IhsAdke.com

कैसे क्रोम सतहों पेंट करने के लिए

चित्रकारी क्रोम ऑब्जेक्ट मुश्किल है, क्योंकि इस प्रकार की खत्म की सबसे उल्लेखनीय विशेषता चिकनी, फिसलन सतह है। दूसरी ओर, एक विशिष्ट स्याही और उचित तकनीक के साथ, यह कार्य बहुत आसान हो सकता है

चरणों

विधि 1
स्वास्थ्य की सुरक्षा

एक क्रोम सरफेस चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
1
पता है कि क्रोमियम स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है यदि गले और नाक में साँस लेना या त्वचा को गले लगाया जा सकता है या इसके द्वारा अवशोषित हो सकता है, और इसकी वाष्प आंखों के लिए हानिकारक है - और ये भी दृष्टि से समझौता कर सकता है नशे के लक्षण इन्फ्लूएंजा, अस्थमा या एलर्जी के समान हैं और इस धातु के धुएं को प्रेरित करने से फेफड़ों के कैंसर का भी कारण हो सकता है।
  • क्रोमियम के अलावा, डिजाइन में इस्तेमाल किए गए प्राइमर भी ऊपर वर्णित सभी समस्याओं का कारण बन सकते हैं और जिगर और कार्डियोवास्कुलर, प्रजनन और मूत्र प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 2 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    2
    खतरनाक सामग्री के साँस लेना द्वारा नशा की संभावना कम करने के लिए अपने कार्यक्षेत्र को हवादार क्षेत्र में माउंट करें। बहुत से लोग गैरेज में इस प्रकार का काम करते हैं, जहां ताजा हवा आसानी से प्रवेश करती है, वाष्पों और धूल को दूर कर उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है
    • स्याही और बंद प्राइमरों को अपने कंटेनर में रखते हुए, जबकि उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है, हवा क्लीनर को बनाए रखने में मदद करता है और हानिकारक पदार्थों के साथ इसके संपर्क को सीमित करता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 3 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    3
    पैंट पहनें और एक लंबे बाजू की टी शर्ट, और एक एप्रन भी। ये आइटम प्राइमर और क्रोमियम के साथ संपर्क से त्वचा की रक्षा करते हैं एक और बढ़िया विकल्प भारी शुल्क चौग़ा है - जो लकड़ियों और अंगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सुरक्षित, मजबूत सामग्री का अभिप्राय, धड़ और अंगों के अच्छे भाग को कवर करते हैं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 4 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    4
    हाथों और पैरों को उजागर करने से बचने के लिए दस्ताने और बंद जूते पहनें चूंकि सवाल में पदार्थ संक्षारक होते हैं, पतले प्लास्टिक दस्ताने के लिए अनुशंसित सामग्री नहीं है, लेकिन पीवीसी, रबड़ या नेओप्रीन। जूते के लिए, इंटरनेट पर बिक्री पर रासायनिक प्रतिरोधी जूते हैं। लेकिन चूंकि आप अपने पैरों के साथ उत्पादों को हेरफेर नहीं करेंगे, आपकी प्राथमिकता यह है कि जूते की जोड़ी पूरी तरह से त्वचा को कवर करती है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 5 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपनी आँखें खुली रखने के लिए चश्मे या चेहरा मुखौटा पहनें आप एक बिजली Sander उपयोग करते हैं, चश्मा रंग के छींटें और वार्निश वाष्प या किसी इन पदार्थों से उपजी अवरुद्ध करने के अलावा धूल और मलबे के अपने श्वेतपटल की रक्षा करेगा। हालांकि इस प्रकार की परियोजना में बहुत से लोग चश्मा पहनते हैं, चश्मे का उपयोग - आंखों के आस-पास बैठने वाले रबर के माउंट के साथ - अत्यधिक अनुशंसित है। इस प्रकार, लेंस और आंखों के बीच का स्थान घिरा हुआ है, जहरीले गैसों के प्रवेश को रोकना।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 6 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    6
    श्वसन मास्क पहनें किसी भी सामग्री inhaling से बचने और श्लेष्म झिल्ली की जलन से बचें। एक मुखौटा मॉडल खरीदें जो ओएसएचए मापदंडों से मिलता है, जो प्राइमर या स्याही से किसी भी कण पदार्थ को छानने में सक्षम होता है जो फेफड़ों को संक्रमित कर सकते हैं। अस्पताल में व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले एन -95 सहित सबसे लोकप्रिय मुखौटे, सस्ती और आसानी से खरीद रही हैं, लेकिन अपर्याप्त हैं। इस परियोजना के लिए कुछ ऐसी आवश्यकता है जो कणों को न केवल फिल्टर करता है, बल्कि रसायन, गैस और वाष्प भी है।
  • विधि 2
    सतह की तैयारी

    एक क्रोम सरफेस चरण 7 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    1
    साबुन और पानी के साथ क्रोमियम कोटिंग को अच्छी तरह धो लें इसे एक सूखा कपड़े से साफ़ करें, पहले ब्लीच के साथ धोया गया, और पूरी तरह से लुप्त हो जाने के लिए पानी के निशान की प्रतीक्षा करें। यह sanding से पहले किया जाना चाहिए ताकि कोई विदेशी कण धातु में घुसना और दूषित न हो। ब्लीच के साथ कपड़े धोने से इसे निर्बाध किया जा सकता है, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले खत्म हो सकता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 8 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    2
    लोहे के हथौड़ा के साथ, डेंट्स, अवसाद और खामियों को नियमित करना स्याही लागू होने से पहले इस प्रक्रिया को किया जाना चाहिए, क्योंकि हथौड़ा रंग को नुकसान पहुंचाएगा। यदि आप एक खोखले वस्तु के साथ काम कर रहे हैं, तो किसी भी हिस्से को हटा दें जो इंटीरियर तक पहुंच को रोक सकते हैं और अंदर से इसे हथौड़ा सकते हैं। अपूर्णता के बाहर एक कठोर वस्तु को स्पर्श करें और इसे हथौड़ा। धीरे धीरे करो, किनारों से अवसाद के केंद्र तक काम कर रहे हैं।
    • एक बार जब अपूर्ण सही हो, तो कठोर वस्तु को अंदर से दबाएं और धीरे-धीरे बाहर हथौड़ा करें, जितना संभव हो उतना धातु को नियमित करने का प्रयास करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 9 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    3
    कागज sandpaper के साथ क्रोम चढ़ाना पहनें। सैंडिंग क्रोमियम हटाने का सबसे कम जटिल तरीका है, और इसलिए सबसे लोकप्रिय है हालांकि यह इस कोटिंग को दूर करने के लिए मुश्किल है, यह एक छोटे अनाज sandpaper 160. एक चिकनी खत्म करने के लिए के साथ प्रक्रिया का सबसे बनाने के लिए और क्रोम के निशान को दूर करने के लिए, एक 320 धैर्य sandpaper के साथ समाप्त करने के लिए आवश्यक है।
    • इस चरण में, यह सावधान और समय हो सकता है और इसलिए है कि खत्म चिकनी, सतह एक मोटा बनावट देने स्याही के लिए अधिक अनुकूल की स्थापना, लेकिन नहीं चित्रकला के पूरा होने के बाद transparecerá है सभी क्षेत्रों में एक ही दबाव को रोजगार के लिए महत्वपूर्ण है।
  • 4
    एक के साथ भागों को साफ करें ब्लास्टिंग मशीन. एक संपीड़ित हवा-आधारित उपकरण है कि स्याही की परतों दूर करता है और एक कण जेट के साथ धातु की सतह (प्लास्टिक गुच्छे, कुचल अखरोट के गोले कोमल बनाता है: sandpaper काम नहीं करता है, अगले विकल्प पेशेवरों एक ब्लास्टर है ग्लास या एल्यूमीनियम ऑक्साइड के shards)
    • ब्लास्टर एक मेस है के रूप में, आप एक नष्ट करना कक्ष का उपयोग करना चाह सकते हैं - जो नाटकीय रूप से अपने कार्यक्षेत्र में कमी, लेकिन बदले में सफाई के साथ बहुत काम की बचत होगी।
    • पहले से ऊपर बताए गए व्यावसायिक सुरक्षा उपकरणों के अतिरिक्त, रेडब्लास्ट - जिसका आवाज़ सुनवाई के नुकसान का कारण हो सकता है - को कान संरक्षकों के उपयोग की आवश्यकता भी है
  • चित्र क्रोम सरफेस चरण 11 पर पेंट ओवर शीर्षक
    5



    सतह से धूल और क्रोम निशान हटाने के लिए एक कपड़े के साथ सभी भागों को साफ करें। एक मोम और तेल हटानेवाला लागू करें यदि आप स्प्रे बॉटल में उत्पाद डालते हैं तो यह आसान हो जाएगा अंत में, स्वच्छ कपड़ों के साथ सबकुछ स्वच्छ, सूखी और पहले ब्लीच से धोया गया।
  • विधि 3
    एक एयरब्रश या स्प्रे पेंट के साथ क्रोम पर चित्रकारी

    चित्र क्रोम सरफेस चरण 12 पर पेंट ओवर शीर्षक
    1
    स्याही कोहरे से कार्य क्षेत्र को सुरक्षित रखें खिड़कियां, फर्श और कैनवास, कपड़े स्याही को अवशोषित और आप स्वतंत्रता डेस्कटॉप पर गंदगी के बारे में चिंता किए बिना काम करने के लिए दे देंगे करने में सक्षम के साथ अन्य सतहों कवर।
    • एयरब्रश नली में खराब हो सकता है किसी भी बाधाओं को हटा दें।
  • चित्र क्रोम सरफेस चरण 13 पर पेंट ओवर शीर्षक
    2
    मिक्स और प्राइमर को टाईप और एयरब्रश के आंतरिक फिल्टर को अवरुद्ध करने से रोकने के लिए रोकें। मिश्रण करने के लिए, एक लकड़ी की छड़ी का उपयोग करें (जो आम तौर पर पेंट या प्राइमर के साथ आता है) छलनी करने के लिए एक सरल और प्रभावी तरीका एक खिड़की के जाल का उपयोग करना है, जिससे उत्पाद और विदेशी कणों से ढेर सारे को हटा दिया जाता है, जिससे अधिक सजातीय कोटिंग की अनुमति मिलती है।
    • प्राइमर बाइकोपोनेंट का उपयोग करें, जो कि पनरोक, संक्षारण प्रतिरोधी है और औद्योगिक रंग के लिए महान आसंजन प्रदान करता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 14 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    3
    एक धातु की किरण पर चित्रित होने वाले टुकड़े लटकाएं उन्हें फांसी छोड़ने से आप उनसे 360 डिग्री तक पहुंच सकते हैं, जो एयरब्रश पेंटिंग के लिए बहुत अच्छा है। चूंकि टुकड़ों को लटका देने की कोई जगह नहीं है, इसलिए उन्हें कैनवास के बड़े टुकड़े पर रखें
  • एक क्रोम भूतल पर पेंट ओवर शीर्षक चरण 15
    4
    एयरब्रश का उपयोग करना, एक समरूप तरीके से कवर, पहले बीकॉम्पोनेंट एपॉक्सी के कुछ भाग सूखी और दूसरा कोट बनाने की अपेक्षा करें। यदि आप स्प्रे पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक अच्छा अनुप्रयोग अधिक महत्वपूर्ण है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 16 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    5
    मूल कंटेनर में एयरब्रश कप से बचे हुए अवशेषों को उचित रूप से स्टोर करें, जिसे सूखा, शांत, अच्छी तरह हवादार वातावरण में रखा जाना चाहिए। यह भी जांच लें कि प्राइमर कवर सुरक्षित रूप से मुहरबंद है। जब तक ठीक से संग्रहीत, प्राइमर के पास कोई शेल्फ जीवन नहीं है - फिर भी, पैकेजिंग मुहर परिपूर्ण नहीं है, तो यह लुप्त हो सकता है। यह भी याद रखें कि यह एक ज्वलनशील सामग्री है और इसे अग्नि, गैस के आउटलेट और क्षेत्रों से दूर रखा जाना चाहिए, जिसमें तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से अधिक है।
  • एक क्रोम सर्फेस चरण 17 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    6
    स्याही लोड करने से पहले एयरब्रश को अच्छी तरह से साफ़ करें। इसे शुरू करने से पहले संपीड़ित हवा मशीन और हवा नियामक से डिस्कनेक्ट करना याद रखें। एक सामग्री से दूसरे पर स्विच करते समय सभी एयरब्रश घटकों को अच्छी तरह से सफाई करने के महत्व को देखते हुए, आगे बढ़ने से पहले सावधान रहें।
  • 7
    मिक्स और रंग भरने से पहले इसे एयरब्रश पर डालें। ज्यादातर स्याही की दुकानें शिष्टाचार के रूप में प्रस्तुत करती हैं, मिश्रण बनाने के लिए लकड़ी की छड़ें। खरीद के समय एक के लिए पूछें बस वार्निश के मामले की तरह, खिचड़ी से मच्छर का जाल के साथ रंग छानते हुए अशुद्धियों और थक्कों को हटाने के लिए।
  • चित्र क्रोम सरफेस चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक
    8
    अपनी पसंद का एक मोटर वाहन पेंट लागू करें चित्रकला के दौरान, आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा। धातु की सतह से 6 इंच के बारे में एयरब्रश की नोक छोड़ दें। नाजुक इशारों में एक तरफ से स्याही फैलाओ। गन बंद होने से ट्रिगर को कभी भी दबाएं - जो मोटी क्षेत्रों के साथ असमान कवर बनायेगा। और पेंट को पूरी तरह से सूखने के लिए प्रतीक्षा करें - जो प्रत्येक कोट के लिए 20 मिनट से एक घंटे तक ले सकता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 20 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    9
    ऑब्जेक्ट को एक चमकदार उपस्थिति देने के लिए, स्पष्ट मोटर वाहन तामचीनी की तीन परतें लागू करें। यह आपको जंग और गंदगी से भी रक्षा करेगा। पिछले चरणों में उसी निर्देश के अनुसार तामचीनी को लागू करें
  • एक क्रोम सरफेस चरण 21 पर पेंट ओवर शीर्षक वाले चित्र
    10
    स्पष्ट मोटर वाहन तामचीनी के बारे में तीन दिनों के लिए सूखी प्रतीक्षा करें। अंतिम कदम एक कपड़े और एक उच्च चमक पॉलिश के साथ सतह को पॉलिश करना है।
  • चेतावनी

    • आवश्यक से अधिक क्रोम चढ़ाना खरोंच मत करो, क्योंकि यह धातु को नीचा जाएगा अतिरंजना से बचने के लिए, इलेक्ट्रिक सैंडर के बजाय पेपर सैंडपेपर का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • साबुन
    • पानी
    • सूखे कपड़े, पहले ब्लीच के साथ धोया
    • धातु हथौड़ा
    • पेपर सैंडपेपर
    • मोम और ग्रीस रिमूवर
    • कैनवास या समाचार पत्र
    • नियामक के साथ एयर कंप्रेसर
    • वायु नली और सामान
    • एयरब्रश
    • पहले दो-घटक ईपीॉनी
    • मोटर वाहन इंक
    • पारदर्शी मोटर वाहन तामचीनी
    • चमकाने वाले कपड़े
    • पोलिश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com