IhsAdke.com

कैसे एक झाड़ फ़ानूस स्थापित करने के लिए

झाड़ियाँ प्रकाश की एक सम्मोहक टुकड़े हैं, और पहले से स्थापित एक तगड़ा छत माउंट का उपयोग करके मूलभूत अधिष्ठापन लगभग एक घंटे लगते हैं। उपयुक्त ब्रैकेट को स्थापित करके अतिरिक्त समय लें, जैसा नीचे बताया गया है, अगर नया झूमर पिछले एक से अधिक भारी है। प्रक्रिया को आसान और तेज़ बनाने के लिए विज़ार्ड को कॉल करने की सलाह दी जाती है

चरणों

भाग 1
एक एंटीक झूमर हटाने

एक पेडीलियर चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बिजली बंद करें सर्किट को डिस्कनेक्ट करें जो झूमर को खिलाती है या आइटम से फ्यूज को हटा दें। यदि सर्किट पर कोई संकेत नहीं है, तो आपको सही जांचने तक उन्हें जांचना पड़ सकता है
  • यदि आपको नहीं पता है कि प्रकाश घर कहां है, तो पढ़ें फ़्यूज़ या सर्किट तोड़ने वाले के पैनल ढूंढना.
  • आप घर के अन्य निवासियों को सूचित करने के लिए प्रकाश बोर्ड पर एक नोट डाल सकते हैं कि यह तारों के साथ काम करेगा और यह कि बिजली को वापस नहीं किया जाना चाहिए।
  • एक चिड़ियाघर चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखें कि क्या प्रकाश बंद है यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिजली वर्तमान झूमर में नहीं जा रही है, रोशनी को चालू और बंद करें। अगर कोई झूमर या दीपक नहीं है, तो एक का उपयोग करें टेस्टर प्रत्येक तार पर तुम भी एक के साथ परीक्षण कर सकते हैं मल्टीमीटर, हालांकि यह काम करने के लिए थोड़ा अधिक जटिल है
    • का पालन करें दिशाओं वोल्टेज का परीक्षण करने के लिए मल्टीमीटर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। गलत सेटिंग्स का उपयोग करके आपको एक गलत रीडिंग या इकाई को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक चांडलर चरण 3 स्थापित करें
    3
    पुराने झूमर के ढीली हिस्सों को निकालें अगर एक झूमर पहले से लैंप, कांच के गुंबदों और अन्य हटाने योग्य भागों से स्थापित हो चुके हैं, तो उन्हें निकाल दें और उन्हें अलग रख दें। इस प्रकार, इन टुकड़ों को तोड़ने के बिना झूमर को छोड़ना आसान होगा
    • आप इस चरण को छोड़ सकते हैं यदि झूमर छोटा होता है और आपके पास हटाने में मदद करने के लिए एक जादूगर है।
  • एक चंदेलियर चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुराने झूमर जारी करें आपको बोल्ट और पागल को निकालने के लिए एक पेचकश या रिंच की आवश्यकता हो सकती है जो छत तक ऑब्जेक्ट को सुरक्षित कर रहे हैं। आप या आपके सहायक को इसे जारी करने से पहले दृढ़ता से आइटम पकड़ने की आवश्यकता है। तारों को अभी तक डिस्कनेक्ट न करें
    • झंझावाती को पकड़ने के लिए एक विज़ार्ड के साथ यह कदम बहुत आसान बना सकता है आपको सीढ़ी का उपयोग करने की भी आवश्यकता हो सकती है
    • पुराने झूमर को तारों के अलावा अन्य कोई समर्थन नहीं लटका दें। यह संभवतः गिर जाएगा और तारों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक चांडलर चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान दें कि तार कैसे जुड़े हुए हैं पुरानी झूमर को अपने घर की बिजली व्यवस्था से जोड़कर दो या अधिक तारों का होना चाहिए। उनके पास अलग-अलग रंग हो सकते हैं, सफेद और काले इन्सुलेशन के साथ, या अक्षरों या अंकों से पहचाने जा सकते हैं। यद्यपि पूरा अनुदेश इस अनुच्छेद में बाद में दिए गए हैं, यदि आप एक आरेख बनाते हैं, तो यह आसान हो सकता है कि जहां प्रत्येक तार जुड़ा हुआ है। यदि एक स्ट्रिंग को दूसरे से अलग करना आसान नहीं है, तो रंगीन टेप का उपयोग करके उन्हें चिह्नित करें
  • एक चंदेलियर चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    तारों को ढोना प्लास्टिक कनेक्टर को वामावर्त छोड़ दें और तारों को ढीला करें। पुराने झूमर को एक भंडारण स्थान पर स्थानांतरित करें जहां यह स्थापना को परेशान नहीं करेगा।
  • भाग 2
    चंदेलियर धारक को स्थापित करना

    एक चंदेलियर चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बिजली बंद करें यदि आपको ऊपर बताए गए अनुसार एक पुराने झूमर को हटाने की आवश्यकता नहीं है, तो आप बिजली बंद नहीं कर सकते। प्रकाश पैनल पर जाएं और सर्किट ब्रेकर को बंद करें या जिस सर्किट पर आप काम करने जा रहे हैं उससे संबंधित फ़्यूज़ को हटा दें। देखें कि क्या प्रकाश सर्किट परीक्षक का इस्तेमाल कर रहा है या पूरे घर में आपूर्ति बंद कर रहा है।
  • एक चंदेलियर चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नए झूमर का वजन निर्धारित करें विशिष्ट छत के माउंट को 22.5 किलो तक पकड़ने के लिए बनाया जाता है। यदि आपका झूमर भारी है, तो आपको उसे स्थापित करने की आवश्यकता होगी जो इसे रखेगी।
    • अगर वर्तमान ब्रैकेट झूमर के लिए पर्याप्त है, तो अगले भाग पर जाएं।
  • एक चंदेलियर चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मौजूदा दफ़्ती लें प्लास्टिक या धातु के मामले को छत से या स्कूड्स या नाखून के साथ एक समर्थन बार के साथ संलग्न किया जाएगा उन्हें एक स्क्रू ड्राअर या हथौड़ा का उपयोग करके निकालें और छत बॉक्स को हटा दें।
    • इन बक्से को हल्के बक्से या छत बक्से कहा जाता है।
  • एक चंदेलर चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मौजूदा समर्थन बार में यदि छत के शीर्ष पर एक धातु का पट्टी है, तो उसे एक आधा काटने के लिए एक हैक का उपयोग करें। छेद के माध्यम से दो टुकड़े खींचो और उन्हें बाहर फेंक।
  • एक चंदेलियर चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि झूमर के बीच में है, तो एक छत पंखा ब्रैकेट का उपयोग करें। एक धारक खरीदें जो झूमर की तुलना में अधिक वजन का समर्थन करता है। उनमें से ज्यादातर के पास 68 किलोग्राम तक है छत के छेद के माध्यम से ब्रैकेट को पास करें और इसे घुमाएं ताकि छत के माध्यम से छत पर हो। जब तक आप छत के मुस्कराते हुए दो सिरे से संपर्क नहीं कर पाते, पक्षों को बढ़ाने के लिए अपनी उंगलियों के बीच की पट्टी को चालू करें। ब्रैकेट को सुरक्षित रूप से कसने के लिए एक रिंच का उपयोग करें, लेकिन बीमों से तनाव से बचने के लिए बल को अतिरंजित न करें। स्पाइक्स के साथ पक्ष लकड़ी के बीम में प्रवेश करना चाहिए, और आयताकार बार पक्षों के साथ छत के समानांतर होना चाहिए।
    • ब्रैकेट संलग्न करें जो उस पर प्रशंसक ब्रैकेट के साथ आया था, छेदों के माध्यम से बोल्ट को चिपकाने के लिए। बोल्ट में स्थापना बॉक्स थ्रेड करें और सब कुछ सुरक्षित करने के लिए पागल को कस लें।
  • एक पेडीलियर स्टेप 12 इंस्टॉल करें
    6
    अगर झूमर एक बीम के नीचे है, तो एक गोल आधार का उपयोग करें। इन मजबूत जंक्शन बक्से गोल धातु की वस्तुओं रहे हैं। एक चुनें जो झूमर के वजन का समर्थन कर सकता है छत बीम में इसे का उपयोग कर स्थापित करें केवल भारी वजन बोल्ट जो इसके साथ आए थे सामान्य शिकंजा का उपयोग करने का प्रयास न करें, या झूमर छत से ढीला हो सकता है।
    • इसे संलग्न करने से पहले ब्रैकेट के किनारे छेद के माध्यम से तारों को थ्रेड करें। इस मद को स्थापित करने के बाद उन्हें आसानी से एक्सेस करना चाहिए



  • भाग 3
    झंडेदार पकड़े हुए

    एक चिड़ियाघर चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    झूमर के आधार को सुरक्षित रखें छत से जुड़े हुए टोपी को छोड़कर इसके सभी हिस्सों को भाड़ें। दीपक को अभी तक स्थापित न करें, क्योंकि उनके बिना झूमर को स्थापित करना आसान और सुरक्षित होगा।
  • एक चंदेलियर चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आवश्यक हो तो श्रृंखला को छोटा करें झूमर में आपके ज़रूरत से अधिक वर्तमान हो सकता है। वांछित लम्बाई तय करें और चुनिंदा बिंदु पर लिंक में से एक खोलने के लिए मजबूत पहर का उपयोग करें। अतिरिक्त लंबाई निकालें
    • लिमिनेयरों का आधार कम से कम 76 सेमी ऊपर की सतहों जैसे तालिकाओं के लिए होना चाहिए, ताकि अच्छी रोशनी उपलब्ध हो सके और उन्हें मारने वाले कुछ जोखिमों से बच सकें।
    • बड़ी संख्या में लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए हॉल और अन्य जगहों पर फंसे हुए चंदेलियों को जमीन से कम से कम 2.1 मीटर और लंबा दरवाजे से दूर होना चाहिए।
  • एक चंदेलियर चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रकाश बॉक्स में एक क्रॉसबार स्थापित करें। छिद्रों के साथ यह छोटा धातु बार झूमर के साथ आना चाहिए या पहले से ही स्थापित किया जा सकता है। यह हार्डवेयर स्टोर पर भी खरीदा जा सकता है।
    • इसे स्थापित करने के लिए, बस मौजूदा छेद में बॉक्स को स्क्रू करें, जिसकी स्थिति बॉक्स के आधार पर अलग-अलग होती है। कनेक्शन सुरक्षित बनाने के लिए उचित आकार के शिकंजा का उपयोग करें
  • एक चंदेलियर चरण 16 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसके प्रत्येक अनुभाग के माध्यम से झूमर तारों को पास करें वैकल्पिक लिंक श्रृंखला के माध्यम से तारों को थ्रेड करें धातु कवर के माध्यम से उनको गुजरना जारी रखें जो कि प्रकाश बॉक्स को कवर करेगा, छोटे हुक जो श्रृंखला के शीर्ष पर होता है और अंत में छोटे मुखपत्र जो उन्हें एक साथ पकड़ते हैं। उन्हें मुखपत्र के माध्यम से पूरी तरह से विस्तार किया जाना चाहिए, ताकि आप आसानी से उनके साथ काम कर सकें।
  • एक चिड़ियाघर चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    झूमर स्थापित करें प्रत्येक तारों को जोड़ने के लिए, आपको छत के निकट, झूमर को स्थिर रखने की आवश्यकता होगी एक मजबूत सहायक को ऑब्जेक्ट को जगह में रखकर या श्रृंखला या उसके हुक को एक मजबूत हुक पर लटकाया जाना चाहिए जो कि बढ़ते गाइड से बाहर आता है।
  • एक चंदेलियर चरण 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ग्राउंडिंग स्क्रू के चारों ओर प्रत्येक नंगे तांबे का तार लपेटें। दोनों झूमर और आपके घर की बिजली व्यवस्था में एक नंगे तांबा तार होना चाहिए। उनमें से प्रत्येक को हल्के बॉक्स से जुडी ग्राउंडिंग पेंच के चारों ओर लपेटा जाना चाहिए, एक दूसरे के संपर्क में आ रहा है। यह पेंच आमतौर पर हरा होता है
    • ग्राउंड वायर्स सर्किट विफलता के मामले में जमीन या अन्य सुरक्षित स्थान पर अतिरिक्त विद्युत प्रवाह भेजते हैं।
  • एक चिड़ियाघर चरण 19 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    झूमर के कंबल के किनारों के छोर को खोल दें एक वायर स्टीपर का उपयोग करें प्रत्येक तार से प्रत्येक इंच के टिप को बेनकाब करने के लिए लगभग एक इंच के इन्सुलेशन को निकालने के लिए।
  • एक चिड़ियाघड़ी चरण 20 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक दूसरे को तटस्थ तारों से कनेक्ट करें ये तार सामान्य रूप से जमीन पर वर्तमान में ले जाते हैं। पहचान चिह्न के साथ झूमर तार ढूंढें, जैसे पायदान या पत्र। इस तार की नंगे टिप को प्रकाश के बक्से से बाहर आने वाले सफेद तार की नोक के साथ इकट्ठा करें और एक कनेक्टर का उपयोग करके उन्हें एक साथ मोड़ दें।
    • आप दो तारों को अपने आप में सुधार कर सकते हैं और इन्सुलेशन टेप का उपयोग करके कनेक्शन को अच्छी तरह से कवर कर सकते हैं।
    • यदि छत के तार सफेद नहीं हैं, तो आपको पिछले भाग में किए गए पुराने झूमर आरेख का उपयोग करना होगा और यह पता चलेगा कि किस झंडे के तार पहले से पहले वर्णित पहचान के निशान पर तटस्थ देख रहे थे।
  • एक चिड़ियाघर चरण 21 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सकारात्मक तारों में शामिल हों वे श्रृंखला को झूमर में ले जाते हैं काले छत के तार को झूमर के तार से जोड़ा जाना चाहिए जिसमें कोई पहचान चिन्ह नहीं है। एक प्लास्टिक कनेक्टर का उपयोग करके एक साथ नंगे युक्तियाँ जुड़ें
    • अगर यहाँ वर्णित लोगों की तुलना में अधिक तार हैं या लाइट बॉक्स में तारों की संख्या और झूमर समान नहीं हैं, तो आपको सिस्टम को सुरक्षित रूप से स्थापित करने के लिए इलेक्ट्रीशियन को फोन करना होगा।
  • एक चिड़ियाघर चरण 22 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    जगह में झाड़ फ़ानूस पेंच झूमर तारों को स्थापित करने और जोड़ने के बाद, यह छत को सुरक्षित करने के लिए बोल्ट और पागल को कस कर। प्रक्रिया luminaire मॉडल के हिसाब से भिन्न हो सकती है, इसलिए बन्धन अंक खोजने के लिए luminaire मैनुअल पढ़ें।
  • 11
    झूमर का परीक्षण करें बल्ब स्थापित करें, बिजली चालू करें और लैमिनाइन का परीक्षण करें। यदि यह चालू नहीं होता है, तो आपने गलत तारों से जुड़ा हो सकता है कनेक्शन बदलने की कोशिश करने से पहले बिजली बंद करें और बिजली निर्माता को कॉल करें यदि आप झूमर काम नहीं कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति को प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए कहें, अधिष्ठापन को तेज़ी से और आप झूमर को तोड़ने का मौका कम कर सकते हैं।
    • आप मौजूदा झूमर के पास की छत में एक छेद को कुछ इंच ले जाने के लिए देख सकते हैं, आपके लिए उसी तार का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है। याद रखें कि आपको एक ब्रैकेट स्थापित करने और पिछले झूमर द्वारा छोड़ी गई छेद की मरम्मत की आवश्यकता होगी। देखें कि छेद को छेड़ना आपके प्रकाश बॉक्स के लिए सही आकार है।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद अगर आप छत के मुस्कराते हुए और अधिक स्थिर समर्थन सुनिश्चित करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • झूमर को संभालने के लिए किसी व्यक्ति की क्षमता झूमर के वजन पर निर्भर करती है उसे कमजोर या कमजोर व्यक्ति के रूप में बढ़ाने का काम छोड़ दें
    • झूमर की स्थापना मॉडल पर निर्भर करता है। इस प्रकार की वस्तु को स्थापित करने से पहले मैनुअल पढ़ें।
    • झूमर को जगह में मत रखो- इसे उठाएं, तार संलग्न करें और फिर इसे संलग्न करें।

    आवश्यक सामग्री

    नौकरी के लिए आपको इन सभी उपकरणों की आवश्यकता नहीं हो सकती है निर्देशों को पढ़ें और पता लगाएं कि आपकी परियोजना के लिए कौन सा आवश्यक होगा।

    • पेचकश
    • समायोज्य wrenches
    • रबरयुक्त केबल के साथ सरौता
    • रंगीन चिपकने वाला टेप (या टेप क्रेप + पेन)
    • कनेक्टर्स
    • तार खाल उधेड़नेवाला
    • छत पंखा ब्रैकेट या मजबूत प्रकाश बॉक्स
    • थाली
    • सीढ़ी
    • सहायक (अनुशंसित)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com