IhsAdke.com

टाइल कैसे स्थापित करें

टाइल्स, बारिश, बर्फ और ओलों के प्रभाव के खिलाफ ढलान छतों की रक्षा, घर के लिए आकर्षक कवरेज प्रदान करते हैं। टाइल्स को डामर, लकड़ी, शीसे रेशा, सिरेमिक या धातु से बनाया जा सकता है टाइल स्थापित करना खतरनाक, थकाऊ हो सकता है, लेकिन एक निविड़ अंधकार और आकर्षक छत का इनाम इसके लायक हो सकता है यहां आप टाइल स्थापित करने के तरीके सीखते हैं।

चरणों

विधि 1
टाइल स्थापित करने से पहले

लेटे शिंगल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
छतों पर स्थानीय बिल्डिंग कोड जानें कई भवन कोड छत टाइलों की परतों की संख्या को विनियमित करते हैं, जिन्हें छत पर स्थापित किया जा सकता है, साथ ही साथ स्वीकार्य सामग्री क्या हैं।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सभी आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें अपने घर को कवर करने से पहले एक इमारत परमिट की आवश्यकता के बारे में अपनी स्थानीय सरकारी एजेंसी से देखें
  • लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपको नौकरी के लिए कितने टाइल चाहिए छत के छत क्षेत्र की सतह को 100 वर्ग मीटर (9.2 9 वर्ग मीटर) का वर्ग के रूप में परिभाषित किया गया है, हालांकि, आमतौर पर टाईल्स को संकुल में बेचा जाता है, आमतौर पर एक वर्ग को कवर करने के लिए तीन पैकेज आवश्यक होते हैं।
    • खरीदने के लिए संकुल की संख्या जानने के लिए, छत के प्रत्येक अनुभाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें और क्षेत्र को प्राप्त करने के लिए उन्हें गुणा करें। प्रत्येक अनुभाग के क्षेत्रों को एक साथ जोड़ो, और फिर छत के गठन वाले वर्गों की संख्या प्राप्त करने के लिए 100 से विभाजित करें आपको यह खरीदने के लिए आवश्यक पैकेज की संख्या प्राप्त करने के लिए इस संख्या को 3 से गुणा करें।
  • लेटे शिंगल स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को सुरक्षित रूप से तैयार करें कई छतों लंबा हैं यदि आपकी छत एक बहुत ही तेज कोण पर बनाई जाती है, तो आपको काम करने के दौरान गिरने से रोकने के लिए किसी प्रकार की मचान प्रणाली की आवश्यकता होगी। विकल्पों में सीढ़ी जैक और सीढ़ी हुक हैं, जो आपको छत पर एक सीढ़ी को खड़ी पर स्थापित करने की अनुमति देता है, छत के सामने की तरफ से इसे सुरक्षित करता है मचान और बोर्ड छत से गिरने और रास्ते पर जाने से टकराने से उपकरणों और उपकरणों को रोकने के लिए क्षेत्र और छत के आसपास की रक्षा में मदद करते हैं।
  • लेटे शिंगल स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक टाइल की लंबाई को मापें, और यह कैसे छत पर बैठता है इससे यह तय करने में मदद मिलेगी कि कैसे छत की चौड़ाई में टाइलें लगाई जाएंगी अधिकांश सीमेंट टाइलें 91.4 सेमी लंबे हैं यदि आपकी छत की चौड़ाई टाइल की लंबाई का एक बहुमूल्य नहीं है, तो आपके पास प्रत्येक पंक्ति के दाहिने अंत में एक और टुकड़ा होगा (बाएं कोने में पूरी टाइल लगाए जाने के आधार पर)।
    • टाइल्स की निचली रेखा छत के किनारे से परे होनी चाहिए, उदाहरण के लिए, लकड़ी की छत की छत के लिए आपको उन टाइलों को काट देना होगा जो उनको समायोजित करने के लिए एक सीधी रेखा बनाने के लिए शीर्ष पर जाते हैं।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    छत को टाइलों के लिए तैयार करना छोड़ दें छत टाइल की पुरानी परतें निकालें टाइल परतों का समर्थन करने के लिए आपको महसूस की एक परत या किसी अन्य सामग्री को भी डालनी होगी, जिसका उपयोग आप करेंगे
    • कभी-कभी टाइल्स की एक परत एक मौजूदा परत पर रखी जा सकती है, लेकिन केवल एक अतिरिक्त परत और केवल अगर इमारत कोड इसे करने की अनुमति देता है. यह आइटम पूरी मंदी और छत के प्रतिस्थापन के लिए है
  • विधि 2
    स्थानांतरण विधि द्वारा टाइल स्थापित करें

    लेटे शिंगल स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान दें कि आप दो तरीकों से डामर टाइल स्थापित कर सकते हैं। आप कर सकते हैं (1) कदम की एक पैटर्न में पूरे छत लंबाई से अधिक टाइल्स बिछाने, या (2) आप "तोड़ने" कर सकते हैं टाइल्स पहली पंक्ति के पहले 3 से 6 टाइल्स उपदेश, लेकिन चरम पर टैब छोड़े प्रत्येक ढीली पंक्ति से ठीक है ताकि आप अगली पंक्ति की पहली टाइल डालें।
  • लेटे शिंगल स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    किनारे के किनारे, छत के निचले भाग से शुरू होने वाली लगातार टाइलें रखें पहली नख टाइल की लंबाई के छह इंच काट लें, और फिर उन्हें शेष आकार का पूर्ण आकार में उपयोग करें ताकि वे प्रारंभिक टाइल पर रखी गई टाइल की पहली नियमित पंक्ति के छोर को भरने के लिए आगे बढ़ सकें। टाइल के प्रकार आप प्रारंभिक टाइल्स की एक विशेष पंक्ति या सामग्री का एक रोल है कि आप में कटौती अपने telhado.Se की लंबाई के अनुसार आप नहीं, तो आप कर सकते हैं (1) एक प्रारंभिक पंक्ति का उपयोग करते हैं हो सकता है खरीदने के अनुसार टाइल्स, सामान्य आकार के, उन्हें ऊपर की ओर इशारा करते टैब के साथ बदल दिया। या, (2) फ्लैप तीन टैब दाद कटौती करके संकुचित टाइल्स का उपयोग कर (इन कटौती टुकड़े बेकार कर रहे हैं) - अब पहले प्रारंभिक टाइल और नाखून की लंबाई में छह सेंटीमीटर कट यह, इस तरह से, पहले परतों के सिरों बाद में दिए गए टाइल्स उन पर अंतराल के साथ लाइन नहीं लगाएगी और पूरे टाइलों के बाकी हिस्सों को खारिज नहीं करेगा, जैसे कि टैब्ड के बिना टैब्ड चादरें, शीर्ष किनारों के ऊपर और टेप से ऊपर खड़ी होनी चाहिए। यह किनारे के पहले सेंटीमीटर के रूप में चिपकने वाला टेप स्थापित करता है और पवन प्रेरित वृद्धि से बचने के लिए इस प्रारंभिक पट्टी पर टाइलों की पहली पंक्ति के ड्रिप किनारे का पालन करता है। ..



  • लेटे शिंगल स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रारंभिक रेखा पर एक क्षैतिज चाक रेखा को ट्रेस करें यह टाइल्स की पहली पंक्ति का निर्देशन करेगा ताकि वे क्षैतिज रूप से लाइन कर सकें।
  • लेटे शिंगल स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    टाइल की पहली पंक्ति को सीधे संकीर्ण प्रारंभिक रेखा को कवर करना। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको आखिरी टाइल में कटौती करना होगा जो किनारे से दूर रह सकता है या छत पर 15 सेमी से अधिक का विस्तार कर सकता है क्योंकि छत की लंबाई टाइल की लंबाई का सटीक नहीं है।
    • पैकेज में टाइल को एक साथ रखने के लिए पीठ में एक प्लास्टिक की पट्टी है, और यदि आप कभी-कभी 97km और अधिक की विशेष हवाओं (विशेषकर छत के प्रचलित हवा की तरफ) पर गवाह करते हैं तो इसे हटा दिया जाना चाहिए। यह एक अतिरिक्त नौकरी है - लेकिन यह पहली बार गर्म हो जाता है और ताजा डामर चिपचिपा हो जाता है तो यह अतिरिक्त कवरेज समेकित करता है।
    • 3 गाइड टाइल्स में कटआउट के ऊपर 1.8 सेमी ऊपर नाखून रखें, जहां टैब टाइल के शीर्ष से ऊपर मिलता है। दूसरे के अनुसार टाइल के प्रत्येक छोर से 5 सेमी नेल भी रखें। सभी में, प्रत्येक 3 गाइड टाइलों के लिए 4 नाखूनों का उपयोग करें। इस स्थान पर उपदेश का कारण होगा अगले टाइल नाखून सिर को शामिल किया गया और टाइल्स पर स्टड के अगले और बाद पंक्तियाँ हमेशा घुसना और नीचे की रेखा के ऊपरी किनारे को ठीक अनुमति देते हैं (यह आठ नाखून प्रत्येक टाइल पकड़ अनुमति देता है)। अगर किसी सोचा था कि "मैं कवर करेंगे अपने नाखूनों बेहतर" तो कटौती से लगभग 2.5 सेमी या उससे अधिक का उपदेश है, तो सभी चार नाखून नीचे पिछले टाइल खो देते हैं और केवल चार नाखून प्रत्येक टाइल का आयोजन करेगा, जिससे जिसके साथ टाइल अधिक आसानी से एक मजबूत हवा में आसानी से ढीली पड़ती है।
    • सावधानी: किसी गलती से प्रत्येक टाइल प्रत्येक टाइल के शीर्ष किनारे के करीब, बजाय कट-आउट ऊपर सही 1.8 सेमी है, जो बीच से ऊपर एक छोटे और खड़ी है, तो लगभग सभी टाइल्स पृष्ठों के रूप में हो सकता है है प्रचार किया तो एक किताब है - और कुछ ही समय में, तोड़ने या हवा और टाइल्स के वजन और सभी यातायात (विशेष रूप से गर्म मौसम में, जब डामर टाइल नरम और चिपचिपा हो जाता है) के साथ ढीली हो - और टाइल्स की पूरी पंक्तियों आसानी से कर सकता है ढीले या छत से बाहर स्लाइड (यूट्यूब - "इतिहास में सबसे खराब छत का काम")।
    • यदि कील बहुत गहरी हो रही है, लगभग टाइल्स को कुचलने के लिए - फिर नाखूनों को जल्द ही ढीले (हवा कंप्रेसर और पिस्तौल बेहतर विनियमन की आवश्यकता होगी)।
  • लेटे शिंगल स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    छत के शीर्ष पर पहली टाइल के अंदर की किनारे से एक ऊर्ध्वाधर चाक लाइन (फ्लशिंग विधि का उपयोग करके एक छत के लिए) ट्रेस करें यह चाक लाइन बाद में अजीब-पंक्ति टाइल के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगी।
  • लेटे शिंगल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    टाइल की दूसरी पंक्ति रखना। पहली पंक्ति में पहले टाइल के किनारे से 17 सेंटीमीटर एक मध्यम गाइड के पीछे दूसरी पंक्ति की पहली टाइल सेट और उनके नीचे फ्लैप सिर्फ खांचे नीचे टाइल में कटौती की सबसे ऊपर से छू कि। यह 1/2 फ्लैप को कटौती करना होगा जहां यह छिपी हुई छत के बायीं किनारे से लटका हुआ है
  • लेटे शिंगल स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    छत के शीर्ष पर दूसरी पंक्ति में पहली टाइल के अंदर की किनारे से एक अनुलंब चाक रेखा को ट्रेस करें यह चाक लाइन बाद की टाइल की भी पंक्तियों के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगी।
  • लेटे शिंगल स्टेप 14 शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आवश्यक हो, हुड, स्लैब और चिमनी के आसपास शिंगल स्थापित करें एल्यूमीनियम के नाखून टुकड़े छेद पर पन्नी जहाँ आप छेद, लहर, दरारें और लीक से कवर वर्षों की रक्षा के लिए अपनी उंगली को छू सकते हैं। प्लेट्स, खुलने और चिमनी टार पर रखे धातु फ्लेशर से घिरे हुए हैं टाइल्स इन से सम्बंधित मानते रहे हैं, और पुख्ता कर रहे हैं और ऊपरी टाइल्स के तहत किसी न किसी, एक उद्घाटन के ऊपर और पुख्ता और प्रत्येक पक्ष पर और उद्घाटन नीचे टाइल्स पर किसी न किसी ताकि पानी छत से नीचे चलाता है, लेकिन में नहीं उलझाव।
    • उद्घाटन के लिए, तलछट से मेल खाने वाले तल में दो या तीन पंक्तियां हों, जबकि ऊपरी पंक्तियों को ब्लिंकर पर खत्म होता है।
    • चिमनी के लिए, टाइल्स की पंक्तियों के साथ चिमनी चारों ओर चमकती जिल्द। चिमनी के शीर्ष किनारे पर एक आंतरायिक धातु सीमेंट टाइल्स के ऊपर रुक-रुक कर निचले आधे से अधिक अन्य रखने और चूने से पहले, तो प्रत्येक परत शीर्ष के तहत झुकने रुक-रुक कर पुख्ता में नीचे कवर (सीमेंट का उपयोग कर डामर, छत के लिए सीमेंट)।
  • लेटे शिंगल स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    9
    टाइल की वैकल्पिक पंक्तियों को तब तक स्थापित करना जारी रखें जब तक कि आप प्रत्येक तरफ ऊपर तक नहीं पहुंचते। यह "ट्रांसफर तकनीक" है, जो दो आकारों का उपयोग करता है प्रत्येक पंक्ति में पहली टाइल: (1) तीन फीट लंबा और (2) दायां जो बाएं से छः इंच कम हो गए हैं (1) पंक्तियाँ बारी बारी से शुरू करने के लिए, बाएं से दाएं काम करते हैं
    • फ्लशिंग का काम आपको अपनी तरफ से अपने भवन निर्माण सामग्री को अपने पक्ष में रखने की अनुमति देकर, जब आप उन्हें चुनने के बजाय छत पर काम करते हैं, लेकिन आपको किसी परिवहन वाले कॉलम के रंगों में समस्या हो सकती है जो अन्य लोगों के अनुरूप नहीं होती है आप जिस प्रकार की टाइल चुनते हैं (इस से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए सभी पैकेजों में एक ही बैच नंबर होता है।) फ्लशिंग के बजाय, टाइल को रखने के पारंपरिक, चरण विधि का प्रयोग करके रंग भिन्नता का कारण बनता है कम स्पष्ट है प्रत्येक टाइल, नज़दीक से देखा जाता है, हमेशा आपके इच्छित रंग को एक दूरी से उपलब्ध कराने के लिए स्लेट ग्रैन्यूल के विभिन्न रंगों का मिश्रण है।
    • रैकिंग टाइल्स कभी कभी भी एक शर्त बुलाया "लहरदार पैटर्न," जहां टाइल्स हवा बना सकते हैं और स्थानों पर जहां transvasadas स्तंभ हैं में हवा के साथ डाल करने के लिए एक टाइल के अंत में ऊंचाई की वजह से उड़ सकता है अगले टाइल, प्रत्येक ओवरलैपिंग टाइल के तहत अगले टाइल को नाख़ालने के लिए पर्याप्त उच्च अंत को ऊपर उठाना इस लहर यह दाद के नीचे पानी स्टोर करने के लिए पैदा कर सकता है, जिन स्थानों पर रैंक नहीं transvasadas को खोजने में लीक - और चालाकी की उम्मीद गुणवत्ता रिसाव सबूत और टाइल्स के कुछ ब्रांडों के जीवन पर निर्माता की वारंटी समाप्त हो सकती ।
  • लेटे शिंगल्स स्टेप 16 नामक चित्र
    10
    एक समतल रिज परत के साथ शीर्ष (शीर्ष) किनारों को इकट्ठा करें आप रिज टाइल नामक विशेष टाइलों का उपयोग कर सकते हैं या तीन समान हिस्सों के फ्लैप्स में नियमित टाइलों की एक श्रृंखला काट कर सकते हैं, और प्रत्येक को गुना कर सकते हैं ताकि वे छत के ऊपर फिट हो जाएं और उन्हें जगह दे। (टाइल्स की अधिक परतों की स्थापना के कारण आपको इस भाग के लिए अधिक नाखों की आवश्यकता होगी)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक या अधिक भागीदारों के साथ काम करते हैं, तो झूठ बोलने वाले टाइलें तेज़ और आसानी से स्थापित हो सकती हैं।
    • से अधिक चलने से बचें या दिन के बीच में अनुभूत और टाइल्स कटौती, गर्म दिन पर, के रूप में गर्मी आंशिक रूप से अनुभूत और डामर दाद के नीचे पिघल सकते हैं, उन्हें चिपचिपा और आसान बनाने, खींच कुचल और द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा करने के लिए दरारें।

    चेतावनी

    • यदि एक कील लकड़ी की छत में एक दरार या एक छेद बनाता है, तो वह टाइल्स के माध्यम से समय पर काम कर सकती है और फिर लगभग 6.5 मिमी का छेद कर सकती है जिससे रिसाव हो सकता है।
    • "हटाने योग्य" प्लास्टिक की पट्टी निकालें, जिसमें प्रत्येक टाइल के पीछे गोंद की एक पट्टी होती है, इसलिए वे पैकेज में चिपक न दें। हां, इसे हटाया जाना चाहिए - यदि आप कभी-कभी 97 किमी और अधिक के पास मजबूत हवाओं को देखते हैं (विशेषकर छत पर हवा की मौजूदा तरफ) यह एक अतिरिक्त काम है - लेकिन यह इसके लायक है क्योंकि यह कवरेज समेकित करता है, अतिरिक्त अच्छी तरह से, पहली बार यह गर्म हो जाता है और ताजा डामर चिपचिपा हो जाता है।
    • उपरोक्त निर्देशों के बावजूद, अगर आपको ढलान छत पर आराम से काम नहीं करना पड़ता है, तो इसे करने के लिए किसी को किराए पर लें। एक लंबा, ढलान वाली छत पर चढ़ने के लिए सीट बेल्ट, पट्टियाँ, केबल्स, मचान, विशेष उपकरण, और फिसलने, गिरने और गैर-पर्ची के उपकरण और सामग्री से बचने के तरीकों के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • टाइल पैकेज
    • नाखून
    • नाखूनों को ठीक करने के लिए डिस्क
    • हथौड़ों
    • कील बंदूक (वैकल्पिक)
    • महसूस किया या टाइल के लिए अन्य परत सामग्री
    • सीमेंट या डामर टाइल्स
    • चमकती धातु
    • शीट धातु
    • चाकू
    • चाक
    • रूफ बेल्ट, कोष्ठक, झालरदार बोर्ड, जैक या मचान प्रणाली - यदि छत कोण बहुत अधिक है
    • स्क्वायर फोर्क या फावड़ा शूट करने के लिए
    • बढ़त का किनारा
    • नाखून
    • ऊन बेचनेवाला
    • क्लिप
    • टेप उपाय
    • एज शासक समान रूप से कटौती करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com