IhsAdke.com

कैसे एक हल्का ठीक करने के लिए

लाइटर ब्रेक और जाम, यह जीवन का एक सच्चाई है। उन्हें फिक्स करना आमतौर पर मुश्किल नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से आसान नहीं है जितना कि बस एक नया खरीदना। पहला कदम यह समझना है कि क्या गलत है और केवल तब समस्या को हल करने का प्रयास करें। हो सकता है कि पहली कोशिश पर्याप्त नहीं है, लेकिन घबराहट न करें - इससे पहले कि आप छोड़ दें, सभी संभावनाओं का परीक्षण करें। यदि आपका हल्का भावुक मूल्य है, तो आप इसे वापस जीवन में ला सकते हैं

चरणों

विधि 1
पता लगाना कि समस्या क्या है

फिक्स एक लाइटर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि कुछ भी टूट नहीं है। हल्का द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जा सकता है जो प्लास्टिक का हिस्सा टूट गया है: आपको एक नया एक खरीदना होगा जब ऐसा होता है, दबाव में समझौता होता है और कोई मरम्मत नहीं होती है, टेप के साथ भी नहीं।
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 2 नामक
    2
    गंदगी और मलबे के लिए जाँच करें मौसम से उजागर लाइटर को छोड़कर धातु के हिस्सों में जंग लगाया जाता है, जो कि रोबोट को लॉक कर सकता है और यदि पहिया घुमाव नहीं होता है, तो यह प्रकाश नहीं होगा। हालांकि, यदि आप केवल साधारण गंदगी का सामना करते हैं, तो यह अपनी उंगलियों, तार, चिमटी या किसी ऐसे बर्तन से साफ करना आसान होता है।
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 3
    3
    द्रव टैंक की जांच करें ज्यादातर समय, लाइटर की समस्या गैस की कमी है क्योंकि टैंक बहुत छोटा है। इस मामले में, हल्का गैस और दबाव को बरकरार नहीं रखता है और ब्यूटेन गैस के साथ फिर से भरना चाहिए।
    • डिस्पोजेबल लाइटर सबसे अधिक और वर्तमान समस्याओं को तोड़ने वाले हैं।
  • फिक्स एक लाइटर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    देखें कि क्या यह चमकती है जब लाइटर चिंगारी नहीं करता है, शायद यह संभव है क्योंकि यह पत्थर के बिना है इस sprocket पत्थर खरोंच, चिंगारी है कि गैस आउटलेट के साथ लौ ignites बनाने। इसलिए, पत्थर, लाइटर के संचालन के लिए मौलिक है।
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 5
    5
    ध्यान दें कि अगर कोई लौ है और यदि वह कमजोर है जब लौ नहीं पकड़ती है यह एक संकेत है कि गैस चल रही है। समस्या यह है कि यह नए लाइटर के साथ भी हो सकता है, जिसका मतलब है कि बिजली की छड़ में कोई समस्या हो सकती है, जिसके पास कोई मरम्मत नहीं है।



  • विधि 2
    लाइटर की मरम्मत

    एक फिक्स ए लाइटर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    गैस रिचार्ज इसके लिए, आपको ब्यूटेन गैस का कोई भी खरीदना होगा वे टैब्ककॉन्स्टिस्ट, कॉस बाहिया, अतिरिक्त और इंटरनेट जैसी दुकानों में पाए जा सकते हैं आप शुरू होने से पहले हल्के से बाकी गैस को निकालने की याद रखें हल्के उल्टा मुड़ें, एक तार, पिन या कुछ और के साथ छेद दबाएं और इसे रिसाव दें। इस बीच, अपने चेहरे से और ज्वलनशील पदार्थों से सिगरेट हल्का दूर रखें।
    • गैस की नोक को लाइटर के छेद में फिट होना चाहिए, जिसे खड़े होने के साथ लगाया जाना चाहिए, साथ में गैस नीचे हो सकती है। एक बार फिट होने के बाद, इन्हें एक साथ उल्टा कर दें ताकि नीचे की तरफ और लाइटर नीचे हो। एक बार जब वे इस स्थिति में होते हैं, तो गैस को हल्का में वितरित करने के लिए कमान दबाएं। जब ऐसा लगता है कि धातु के हिस्से ठंडा हो रहे हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि यह काम कर रहा है।
    • ज़िपो लाइटर कोई ब्यूटेन गैस का उपयोग नहीं करते लेकिन एक स्वामित्व द्रव यह इंटरनेट और tobacconists में खरीदा जा सकता है
    • जब तक आपके लाइटर में भावुक मूल्य नहीं होता है, तब तक दूसरा खरीदना आसान होता है
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 7
    2
    एक डिस्पोजेबल लाइटर का पत्थर बदलें जैसा कि पहले कहा था, पत्थर का हिस्सा है, जो कॉगविल के संपर्क में है, लौ को प्रज्वलित करने के लिए चिंगारी का उत्पादन करता है। यह काला और बहुत छोटा है, लगभग 6.5 मिमी। इसे बदलने के लिए, आपको ज्वाला ढाल (धातु का हिस्सा) और स्प्रेलेट को दूसरे के बाद एक तरफ पहले इसे अलग करके हटा देना होगा। जब आप इसे बाहर ले जाएंगे, तो आप देखेंगे कि इसकी लगभग 3 सेंटीमीटर का वसंत है - बसंत से पत्थर को हटा दें (सावधान रहें कि यह संभवतः आपके हाथ में छलांग लगाएगा) और एक नए एक के साथ बदलें। तो बस तंत्र को पुन: इकट्ठा करें: पहला वसंत, शीर्ष पर चट्टान, कॉगविइल और ज्वाला रक्षक।
    • पत्थरों के साथ एक कारतूस $ 6.00 खर्च होती है। नया लाइटर खरीदने के लिए आसान है
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 8
    3
    एक ज़िपो लाइटर का पत्थर बदलें इस प्रकार के लाइटर के लिए, बाह्य शेल खोलें और गुठली के माध्यम से गुठली खींचें (छिपे हुए हिस्से जो लौ की रक्षा करता है) जब तक कि यह पूरी तरह से बच नहीं जाती। लाइटर के अंदर एक बोल्ट से महसूस किया गया है, सुरक्षित है। जब तक सभी वसंत बंद नहीं हो जाते, तब तक ध्यान से इसे खोलें (महसूस किए बिना हटाए)। छेद में नया पत्थर रखो, वसंत वापस डाल, स्क्रू और धातु के अंदर पूरे टुकड़ा रखो और यह है!
  • चित्र फिक्स एक लाइटर चरण 9
    4
    अगर यह छोटा या अस्थिर है तो लौ ढाल को निकालें यह एक संकेत है कि द्रव को जारी करने में समस्या है। चिमटी या सरौता का उपयोग करें और धातु का भाग निकालें। गला घोंटना की घड़ी की बारी बारी से मुड़ें, यह बहुत नजदीक हो सकता है- अगर यह काम नहीं करता है, तो नया डिस्पोजेबल लाइटर खरीदने के लिए सबसे अच्छा है। शुक्र है कि वे बहुत महंगा नहीं हैं और कहीं भी खरीदा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • डिस्पोजेबल लाइटर आमतौर पर एक टुकड़ा है जिसे "सुरक्षा गार्ड" कहा जाता है, जो कॉगविल से ऊपर बैठता है। यह एक बाधा बन सकती है, इस मामले में लौ ढाल को हटा दें और इसे बाहर खींचें। आप चिमटा, चिमटी या उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं (चोट लगने के लिए नहीं सावधान रहना)।
    • लौ ढाल को निकालने का सबसे आसान तरीका एक पतली वस्तु का उपयोग करना है जैसे ब्लेड (दोहराए जाने: सावधान रहना नहीं चाहिए) जिससे कि पक्षों से इसे हटा दें। बस इतना पर्याप्त पुश करें कि यह लोशन
    • तरल पदार्थ के साथ एक ज़िपो प्रकार लाइटर रिचार्ज करते समय, इसे एक मिनट तक ऊपर की तरफ पकड़ कर रखें ताकि तरल नीचे आ जाए और कपास के टुकड़े और बाती को तोड़ा।
    • मरम्मत करने के लिए लाइटर को संभालने में बहुत सावधान रहें क्योंकि यह आपके हाथ में विस्फोट कर सकता है और गंभीर चोट का कारण बन सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com