IhsAdke.com

फल फ्लाई कैसे निकालें

आमतौर पर गर्मी के दिनों को दंडित करना उनके साथ मक्खियों के कुछ उपद्रव ले आती हैं, विशेष रूप से उन छोटे बच्चे जो फल से प्यार करते हैं उस समय, मेज पर केले का कटोरा छोड़कर काफी समस्या हो सकती है। इन कीड़ों से छुटकारा पाने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

विधि 1
मक्खियों को जल्दी से मारना

किल फ्रूट फ्लिस् स्टेप 1 नामक छवि
1
एक घर का मक्खी पतंग बनाओ जब हम उन मक्खियों को देखते हैं, हम जल्द ही उन्हें मारना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, क्योंकि वे छोटे हैं, यह अविश्वसनीय रूप से कठिन हो जाता है। इस समस्या को हल करने के लिए, थोड़ा तेल स्प्रे के साथ स्टायरोफोम प्लेट और ग्रीस लें। मक्खियों को मारने के लिए इस कार्ड का उपयोग करें, क्योंकि वे तेल से चिपके रहते हैं और मर जाते हैं।
  • किल फ्रूट फ्लिस् स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यदि आप उन कष्टप्रद मक्खियों पर बदला लेने के लिए चाहते हैं, तो हेयर ड्रायर प्राप्त करें! उपकरण चालू करें और किया जाए: पीठ से चूषण कीड़े चूसेंगे, और वे आंतरिक गर्मी में मर जाएंगे यह थोड़ा घृणित है, है ना? लेकिन यह काम करेगा।
  • किल फ्रुट फ्लिस् स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इन मक्खियों की श्वसन प्रणाली बहुत नाजुक है और शुद्ध हवा की निरंतर मात्रा की आवश्यकता होती है। यही है, जब वे कुछ परेशान करने वाले एजेंट को सांस लेते हैं, तो वे मर जाते हैं। बेशक आप घर पर आग शुरू नहीं करेंगे, लेकिन धूप जलाने से भी यही प्रभाव पड़ सकता है! इन चीनी काँटे का धुआं और इत्र सभी मक्खियों को मार देगा।
  • 4
    एक लचीली नली और एक अच्छा चूषण के साथ वैक्यूम क्लीनर लें। इसके अलावा, नोजल को भी व्यापक होना चाहिए।
    • अगले भाग में जाल में से एक को माउंट करें, और जब मक्खियों को एक साथ मिलते हैं, तो कार्य करें!
    • यदि मक्खियों को कुछ समय के लिए पहले ही तय किया गया है, तो वे इतनी जल्दी उड़ान नहीं लेंगे। उन्हें जल्दी से वैक्यूम और बाहर से सामग्री त्यागें
    • अगर वैक्यूम क्लीनर बैग भरा हुआ है, चूषण कमजोर हो जाएगा।
  • विधि 2
    कुछ जाल सवारी

    किल फ्रुट फ्लिस् स्टेप 4 नामक छवि
    1
    मक्खियों के साथ समस्या आमतौर पर कुछ क्षय फल के साथ शुरू होती है हालांकि खपत के लिए नहीं, यह फल मक्खियों को पकड़ने में और एक बार और सभी के लिए समस्या को हल करने में मदद करेगा। एक कटोरे में सड़े हुए फल डालें और प्लास्टिक की फिल्म के साथ कवर करें। टूथपिक का उपयोग करके कई छेद बनाएं और मक्खियों के पास छोड़ दें। वे गंध से आकर्षित होंगे, लेकिन वे कटोरे से बचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • किल फ्रूट फ्लिइस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मनुष्य केवल शराब को प्यार करने वाले नहीं हैं जब भी आप एक बोतल खोलते हैं, आप तुरंत मक्खियों के लिए एक जाल पैदा कर रहे हैं। बोतल के निचले हिस्से में केवल एक छोटी वाइन छोड़ो और इसे मक्खियों के पास रखें - वे ऑब्जेक्ट के अंदर फंस पाएंगे।
  • किल फ्रुट फ्लिस्स स्टेप 6 नामक छवि
    3
    ऐप्पल साइडर सिरका घर पर बहुत अच्छा है क्योंकि यह कई परेशानियों, जिनमें से उन कष्टप्रद मक्खियों के एक infestation सहित हल करती है। एक गिलास में कुछ तरल डालें और उसके अंदर एक प्लास्टिक की फ़नल रखो। कांच में प्रवेश करने के लिए कीड़े एक बड़ी जगह बनाते हैं, लेकिन उनके लिए जाने के लिए बहुत छोटी है मक्खियों की मृत्यु सुनिश्चित करने के लिए, सिरका में थोड़ा डिटर्जेंट जोड़ें
  • किल फ्रुट फ्लिस्स स्टेप 7 नामक छवि
    4
    मिठाई के साथ मिश्रित होने पर, इन मक्खियों से डिटर्जेंट का पता नहीं लगाया जाता है। यह उत्पाद दिलचस्प है क्योंकि इसमें मौजूद रसायनों कीटनाशक को मारना होता है। सिरका और चीनी का मिश्रण के साथ एक जार भरें - अनुपात महत्वपूर्ण नहीं है। थोड़ा डिटर्जेंट जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं। मक्खियों को गंध से आकर्षित किया जाएगा, लेकिन समाधान लेने पर मर जाएगा।
  • किल फ्रूट फ्लिस् स्टेप्स 8 नामक छवि
    5
    सच्चाई यह है कि मक्खियों को किसी भी प्रकार के शराब पसंद है, न कि शराब। एक ग्लास पॉट लें और इसे बियर के साथ आधे में भरें। हथौड़ा और नाखून का उपयोग धातु की टोपी को तीन से पांच गुना करने के लिए करें। पॉट को कवर करें और इसे मक्खियों के पास रखें। कुछ दिनों में बीयर को बदलें



  • किल फ्रूट फ्लिस्स स्टेप्स 9 नामक छवि
    6
    सोडा की एक बोतल लें (किसी भी तरह का, लेकिन गोंद सर्वश्रेष्ठ काम करता है) और ढक्कन में एक छेद ड्रिल। जब तक आपके नीचे थोड़ा तरल न हो, तब तक रिक्त करें। फिर से कैप करें और मक्खियों को बोतल में इकट्ठा करो!
  • किल फ्रूट फ्लिस् स्टेप 10 नामक छवि
    7
    यह अजीब लग सकता है, लेकिन थोड़ा ख़मीर समस्या को हल कर सकता है। आधा कप गर्म पानी, 1 चम्मच चीनी और थोड़ा खमीर जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स करें (समाधान बबल जाएगा!) और पेपर-फिल्म के एक टुकड़े के साथ कवर करें। ड्रिल छेद तो मक्खियों दर्ज कर सकते हैं।
  • किल फ्रुट फ्लिस्स स्टेप 11 नामक छवि
    8
    यहां तक ​​कि अगर वे सभी आकर्षक नहीं हैं, सुपरमार्केट में पाए गए ये नुकसान बहुत अच्छे से काम करते हैं। स्ट्रिप्स बेहद चिपकने वाले होते हैं, और मक्खियों को सतह के संपर्क में आने के बाद ही फंस जाते हैं। उदाहरण के लिए, रसोई के सिंक के ऊपर इन जाल को लटकाएं।
  • विधि 3
    मक्खियों को दूर रखना

    किल फ्रुट फ्लिस् स्टेप 12 नामक छवि
    1
    ये मक्खियाँ स्पष्ट रूप से फल से आकर्षित होती हैं हालांकि, वे आम तौर पर गंदे क्षेत्रों और किसी सड़े हुए भोजन को पसंद करते हैं। तो बचे हुए भोजन को फेंक दो और कचरा साफ कर सकते हैं।
  • किल फ्रुट फ्लिस् स्टेप 13 नामक छवि
    2
    अगर मक्खियों को परेशान करने की स्थिति में आ जाता है, तो इसका मतलब है कि वे घर में अंडे कहीं बिछा रहे हैं। ये कीड़े नमी वाले स्थानों से प्यार करते हैं, इसलिए रसोई या बाथरूम के डूब में और स्टॉल के नाले में रहें। अंडे को मारने के लिए, एक विचार नालियों में थोड़ा जीवाणुनाशक एनारोबिक डायजेस्टर डालना है। यदि आपके पास यह उत्पाद नहीं है, तो ब्लीच काम कर सकता है हालांकि, क्योंकि यह पतली है, यह पर्याप्त अंडे में नहीं छड़ी सकता है
  • किल फ्रूट फ्लिस् स्टेप 14 नामक छवि
    3
    वे तुलसी से नफरत करते हैं! अजीब बात है, है ना? इसलिए एक टिप इस जड़ी बूटी को फूलदान में लगाया जाता है और फल के कटोरे के पास घर छोड़ देता है।
  • किल फ्रूट फ्लिसेस चरण 15
    4
    एक अन्य प्राकृतिक और अजीब उपाय देवदार है, क्योंकि मच्छरों को इस लकड़ी की गंध से घृणा है। देवदार के बने कुछ वस्तु को खरीदें और घर को सजाने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • किल फ्रुट फ्लिस् स्टेप्स 16 नामक छवि
    5
    आवश्यक तेलों का उपयोग करने के दो कार्य हैं: घर की सुगंध में सुधार और मक्खी बंद वार्ड। लेम्गॉरस या लावेन्डर के scents इन मक्खियों के लिए प्रतिकारक हैं - और भी अन्य कीड़े घर के सभी कमरों में 60 मिलीलीटर गर्म पानी और स्प्रे के साथ इनमें से एक तेल के 10 बूंदों को मिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • इन मक्खियों के अंडे 8 से 10 दिनों के लिए पैदा होते हैं, इसलिए पहले कैम गायब होने के बाद भी जाल का उपयोग करते रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com