IhsAdke.com

रूफिंग सामग्री की गणना कैसे करें

यदि आप अपनी छत पर नई कवरेज जोड़ रहे हैं, तो आपको केवल टाइल्स और नाखूनों की मात्रा का आकलन करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता होगी अगर आप पुरानी छतों या एक नई संरचना की छतों की जगह ले रहे हैं, तो आपको निर्माण के लिए आवश्यक सामग्रियों का अनुमान लगाना होगा, जैसे कि महसूस किए गए अस्तर और ड्रिप किनारे यह सब करने के लिए, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि छत के निर्माण सामग्री के अधिक सटीक अनुमान के लिए टाइलों के बंडलों में माप का अनुवाद कैसे करें।

चरणों

भाग 1
टाइल्स का आकलन

एस्टेमेट छत सामग्री चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
छत के वर्ग फुटेज खोजें छत के प्रत्येक भाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें, प्रत्येक विमान के लिए चौड़ाई की लंबाई बढ़ाएं, और फिर कुल वर्ग फुटेज के लिए विमानों को एक साथ जोड़ दें।
  • एस्टेमेट छत सामग्री चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    वर्गों की कुल संख्या निर्धारित करें छत पर "वर्ग" की संख्या निर्धारित करने के लिए कुल लंबाई 100 से विभाजित करें
  • एस्टेमेट छत सामग्री चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    छत को कवर करने के लिए आवश्यक टाइलों के बंडलों को निर्धारित करें यदि आप 3-टैब शिंगल का उपयोग कर रहे हैं, तो यह सबसे आम प्रकार का एक स्क्वायर कवर करने के लिए तीन सॉस लेता है।
  • एस्टेमेट छत सामग्री चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे बर्बाद करने के लिए सावधान रहें कटौती के अवशेषों को ध्यान में रखते हुए आपके द्वारा अनुमानित राशि का 10 प्रतिशत जोड़ें।
    • यदि आपकी छत के कूल्हों और अवसाद हैं, तो अपशिष्टों के अनुकूल होने के लिए टाइल ट्रिम करने में कचरे के कारण 15 प्रतिशत जोड़ें।
  • भाग 2
    अनुमानित जलरोधक झिल्ली (डामर) का आकलन

    एस्टेमेट छत सामग्री चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    छत के वर्ग फुटेज खोजें प्रत्येक विमान के लिए चौड़ाई की लंबाई गुणा करके छत के प्रत्येक भाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें, और कुल वर्ग फुटेज के लिए विमानों को एक साथ जोड़ना।
  • एस्टेमेट छत सामग्री चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्गों की संख्या का पता लगाएं छत की सतह को 100 फुट वर्गों (30.75 वर्ग मीटर) में मापा जाता है। छत पर चौकों की संख्या खोजने के लिए कुल लंबाई 100 से विभाजित करें
  • एस्टेमेट छत सामग्री चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अभेद्य झिल्ली के रोल की आवश्यक संख्या निर्धारित करें प्रकार # 15 सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है और चार वर्गों को कवर करता है
    • यदि आप # 15 डामर का उपयोग कर रहे हैं और आपकी छत की ढलान 4:12 से अधिक है, तो केवल एक परत का उपयोग करें यदि ढलान 3: 12-04: 12 है, तो राशि को गुना और 2 परतें रखें।
  • भाग 3
    अन्य सामग्री का आकलन

    एस्टेमेट छत सामग्री चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ड्रिप के किनारे को मापें इस धातु की पट्टी, जो अंतर्निहित परत के नीचे से गुजरती है, छत के किनारे को सड़ने से रोकती है। आपको ढलानों और छत के छल्ले (साइड किनारों और तल किनारे) के माप की आवश्यकता होगी
  • एस्टेमेट रूफिंग सामग्री चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुमान लगाओ कि आपको कितनी कील की आवश्यकता होगी यदि आपको प्रत्येक टाइल के लिए 4 नाखों की जरूरत है, तो आप प्रति वर्ग मीटर में कुल 320 नालों का उपयोग करेंगे।
    • मजबूत हवाओं के कारण टाइलों को गिरने से नाखूनों को रोकने के लिए, प्रति टाइल 6 नाखून या 480 नाख़ प्रति वर्ग मीटर का उपयोग करें।
    • नाखून के आकार के बारे में हार्डवेयर की दुकान पर खोजें। इसके अलावा, पता लगाएं कि इस आकार के कितने पाउंड की आवश्यकता होगी-नाखून प्रति पाउंड की संख्या अलग है। नाखून छत पर ¾ इंच तक घुसना करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए
    • जलरोधक झिल्ली के लिए आवश्यक नाखूनों की मात्रा के बारे में हार्डवेयर स्टोर पर पूछें। यदि डेक 5/8 इंच है, तो छत के डेक की लंबाई 1 इंच और नाखून 1 इंच के लिए ¾ इंच नाख का उपयोग करें 1.6 सेमी) या अधिक नाखून किनारों के साथ-साथ 12 इंच (30 सेमी) और अंतर्निहित परत की पट्टी के मध्य से 24 इंच (60 सेंटीमीटर) की दूरी पर होना चाहिए।
  • एस्टेमेट छत सामग्री 10 नाम का चित्र
    3
    हिप और रिज के लिए टाइल्स की मात्रा का आकलन करें। यद्यपि आप कूल्हों और लकीर के लिए विशेष शिंगल का ऑर्डर कर सकते हैं, आप 3-फ्लैप टाइल को 3 टुकड़ों में काटने के द्वारा भी खुद बना सकते हैं। 3-विंग टाइलों के पैकेज में 35 रैखिक मीटर (9.2 मीटर) शामिल होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com