IhsAdke.com

खाद्य जंगली पौधों को कैसे खोजें

खाद्य वन्य पौधे हर जगह हैं। न केवल वे स्वतंत्र हैं, लेकिन आत्मनिर्भरता के मामले में वे एक सफलता भी हैं। चाहे आप केवल मुक्त पौधों जीवित रहने के लिए या बेहतर अगले शिविर के लिए तैयार की सोच रहे होंगे की योजना बना रहे हैं, यहाँ खाद्य जंगली पौधों को खोजने के लिए सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक गिला_रिवर_ (4) _674 है
1
जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर सबसे अच्छा भोजन कहां से पता करें। ध्यान रखें कि यदि आप आर्द्रभूमि में रहते हैं - चाहे साफ-सफाई या चट्टानों में चाहे जंगली भोजन का अधिकांश हिस्सा सूरज में होगा शुष्क क्षेत्र में, सबसे जंगली खाद्य पदार्थ पानी के पास पाए जाते हैं।
  • 2
    स्थानीय पौधों के लिए एक गाइड लें किताबें प्राप्त करें जो आपको बताती हैं कि आपके इलाके में खाद्य पौधों क्या हैं। ऐसे पौधों को आमतौर पर "जड़ी-बूटियों" के नामकरण प्राप्त होता है 20 या 25 लोकप्रिय प्रकार चुनें और उन्हें याद रखें - वे बाद में उपयोगी हो सकते हैं
  • 3
    खाद्य पौधों के लिए नंबर एक आवास के साथ शुरू करें - अपने लॉन सभी 100% खाद्य रहे हैं - कोई नियमित रूप से साफ जगह Chickweed के- पक्षियों, केला, जंगली प्याज, बैंगनी, घोड़े azedeira, बिच्छू और गोखरू मृत ऐसे सिंहपर्णी Dandelion, के रूप में जड़ी बूटियों से भरा है।
    • घास के साथ शुरू करो सभी घास खाद्य है 15 सेमी से कम कुछ चबाने और पचाने में आसान है। यह स्वाद बेहद मीठी से कड़वा-से बदलता है-जो भी घास का स्वाद चख चुका है, वो कितना मीठा हो सकता है। 15 सेमी घास का रस चबाने के बाद वापस ले जाया जा सकता है (पत्ती जल्द ही थूकती है)। एक रस मशीन भी घास का स्वस्थ रस उत्पन्न कर सकती है।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_2_006_219.JPG
  • 4
    अन्य नियमित रूप से साफ किए गए क्षेत्रों पर जाएं ढलानों की कोशिश करें (नीचे चेतावनियां पढ़ें), खेतों, पार्कों और इसके बाद वे भी कई खाद्य पौधों का मालिक होंगे मोक्ष बाल्टी में एकत्र किया जा सकता है यहाँ देखने के लिए क्या है:

    • डेन्डेलियन (टैराक्साकम आफिसनील): केंद्र में खिलने वाले युवा पत्ते महान हैं। पूरे संयंत्र vaporized किया जा सकता है फूल सबसे अच्छा हिस्सा है सफेद रस (जो बहुत कड़वा हो सकता है) के साथ संपर्क से बचने के लिए फूलों के स्टेम और हरे रंग के आधार को निकालें। आपके हाथ में एक मीठा, रसदार, संतोषजनक, प्रचुर मात्रा में जंगली भोजन होगा।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_3_014_428.JPG
    • पक्षी `मॉकिंगबर्ड (तारकीय मीडिया): पूरे संयंत्र को कच्चे खाया जा सकता है। इसमें मिठाई, घास की तरह स्वाद है। यदि आप नई फसलों में अधिक रुचि रखते हैं और स्टेम से बचने के लिए चाहते हैं, तो केवल पौधों के शीर्ष पर खाएं।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_3_007_999.JPG
    • एज़ेडेरा डी मडइरा (ऑक्सलिस ऐप): पूरे संयंत्र शानदार है - इसमें एक अम्लीय, ताज़ा और सुखद स्वाद है। महानगरीय जड़ी बूटियों के फूल पीले हैं, लेकिन गुलाबी फूल बनाने से प्रकृति में कई किस्मों का विकास होता है। यह पौधे लॉन और स्वच्छ क्षेत्रों में बहुत आम है, लेकिन जंगली निवास में भी पाया जा सकता है। इसका किसी भी मात्रा में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जब इसकी अपेक्षाकृत उच्च स्तर ऑक्सीलिक एसिड होता है।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_2_009_667.JPG
    • हेनबिट (लैमियम एम्प्लेक्सिकोउले): कच्चे जब एक और पूरी तरह से खाद्य संयंत्र। यह एक है Lamium, बहुत कड़वा टकसाल की तरह बौना के रूप में, यह एक मीठा स्वाद है - डंठल से बचने के लिए ऊपरी हिस्से को हटा दें। यह संयंत्र ठंड के दृष्टिकोण से कुछ स्थानों पर बड़े कालीन बनाएगा। इस तरह के गड़गड़ाहट के नीचे मोरियां छिपाएंगी
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_3_016_756.JPG
    • मृत डंठल चिल्ली (लैमियम प्रापोरेम): अन्य Lamium, साथ ही मुर्गी इसे उसी तरीके से लिया जाता है - और यह जमीन को कवर करने के लिए लंबी कालीन भी बनायेगा, खासकर वसंत में।
      चित्र शीर्षक अटलांटा_ट्रीस_064_997.जेपीजी
    • केला (प्लांटो लांस्टोलैटा): केंद्र में युवा पत्ते स्वादिष्ट और थोड़ा नमकीन होते हैं। वहाँ आम और अंग्रेजी पौधे हैं - दोनों बहुत समान।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_3_010_454.JPG
    • गोखरू (सोनचस एसपीपी): युवा पत्ते सभ्य हैं - उनका इलाज करें जैसे कि वे डंडेल्स थे और कड़वा रस से बचने की कोशिश करते थे। थीस्ल में उत्कृष्ट पीले फूल हैं और ये डंडेलायन के समान हैं। वे भी बेहतर हो सकते हैं डंडेलाइन्स के विपरीत, थीस्ल का एक खड़ा दाग होता है और एक और कांटेदार रूप है।
      चित्र शीर्षक अटलांटा_टीरीज_032_555.जेपीजी
    • जंगली प्याज (एलीम एसपीपी): उन क्षेत्रों में बहुत आम है जो छंटनी की जाती हैं कच्चे जब यह जीनस का पौधा उत्कृष्ट होता है उससे बाल्टी ले लीजिए और उन्हें हरी प्याज के रूप में उपयोग करें।
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_2_004_371.JPG
    • वाटरसी्रेस (कार्डियामिन एसपीपी): यह सरसों के परिवार के कई जंगली पौधों में से एक है, शहरों में आम है जब युवा, पत्ते एक उत्कृष्ट भोजन हैं और सरसों के कड़वे स्वाद हैं। जैसे वे उम्र, पूरे पौधों vaporized किया जा सकता है
      चित्र का शीर्षक Edible_plants_2_007_383.JPG
  • चित्र का शीर्षक Edible_plants_3_019_925.JPG
    5



    जामुन: सजावटी झाड़ियों में जामुन के लिए देखो। छवि की तरह जामुन अक्सर झाड़ियों और लताओं के रूप में शहरों में लगाया जाता है - लेकिन वे किसी भी रूप से परेशान वास और फार्म झाड़ियों से बचने। उपजी, पत्तियों और जामुनों के चांदी के कंधे होते हैं। लाल बेरीज उत्कृष्ट होते हैं जब पूरी तरह परिपक्व हो जाते हैं।
  • चित्र Evergreens_039_626.JPG शीर्षक
    6
    पेड़ों में जामुन की तलाश करें वे सर्दियों में भी पहुंच योग्य हैं सबसे जंगली जामुन में लंबे समय से पकने की प्रक्रिया होती है - ये केवल तब ही समाप्त होता है जब फल नरम और सूख जाता है
  • चित्र शीर्षक अटलांटा_ टीरीज_012_854.जेपीजी
    7
    सजावटी वृक्षों की जांच करें। कुछ पौधों को कुछ स्थानों पर सजावट के रूप में रखा जाता है - और वे फल, जैसे चेरी, जंगली सेब या प्लम का उत्पादन कर सकते हैं। वे छोटे हो सकते हैं, लेकिन वे बहुत गर्म हैं
  • 8
    पेड़ों के नीचे अखरोट की तलाश करें पाइन को एक पत्थर से कुचल दिया जा सकता है - खाद्य इंटीरियर, फिर हटा दिया जाता है। ताजा अखरोट स्वादिष्ट, नम, पचाने और संतुष्ट करने में आसान है। पागल ओक के नीचे प्रचुर मात्रा में हैं - यदि ओक के पत्ते गोल होते हैं तो पागल को कम प्रसंस्करण की आवश्यकता होगी। कुछ सफेद पागल नहीं tannic एसिड है ध्यान रखें कि पहले नट्स के बाद आप इस एसिड में इस्तेमाल करेंगे।
  • पर्सीमंस_338 नामक छवि
    9
    फलों के पेड़ खोजें ढलानों पर फलों के पेड़ (नीचे चेतावनी देखें), वन की सीमाएं, और पानी के आसपास के क्षेत्रों को देखें। फलों को सूरज से परिपक्व होने की ज़रूरत होती है - उन्हें जंगल में ढूंढना मुश्किल है। किसी भी पर्यावरण के `समाप्त होता है` सबसे अधिक उत्पादक हैं - पेड़ निषेचित कर रहे हैं और नमी साफ़ खाता है कि antecede- धूप की रोशनी है और नदियों से तंग आ चुके हैं बनाए रखें। यह वह जगह है जहां आप जंगली सेब, पसीनाएं, शरद ऋतु जैतून, जामुन आदि पाएंगे। नीचे, कुछ persimmons
  • शीर्षक वाली छवि Wild_foods_242
    10
    गीला क्षेत्रों में बढ़ने वाले पौधों की तलाश करें। टाइफस, रीड्स और वॉटर्रेस के लक्षणों के लिए जल निकायों की तलाश करें। Typhoids आम तौर पर एक क्षेत्र बढ़ने के लिए पानी से भरा है, जैसे कि धाराओं की आवश्यकता है। पत्तियां बहुत स्वादिष्ट हैं, और गर्मियों में पराग में आटा की तरह स्वाद होता है। आप पूरे जामुन का उपभोग कर सकते हैं पोषण को अपने पौष्टिक लक्षणों के कारण "सुपरफूड" माना जाता है
  • 11
    लेकिन यकीन है कि फूल फूलों या पौधों की पंखुड़ियों को आज़माएं जिन्हें आप गैर विषैले मानते हैं। फूल कड़वा या मिठाई और एंटीऑक्सिडेंट से भरे होते हैं। कुछ उत्कृष्ट उदाहरण एक दिवसीय लिली, अज़ेलियस, वायलेट और हनीकस्कल हैं।
    • फूलों का आधार कड़वा या मजबूत हो सकता है - केवल पंखुड़ियों को खाना पसंद करते हैं
  • चित्र का शीर्षक छट्टोहोकेई_089_296.जेपीजी
    12
    भोजन के लिए सिल्वीरास खोजें गुलाब, जंगली ब्रैम्बल्स और रास्पबेरी अच्छे उदाहरण हैं। गुलाब के पास खाद्य कूल्हों (जंगली झाड़ी होती है जो कई फूल बनाती हैं - सबसे कूल्हों छोटे और अम्लीय होते हैं)। वुडबरी जामुन पैदा करता है कुछ जामुनों का कोई स्वाद नहीं है, लेकिन अभी भी खाद्य हैं।
  • 13
    अंगूरों को भेद करने में सक्षम होने के लिए दाख की बारियां जानें जंगली अंगूर कई जगहों पर पाए जाते हैं और इसे सबसे अच्छा जंगली खाद्य पदार्थों में से एक के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। एक मदिरा है जिसे "मस्कैडिनेन" कहा जाता है - ये बड़े छाल अंगूर और चबाने वाली गम के साथ बहुत बड़े हैं। जंगली अंगूर के पास खाद्य पत्ते और कर्ल हैं - पत्ते को साइट्रस सेब साइडर सिरका में रखा जा सकता है और डोलमेंस बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। मस्कैडाइन के पत्ते मजबूत होते हैं और जब वे एक गिलास पॉट में एक सप्ताह के लिए उबालें देते हैं प्रतिरोधी बास्केट बनाने के लिए दाखलताओं का भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 14
    पर्णपाती पत्ते खोजें पेड़ों की पेडीदार पत्तियों की कोशिश करो जैसे कि लिंडन और ससाफ्रा - जो उत्कृष्ट हैं पहले 2 या 4 सप्ताह के लिए, जब युवा होते हैं, ऐसे पत्ते अत्यधिक खाद्य होते हैं। आप इन पेड़ों से पूरे सलाद बना सकते हैं। लिंडन पत्ते बड़ी हैं और पाई में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक Edible_plants_2_011_412.JPG
    15
    वसंत में नया शंकुवृत्ताकार मौसम ले लो। शाखाओं के छोर पर नई हरे रंग की पत्तियों उत्कृष्ट हैं - एक सुखद अम्लीय स्वाद पैदा करना शंकुवृक्ष परागण शंकु भी खाद्य होते हैं - कुछ बहुत प्यारे हैं फिर, यह पराग है - एक अत्यंत पौष्टिक पदार्थ। पाइन शंकु की कई प्रजातियों में गर्मी और सर्दी के बीच शंकु में खाद्य पागल होते हैं
  • युक्तियाँ

    • खाली पेट और साफ तालू पर जंगली पौधों की कोशिश करें। यदि आप इसे इस्तेमाल करने से पहले एक बर्गर और चिप्स लेते हैं तो डेंडिलियन बहुत अच्छा नहीं होगा
    • यह मशरूम के साथ आसान ले लो. मशरूम के प्रकारों को सीखना बहुत मुश्किल है, और अनुभवों को वर्षों तक ले जाता है। स्पष्ट मशरूम चुनें, जैसे कस्तूरी, लॉबस्टर्स, मोरेनेस - जिन्हें पहचानना आसान है। ध्यान रखें कि मशरूम लोगों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित कर सकते हैं, और बहुत से खाना पकाने के बाद भी उन्हें पचाने में मुश्किल हो सकती है। कस्तूरी मशरूम और लॉबस्टर इस के उदाहरण हैं।
    • क्या छिड़काव के बारे में कहा जाता है पर ध्यान न दें। अधिकांश अंतराल समय-समय पर छंटनी की जाती हैं और उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाता है - वे स्प्रेरेड नहीं होते हैं। अधिकतर बाजारों में स्वस्थ भोजन होते हैं जिन्हें बढ़ते हुए प्रक्रिया के दौरान चूर्ण किया जाता है - उसके बाद, उन्हें रोगाणु और ढालना इकट्ठा करने की अनुमति है। जंगली पौधों सबसे शुद्ध खाद्य पदार्थ संभव हैं केवल उन क्षेत्रों में सावधानी बरतने वाले उद्यान होंगे जिनके खाद से जड़ी-बूटियों को छिपाया जा सकता है। गोभी एक pansies बिस्तर के पीछे से बढ़ एक उदाहरण है - ध्यान रखें कि इन पौधों एक बुरा स्वाद होगा अगर छिड़काव किया। जड़ नहीं खाएं यदि छिड़काव के बाद बारिश की अवधि हो।

    चेतावनी

    • ऐसे क्षेत्रों में बढ़ रहे पौधों से बचें जो संभावित रूप से जहरीले कचरे को संग्रहित करते हैं।
    • गाजर परिवार से बचें अगर आप एक नौसिखिया हो यह सुनिश्चित करेगा कि आप गंभीरता से जहर नहीं हैं। जहरीली हेमलोक जैसी प्रजातियां उसे मार सकती हैं बढ़ते जंगली और संभावित खतरनाक गाजर का जोखिम इसके लायक नहीं है - जब तक कि निश्चित रूप से, आप यह नहीं जानते कि यह क्या करता है।
    • विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में या भारी यातायात में, कंधे से बढ़ने वाले पौधों से बचें। एक काला अवशेष है जो कुछ भी से बचें यह वायु प्रदूषण को मजबूत कर सकता है!
    • जंगली बीन्स खाने की कोशिश मत करो. हालांकि कुछ पारंपरिक बीन्स की तरह बहुत ज्यादा दिखते हैं - ज़्यादातर जहरीले होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com