IhsAdke.com

कैसे एक पुराने देखा ब्लेड से एक Guthook चाकू बनाने के लिए

अगर आपके पास सही उपकरण और कुछ समय है तो पुराने देखा ब्लेड चाकू में बदल सकते हैं यह चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि शुरू से खत्म होने तक, आंखों के ब्लेड से एक गूटूक का चाकू कैसे बना सकता है। केवल अनुभवी लोगों को इस ट्यूटोरियल को करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि तेज किनारों और बिजली उपकरणों के साथ काम करना उचित प्रशिक्षण और अनुभव के बिना बहुत खतरनाक हो सकता है।

चरणों

एक पुराने देखा ब्लेड चरण 1 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कागज और कलम लें और उस पैटर्न को आकर्षित करें जिसे आप बनाना चाहते हैं। जब पैटर्न का निर्णय लिया जाता है, तो उसे काट लें और इसे कठोर पेपर पर खींचें। आप कार्डबोर्ड या फ़ाइल फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 2 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखा ब्लेड पर आरेख खींचें
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 3 से एक गुतूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    काटने के लिए भारी शुल्क कार्बन फाइबर डिस्क के साथ एक Dremel पीस मशीन का उपयोग करें हल्की भारी शुल्क डिस्क काट दिया जाएगा, लेकिन आपको केवल एक ब्लेड में कटौती करने के लिए आधा डिस्क पैक की आवश्यकता होगी। बढ़िया डिस्क का उपयोग करना बेहतर विकल्प है वे अधिक लागत पर इसके लायक हैं। आप 4 या 5 ब्लेड को केवल एक काटने वाली डिस्क में कटौती कर सकते हैं।
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 4 से एक गुतूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे टेबल टॉप पर साफ करें और, क्योंकि यह एक गूटूक चाकू है, पहले से साफ हुक के आकार को प्राप्त करने के लिए एक तेज देखा ब्लेड का उपयोग करें।
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 5 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक कक्षीय सैंडर और 120 धैर्य वाली सैंडपेपर का प्रयोग करें। जंग और खरोंच को दूर करने के लिए
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 6 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    6
    चाकू संतुलन बढ़ाने के लिए संभाल में कुछ छेद ड्रिल करें देखा ब्लेड ड्रिल करने के लिए लगभग असंभव हैं, इसलिए पिंस के लिए छेद बनाने के लिए, केबल गर्मी जब तक वह गरमागरम हो जाता है और इसे अपने आप से शांत करने की अनुमति नहीं देता
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 7 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    7
    चाकू के शीर्ष पर एक साधारण बेल बनाओ यदि ब्लेड मोटी है, तो आप जगह में एक बेल और कांटों या एक तीर का डिज़ाइन बना सकते हैं। यह एक डिजाइन तत्व है और वैकल्पिक है।
    • लगभग 6 मिमी की वृद्धि में ब्लेड को चिह्नित करें अधिकांश डिज़ाइन उसी माप का उपयोग करते हैं
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 7 बुलेट 1 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • प्रारंभिक स्लॉट बनाने के लिए त्रिकोणीय फ़ाइल का उपयोग करें, ताकि गोल फाइल पर्ची न हो। प्रारंभ करने और इंगित करने के लिए पक्ष चुनें। ब्लेड को मोड़ो और दूसरी तरफ उसी पर करें। फिर एक छोटे से विद्युत देखा फ़ाइल पर स्विच करें। चाकू के विपरीत छोर तक लगभग 20 डिग्री और चूने के कोण को बनाए रखने की कोशिश करें।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 7 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • स्लॉट्स को व्यापक बनाने के लिए बड़ी फ़ाइल का उपयोग करें और फिर फ़्लैट फ़ाइल पर जाएं और ड्रॉइंग टिप्स को गोल करें। यदि ब्लेड केवल 1.6 मिमी मोटी है, तो आपको फ़ाइलों के साथ इसे काटने चाहिए। कुछ कीड़े और खरोंच होंगे, लेकिन फ़ाइल के चारों ओर लपेटे गए एक 150 धैर्य वाले सैंड-पेपर उन्हें हल करेंगे।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 7 बुलेट 3 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • 8
    मैन्युअल रूप से तार तह करना आमतौर पर आप एक एमरी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस विशेष प्रकार के ब्लेड पर हुक यह अनुमति नहीं देता है। एक फ्लैट टिप लगभग 0.4 मिमी चौड़ा छोड़ने का प्रयास करें। पॉलिशिंग भाग के दौरान, जब आप एक चमड़े के चमकाने वाले पहिया और कुछ पॉलिशिंग पेस्ट का उपयोग कर रहे हैं, तो तार का गठन किया जाएगा।

    • कोण सेट करने के लिए ग्राइंडिंग व्हील के सामने एक छोटा सी-आकार का क्लैंप का उपयोग करें। फिर धीरे से चाकू को बाएं से दाएं खींचें दूसरी तरफ चाकू को मुड़ें और दूसरी तरफ एक ही करें।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 8 बुलेट 1 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • बेल्ट सैंडर को एक विस में संलग्न करें, उल्टा, और लगभग 20 डिग्री के कोण पर ब्लेड को स्लाइड करें।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 8 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • 9
    गर्मी और मौसम के साथ ब्लेड के साथ व्यवहार करें अधिकांश ब्लेड में 35 की एक रॉकवेल कठोरता है, इसलिए उन्हें गर्मी उपचार से गुजरना पड़ता है और तार को बनाए रखने के लिए स्वस्थ होना चाहिए। अधिकांश औद्योगिक ग्रेड ब्लेड काफी कठिन हैं और उन्हें इलाज की आवश्यकता नहीं है (लेकिन अगर वे बहुत कठिन हैं तो उन्हें आसानी से तेज नहीं किया जाएगा)।
    • उच्च तापमान पर स्टोव बर्नर चालू करें। यह ब्लेड 815 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए एमएपीपी गैस की मशाल और बर्नर एक साथ उपयोग करें। यह ब्लेड को गैर-चुंबकीय स्थिति में ले जाएगा। ध्यान दें कि तड़के के लिए आवश्यक तापमान अलग-अलग धातु के अनुसार अलग-अलग होंगे। L6 (देखा ब्लेड), एल 7 (बड़े देखा ब्लेड) और ओ -1 प्रकार टूल स्टील संभवतः शुरुआती के लिए आसान है।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 9 बुलेट 1 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • जब यह पर्याप्त गर्म होता है कि चुंबक छड़ी नहीं करेगा, तो तापमान को एक मिनट के लिए बनाए रखें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गर्मी उपचार समान रूप से लागू किया जा रहा है। इस प्रक्रिया के कदम की कोई तस्वीर नहीं है क्योंकि कैमरे, मशाल और चुंबक सरौता को पकड़ना मुश्किल है।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 9 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • 1 मिनट के लिए लगभग 55 डिग्री सेल्सियस पर सब्जी तेल में भिगोएँ।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 9 बुललेट 3 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • ब्लेड तेल को साफ करें और इसे एक घंटे के लिए 275 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में रखें। अपने आप को एक एहसान करो और पहले पन्नी डालें ताकि चाकू का आकार आपकी पत्नी के पसंदीदा आकार में जला न जाए। यह काले ओवन से बाहर तराजू के साथ आ जाएगा, लेकिन एक 120 धैर्य sandpaper इसकी देखभाल करेगा। यदि आप साफ नहीं करते हैं, तो तेल ब्लेड पर ठोस बनाता है और एक चिपचिपा द्रव्यमान बनाता है जो कि निकालने के लिए काफी जटिल है।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 9 बुलेट 4 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • 10
    केबल बनाओ यह विशेष उदाहरण लाल लकड़ी का उपयोग करता है

    • चाकू को समायोजित करने के लिए पर्याप्त मोटाई के कुछ टुकड़े निकालें और लकड़ी पर हैंडल के लिए पैटर्न खींचें। सुनिश्चित करें कि धातु को छूने वाले पक्ष बिल्कुल फ्लैट हैं, इसलिए आपके पास एकदम सही फिट है।


      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 10 बुलेट 1 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • बैंड में लकड़ी के टुकड़े को पास करके देखें और केबल डिज़ाइन से 1.6 मिमी बड़ा काट लें।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 10 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • जब आप उन्हें केबल के साथ संरेखित करते हैं, तो छिद्रपूर्ण पेन के साथ लकड़ी में तारों के लिए छेदों को चिह्नित करें, और छेद ड्रिल करने के दौरान इसे सुरक्षित करने के लिए लकड़ी के चारों ओर टेप का एक टुकड़ा रखें।
      मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र, ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 10 बुलेट 3
    • संरेखण छेदों को फिसलने और निकालने से रोकने के लिए, एक छेद ड्रिल करें और एक पिन डालें, फिर दूसरे छेद को ड्रिल करें और दूसरा पिन लें और अंत में तीसरा।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 10 बुलेट 4 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • एक ड्रम sandpaper का उपयोग करें और उपकरण के निशान को हटा दें और किनारों को गोल करें। ऐसा करते समय, मोर्चे पर रेत के कुछ उंगली खांचे (नहीं दिखाया गया)।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 10 बुलेट 5 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • 11
    चाकू में केबल रखो

    • ब्लेड साफ करें टेप के साथ केबल्स को कवर करें, सिवाय जहां गोंद लागू किया जाएगा। रिबन रखने के दौरान, उस स्थान को दबाएं जहां पिंस डाली जाएगी। इससे छेद ढूंढना आसान होता है और सभी पिनों को सम्मिलित करते हैं, जब सभी को epoxy के साथ कवर किया जाता है
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 11 बुललेट 1 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • भारी ड्यूटी के काम के लिए औद्योगिक ग्रेड इपीॉक्सी का उपयोग करें। इसे पुराने प्लास्टिक के ढक्कन में मिलाएं। जब मलबे शुष्क होती है, गोंद आसानी से निकलता है और टोपी फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 11 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • पिंस और दबाना डालें। यहां तक ​​कि अगर गोंद पर लेबल कहते हैं कि इसे जकड़ना आवश्यक नहीं है, तो यह एक पतली गोंद लाइन बनाने में मदद करेगा एक दिन से अगले तक प्रतीक्षा करें
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 11 बुलेट 3 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 12 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    टेप निकालें
  • एक पुराने देखा ब्लेड 13 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली तस्वीर
    13
    ड्रीम के साथ पिंस को काट लें और चाकू के किनारों पर एक ही ऊंचाई पर उन्हें रेत दें उनके पास पूर्ण स्तर हो सकता है, लेकिन इसे आसान बनाओ। पीतल बहुत गर्म हो जाता है, और एपॉक्सी पिघल सकता है और बंद कर सकता है। यदि आप क्लॉम्पिंग बल से 2,500 पाउंड प्रति चौरस इंच (पीएसआई) से कम एम्पॉनी का उपयोग करते हैं, तो आपको पिंस को एक हथौड़ा के साथ समतल करना पड़ सकता है
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 14 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    14
    केबल लाइनों को चिकनी बनाने के लिए डिस्क सैंडपेपर का उपयोग करें और एपॉक्सी मलबे को हटा दें। फिर काले चमकाने पेस्ट के साथ कपड़े के एक पॉलिश का उपयोग करें, ज्यादातर स्क्रैच को हटाने के लिए, प्रारंभिक पॉलिश और भूरे रंग के लिए सफेद, वास्तव में इसे चमकते हैं। लकड़ी के जमा होने से फ़ोल्डर को रोकने के लिए केबल के सामने चारों ओर टेप रखो।
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 15 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    तार को रोशन करने और पिछले 0.1 मिमी को तेज करने के लिए एक चमड़े की चमकाने वाली व्हील और ब्राउन पेस्ट का उपयोग करें। वह रेजर तेज छोड़ देता है चमड़े और कपड़े चमकाने के पहियों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, विशेष रूप से गूटुक चाकू के साथ। स्पिन के रूप में वे हुक पर फंस सकते हैं। उच्च गति पर, प्रतिक्रिया के लिए कोई समय नहीं है, ब्लेड कमरे के चारों ओर उड़ सकता है और पहिया से बाहर निकल सकता है और अपना हाथ मार सकता है। पहिया के रोटेशन की दिशा में ब्लेड की तीखी तरफ कोण के लिए सबसे अच्छा है। कई अन्य विकल्प हैं:
    • पॉलिश और रेत के लिए ब्लेड के साथ बेल्ट सैंडर का उपयोग करें।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 15 बुलेट 1 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • अगला विकल्प, ब्लेड पर एक मिरर खत्म करने के लिए कपड़े पर चमकाने वाली पहिया का उपयोग करना है और अंतिम किनारों को बनाने के लिए पत्थरों को पीसने का उपयोग करना है।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 15 बुलेट 2 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • तीसरा विकल्प आपके हाथ से रगड़ करके चमकाने को खत्म करना है मध्यम अनाज सैंडपेपर का एक टुकड़ा लें और टिप को केबल के ब्लेड को रगड़ें। आगे और पीछे आंदोलनों मत बनो जब वह अनाज ब्लेड को और पोलिश नहीं करता, तो एक बेहतर अनाज और दोहराने में बदल जाती है। यह समय लगता है आप 120 घंटों से 1000 धैर्य के साथ शुरू होने वाले आठ घंटे तक काम कर सकते हैं। 320 घंटों पर रोकें एक साटन खत्म हो जाएगा, जबकि 1000 धैर्य पर रोकें एक मिरर खत्म हो जाएगा। यदि ब्लेड में गहरा खरोंच होता है, जो कुछ समय होता है, हाथ से चमकाने में मदद करता है
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 15 बुलेट 3 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    • एक अन्य विकल्प खींचें तस्वीर है। धातु के एक फ्लैट टुकड़े को ब्लेड संलग्न करें और चारों ओर धातु सुरक्षित करें। ब्लेड के साथ एक बड़ी फ्लैट फाइल रखें और इसे आप की तरफ खींचना यह धीरे-धीरे खरोंच को हटा देगा विपरीत दिशा में मत जाओ - यह काम करता है, लेकिन यह अधिक खतरनाक है। जैसा कि आप फ़ाइल और ब्लेड पर दबाव डालते हैं, अगर आपके हाथ या ब्लेड फ़िसल जाता है, तो आपको ब्लेड द्वारा लगाया जा सकता है।
      एक पुराने देखा ब्लेड चरण 15 बुलेट 4 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 16 से मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला चित्र
    16
    केबल को समाप्त करने के लिए ब्लेड को वापस टेप करें यह ट्यूटोरियल तुंग के तेल का उपयोग करता है और यदि यह ब्लेड पर सूख जाता है, तो ब्लेड खरोंच किए बिना इसे हटाने के लिए मुश्किल होगा। तीन दिन के लिए तुंग तेल की तीन परतें लागू करें
  • एक पुराने देखा ब्लेड चरण 17 से एक गूटूक चाकू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    17
    Guthook को तेज करने के लिए एक बड़े देखा फ़ाइल का उपयोग करें यदि ब्लेड पतली है, केवल एक तरफ तेज करें
  • चेतावनी

    • अपने देखा ब्लेड को काटने के दौरान ध्यान रखना

    आवश्यक सामग्री

    • देखा ब्लेड - इस ट्यूटोरियल में 10 "(25 सेमी) ब्लेड देखा गया है - 7 1/4" (18.4 सेमी) से छोटा ब्लेड बड़े चाकू चाकू या चाकू के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • चाकू की बैक ड्रॉइंग - त्रिकोणीय फाइल, चेनसॉ फाइलें, एक छोटी सपाट फ़ाइल और एक कामयाब खराद जिसे आप काम करते समय जगह में ब्लेड रखने के लिए करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com