IhsAdke.com

आप और आपके कमरे से दूर रहती हैं

मक्खियों हानिकारक नहीं हैं, लेकिन वे परेशान और अप्रिय हो सकते हैं, खासकर यदि वे आपके घर पर आक्रमण करते हैं यदि आप मक्खियों को अपने और अपने बेडरूम और घर से दूर रखना चाहते हैं, तो अपने घर में कुछ उड़ान-प्रूफिंग उपायों को लेना होगा, कुछ एहतियाती उपायों को लेना होगा, और यहां तक ​​कि कुछ सुविधाजनक मक्खी जाल भी बनाएंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि मक्खियों को आप और आपके कमरे से कैसे दूर रखना है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
हमला या मक्खियों को मार डालो

पिक्चर्स फ्लाई फ्लाई ऐज़ ओर टू द एंड फॉर स्टेर, स्टेप 1
1
फ़्लायपेपर का उपयोग करें। यदि आपके पास मक्खियों के साथ कोई समस्या है, तो मक्खियों को दूर रखने के लिए अपने कमरे में पेपर का मक्खी करें। हालांकि यह सुंदर नहीं लगेगा, यह निश्चित रूप से ठीक काम करेगा। इसे किसी भी हवा से दूर सूरज में लटकाएं और इससे अधिक प्रभावी हो।
  • आपके नाम और आपके कमरे में 2 से ऊपर रखें फ्लाइज़
    2
    फ्लाई ट्रैप का उपयोग करें अपने खिड़की या अपने पिछवाड़े में फंसे हुए मछलियों को पकड़ने के लिए फ्लाई जाल रखें। हालांकि, उन्हें अपने शयनकक्ष में स्थापित न करें - वे काफी बुरी तरह बदबूदार हो सकते हैं और गंध जल्दी से पर्यावरण पर ले जाएगा
  • रखो फ्ली ऐज़ टू आप एंड द लाउज़ रूम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने दरवाजों और खिड़कियों के पास पानी की हल्की अर्ध-भरी हुई प्लास्टिक की थैली लटकाएं। बैग में पानी प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा और मक्खियों को विचलित कर देगा और आपके घर में प्रवेश करने में असमर्थ होगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 4
    4
    अपने मकड़ियों का लाभ उठाएं यदि आपने अपने कमरे के कोने में एक या दो मकड़ियों को देखा या अपनी खिड़की के पास छत से लटका दिया, तो उन्हें अकेला छोड़ दें जब तक मकड़ियों खतरनाक नहीं होते, वे मक्खियों को मारने में मदद करेंगे और इन परेशानी प्राणियों से आपको और आपके कमरे को सुरक्षित रखेंगे। अगली बार जब आप अपने कमरे में मकड़ी देखते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपको उसे मारना है
  • आप और आपके कमरे से रखें फ्लीस एवर टू पिक्चर शीर्षक
    5
    एक मक्खी-हत्यारा का उपयोग करें यदि आप एक मक्खी देखते हैं, तो आप अपने दुखी जीवन को समाप्त करने के लिए मक्खी-हत्यारे का उपयोग कर सकते हैं। मक्खी पर फ्लाईकैचर के सिर को बस बताएं और अपनी कलाई का उपयोग करने के लिए इसे कीट पर निचोड़ दें। जबकि कोई अच्छा दीर्घकालिक समाधान नहीं है, यह बहुत अच्छी तरह से काम करेगा यदि मक्खी की ओर आती है या अगर आपको आमंत्रित किए बिना अपने कमरे में एक मक्खी दिखाई देती है।
  • विधि 2
    आपका पर्यावरण समायोजन

    इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 6
    1
    अपनी खिड़कियों और दरवाजों को बंद करें यदि आप मक्खियों को अपने और अपने कमरे से दूर रखना चाहते हैं तो आपको अपनी खिड़कियां और दरवाजों को बंद करना चाहिए, जो मक्खियों को अंदर आने दे सकते हैं। अगर आपकी खिड़की या दरवाज़े पर एक स्क्रीन है, तो आप इसे तब तक खोल सकते हैं जब तक उसके पास कोई आंसू या छेद नहीं होता है
    • यदि आपके कमरे में एक मक्खी हुई है, तो द्वार या खिड़की खोलें, जब तक यह मक्खी न हो और फिर उसे फिर से बंद कर दें।
  • पिक्चर्स फॉर फ्लाइज़ ऐवर टू टू एंड फॉर रुज स्टेप 7
    2
    भोजन मक्खियों से दूर रखें। यदि आप अपने बेडरूम या रसोई में भोजन करते हैं, तो इसे इसे मक्खियों से बचाने के लिए कवर किया जाना चाहिए - मक्खियों को गंध या मिठाई या स्वस्थ भोजन पसंद है और वे अपने भोजन के करीब पहुंचने की कोशिश करेंगे जितना कि वे कर सकते हैं। भोजन को कवर करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • एक बार खाना पकाने के बाद, खाना खाने से पहले किसी भी अतिरिक्त सामग्री या रसोई के अतिरिक्त हिस्से को व्यवस्थित करें, या वे मक्खियों को आकर्षित करेंगे।
    • जब आप भोजन खत्म करते हैं, तो मक्खियों को आकर्षित करने से खाद्य कणों को रोकने के लिए तुरंत बर्तन धो लें।
    • यदि आप भोजन बाहर फेंक रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी कंटेनर कसकर सील कर रहे हैं।
    • जाहिर है, फल मक्खियों फल प्यार करता है अपने फलों को असुरक्षित न छोड़ें- मलमल कपड़ा के एक बैग के साथ इसे कवर करें
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 8
    3
    मक्खियों से मांस को दूर रखने के लिए विशेष देखभाल करें मक्खियों विशेष रूप से पका हुआ मांस की गंध से प्यार करते हैं। यदि आप मांस पकवान कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी बचाए गए फेंक देते हैं और जब आप काम करते हैं तो व्यंजन करते हैं।
    • यदि आप मांस को खाना बनाते समय दरवाजा खोलने की ज़रूरत होती है, तो खुली दरवाजे में उड़ना चाहते हैं - जो मक्खियों को डरा देगा।
    • यदि आप एक आउटडोर बारबेक्यू में हैं, तो दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाईज़ ऐवे ओर से आप और आपका रूम चरण 9



    4
    अपने पालतू जानवरों से गोली चलाने की आवाज़ लीजिए यदि आपके पास एक बिल्ली है और कूड़े की बॉक्स आपके कमरे में या घर पर है, तो इसे कम से कम एक दिन में एक बार जमा कर लें और मलबे को कचरे में फेंक या आउटडोर कचरा मक्खियों को दूर कर सकते हैं। अपने घर से यदि आपके पास कुत्ते हैं, तो उसे एक कंटेनर में अपने गबन से दूर फेंकना सुनिश्चित करें, जो आपके घर के बाहर भी है। यदि आपके पास एक यार्ड है, तो अपने कुत्ते को यार्ड में पकड़ने से रोकने की कोशिश करें या यह अधिक मक्खियों को आकर्षित करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें फ्लाईज़ ऐवर टू आप और आपकी रूम स्टेप 10
    5
    अपनी कचरा के डिब्बे को संकुचित करें सुनिश्चित करें कि कवर आपके कमरे में कचरे के डिब्बे में अच्छी तरह से रखे गए हैं, और उनके पास भोजन या अन्य कणों को गिरने से रोकने के लिए बाहरी बैग है। इससे मक्खियों को अपने पर्यावरण से दूर रखने में मदद मिल सकती है
  • पिक्चर्स फॉर फ्लीस अवे टू द टू एंड फॉयर रूम स्टेप 11
    6
    अपने कमरे से किसी भी अतिरिक्त पानी को फेंक दें। मक्खियों को नमी से प्यार है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में पानी के किसी भी पोखर को छोड़कर स्नान न करें या अपने फर्श पर एक ढेर में गीला जिम कपड़े छोड़कर छोड़ दें। कंटेनरों को पानी से न खोलें या पानी गिरा दें और पानी को अपने कमरे में जमा होने से रोकने की कोशिश करें, या आप और आपके कमरे अधिक मक्खियों को आकर्षित करेंगे।
  • विधि 3
    निवारक उपायों को लेना

    पिक्चर्स फ्लाईज़ फ्लाइज़ ऐवर टू आप एंड द रूबल स्टेप 12
    1
    अपने घर में लीक की तलाश करें अपने कमरे में सील करने से आपको ऊर्जा बचाने और मक्खियों को दूर रखने में मदद मिलेगी। मौसम की विपठ्ठन की जांच करें और अपनी खिड़कियां और दरवाजों के चारों ओर घुटन की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि उनमें कोई दरार नहीं है, यदि आवश्यक हो तो उन्हें जगह दें। किसी भी पाइप इनलेट में और साथ ही आपके एयर कंडीशनर पर लीक की जांच करें। एक फैलाने योग्य फोम के साथ मिलती हुई अंतराल को भरें।
  • पिक्चर्स फ्लाई फ्ली ऐज़ टू आप और आपका रूम स्टेप 13
    2
    खिड़कियों या दरवाजों पर टूट स्क्रीन बदलें छिद्रों या आँसू के लिए अपनी स्क्रीन पर गौर करें - भले ही वे छोटे हों, फिर भी वे मक्खियों को आने के लिए काफी बड़ा हो सकते हैं। उन्हें प्रतिस्थापन या उन्हें एक अस्थायी समाधान के लिए टेप करें और उस अंतर को देखें। सुनिश्चित करें कि स्क्रीन के किनारों को आराम से फिट है, और मक्खियों को पास करने के लिए कोई जगह नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें फ्ली ऐज़ ओर से आप और आपका रूम चरण 14
    3
    मक्खियों को बंद करने के लिए पौधों या जड़ी बूटियों का उपयोग करें। कई जड़ी बूटियों और पौधों जो मक्खियों को पीछे हटाना है, तो अपने कमरे में एक छोटा बगीचा स्थापित करने पर विचार करें और देखें कि यह फ्लैट मक्खियों को कितना डराता है। यहां कुछ पौधे और जड़ी बूटियां हैं जो मक्खियों को दूर रखने में मदद करेंगे:
    • तुलसी। अपने बेडरूम के बाहर तुलसी का पौधा तैयार करें, और मक्खियों को बाहर से देखिए। यह न केवल मक्खियों को रोकता है, बल्कि मच्छरों को भी रोक देगा, साथ ही किसी भी भोजन के लिए एक महान अतिरिक्त बनाने के लिए।
    • बे पत्ती आप गर्मी के दौरान इसे बाहर बढ़ सकते हैं, लेकिन मक्खियों को दूर करने के लिए आपको सर्दियों के दौरान घर के भीतर संयंत्र लाया जाना चाहिए। आप मक्खियों को दूर करने के लिए अपने कमरे में सूखे बे पत्तों का कटोरा भी रख सकते हैं।
    • लैवेंडर। लैवेंडर न केवल स्वादिष्ट खुशबू आ रही है, लेकिन यह मक्खियों को भी डरा देगा। आप इसे पाउडर पीस कर अपने फर्नीचर पर छिड़क कर इसे कंटेनर में या अपने बगीचे में बढ़ा सकते हैं।
    • टकसाल। अपने कमरे में एक टकसाल का पौधा रखो और fleas, चींटियों और मक्खियों को डराने।
    • टैन्ज़ी। तानेस एक अन्य जड़ी बूटी है जो कि मक्खियों, चींटियों, पिल्ले और अन्य कीड़ों को पीछे हटने के लिए जाना जाता है।
  • आप और आपके कमरे से रखें फ्लीस ऐवर से शीर्षक चित्र
    4
    एक कुत्ता है पिल्ले केवल प्यारा और आराध्य नहीं हैं, लेकिन वे मक्खियों को खाना पसंद करते हैं। अपने जीवन में न केवल एक छोटा मजाकिया जोड़ने के लिए एक पिल्ला खरीदने पर विचार करें, लेकिन उन असहज मक्खियों से छुटकारा पाने के लिए
  • पिक्चर्स फ्लाई फ्ली ऐज़ ओर टू द एंड फॉर रूज स्टेप 16
    5
    एक बिल्ली है बिल्लियों प्यारे, प्यारे हैं और वे उछाल और मक्खियों से लड़ना पसंद करते हैं। एक बोनस: बिल्लियों मक्खियों से लड़ने की कोशिश करते समय यह बिल्कुल आराध्य होती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने कमरे को बेहतर गंध के साथ छोड़ना चाहते हैं, तो धुन आपकी सबसे अच्छी शर्त बनती है

    चेतावनी

    • बच्चों और युवा लोगों को धूप जलाने न दें
    • यदि आप बाहर हैं, तो इलेक्ट्रॉनिक मक्खी repellants गिलहरी और पक्षियों में घातक चोटों और घायल हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com