IhsAdke.com

घर के अंदर उंगलियों से छुटकारा कैसे मिलता है

कई घरों में मारे गए लगभग असंभव अशांति हैं, एक समस्या जो वर्ष के सबसे गर्म समय में बिगड़ जाती है। हालांकि, ऐसे कदम हैं जो आप अपने घर में उनकी मौजूदगी को कम करने के लिए ले सकते हैं। आप जाल, फ्लाईबग, कीटनाशकों, प्राकृतिक प्रजनन (जैसे जड़ी बूटियों और आवश्यक तेलों) का उपयोग करके उनसे छुटकारा पा सकते हैं और उन्हें उन जगहों को साफ करके अपने घर में आने से रोक सकते हैं जहां वे आम तौर पर भोजन और साथी करते हैं।

चरणों

विधि 1
एक जाल के साथ मक्खियों पकड़ने

चित्र शीर्षक में स्टेप ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 1
1
बड़े मक्खियों को पकड़ने के लिए हल्के जाल का प्रयोग करें। यूवी लैंप के साथ जाल आम मक्खी और मक्खियों और उड़ान कीड़े की अन्य बड़ी प्रजातियों पर कब्जा करने के लिए आदर्श हैं। प्रकाश से आकर्षित, कीड़े एक चिपकने वाली सतह द्वारा बनाए रखा या एक बिजली के निर्वहन द्वारा मारे गए हैं।
  • जमीन से लगभग 3 से 4 फीट के बारे में प्रकाश जाल छोड़ दें।
  • उन्हें स्थिति बनाएं ताकि वे घर से बाहर दिखाई न दें, नई मक्खियों को उसमें खींचने से रोकें।
  • इनडोर उपयोग के लिए डिज़ाइन जाल का उपयोग करें, क्योंकि बाहरी उपयोग के लिए उच्च-वोल्टेज जाल हानिकारक हो सकते हैं।
  • हाउस स्टेप 20 में फ्लाईस ऑफ़ फ्लिज़ टू द गेट रिड ऑफ़ शीर्षक
    2
    फ़्लायपेपर का उपयोग करें। वयस्क मक्खियों की एक बड़ी संख्या को चुनने के लिए टेप या फ़्लायर पेपर सरल और कुशल उपकरण हैं। फ्लाईकैचर टेप के एक या एक से अधिक रोल खरीदें (टीएटी और ब्लैक फ्लैग जैसी ब्रांडों द्वारा उत्पादित) और उन क्षेत्रों में लटकाएं जहां वे एक साथ दबाना
    • फ्लायर पेपर सीधे उन स्थानों से ऊपर लटका न दें जहां भोजन तैयार किया जाता है या सेवा की जाती है। यह संभव है कि मक्खियों, जीवित या मृत, उतरना और स्टिकर से गिरना।
  • होम रिज ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    फल मक्खियों को पकड़ने के लिए शराब या सिरका के जाल का प्रयोग करें। वे लाल वाइन और सेब साइडर सिरका जैसी किण्वित फल उत्पादों से बहुत आकर्षित होते हैं। आप वयस्क फलों की मक्खियों के लिए प्रलोभन के रूप में इन दो सामग्रियों के उपयोग के कई प्रकार के सरल जाल बना सकते हैं:
    • एक जार या एक बोतल में कुछ सेब साइडर सिरका डालें, प्लास्टिक की चादर के साथ उद्घाटन को कवर करें और इसे रबर बैंड के साथ जकड़ें। प्लास्टिक की फिल्म में एक छोटा छेद बनाओ ताकि मक्खियों को सिरका सूंघ सकता है और जाल में प्रवेश कर सकता है, जहां से वे बच नहीं सकते और डूब नहीं सकते।
    • एक कटोरे में सिरका डालें और इसके डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को जोड़ें, जिससे सिरका के सतह के तनाव में असुविधा हो सकती है, मक्खियों के कारण तरल को डूबने के कारण।
    • या ओपन लाल वाइन की एक बोतल का उपयोग करें, फिर भी इसमें थोड़ी मात्रा में शराब के साथ। मक्खियों ने आसानी से बोतल में प्रवेश किया होगा, लेकिन इससे बाहर निकलने में बहुत मुश्किल होगी।
    • और यहां तक ​​कि फलों के मक्खियों के लिए विशिष्ट जाल भी आयात किए जाते हैं, जैसे कि चाची फैनी फ्लाई प्वाइंट! और टेर्रो फ्लाइट फ्लाई ट्रैप.
  • चित्र शीर्षक में जाओ घर में फटों के छुटकारा चरण 4
    4
    एक इलेक्ट्रिक रैकेट के साथ मक्खियों को मार डालो यह पारंपरिक मक्खियों का एक अधिक स्वच्छ विकल्प है। जब मक्खियों और अन्य कीड़ों के संपर्क में आता है, तो उन्हें तुरंत मारता है, कुछ सतह (और गड़बड़ी से उत्पन्न) के लिए मक्खी को कुचलने की आवश्यकता को समाप्त कर देता है।
    • यद्यपि सुरक्षित, बिजली रैकेट एक असहज सदमे पैदा कर सकता है। बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें
  • विधि 2
    कीटनाशकों का उपयोग करना

    गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 6
    1
    पैरेथ्रीन स्प्रे के साथ दरवाजे का इलाज करें गुलदाउदी फूल से निकाले जाने वाले प्राकृतिक और अपेक्षाकृत सुरक्षित कीटनाशक, प्येथ्रिन भी एक ही पदार्थों से उत्पन्न सिंथेटिक समकक्ष हैं जो प्रकृति में इसे जन्म देते हैं, पैरेथ्रॉइड। इसे घर तक पहुँच सड़कों में छिड़काव मक्खियों के प्रवेश को रोका जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए सदन में चरण 11
    2
    पिरैथ्रिन स्प्रे के साथ सीधे मक्खियों को मार डालें द्वार के उद्घाटन के उपचार के अलावा, मक्खियों पर सीधे पदार्थ को स्प्रे करना संभव है, उन्हें जल्दी से मारना सावधान रहें, हालांकि, भोजन या स्थानों के पास उत्पाद का उपयोग न करें जहां यह तैयार है। Pyrethrin अपेक्षाकृत सुरक्षित है, लेकिन जब भी बड़ी मात्रा में निहित या साँस लेता है, तब भी मनुष्य और जानवरों के लिए हानिकारक हो सकता है। निर्माता के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • गेट रिड ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कीटनाशक फँसाना चाहे का प्रयोग करें बाजार में उपलब्ध कई मक्खी कीटनाशक फँसाना चाहे हैं। मक्खियों को उन पर फ़ीड होता है और इनकीटनाशक सामग्री द्वारा जहर होता है। फँसाना चाहे कई तरह से बेचा जाता है: प्री-इकट्ठे जाल, छर्रों और समाधान जिसमें बिखरे हुए हो सकते हैं, जहां मक्खियों को ध्यान देना होता है।
    • चिपकने वाली विंडो फँसाना चाहे, जैसे आयातित ORTHO गृह रक्षा फ्लाई खूनी विंडो Decal, सबसे लोकप्रिय में से एक हैं वे खिड़कियां काँच के लिए चिपकाए जाते हैं। मक्खियों चिपकने वाला और मरने की कीटनाशक कोटिंग खाती है, अक्सर खिड़की दासा के पास या उसके निकट।
    • कीटनाशक फँसाना चाहे बच्चों और पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है इसलिए, निर्माता के सुरक्षा निर्देशों का पालन करें और उन्हें जानवरों और बच्चों की पहुंच से बाहर स्थापित करें
  • विधि 3
    प्राकृतिक रिपेलेंट्स और कीटनाशकों का उपयोग करना

    गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 8
    1
    मक्खियों को मारने और पीछे हटने के लिए आवश्यक तेलों का उपयोग करें कई पौधे कीटनाशकों और प्राकृतिक पुनरावृत्तियों का संश्लेषण करते हैं। उनसे निकाले जाने वाले आवश्यक तेलों मुकाबले में उपयोगी और अपेक्षाकृत सुरक्षित उपकरण और मक्खियों द्वारा पीड़ितों की रोकथाम कर सकते हैं। थाइम, लौंग, जीरायम, तुलसी, लैवेंडर, सीट्रोनला और पेपरमिंट के आवश्यक तेलों में विकर्षक गुण हैं और यहां तक ​​कि कीटनाशकों भी हैं।
    • उन क्षेत्रों में आवश्यक तेल स्प्रे करें जहां मक्खी क्लस्टर
    • आवश्यक तेलों के विसारक में विकर्षक तेल की कुछ बूंदों को डालें और उस कमरे में उपकरण रखें जहां मक्खियों की समस्या है।
  • चित्र शीर्षक में 9 फ्लाईज़ ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 9
    2



    घर पर जड़ी बूटी बढ़ो। तुलसी, लॉरेल, टकसाल, दौनी और लैवेंडर मक्खियों से बचा जाता है। उन्हें खिंचाव दाग पर बढ़ते रहने का एक अच्छा तरीका है, ताजा जड़ी-बूटियों और मसाले उपलब्ध होने के अतिरिक्त लाभ के साथ कि आप खाना पकाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टेप 10 में फ्लीस इन फ्लिड्स ऑफ़ द गेट रिड ऑफ़ द टाइल शीर्षक
    3
    डायटोमोसियस पृथ्वी के साथ मक्खियों को मार डालो यह एक गैर-विषाक्त पाउडर कीटनाशक है जो कि कीटनाशक एक्सास्केलेटनों के डिहाइडेटिंग और हानिकारक कार्य करता है। मच्छरों की एकाग्रता है, जहां घर के पौधों, कचरा के डिब्बे और किसी भी अन्य सतहों पर कुछ डायटोमेसियस धरती को छिड़कने के लिए कीटनाशकों के एक छोटे से स्प्रेयर का प्रयोग करें।
  • विधि 4
    मक्खियों के प्रवेश की रोकथाम

    चित्र शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए सदन में चरण 11
    1
    बचे हुए भोजन को तुरंत साफ करें मक्खियों को नम कार्बनिक पदार्थ से आकर्षित किया जाता है, जो वे अपने अंडे के लिए भोजन या आश्रय के रूप में उपयोग करते हैं। तो अपने घर में भोजन, कचरा और कार्बनिक यौगिकों को उन तक पहुंचने में न रखें।
    • भोजन, चाहे मानव या जानवर, रेफ्रिजरेटर में या कसकर बंद कंटेनर में स्टोर करें
    • उपयोग के तुरंत बाद बर्तन धो लें
    • जैसे ही आप इसे नोटिस के रूप में जल्द ही भोजन को साफ करें
    • एक कचरा बैग या सिंक कोल्हर में बचे हुए भोजन को छोड़ दें
  • हाउस स्टेप 12 में फ्लाईज़ ऑफ़ फ्लाईज़ ऑफ़ द रिट ऑफ ग्रिड शीर्षक
    2
    कूड़े के संग्रह वाले क्षेत्रों को बंद और साफ रखें। कचरा और कार्बनिक खाद कसकर बंद किए गए कंटेनरों में रखा जाना चाहिए - कचरा को अक्सर बाहर निकालना। कवर या पीतल लाइनर के तहत अंडे या कीड़े देखें कभी-कभी गर्म साबुन पानी के साथ कचरा और कार्बनिक यौगिकों को फ्लश कर देते हैं।
  • चित्र शीर्षक में जाओ घर में मक्खियों से छुटकारा चरण 13
    3
    पशुओं से प्रयुक्त डायपर और मलमूत्र से छुटकारा पाएं यदि आपके पास बिल्लियों हैं, तो ट्रे से रेत को बार-बार बदलें गंदा डायपर भी मक्खियों का एक प्रकोप है। कचरा बैग जो कि मानव या जानवरों के मलमूत्र को जितनी जल्दी हो सके रखें।
  • स्टेप 14 में फ्लीस इन फ्लिज़ इन द टाइम्स शीर्षक
    4
    उपकरणों के नीचे और आस-पास के साफ। आसपास के क्षेत्र को रेफ्रिजरेटर और उपकरणों के तहत साबुन और गर्म पानी से धो लें, विशेषकर उन क्षेत्रों में जहां संक्षेपण होता है सफाई के बाद, क्षेत्रों को कुल्ला। वाद्य यंत्र को अच्छी तरह से धोना (उदाहरण के लिए, एमओपी, स्पंज या राग,) सूखने में इस्तेमाल किया जाता है और इसे सूखा अच्छी तरह से छोड़ दें मक्खियों को नम कपड़े और मोप्स पर भी नस्लें।
  • चित्र शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए सदन में चरण 15
    5
    नालियों को साफ करें मक्खियों की कुछ प्रजातियां नालियों में कार्बनिक पदार्थों के संचय से आकर्षित होती हैं। एक आम सिंक या तार की नाली पन के साथ, कार्बनिक पदार्थों से भरा हुआ नालियां या धीमी नाली को दूर करें - फिर उन्हें कठोर ब्रश ब्रश के साथ पोंछ दें।
    • डोरान जैसे क्लोरीन और औद्योगिक समाशोधन, आमतौर पर नालियों में उड़ान भरने के खिलाफ प्रभावी नहीं होते हैं।
    • यदि रगड़ना पर्याप्त नहीं है, तो जैव-क्लीन जैसे जैव-दोषयुक्त बैक्टीरसिडिकल निस्संक्रामक का उपयोग करें। उत्पाद, जिसे प्रभावी करने के लिए कई हफ्तों में कई बार फिर से लागू करने की आवश्यकता है, आपके घर टयूबिंग के साथ संगत होना चाहिए।
    • एस-हाइड्रोप्रीन के साथ नालियों का इलाज (गर्नोल जैसे उत्पादों में मौजूद), एक हल्के कीटनाशक जो लार्वा के परिपक्वता को रोकता है।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 16 नामक छवि
    6
    स्क्रीन के साथ खिड़कियां और दरवाजों को कवर करें आपके घर के लिए मक्खी की सबसे आसान पहुंच मार्ग दरवाजे और खिड़कियां खुली हैं हवा का त्याग किए बिना उन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए, स्क्रीन के साथ दरवाजे और खिड़कियां सुरक्षित रखें सुनिश्चित करें कि स्क्रीन के छेद हैं, और जो क्षतिग्रस्त हैं उन्हें प्रतिस्थापित या पुनर्स्थापित करें।
  • स्टेप 17 में फ्लीस इन फ्लाईज़ ऑफ़ द गेट रिड ऑफ़ द टाइल शीर्षक
    7
    खुली वेंटिलेशन के उद्घाटन पर स्क्रीन स्थापित करें छत भी छत और अटारी के वेंटिलेशन के उद्घाटन के माध्यम से प्रवेश करती है, और घर के इंटीरियर और बाहरी के बीच अन्य कनेक्शन के माध्यम से प्रवेश करती है। स्क्रीन के साथ इन मार्गों को कवर करना, आप हवा के मार्ग की अनुमति देते हैं और मक्खियों को बाहर रख देते हैं।
  • हाउस स्टेप 18 में फ्लीस इन फ्लाईज़ ऑफ़ द रिट ऑफ गिट्स शीर्षक
    8
    पाइप्स के आसपास दरारें, अंतराल और रिक्त स्थान भरें। यदि आपको संदेह है कि लड़कियों को दीवारों में दरारें और उद्घाटन के माध्यम से अपने घर में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें भुनने का यंत्र, ढक्कन द्रव्यमान या विशाल फोम के साथ भरें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com