IhsAdke.com

कैसे रसोई सिंक Unclog करने के लिए

जब रसोई के सिंक के नाले में पगड़ा होता है, तो आप प्लंबर को फोन करने से पहले इसे ठीक करने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

चित्रित किया गया एक रिजर्वर्ड फ्लो टू टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 1
1
ध्यान दें कि अगर पानी पाइपों के माध्यम से नहीं छू सकता है, तो यह संभवतः इस तथ्य के कारण है कि पाइपों में घिरी हुई गंदगी बहुत अधिक है। नलसाजी नलिका में किसी भी बिंदु पर हो सकता है, न कि रसोई में। हालाँकि स्थिति दुर्लभ है, ऐसा हो सकता है कि छत से गुजरने वाले आउटलेट वेंटिलेशन पाइप में गिरना होता है इस तरह की ढुलाई के कारण आम तौर पर पानी को प्रवाह को अवरुद्ध करने की बजाय पूरी तरह से जल निकालने में कठिनाई होती है।
  • चित्रित किया गया जल पुनर्भरण जल प्रवाह को एक भरा हुआ रसोई नाली चरण 2
    2
    बाल किस्में बाथटब, वर्षा या वॉशबेसिन के लिए, एक छोटी प्लास्टिक की कांटेदार रॉड के साथ बिल को चलाने चाहिए (जैसे "ज़िप-इट")। इन छड़ों में एक सीमित शेल्फ जीवन है, क्योंकि बारब आसानी से तोड़ते हैं
  • तस्वीर का पुनर्स्थापन जल प्रवाह एक चिपचिपा रसोई नाली चरण 3
    3
    सिंक डेसर का उपयोग करने की कोशिश करें नलसाजी क्लीनर में आमतौर पर कास्टिक सोडा या अन्य खतरनाक रासायनिक यौगिक होते हैं, जो बहुत पुराने पाइपलाइन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि, पारिस्थितिक रूप से सही उत्पाद हैं, जैसे कि एंजाइमेटिक पाउडर जो आमतौर पर कार्य करने में 24 घंटे लगते हैं, लेकिन आमतौर पर clogging के अधिक गंभीर मामलों के खिलाफ अप्रभावी होते हैं।
  • चित्रित किया गया एक जल निकासी नाली चरण 4 में पुनर्स्थापना जल प्रवाह
    4
    हार न दें धावक ऊपर की ओर और नीचे दोनों आंदोलनों के साथ चलते हैं। सवार को नीचे की तरफ दबाकर दबाने पर दबाव डालने से सवार होकर अधिक हो जाता है, जबकि ऊपरी आंदोलन गंदगी पर दबाव में कमी का कारण बनता है, जिसके कारण आप उसे नाली के माध्यम से खींच सकते हैं। ।
  • चित्रित किया गया पानी पुनर्स्थापना जल प्रवाह एक चिपचिपा रसोई नाली चरण 5
    5
    माध्यमिक उद्घाटन मुहरें अगर दो आंशिक रूप से या पूरी तरह से भरा हुआ नालियों के साथ दो तरफा वाली रसोई में काम कर रहे हैं, तो कपड़ा के एक टुकड़े के करीब एक ओर - या दो ड्रेनेपिन (शायद किसी मित्र की सहायता से) का उपयोग करें, एक ही समय में धक्का और खींचें। एक अतिप्रवाह छेद के साथ बाथरूम सिंक में, सवार का उपयोग करते हुए इसे एक कपड़ा (या हाथ) के साथ कवर करें अन्यथा, वाइपर से दबाव कम होगा, जिससे पाइप में फंसे गंदगी फंसे नहीं जा सकेंगी, और केवल पानी ही वापस खींचा जाएगा। यदि आप सवार के साथ गंदगी को स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, तो छत पर छत पर बाहर निकलने से बाहर हो सकता है, और सवार दबाव वहाँ से बच रहा है।
  • चित्रित किया गया एक रिजर्वर्ड वाटर फ्लो टू क्लॉज्ड किचन ड्र्रेन चरण 6
    6
    यदि सवार काम नहीं करता है, तो आपको अनक्लग करने के लिए एक जांच का प्रयोग करना पड़ सकता है। लेकिन पहले, आपको साइफ़ोन के नीचे एक बाल्टी रखना चाहिए और इसे अलग करना चाहिए। (यदि आप पाइप को साफ करने के लिए किसी भी रासायनिक का उपयोग किया है, सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें)। पाइपलाइन के इस भाग से गंदगी को साफ करें यदि सिंक में खड़े पानी को निकाला जा सकता है और साइफन नहीं भरा हुआ है, तो समस्या पाइपलाइन से पहले एक और हिस्से में हो सकती है। एक डबल सिंक के मामले में जहां दोनों पक्ष भरे होते हैं, यह सबसे अधिक संभावना है, क्योंकि प्रत्येक पक्ष की अपनी साइफ़ोन है
  • पिक्चर शीर्षक से रिजर्वल जल फ्लो टू क्लॉज्ड किचन ड्र्रेन चरण 7
    7
    अनक्लॉगिंग जांच प्राप्त करें मानक आकार 4 से 13 सेमी तक हैं 6 सेमी का आकार आमतौर पर पर्याप्त होता है कुछ मैनुअल, कुछ इलेक्ट्रिक, कुछ हाइब्रिड और कुछ भी स्वचालित हैं हाइब्रिड को मैन्युअल रूप से सक्रिय किया जा सकता है या किसी इलेक्ट्रिक ड्रिल से कनेक्ट किया जा सकता है। जब तक आप अक्सर भरे नलिकाओं के साथ काम करने के लिए जाते हैं, यह मैन्युअल जांच में निवेश शुरू करने का भुगतान करता है। अक्सर ड्रिल कनेक्टर महंगा होता है, इसे रास्ते में मिल सकता है और यह साफ करने के लिए एक टुकड़ा अधिक हो जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से रिजर्वर्ड वाटर फ्लो टू क्लॉज्ड किचन ड्रेन चरण 8
    8
    पाइप में जांच डालें जिसमें से आप साइफन (इसे सिंक से बाहर निकलने वाले पाइप में डालने के बजाय) हटा दिया गया है, और जब आपको कुछ प्रतिरोध मिलता है, तो इसे दक्षिणावर्त घुमाएं यदि यह फिर से आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, तो आप नलसाजी में सिर्फ एक मोड़ को प्रभावित कर सकते हैं। अन्यथा, बाधा को मजबूर करने और नलिका जारी करने के लिए आगे बढ़ना जारी रखें। इस आंदोलन से गंदगी को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा, क्योंकि आप बहुत अधिक बल के साथ जांच कभी नहीं मारा, और आप अपने उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।



  • चित्रित किया गया एक जल निकासी जल निकासी टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 9
    9
    बैरल से इसे हटाने के लिए, सभी प्रकार के अंधेरे और बदबूदार गंदगी खोजने के लिए तैयार रहें। चूंकि टूल में टिप पर एक वसंत होता है, इसलिए इसे हटाने के लिए सावधान रहें ताकि रसोई घर के माध्यम से गंदगी फैल न जाए।
  • चित्रित किया गया एक जल निकासी नाली के चरण 10 के लिए पुनर्स्थापना जल प्रवाह
    10
    ऐसी परिस्थितियां हैं जहां छत पर वेंटिलेशन वाहिनी के माध्यम से अवरोध तक पहुंचना संभव है। हालांकि, छोटे उपकरण इसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • पटल पुनर्स्थापित जल प्रवाह को एक तल्लीन रसोई नाली चरण 11
    11
    यदि जांच बाधा तक नहीं पहुंच पाती है, तो प्लंबिंग में आगे का पता लगाएं जहां उपकरण डाला गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से रिजर्वर्ड फ्लो फ्लो टू क्लॉज्ड किचन ड्र्रेन चरण 12
    12
    धीमी नालियों छत पर एक छिद्र के कारण पानी धीरे-धीरे नाली में पलायन कर सकता है। यदि जांच स्थिति में सुधार नहीं करता है, तो clogging के कारण एक भरा हुआ वेंट हो सकता है जांच के साथ आपको इसे छूने के लिए छत पर चढ़ना पड़ सकता है
  • चित्रित किया गया एक जल निकासी जल निकासी चरण 13
    13
    कुछ मामलों में पाइप झुकाव के साथ समस्या हो सकती है (हालांकि पाइपलाइन कानून इस प्रकार की स्थिति को रोकते हैं)। तहखाने में जाओ और जाँच करें कि नलसाजी जगह में है। आप फर्म रखने और उचित ढलान के साथ कुछ clamps जोड़ सकते हैं
  • एक चौड़ी रसोई नाली चरण 14 के लिए पुनर्स्थापना जल प्रवाह शीर्षक वाला चित्र
    14
    यद्यपि हिरणों को भरा हुआ शौचालय जहाजों की सफाई के लिए मानक उपाय हैं, वे साफ करना मुश्किल हो सकता है अकेले समय और पानी अक्सर एक पॉट unclog के लिए पर्याप्त हैं समस्या आम तौर पर मल और टॉयलेट पेपर का संयोजन होती है। समय के साथ, टॉयलेट पेपर नरम और अलग हो जाता है एक बाल्टी में लगभग 7 लीटर पानी जोड़ें और शौचालय में डालें। लक्ष्य जितनी जल्दी हो सके पानी को डंप करना है, लेकिन सावधान रहना, इसे छींकना नहीं है। यह केवल एक निर्बाध शक्ति से अधिक बल बना सकता है। यदि यह पहली बार काम नहीं करता है, तो फिर से कोशिश करने से पहले लगभग आधे घंटे प्रतीक्षा करें। आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं यह विधि लगभग हमेशा प्रभावी है, लेकिन प्रभावी होने में कई घंटे लग सकते हैं। धैर्य कुंजी है यदि आपके पास समय नहीं है, तो एक सवार को संभालना चाहिए। यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो आपको 7.5 सेमी रॉड से जुड़ी एक छोटी सैनिटरी जांच खरीदनी होगी।
  • चित्रित किया गया एक जल निकासी नाली चरण 15 के लिए पुनर्स्थापना जल प्रवाह
    15
    कचरा कोल्हू के कारण आपकी रसोई सिंक भरा हुआ है। यदि आपने जांच का उपयोग करने की कोशिश की है लेकिन बैरल को अनक्लड नहीं कर सकते, तो इसे अनप्लग करें और लचीला 6 मिमी (लगभग 3 मीटर) लचीला स्पष्ट बैरल डालें। खोलने के तहत एक बाल्टी रखें और लॉग खोलें इससे अवरोध नीचे जाना चाहिए। और इसका फायदा यह है कि रसायनों का उपयोग करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अगर समस्या बनी रहती है, तो आपको प्लंबर को कॉल करना चाहिए। इसे देखो काम वह आमतौर पर दयालु होकर अपने सवालों के जवाब देंगे बहुत से लोग आपको अकेले काम छोड़ देते हैं, लेकिन अगर आप देखते हैं कि आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। इन अवसरों को याद मत करो!
    • बेकिंग सोडा और सिरका एक पाइप को निकालने का एक शानदार तरीका है।
    • याद रखें कि आपके घर में नालियों जुड़े हुए हैं यह इसलिए नहीं है कि पानी रसोई में घुसता नहीं है, यह है कि घिसने में जरूरी है। यही कारण है कि आपको लंबी जांच की आवश्यकता है (लेकिन उजागर किए गए पाइपों में बंदरगाहों की तलाश करें, जो नलसाजी के अलावा जांच को सम्मिलित करने की अनुमति देता है)। बाधा कहीं भी हो सकती है, सीवर में सिंक या घर से बाहर कुछ फुट नीचे हो सकती है।
    • घूमने का दूसरा कारण उचित साँसों की कमी है आपके स्थानीय पुस्तकालय में एक पाइपलाइन संग्रह होना चाहिए, जिससे आपके प्रश्नों के उत्तर देने में सहायता करनी चाहिए।

    चेतावनी

    • रसायनों को संभालने के दौरान काले चश्मे और सुरक्षात्मक दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें।
    • अपने पाइपलाइन को जानें नालियों को साफ करने के लिए रसायनों के कुछ प्रकार के नलसाजी पर कास्टिक प्रभाव हो सकता है, जैसे कच्चा लोहा
    • हालांकि, संभावना नहीं है कि दुर्घटनाएं हो सकती हैं। हमेशा सावधानी के साथ कार्य करें

    आवश्यक सामग्री

    • डीफ़्रॉस्ट्रिंग मशीन (एस)
    • कचरा (दूर गंदगी फेंक सकते हैं)
    • एक मित्र (डबल सिंक के मामले में)
    • एक हाथ (बाथरूम सिंक के लिए)
    • बाल्टी (डेकर की सहायता करने के लिए)
    • जांच (यदि बाल्टी काम नहीं करती है)
    • पाइपों के लिए क्लैंप (उन्हें सही स्थिति में रखने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com