IhsAdke.com

छत प्लास्टर कैसे स्थापित करें

प्लास्टर छत (या drywall) की स्थापना सरल है, हालांकि यह अकेले काम करने वालों के लिए कुछ चुनौती पेश कर सकती है। लेकिन कुछ मामूली बदलाव के साथ, कोई भी स्वयं को इस कार्य को पूरा कर सकता है। यहां कुछ सरल निर्देश दिए गए हैं जो ड्राईक्ल को इंस्टॉल करने की सीखने की प्रक्रिया को बहुत नरम कर सकते हैं।

चरणों

चित्र छपी हुई है जो छत पर स्थापित है
1
विद्युत तारों, नलिकाएं और निकलने वाली पाइप जैसी अवरोधों को खोजने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण करें। एक फ्लैट, नियमित सतह बनाने के लिए इन बाधाओं के चारों ओर लकड़ी के फ़्रेम पर लकड़ी के स्ट्रिप्स स्थापित करें।
  • चित्र शीर्षक से स्थापित छत ड्रिल चरण 2
    2
    बीम के बीच के पार को चिह्नित करें, जो कि स्थापना प्रक्रिया के दौरान संदर्भ के रूप में काम करेगा। उन स्थानों को भी चिह्नित करें जहां बल्ब सॉकेट और बिजली के बक्से स्थापित किए जाएंगे।
  • चित्र स्थापित करें छत ड्रिल के चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो, तो टी-ब्रैकेट बनाएं। कौन अकेले काम करता इसका इस्तेमाल drywall पैनल का समर्थन और उन्हें छत से निलंबित करने के लिए कर सकते हैं। 2.5 सेमी मोटी, 10 सेमी चौड़ा और 60 सेमी लंबा, और 5 x 10 सेमी लंबाई जो यह टिप छत ऊपर 30 सेमी लिफ्ट करने के लिए अनुमति देता है की एक पट्टी के साथ लकड़ी का एक टुकड़ा के साथ समर्थन लिखें। नाखून के साथ दूसरे को एक टुकड़ा पोस्ट करें
  • चित्र छपने के लिए स्थापित करें छत ड्रायवल चरण 4
    4
    कोने पर शुरू होने वाले drywall को स्थापित करें, जहां आप एक संपूर्ण पैनल का उपयोग कर सकते हैं। बीम के सापेक्ष अपनी स्थिति का विचार पाने के लिए छत के पहले भाग को निलंबित करें।
  • चित्र स्थापित करें छत डाइवल की स्थापना चरण 5
    5
    जब तक आप बीम पर गोंद फैलने से पहले प्रत्येक प्लेट की स्थिति निर्धारित न करें तब तक रुको। 15 मिनट में ड्रायवल गोंद सूखी है, इसलिए अच्छी तरह से तैयार होने का महत्व।
  • चित्र छपी हुई है जो छत के नीचे स्थित है
    6
    टी-ब्रैकेट का उपयोग करना, या किसी दोस्त की मदद के लिए पूछना, पहली प्लेट को छत तक उठाकर, कोने में पूरी तरह फिट करना। थाली के बेक्ड कोने नीचे का सामना करना चाहिए।
  • चित्र छपाएं, छत के ढलाई के लिए कदम 7
    7
    पहली दीवार पर बोर्डों को स्थापित करने के लिए जारी रखें, हमेशा एक दूसरे के खिलाफ झुकाव और नीचे का सामना करना पड़ रहा है। चैंबर का कार्य प्लेटों के बीच चिपकने वाली टेप के ग्रूटिंग और प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करना है।



  • चित्र छपाएं, छत के ढोलवाले कदम 8
    8
    बोर्डों को स्थायी रूप से नाखून या शिकंजे के साथ छत के मुहाने में संलग्न करें नाखून सिर या पेंच सिर को कागज कोटिंग के साथ संपर्क में आना चाहिए, इसमें थोड़ा डूबना चाहिए, लेकिन इसे फाड़ना नहीं चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से छेड़छाड़ ड्रायवल स्थापित करें चरण 9
    9
    दीवारों के किनारे से 0.95 सेंटीमीटर, कोरवाल बोर्ड की परिधि के साथ 18 सेंटीमीटर अंतराल पर नाखून या स्क्रू स्थापित करें। छत के मुंह के साथ, 30.5 सेमी अंतराल पर अतिरिक्त नाखून या शिकंजा स्थापित करें।
  • चित्र शीर्षक छपने के लिए स्थापित करें
    10
    जोड़ों को वैकल्पिक करने के लिए आधे प्लेट के साथ दूसरी पंक्ति की स्थापना शुरू करें यह संरचना अधिक स्थिरता देता है
  • चित्र छपाएं, छत के ढोलवाले कदम 11
    11
    ड्राईव शीट के ऊर्ध्वाधर केंद्र में कट लाइन को मापें और चिह्नित करें। स्टाइलस के मार्गदर्शन के लिए एक धातु शासक का उपयोग करें आंशिक रूप से मंजिल या काउंटरटॉप पर पैनल का समर्थन करें आधा में इसे तोड़ने के लिए, धीरे से आधे से बाहर फैलाने वाला ढंका दबाएं। कागज लाइनर काटने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें
  • पिक्चर शीर्षक छपने के लिए डिलीवरी की स्थापना 12
    12
    चौड़ाई की दिशा में पैनल को काटने से पहले, संदर्भ के लिए एक चाक रेखा बनाएं। फिर इस चाक लाइन पर एक उथले कटौती है, जो गहरी काटने के लिए एक संदर्भ है, जो पैनल के दो भागों विभाजित करता है के रूप में सेवा करने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें।
  • चित्र छपी है, जो छत पर स्थापित है
    13
    सबसे पहले, ढीले पैनलों को स्थापित करें जो कुर्सियां ​​और वेंटिलेशन वांट घर रखेंगे। सॉकेट गुहा या वेंटिलेशन आउटलेट बनाने के लिए रोटरी हथौड़ा का उपयोग करें, और फिर पैनल को स्थायी रूप से इंस्टॉल करें
  • चित्र छपाएं, स्थापित छत ड्रिलवॉल चरण 14
    14
    दीवारों पर काम करने से पहले छत की स्थापना पूरी करें
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप उन्हें उपयोग नहीं कर लेते, तब तक फर्श पर पक्की drywall बोर्ड छोड़ दें। इससे उन्हें प्रयास करने से रोक दिया जाएगा।
    • $ 30 से $ 45 की औसत लागत पर, टी-समर्थन अपने आप में तेजी से भुगतान करेगा! एक और टिप: एक पैनल को विभाजित करने के लिए, इसे दीवार के खिलाफ झुकाएं, लगभग लंबवत रूप से अपने बाएं पैर की टिप (यदि आप दाहिनी ओर हाथ हैं) के खिलाफ खड़े होकर एक चिह्न बनाते हैं और फिर एक आंशिक कट जाता है जहां आप इसे तोड़ना चाहते हैं। पैनल ले लो, फर्श से केवल कुछ इंच निकाल दें, और प्लास्टर को तोड़ने के लिए दोनों पक्षों को मजबूर करें। पैनल के ऊपर झुकाव और जिप्सम फ़िश्वर के केंद्र में पेपर लाइनर में 30-60 सेंटीमीटर (3 ") कटौती करें। भाग लेने के लिए भाग ले लो और, एक त्वरित आंदोलन के साथ, कागज को तोड़ने के लिए इसे से दूर धक्का। आयताकार छेद बनाओ जहां आपको दीपक सॉकेट्स, एयर व्हेंट इत्यादि स्थापित करने की आवश्यकता होती है।
    • ड्रायवल पैनल अलग मोटाई में आते हैं Liners के लिए सबसे अधिक सिफारिश की है 5/8 "(या 1.5 सेमी)। वहाँ भी हैं 1/2" (1 ") विशेष रूप से परत के लिए पैनलों। यदि निर्माण तकनीकी मानक का पालन करना है, तो निरीक्षक से पूछिए कि अनुमोदित मोटाई क्या है।
    • लंबा बोल्ट हमेशा सबसे अच्छा नहीं है 5 सेमी की एक पेंच एक पैनल 1/2 "(1.25 सेमी) एक 3.2 सेमी से अधिक के लिए कुशल नहीं है, लेकिन संरेखित और इस से मजबूत करने के लिए और अधिक कठिन है।
    • पेशेवर शायद ही कभी आंशिक रूप से आवृत्ति जिसके साथ स्थापना रद्द करने या drywall बोर्डों के प्रतिस्थापन के लिए आवश्यक है की वजह से, छत के बीम पर गोंद का उपयोग करें। गोंद के एवज में तीन screws के साथ पैनल परिधि के पूरक व्यापक पिरोया विशिष्ट drywall शिकंजा (या दो शिकंजा के तीन सेट) केंद्र पैनल और मुस्कराते हुए के बीच चौराहों पर।
    • किरण के चेहरे पर हैंगर की स्थिति को चिह्नित करें पिंडुरल तत्व है जो कि स्लैब या छत तक मुस्कुराता है। यह आमतौर पर 5 x 10 सेंटीमीटर की दो स्लेट से बना होता है।

    चेतावनी

    • काले चश्मे पहनें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com