप-डाउन मेनू से सही लेआउट चुनें।
  • विधि 4
    कीबोर्ड प्रारूप बदलना (विंडोज में)

    किसी एक कदम पर प्ले हार्मलेस कंप्यूटर शरारत शीर्षक वाला चित्र
    1
    "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें और "कंट्रोल पैनल" खोलें यदि नियंत्रण कक्ष मेनू में प्रकट नहीं होता है, तो खोज बार का उपयोग करके इसके लिए खोजें।
  • किसी एक कदम 20 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    2
    "घड़ी, भाषा और क्षेत्र" मेनू पर जाएं इसमें, आपको "क्षेत्र और भाषा" नामक एक विकल्प मिलेगा एक नई विंडो खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • किसी एक चरण 21 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    "कीबोर्ड और भाषाएँ" टैब पर जाएं आपको "स्विच कीबोर्ड" नामक एक विकल्प दिखाई देना चाहिए। "पाठ सेवा और इनपुट भाषाएँ" मेनू खोलने के लिए उस पर क्लिक करें यदि यह विकल्प स्वचालित रूप से प्रकट नहीं होता है, तो इसे एक्सेस करने के लिए "सामान्य" टैब पर क्लिक करें।



  • किसी एक कदम 22 पर एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    4
    "इंस्टॉल किए गए सेवाएं" के आगे "जोड़ें" पर क्लिक करें। कुंजीपटल लेआउट की पूरी सूची के साथ एक विंडो दिखाई देगी। उपलब्ध विकल्पों को देखने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें और अपने मित्र के साथ खेलने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति चुनिए।
  • किसी एक कदम 23 पर प्ले हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    5
    एक कीबोर्ड लेआउट चुनें किसी भाषा के आगे धन चिह्न पर क्लिक करें और फिर उस भाषा के लिए उपलब्ध लेआउट की एक सूची खोलने के लिए "कीबोर्ड" के आगे प्लस चिह्न। जब एक विकल्प को क्लिक करना और चुनना है, तो आप विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "ओके" बटन को क्लिक करने में सक्षम होना चाहिए।
  • किसी एक कदम 24 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    6
    सत्यापित करें कि चुना गया लेआउट "इंस्टॉल किए गए सेवाएं" सूची में दिखाई देता है। वर्तमान में सक्रिय भाषा के नाम के साथ यह प्रकट होना चाहिए निचले दाएं कोने में "लागू करें" पर क्लिक करें और "टेक्स्ट सेवा और इनपुट भाषाएँ" विंडो से बाहर निकलें।
  • किसी एक कदम 25 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    7
    "भाषा" टूलबार सक्रिय करें यह पहले से ही सक्रिय हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए, स्क्रीन के नीचे टास्कबार पर क्लिक करें और "टूलबार" मेनू पर जाएं और चेक करें। विंडोज के संस्करण के आधार पर, आप टॉस्कबार के निचले दाएं कोने में टूलबार में फ्लोटिंग भाषा बार या आइकन देख सकते हैं।
  • किसी एक कदम 26 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    8
    भाषा बार में भाषा मेनू पर क्लिक करें। यह बार के बाईं ओर होना चाहिए इसमें, आप ड्रॉप-डाउन मेनू से वांछित भाषा चुन सकते हैं।
    • यदि आप Windows के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो "भाषा" टूलबार आइकन पर क्लिक करें। यदि पुर्तगाली पोर्तुगीज में है तो आइकन शायद सिर्फ "पीटी" पत्र होंगे कीबोर्ड लेआउट को संशोधित करने के लिए बस भाषा विकल्पों पर क्लिक करें
  • किसी एक कदम 27 पर प्ले हार्मलेस कम्प्यूटर शरारत शीर्षक वाला चित्र
    9
    "भाषा" मेनू के दाईं ओर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें यह आपको कीबोर्ड लेआउट सेटिंग्स सेट करने की अनुमति देता है। यदि आपने चयनित भाषा के लिए एकाधिक भाषाओं का विकल्प सक्षम नहीं किया है, तो आपको इस चरण को करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
  • किसी एक कदम 28 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    10
    "भाषा" बार को बंद करें और इसे टूलबार से छिपाएं। बार बंद करने के लिए, बस "बंद करें" पर क्लिक करें टूलबार से आइकन छुपाने के लिए, टास्कबार पर राइट-क्लिक करें, "टूलबार" पर जाएं और इसे बंद करें।
  • पिक्चर नामक एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत पर किसी ने चरण 29
    11
    अपने मित्र के कंप्यूटर को लॉक करें ऐसा केवल तभी करें जब आप मूल कुंजीपटल लेआउट को एक दूसरे के पास ले जायें, जिसमें समान मूल अक्षर हों, अन्यथा यह कंप्यूटर तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • किसी एक कदम 30 पर हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम से चित्र देखें
    12
    चाल उलटा कुछ मज़ा के बाद, बस "टूलबार" मेनू में "भाषा" टूलबार को टास्कबार पर दायाँ क्लिक करके और "भाषा" बार को सक्रिय करके पुनः खोलें। अपने मित्र द्वारा उपयोग की जाने वाली मूल सेटिंग्स पर वापस लौटने के लिए कीबोर्ड भाषा और लेआउट को बदलने के लिए उपयोग की गई उसी प्रक्रिया का पालन करें।
  • विधि 5
    डेस्कटॉप आइकनों को अपठनीय बनाने

    किसी एक कदम 31 पर एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम पर चित्र
    1
    किसी भी खुली खिड़कियां कम करें स्क्रीन पूरी तरह से साफ होनी चाहिए ताकि केवल डेस्कटॉप आइकन दिखाए जा सकें।
  • किसी एक कदम 32 पर एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत के नाम पर चित्र
    2
    वर्कस्पेस का एक स्क्रीनशॉट लें एक मानक कीबोर्ड पर, बस दबाएं PrtScn. यह स्क्रीन की संपूर्ण सामग्री को छवि फ़ाइल में कॉपी करेगा।
  • किसी एक कदम 33 पर प्ले हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    3
    खोलें रंग. अगर आपको नहीं पता कि यह आपके कंप्यूटर पर है, तो बस "प्रारंभ" मेनू खोलें और खोज पट्टी में "पेंट" टाइप करें। यह "सहायक" फ़ोल्डर में होना चाहिए
  • किसी एक कदम 34 पर चलायें एक हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    4
    प्रेस ^ Ctrl+वी या स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "पेस्ट" बटन पर क्लिक करें। जब आप ऐसा करते हैं, तो डेस्कटॉप छवि पेंट में दिखाई देनी चाहिए। इसे बदलने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक कि आपके पास कोई अलग विचार न हो। यह कदम केवल छवि को बचाने के लिए आवश्यक है
  • किसी एक कदम 35 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    5
    "फ़ाइल" टैब पर जाएं और "सहेजें" पर क्लिक करें छवि को डेस्कटॉप पर सहेजें ताकि आप आसानी से इसे बाद में खोज सकें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह वही होगा या नहीं, क्योंकि आपके मित्र वापस आने से पहले आप सभी माउस को छिपेंगे।
  • किसी एक चरण 36 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    6
    छवि आइकन पर राइट-क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "डेस्कटॉप पृष्ठभूमि के रूप में सेट करें" चुनें। डेस्कटॉप छवि पृष्ठभूमि के रूप में दिखाई देनी चाहिए चाल लगभग लगभग किया जाता है
  • किसी एक कदम 37 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    7
    डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें "व्यू" टैब पर एक उपमेनू होना चाहिए इसके लिए जाएं और "डेस्कटॉप आइकन दिखाएं" विकल्प अक्षम करें। यह सभी चिह्न गायब करना चाहिए।
  • किसी एक कदम 38 पर प्ले हार्मलेस कंप्यूटर शरारत शीर्षक वाला चित्र
    8
    "प्रारंभ" मेनू पर जाएं और "कंट्रोल पैनल" पर क्लिक करें। इससे भी अधिक प्रभाव के लिए, आप टास्कबार के रूप में भी गायब हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, "उपस्थिति और वैयक्तिकरण" अनुभाग पर जाएं, "टास्कबार" चुनें और फिर "प्रारंभ मेनू" चुनें
  • किसी एक कदम 39 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    9
    टास्कबार पर जाएं और "टास्कबार को स्वतः-छिपाएं" चुनें। ऐसा करने के बाद, कार्यपट्टी को स्क्रीन के निचले भाग से गायब होना चाहिए।
  • किसी एक कदम 40 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत शीर्षक वाला चित्र
    10
    ध्यान दें आनंद लें आपका दोस्त स्क्रीन पर कुछ भी क्लिक करने में सक्षम नहीं होगा और आपको पता नहीं होगा कि समस्या का कारण क्या है।
  • किसी एक कदम 41 पर चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    11
    कार्यपट्टी को वापस लाकर पकड़ को उल्टा करें। विंडोज कुंजी दबाएं ⌘ जीत. इसे "प्रारंभ" मेनू खोलना चाहिए "नियंत्रण कक्ष" फिर से खोलें और "उपस्थिति और वैयक्तिकरण" के अंतर्गत "कार्य पट्टी और प्रारंभ मेनू" अनुभाग पर वापस जाएं और "स्वतः टास्कबार को छिपाएं" को अक्षम करें
  • किसी एक चरण 42 में चलायें हार्मलेस कंप्यूटर शरारत नामक चित्र
    12
    डेस्कटॉप आइकन को पुनर्स्थापित करने के लिए याद रखें कार्यपुस्तिका को वापस करने के बाद आपके मित्र को सब कुछ फिर से उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन चीजों को आसान बनाने के लिए, आइकन भी वापस लौटाएं। बस एक ही प्रक्रिया का पालन करें: डेस्कटॉप पर राइट क्लिक करें, "दृश्य" विकल्प चुनें, "डेस्कटॉप संकेतों को दिखाएँ" विकल्प को चुनने के लिए क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छे मज़ाक उन हैं जो सूक्ष्म होते हैं और एक स्पष्ट तरीके से मरम्मत नहीं की जा सकतीं। यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपके मित्र को कई मिनट, घंटों या दिनों के लिए नोटिस नहीं करता है, तो वह शायद ही आपको जिम्मेदार ठहराएगा। इसके अलावा, जब उसे पता चल जाता है कि कुछ गलत है, तो आप मज़ेदार हो सकते हैं उसे देखकर भ्रमित हो जाओ और समझें कि क्या हुआ।
    • बस मित्रों या उन लोगों के साथ चालें खेलते हैं जो उन्हें अजीब खोजते हैं ऐसा शिक्षक या अन्य अधिकारियों के साथ ऐसी मशहूर बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है लक्ष्य कुछ मजेदार होना चाहिए, कोई उपद्रव का कारण नहीं है।

    चेतावनी

    • उस मजाक के बाद जो कुछ किया उसके उलट करना याद रखें ताकि आपका दोस्त नाराज न हो।
    • इस तरह के लोगों के साथ मजाक मत बनो, जो कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के बारे में नहीं जानते हैं। इससे केवल और अधिक निराशा हो सकती है
    • कुछ मत करो जिसे आप नहीं जानते कि कैसे रिवर्स करना है
    • किसी भी चीज़ को मत करो जो किसी के कंप्यूटर को छोडते हैं या स्वामी को इसे एक्सेस करने से रोकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com