IhsAdke.com

कैसे टेप और खाली Drywall के लिए

कई दीवारों और आधुनिक निर्माण में छतें ड्राईवल शीट्स से बने हैं, जिन्हें जिप्सम पैनल भी कहा जाता है। ड्रायवल सामान्य चिनाई सामग्री के समान एक पदार्थ है और यह सूख दीवारों के लिए विशेष स्क्रू या नाखूनों का उपयोग करने वाली कोटिंग की दीवारों और छत के लिए प्रयोग किया जाता है। प्रत्येक प्लेट के लंबे किनारों को पतला बना दिया जाता है, जिससे आप पैनलों के बीच विभाजन को कोट कर सकते हैं, जिससे आपकी दीवारों पर एक सुखद और चिकनी रूप दे सकते हैं। इस लेख में हम कोरियाई दीवारों के परिष्करण के लिए आवश्यक बुनियादी तकनीकों को देखेंगे। यह प्रक्रिया कई चरणों में की जाती है और कुछ विशिष्ट उपकरणों की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
ड्रायवल तैयार करना

टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि प्लेटों को दीवार ब्रैकेट से सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है। उन्हें सभी दीवार ब्रैकेट्स से जुड़ा होना चाहिए, जो प्रत्येक ब्रैकेट की लंबाई के साथ हर 10 से 15 इंच तक कवर करेंगे। आदर्श रूप से, पैनल के केंद्र में हर प्लेट पर हर 15 से 25 सेंटीमीटर तक प्रत्येक प्लेट का समर्थन किया जाना चाहिए, जिसकी दीवार में 55 सेंटीमीटर में ढाला जाता है, जिसके परिणामस्वरूप 5 स्क्रू शीर्ष से नीचे तक हो सकते हैं। केंद्र में 20 सेंटीमीटर में आर्मबैन्ड वाली अधिक आम दीवार पर, आपको प्रत्येक किनारे पर स्क्रू की एक पंक्ति होगी, साथ ही दो पंक्तियाँ प्रत्येक किनारे से 20 सेंटीमीटर तक फैलेगी।
  • ड्रायवल स्क्रूड्राइवर को संभालना आसान है किसी विद्युत ड्रिल या पेचकश का उपयोग न करें एक drywall screwdriver उधार लें या drywall नौकरियों के लिए डिजाइन एक reamer में निवेश, जो आप एक ड्रिल के सिर से संलग्न कर सकते हैं। इन उपकरणों को पूरी तरह से प्रत्येक बोल्ट कम अगर आप उन्हें सीधे का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके शिकंजे ठीक से कम हो गए हैं। शिकंजे को चादर में अवतल बनाना चाहिए, लेकिन सूखने वाले काग़ज़ कोटिंग को फाड़ने के बिना।
    टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
  • बोल्ट के ऊपर अपने कटोरी के ब्लेड को यह सुनिश्चित करने के लिए पार करें कि सभी अच्छी तरह से कम हो। सभी शिकंजे को निकालें, कम करें या फिर ठीक करें जो कि बाहर की तरफ पेश कर रहे हैं (यह आपको बहुत हताशा से बचाएगा, क्योंकि आप प्रत्येक को अलग-अलग कोलाहल लगाने के दौरान सही करना होगा)।
  • जब तक आप एक drywall screwdriver उधार नहीं मिलता drywall में नाखून डाल से बचें। नेल के झुंड के लिए संभावनाएं बहुत बढ़िया हैं, चाहे आप अपने हथौड़ा को ड्राईवाल के माध्यम से दबाएं या नाखून के सिर पर गलत झुकाव करें। अगर नाखूनों का उपयोग करने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो उनको करीब 2 सेमी के जोड़े के रूप में जोड़ दें और दूसरे को जाने से पहले हथौड़ा से पहले हड़ताल करें।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्ष जोड़ों को कम करें सूखराल के लंबे किनारों को पतला बना दिया जाता है - छोटे छोर (और आपके किनारों को काट दिया गया है) को पतला नहीं किया जाता है और शीर्ष जोड़ों का निर्माण होता है, जो परिष्करण के समय संभालना मुश्किल होता है। इसलिए, drywall शीट को शंक्वाकार किनारों में जितना संभव हो सके और 1 सेंटीमीटर दूर से अधिक नहीं होना चाहिए। (सुनिश्चित करें कि सभी किनारों को एक साथ एक साथ आते हैं, लेकिन बड़ी अंतराल पर ज्यादा चिंता न करें - जब तक कि प्लेटें दृढ़ता से संलग्न न हों, तब तक किसी भी खाई को बाद में भूनें।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो, तो निरीक्षण करें। यदि आपके प्रोजेक्ट को ग्राउट को लागू करने से पहले एक निरीक्षण की आवश्यकता होती है, तो जितनी जल्दी हो सके निरीक्षण का समय निर्धारित करें। टेप और आटा का इस्तेमाल करने के बाद सब कुछ जुदा होने के बाद निरीक्षण की यात्रा के समय निर्धारण की असुविधा के माध्यम से जाना बेहतर है
  • विधि 2
    पहले कोट को लागू करना

    1. 1
      ध्यान रखें कि आप कई परतों को लागू करेंगे। प्रत्येक परत में इसका मूल उद्देश्य एक चिकनी और सपाट सतह प्राप्त करने के लिए लगातार काम करना है। पहली परत आवेदन करते समय निम्नलिखित करें:
      • आंतरिक कोनों पर - अपने ब्लेड के एक हिस्से को दृढ़ता से drywall के खिलाफ स्लाइड करें और दूसरी तरफ टेप के खिलाफ थोड़ा सा स्लाइडिंग करें।
      • शीर्ष जोड़ों में - दो किनारों के लिए एक गाइड के रूप में drywall का उपयोग करें, एक उत्तल वक्र छोड़कर।
      • शंक्वाकार जोड़ों में - उपरोक्त समान प्रक्रिया, केवल अवतल वक्र छोड़कर।
    2. 2
      सही मोटापा खरीदें आप सूखे मिश्रण (सिर्फ पानी जोड़ सकते हैं) खरीद सकते हैं या आप पहले से मिश्रित आटा खरीद सकते हैं। दोनों अलग-अलग संयोजनों में आते हैं, जैसे हल्के और रेत के लिए आसान, तेज सख्त या पैटर्न।
      • सूखे मिश्रण सस्ता है, और आप जिस सटीक राशि की ज़रूरत है उसका मिश्रण कर सकते हैं (बशर्ते आप जानते हैं कि इससे पहले कि आप लागू होने वाली राशि को कड़ा हो)। इसे छेद और बड़े अंतराल को भरने के लिए उपयोग करें बड़ी सतहों पर, इस प्रकार की आटा आमतौर पर लागू करने के लिए कठिन होता है, रेत के लिए कठिन होता है, बहुत चिकना नहीं होता है, अधिक समय की खपत करता है, और अधिक गंदगी बनाता है। हालांकि, यह रासायनिक रूप से परिभाषित किया गया है (सख्त समय भिन्न होता है - निर्देशों की जांच करें) और इसलिए इसे जल्द ही पुनः लागू करने के लिए तैयार है।
      • बाल्टी में मिश्रित होने के बाद प्रीमिक्स्ट आटा का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा, लेकिन इसकी थोड़ी अधिक लागत होती है, और किसी विशेष नौकरी के लिए आपकी ज़रूरत से अधिक राशि हो सकती है।
    3. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
      3
      अपने काम के लिए पर्याप्त आटा खरीदें एक सामान्य नियम के रूप में, आपको 100 मीटर चौकोर drywall को कवर करने के लिए पहले से मिश्रित 20 लीटर द्रव्यमान की आवश्यकता होगी।
      • कई ब्रांड्स और प्रकार का प्रकार का महीना हैं। मल्टीयुएर प्रकार को बेस लेयर (प्रथम) के रूप में सीट पर या टेप को कवर करें, और अंतिम कोटिंग के लिए हल्के। आप जो भी भूरे रंग की नाली या कवर कहते हैं, उसका उपयोग भी रंग का हो सकता है, रंग वास्तव में बेज है और सूखने के बाद बहुत अधिक हो जाता है, और नियमित आटा की तुलना में अधिक प्लास्टिक बनावट है। यह सूखने के लिए चिकनी है और कम बुलबुले बनाने की आदत होती है, और इसे अंतिम कोटिंग के रूप में प्रयोग किया जाता है।
      • यदि आप प्रीमििक्स के शीर्ष पर एक जलीय द्रव्यमान लागू करना चाहते हैं, तो एक ड्रिल से जुड़े आटा मिक्सर का उपयोग करके इसे धीमी गति से मिलाएं। जब तक पानी अच्छी तरह मिक्स नहीं हो जाता है और आटा चिकना हो जाता है (जब तक आप बल्लेबाज द्वारा बनाई गई झुंड के केंद्र में नहीं जाते हैं)। बहुत तेज़ गति से मिश्रण से बचें क्योंकि इससे पिघलने में हवा के बुलबुले पैदा हो सकते हैं।
    4. 4
      सही प्रकार की drywall चाकू खोजें प्लास्टिक की चाकू समय के साथ अपने किनारों पर फलाव बनाने लगते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से जांच करें कि किनारों को अभी भी चिकना हो आपको 10 या 12 सेमी, 23 सेंटीमीटर और 25 सेंटीमीटर कटोरी की आवश्यकता होगी और शायद संकीर्ण जगहों का उपयोग करने के लिए शायद एक या दो तिहरा होगा। आटा लगाने के लिए ट्रे भी बहुत उपयोगी है।
      • यदि वे नए हैं तो अपने सभी trowels के तेज किनारों को थोड़ा नरम करें
      • स्क्रबबर्स और स्टील ट्रे जंग हो सकते हैं, इसलिए जब आप अपनी नौकरी खत्म करते हैं और उन्हें अच्छी तरह से सूखते हैं, तो उन्हें अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें
        टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    5. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
      5
      आटा की पहली परत को लागू करें शुरू करने से पहले, आप आटा के साथ कुछ पानी मिश्रण कर सकते हैं आपके पहले कोट को बाद के कोट की तुलना में थोड़े धीमा होना चाहिए। खट्टा क्रीम की स्थिरता से थोड़ा अधिक पानी छोड़ने की कोशिश करें। 12 "या 12 सेंटीमीटर कटोले का उपयोग करना, ब्लेड पर कुछ आटा डाल दिया
      • ड्राईवल शीट्स के बीच जोड़ों में एक उदार मात्रा में ग्रीस दबाएं। आप बाद में अतिरिक्त दाढ़ी करेंगे, इसलिए शुरुआत से इसे चौरसाई करने की चिंता न करें। इस परत के लिए, बहुत कम से ज्यादा होना बेहतर होगा।
      • आपको जोड़ों को भरने और आटा को चिकना करने के लिए पर्याप्त कठिन प्रेस करना पड़ता है
      • एक शीट पर शंक्वाकार बढ़त (लंबी किनारे) किनारे से लगभग 6 सेंटीमीटर से छिद्रता है, इसलिए आपको एक प्लेट के शंक्वाकार किनारे से दूसरे के शंक्वाकार किनारे पर सभी 6 सेंटीमीटर ड्राईवल को कवर करना चाहिए।
      • शंकु क्षेत्र में बताया गया उज्ज्वल प्रकाश का उपयोग करें जिसे कवर किया जाना चाहिए, ताकि आप सबसे अच्छे क्षेत्र को देख सकें।
      • बड़े पैमाने पर भरे ब्लेड का उपयोग करते समय, दीवार पर 45 ° कोण पर ब्लेड को स्थान देना सबसे अच्छा होता है। जैसा कि आप बड़े पैमाने पर और ब्लेड को दीवार में पास करते हैं, ब्लेड तक तक कोण को कम कर देते हैं और दीवार लगभग समानांतर होती है।
    6. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
      6
      सभी जोड़ों को कवर करने के बाद, नस्लों को सुचारू बनाने के लिए नए कलाकारों के हिस्सों पर एक पास करें। टेप द्वारा कवर किए जाने के लिए तैयार जोड़ों को छोड़ दें, लेकिन जोड़ों को पूरी तरह सूखा और / या बेहद पतली छोड़कर बहुत अधिक द्रव्यमान को हटा दें। आटा की पहली परत के बारे में सोचो जो गोंद के रूप में दीवार को रिबन की तरह चिपक जाती है, जैसे कि यह सूख जाता है, यह बेकार हो जाता है और अगर ऐसा होता है, तो आप इसे फिक्स करने का काम करेंगे, संभवत: आपको लगता है कि यह सब किया जाने के बाद। तो कहीं अधिक आटा लागू न करें, इससे पहले कि आप संयुक्त रूप से आटा dries से पहले टेप के साथ कवर कर सकते हैं।
    7. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
      7
      टेप कटौती प्रत्येक छोर पर कुछ इंच अधिक के साथ, संयुक्त की लंबाई में इसे काटें।
      • कुछ लोग पहले पानी में टेप की सूई की सिफारिश करते हैं हालांकि यह इसके साथ काम करने के लिए थोड़ा आसान बना सकता है, यह भी आलसी के साथ इसे कवर करने में भ्रम और कठिनाई को जोड़ता है।
      • दूसरी ओर, विसर्जन टेप के नीचे हवा के बुलबुले के गठन को रोकने में मदद करेगा, और आप को कई परतों को बड़े पैमाने पर पारित करने की समस्या को बचाएगा, जिसके परिणामस्वरूप असमान खत्म हो सकता है। यह आपके विवेक पर है
    8. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
      8
      जोड़ों पर टेप लागू करें टेप को अपने हाथों से नए spliced ​​संयुक्त, एक कोने से शुरू करने और दूसरे के पास जाने पर दबाएं। सुनिश्चित करें कि टेप का केंद्र सूख दीवार प्लेटों के बीच गैसकेट के साथ जितना संभव हो उतना ही संभव है। रिबन के केंद्र में लहर होना चाहिए, इसलिए इसे ढूंढना आसान है।
    9. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
      9
      टेप पर डाल करने के लिए स्पैटुला का उपयोग करें संयुक्त के बीच में शुरू होने से, 25 डिग्री कोण के कोण पर पिन रखें और टेप को मजबूती से ग्राउट में दबाएं। एक समय में संयुक्त साथ स्पॉटुला को खींचें, टेप को चौरसाई के रूप में आप ऐसा करते हैं
      • यदि टेप बकसुआ झुकने शुरू होता है, इसे अंत से खींचें या बस हाथ से इसे चिकनाई
      • इस माध्यमिक कदम को दोहराएं, दूसरे रास्ते पर जायें दीवारों और छत के सभी जोड़ों पर यह करो
      • बुलबुले के साथ रिबन के चारों ओर काटें टेप दीवार पर छड़ी नहीं है, जहां आटा सूखा है। एक स्टाइल लें और टेप काट लें, इसे पूरी तरह से हटा दें और आटा फिर से दोबारा लें। (बुलबुले के साथ रिबन अंततः दीवार पर एक भयावह रूप देखेंगे।) टेप द्वारा ताजा प्यूरी के साथ बचे हुए स्थान को चिकना करें।
    10. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
      10
      आंतरिक कोनों को कवर करें 10 सेंटीमीटर पिचर के साथ, ग्रीस के साथ संयुक्त के प्रत्येक तरफ कम से कम 5 सेंटीमीटर कवर करें। अंदरूनी कोने की पूर्ण सीमा पर टेप को काटें। लहराती केंद्र लाइन के साथ आधे में रिबन मोड़ो। स्पॉटुला का उपयोग करके कोने में टेप दबाएं।
      • चाकू के साथ क्रीज के संयुक्त, चिकनी एक चिकनी तरफ के बीच में शुरू करो, फिर दूसरे। दूसरी छमाही पर प्रक्रिया दोहराएँ सुनिश्चित करें कि केंद्र पूरी तरह से कवर किया गया है। आटा की एक पतली परत के साथ टेप के एक तरफ को कवर करें।
      • खाद में टेप फिट करने के लिए स्पैटुला का प्रयोग करते समय कोने पर ज्यादा दबाव डालने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर आप स्पैटूला के तेज किनारे को चिकना कर चुके हैं, तो आप अभी भी टेप को काटने के जोखिम को चला सकते हैं। रंग को स्वाभाविक रूप से कोने में स्लाइड करता है - बहुत अधिक दबाव जोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है।
    11. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
      11
      बाहरी किनारों को कवर करें एंगल्स, ड्राईवल के बाहरी कोने के स्थायित्व को बढ़ाने में मदद करेगा, इसे बाधाओं और बाधाओं से बचाएगा मेटल ब्रैकेट को हर 20 सेंटीमीटर बाहरी कोनों में खड़ी करें, ब्रैकेट केंद्र के लिए सावधान रहना (या नीचे को स्थानांतरित करना लगभग असंभव होगा)
      • 4 इंच (10 सेंटीमीटर) प्लानर का उपयोग करना, कोण के एक तरफ आटा की एक परत को लागू करें, इसे कोण और ड्राईवाल के खिलाफ चौरसाई करना। दायां कोण प्राप्त करने के लिए, ब्लेड की एक ओर को कोण ब्रैकेट और दूसरी तरफ drywall के खिलाफ रखें। संभव के रूप में कई बार trowel का उपयोग आटा चिकना। कोने के दूसरी तरफ की प्रक्रिया को दोहराएं।
      • वैकल्पिक रूप से, आप पीस के द्रव्यमान को लागू कर सकते हैं और आटा पर पेपर के कोण को फिट कर सकते हैं, क्योंकि आप एक आंतरिक कोने में एक टेप के साथ करेंगे। यह प्रक्रिया बहुत ज्यादा समान है: कोण को निकलने और आटा से ढंकने के बजाय, आटा के साथ दीवार को कवर करें, कोने में कोण ब्रैकेट को समायोजित करें, और फिर एक कटोरी के साथ कोई अतिरिक्त आटा हटा दें।
    12. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 14 का शीर्षक चित्र
      12
      तेल के साथ सभी स्क्रू छेद भरें, और सतह चिकनी। प्रत्येक स्क्रू या नाखून पर थोड़ी आटा लगाने और एक छोटे कटोरी के साथ अतिरिक्त निकालें। स्क्रू या नाखून कील से बचे हुए किसी दोष को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें, लेकिन गलती पर अधिक से अधिक द्रव्यमान छोड़ने की कोशिश न करें।
    13. टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
      13
      कार्य दिवस समाप्त करें सुनिश्चित करें कि सभी जोड़ों ने आटा और टेप की एक परत प्राप्त की है, फिर अपने औजारों को पोंछ लें, आटा बकेट को कवर करें, और अगले दिन तक प्रतीक्षा करें।

    विधि 3
    पहली परत सैंडिंग

    टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र



    1
    सुनिश्चित करें कि पहली परत बिल्कुल सूखी है - विशेष रूप से छत से जुड़ी आंतरिक कोनों। नम द्रव्यमान में एक गहरे भूरे रंग का रंग होगा, जबकि सूखा सफेद होगा इलाके और आर्द्रता के आधार पर, द्रव्यमान को पूरी तरह से सूखने के लिए 6 से 8 घंटे पर्याप्त होना चाहिए। नम मौसम और ठंड के मौसम में, यह 24 घंटे या अधिक ले सकता है, इसलिए कुछ प्रशंसकों और हीटर चालू करें।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर बार जब आप रेत के छिलके में धूल का मुखौटा लगाते हैं सैंडिंग हवा में बहुत अच्छे सफेद पाउडर उठाएगी, और यह आपको कुछ साँस नहीं लेना चाहिए। यदि आप फर्नीचर या रसोईघर के पास या कहीं भी काम कर रहे हैं, जिसे आप धूल की पतली परत से ढंकना नहीं चाहते हैं तो प्लास्टिक के साथ कमरे के प्रवेश द्वार या निकास की जांच करें। इस प्रयोजन के लिए एक छोटी तैयारी का काम आपको बाद में सफाई काम से बचाएगा।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल स्टेप 18 नामक चित्र
    3
    सतह परिमार्जन। अपने बड़े घड़े के साथ, टेप और बोल्ट से किसी भी छोटे burrs या अतिरिक्त वजन हटा दें। बस उन्हें एक मामूली स्क्रेपिंग गति से परिमार्जन करें इससे अंत में छंटनी आसान और अधिक प्रभावी हो जाएगी
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आपने बड़ी लम्प्स या गांठ के बिना एक चिकनी सतह हासिल कर ली है, तो आपको सैंडिंग की ज़रूरत नहीं है। अन्यथा, रेत जोड़ों को धीरे से एक विस्तार वाले केबल के साथ एक सैंडर पर मध्यम-श्रेणी के सैंडपापर का उपयोग करना, किसी न किसी इलाके (आटा के किनारों पर विशेष ध्यान देना) को हल्का और दबाव भी लागू करना। टेप पर या सूखी दीवार के सतह के पेपर पर रेत न करें, केवल आसपास के क्षेत्र में रेत।
    • जब तक सतह बहुत मोटी नहीं है, ऊपर की तस्वीर को अनदेखा करें और हाथ से बस रेत करें। इलेक्ट्रिक सैंडर धूल से घिसने के एक भयानक तूफान का उत्पादन करेगा, शायद टेप और पेपर और ड्राईवाल की सतह को आंसू देगा, और ड्राईवल धूल नाटकीय ढंग से सैंडर के जीवन को कम कर देगा।
    • एक मैनुअल ब्लॉक sander के साथ कोनों रेत। कोने जोड़ों को पीसते समय बहुत सावधान रहें।
  • विधि 4
    अगली परतों को लागू करना

    टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 20 का शीर्षक चित्र
    1
    निम्नलिखित चरणों के लिए 20 सेमी ट्रॉवेल का उपयोग करें। सभी जोड़ों और सभी बोल्ट सिर पर आटा की एक मोटी परत लागू करें। अगली परतों के लिए दीवार सामान्य स्थिरता में वापस आ गई है - इन परतों को पिछले वाले के रूप में पानी नहीं होना चाहिए।
    • एक दूसरे पास के साथ चिकना कटोरे को नीचे फिसलने से आटा लागू करें और फिर क्षैतिज स्ट्रोक के साथ समतल करें।
    • इस बिंदु पर उद्देश्य को सूखराल के बीवेल को भरना है, इसलिए अगर आप को 90 डिग्री कोण पर जोड़ पर ड्राईव चाकू के किनारे पर रखना पड़ा तो आप संयुक्त और चाकू के बीच अंतर नहीं देख पाएंगे।
  • 2
    यदि जरूरी हो तो चिकनी किनारों फिर से। संयुक्त संयुक्त से ऊपर और नीचे लागू आटा की मात्रा में वृद्धि करके आटा के बाहरी किनारों को चिकना करें।
    • कोने के जोड़ों पर, कोने में रखी टेप की दूसरी तरफ (पहली परत के बाद से किनारे छोड़ दिया गया किनारा) ढक्कन की एक पतली परत के साथ कवर करें, दीवार का उपयोग करके और कोने को गाइडों के रूप में ही।
    • शीर्ष जोड़ों में, टेप के दोनों किनारों पर प्लेट भरें, टेप के ब्लेड के एक किनारे से गुजरते हुए और ब्लेड के विपरीत किनारे के साथ ड्राईव को चौरसाई करना।
    • जैसा कि आप बड़े पैमाने पर परतों को लागू करते हैं, सतह नरम और चिकनी हो जाएगी
      टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे रात भर सूखा दें फिर, आटा की अधिक परतों को जोड़ने से पहले सूखने के लिए पर्याप्त समय दें
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्क्रैपिंग और रेतीली प्रक्रिया को दोहराएं। आटा की आखिरी परत से बचे हुए किसी भी प्रोट्रूशियंस या बर्टर्स को स्क्रैप करना शुरू करें फिर एक ठीक धैर्य के सैंडपैन्ड का इस्तेमाल करें, रेत बाहरी किनारों तक भी।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आटा सूखी है तैयार हो जाने पर, तीसरे परत पर लागू करें, जितना संभव हो उतना दीवार के साथ किनारों को चौरसाई और चौरसाई करना। बड़े पैमाने पर प्रत्येक लगातार परत के साथ आपका लक्ष्य किनारों पर अधिक द्रव्यमान को लागू करके संयुक्त के आकार को बढ़ाने है। यह संयुक्त बनाता है और मजबूत करता है और साथ ही साथ यह drywall के साथ छोड़ देता है। यह प्रक्रिया जोड़ों को कम दिखने में मदद करती है
    • तीसरी परत को लागू करते समय, एक ही प्रक्रिया को दोहराएं, जो कि एक बड़े आकार के लिए मध्यम-आकार के पिचर पर बस गया। एक 25 सेमी ट्रॉवेल चिकनाई की प्रक्रिया को एक 12 सेमी से अधिक आसान बनाता है, आपको आधे समय में खर्च करना पड़ता है।
    • इसे रात भर सूखा दें रेत फिर से, यह सुनिश्चित कर लें कि सभी सतह चिकनी हैं, और यह कि आटा पूरी तरह drywall के साथ भी है
    • जहां दीवार या छत पर प्रकाश चमकता है (या जहां पहली परत बहुत मोटी हो गई) शीर्ष जोड़ों को शायद चौथे परत के साथ बढ़ाना होगा
  • विधि 5
    काम समाप्त

    टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    1
    जानें कैसे drywall खत्म करने के लिए टेप को रखकर और आटा लगाने से सिर्फ शुरुआत ही है, चाहे आप एक दीवार की मरम्मत कर रहे हों या पूरी तरह से नए ड्राईक्ल स्थापित कर रहे हों Drywall समाप्त करने का मतलब है इसे प्राइमर और पेंट प्राप्त करने के लिए तैयार है।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 26 शीर्षक वाले चित्र
    2
    वांछित यदि drywall Texturize यदि आप एक प्रभाव, लहराती, नारंगी छील या grafiato चाहते हैं, या आप केवल अपने drywall पर ज्यामितीय डिजाइन करना चाहते हैं, तो आप उन्हें हो सकता है। इसे पढ़ना सीखें इस अनुच्छेद.
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राइम और पेंट लागू करें अपने drywall पर पेंट की एक अच्छी परत पाने के लिए, आपको पहले एक प्राइमर लागू करना होगा। एक कदम, अक्सर उपेक्षित, लेकिन बिल्कुल आवश्यक!
  • विधि 6
    Drywall के बारे में सीखना

    टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 28 का शीर्षक चित्र
    1
    जानें कि क्या drywall है ड्रायवल विभिन्न आकार, प्रकार और चौड़ाई में आता है। आमतौर पर, दीवारों को 1.2 x 2.4, 1.25 सेमी या 1.5 मोटी प्लेटों के साथ कवर किया जाता है। "ग्रीन कार्ड" है, जो एक हरित क्षेत्र कागज के साथ एक नमी प्रतिरोधी प्रकार है, इस तरह के बाथरूम और रसोई। कॉल छत "सीवी" के लिए पत्रक के रूप में नम क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है के रूप में बाजार पर भी कई विशेष उत्पाद, जो अधिक प्रतिरोधी रहे हैं flaccidity, और व्यापक सतहों को कवर करने के लिए मानक आकार की तुलना में बड़े हैं जो चादरें
    • सील्सिंग और दीवारें आमतौर पर 1,25 सेमी मोटी प्लेटों को कवर करती हैं। छत को कवर करने के लिए आपको "सीवी" प्लेट्स या छत की प्लेटें का उपयोग करना चाहिए। इस प्रयोजन के लिए उपलब्ध प्रकाश संकेत भी हैं
    • कुछ मामलों में, आप अपने छतों या 1.5 मोटी की प्लेटों के साथ बाहरी दीवारों, जो "आग प्रतिरोधी" या "गुलाबी पत्रक" के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है और अधिक परंपरागत से आग प्रतिरोधी रहे हैं कवर करने के लिए आवश्यक हो सकता है 1.25 सेमी मोटाई की। सुरक्षा की आवश्यकता के आधार पर, आप मोटा और अधिक महंगी प्लेट्स खरीदने के बजाय, आग जोखिम वाले क्षेत्रों में मानक डबल मोटाई प्लेट (दूसरे के ऊपर) का उपयोग कर सकते हैं।
    • गुलाबी चादरें उनकी अधिक मोटाई के कारण शोर को कम करने के लिए भी उपयोगी हैं। कुछ रिकॉर्डिंग स्टूडियो गुलाबी शीट की एक डबल परत का उपयोग करते हैं
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 2 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि आपको ड्राईवाल का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए। इस तरह के कोटिंग को बाथटब या बारिश के आसपास के स्थानों में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसके लिए सही सामग्री वाष्प की बाधा के रूप में 6 मिलियन पॉलीथीन युक्त सीमेंट सजीले टुकड़े, साथ ही प्लेट के पीछे सही आर इन्सुलेशन मान होगी।
    • उचित सील सुनिश्चित करने के लिए वाष्प बाधा जोड़ों पर कोटिंग टेप (वेंचर या 3 एम) या ध्वनिक सीलेंट का उपयोग करना सुनिश्चित करें। सिमेंट बोर्ड के जोड़ों को फाइबर ग्लास जाल टेप के साथ समाप्त करने की आवश्यकता होती है, जो कि टाइलों के ग्रूटिंग के लिए पीस या चिपकने वाला है।
    • अपने क्षेत्र में ड्राईवाल का उपयोग करने के बारे में बिल्डिंग कोड और नियमों और नियमों की जांच करें।
  • टेप और मिट्टी ड्रायवल चरण 30 नामक चित्र
    3
    ठीक से ड्राईव के साथ संभाल लें जब तक आप उन्हें ऊपर उठा नहीं लेते हैं, प्लेटें पतली और रोशनी लगती हैं! फर्श पर उन्हें हेरफेर करने के लिए एक चीज है - खींचें, काटने और उठाने कुछ काफी अलग है, यह छत पर फिक्सिंग कर रहा है।
    • ड्राईवल का "चोर" प्लेट के नीचे स्थित एक टी-क्लैंप का उपयोग करके छत के ऊपर रखने के लिए किया जा सकता है, जब आप उसे सुरक्षित करने के लिए कुछ शिकंजा डालते हैं। यदि आप अकेले ड्राईवर स्थापित कर रहे हैं, या यदि आपको लगता है कि प्लेटों में हेरफेर करने के लिए आपके हाथों में ताकत नहीं है, तो यह टी-ब्रैकेट किराए पर लेने के लिए लायक है।
  • युक्तियाँ

    • एक औद्योगिक वैक्यूम क्लिनर का उपयोग करके संलग्न नली के साथ साइट को साफ करें और साइट के बाहर हवा को निकालना।
    • जल्दी मत करो यह आपके अनुभव के आधार पर एक पूर्ण फिनिश हासिल करने के लिए दो से पांच कोट ले जाएगा, साथ ही प्रत्येक कोट को पूरी तरह से बाहर सूखने की जरूरत है।
    • एक चमकदार प्रकाश के साथ दीवार को रोशन करें, यह किसी भी अपरिपूर्णता दिखाएगा
    • क्षैतिज जोड़ों से पहले ऊर्ध्वाधर जोड़ों को टेप करें। क्षैतिज जोड़ों का टेप ऊर्ध्वाधर टेप के छोर को कवर करेगा।
    • फाइबर ग्लास टेप का उपयोग न करें, जो बहुत महंगा होने के अलावा, जोड़ों को आसानी से तोड़ने का कारण होगा
    • आटा सूखने के बाद, अपने सैंडपेपर का उपयोग न करें। एक साफ तौलिए का उपयोग करें और सिर्फ गांठों को परिमार्जन करें

    चेतावनी

    • ट्रे या बाल्टी में सूखा आटा गिरने न दें। सूखने के बाद, आटा सूखा रहता है और आपके काम में गांठ और समस्या पैदा करेगा। यदि आप दीवार पर लगाए गए द्रव्यमान में गठरी की सूचना देते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों या कणिक के साथ द्रव्यमान से पहले हटा दें अन्यथा आपको उन्हें रेत करना होगा और शुरू करना होगा
    • मरने से पहले, आटा पानी घुलनशील है, इसलिए किसी भी फैल को तुरंत हटा दें। कालीनों पर फैल साफ करने के लिए उन्हें सूखे जाने के लिए सबसे अच्छा है, फिर उन्हें निकालें
    • आटा मिश्रण के साथ पतला या हलचल न करें। आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में इसके लिए कोई कारण नहीं है।
    • केवल अपने विशिष्ट अनुप्रयोगों के लिए प्लास्टिक, बुना हुआ या विशेष टेप का उपयोग करें वे संभाल करने में अधिक कठिन हो सकते हैं और द्रव्यमान के तीन, चार या अधिक परतों की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप उन्हें आंतरिक या बाहरी कोनों में डाल रहे हैं, उदाहरण के लिए, बुनना टेप सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि इसे गुना नहीं किया जाता है यदि आप आटा लगाने के दौरान सावधान रहें, तो आप दो-परत जोड़ों में बुनना टेप का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको लगता है कि इसे एक अच्छा अंतिम कोट पाने में अधिक समय लगेगा।
    • आटा का उपयोग न करें ग्रूटआउट द्रव्यमान जन रेसिंग नहीं है, और इसलिए कोई लोचदार गुणवत्ता नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • बहुउद्देशीय ग्रूट
    • ड्रायवल टेप
    • स्पॉटुला 10 सेमी
    • Estileto
    • पास्ता ट्रे
    • स्क्रू को लगाव को कम करने के साथ ड्रिल बिट
    • कोना
    • स्पंज
    • sandpaper
    • मैनुअल रेतीली मशीन
    • Panos
    • धूल मुखौटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com