IhsAdke.com

शेल्टो संयंत्र कैसे करें

शलोट बल्बोज़ पौधे हैं, जो लहसुन और प्याज के समान हैं। वे भोजन स्वाद के लिए उपयोग किया जाता है आप अपने बगीचे में उथले पौध लगा सकते हैं ताकि उन्हें आसानी से पहुंच सकें और सुपरमार्केट में उच्च मूल्य का भुगतान न कर सकें।

चरणों

चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 1
1
अपने बागवानी में उथले के सेट खरीदें अधिमानतः इन सेटों में पौधे के लिए तैयार उथले के बल्ब होते हैं। आप उन्हें उन जगहों पर खरीद सकते हैं जहां आप पौधों के बीज मिलते हैं। यदि आपको उथले लेने में परेशानी हो रही है, तो उन्हें एक ऑनलाइन बागवानी सूची में पूछने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 2
    2
    गिरावट में संयंत्र उथले। उन्हें पहली शरद ऋतु ठंढ के बाद संयंत्र। सर्दियों के दौरान यॉट्स पृथ्वी के नीचे अच्छी तरह से करते हैं वे तापमान -25 डिग्री सेल्सियस तक जीवित रहते हैं यदि आप एक ठंडा क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको वसंत के प्रारंभ में उथले के इंतजार और पौधे लगाने की आवश्यकता होगी। जब वसंत में बढ़ रहा है, तो जल्द ही मिट्टी defrosts के रूप में shallots संयंत्र। आप इंटरनेट पर अपने क्षेत्र का तापमान निर्धारित कर सकते हैं या एक बागवानी कैटलॉग देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 3
    3
    खेती के लिए मिट्टी तैयार करें शलोटों को विशेष मिट्टी या उर्वरकों की ज़रूरत नहीं है वे ज्यादातर मिट्टी पर अच्छी तरह से विकसित होते हैं एक हल के साथ मिट्टी बारी और रोपण के लिए एक पंक्ति तैयार करें। आप पंक्ति को सीधे बनाने के लिए रस्सी का उपयोग कर सकते हैं यदि आप चाहें, तो आप फर्श पर अलग-अलग गड्ढ़े बना सकते हैं, एक पंक्ति बनाने की बजाए प्रत्येक आलोक संयंत्र कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 4
    4
    आपके द्वारा तैयार की गई पंक्ति में उथले बल्ब को रखें, जड़ अंत नीचे और सिर ऊपर रखें। प्रत्येक स्थान में 1 बल्ब रखें। मिट्टी को बल्ब के सिर को मुश्किल से ढंकना चाहिए। जमीन पर गहराई से उथले बल्बों के पौधों को रोपण करना अच्छा नहीं है।



  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 5
    5
    प्रत्येक बल्ब के बीच 15 से 20 सेमी की जगह छोड़ दें। जब आप उथले पौध लगाते हैं तो पंक्तियों को 25 से 30 सेंटीमीटर के बराबर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 6
    6
    निचले तलछटों के आसपास के इलाकों को मुक्त रखें। यह उथले बढ़ने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 7
    7
    उन्हें रोपने के बाद उथले बल्बों को पानी दें और जब भी वे बहुत शुष्क होते हैं यह बहुत अधिक उथले पानी पीने के लिए अच्छा नहीं है, या वे सड़ जाएगा अच्छी तरह से सूखा मिट्टी पर अच्छे से बढ़ते हैं। कुछ लोग भी रोटी लगाने से पहले एक उठाए हुए बिस्तर का निर्माण करते हैं ताकि मिट्टी सूखा हो।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 8
    8
    गर्मियों में जल्दी उष्मीय काटा। उन्हें इकट्ठा करने से पहले डंठल खिलने लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वहाँ विभिन्न प्रकार के सेट्स हैं। यह जानने के लिए कि आप किस प्रकार के पौधे लगाने चाहते हैं, विभिन्न किस्मों की शोध करना अच्छा है यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस जगह पर आप रहते हैं।
    • कुछ किसानों ने नए लगाए हुए उथले में लकड़ी की राख लगाने की सिफारिश की है। लकड़ी राख राख से परजीवी को हटाने में मदद करते हैं।
    • आप गर्मियों में उठाए गए कुछ बल्बों का लाभ उठा सकते हैं और उन्हें गिरावट में बदल सकते हैं। तो आप एक सप्लायर से अधिक बल्ब खरीदने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com