IhsAdke.com

अमेरिकन लेट्यूस कैसे बढ़ें

अमेरिकी सलाद सलाद, लपेटने, और कई अन्य व्यंजनों पर बहुत अच्छा लग रहा है। यह बढ़ना आसान है, खासकर जब रोपाई पहले कुछ महीनों के दौरान घर के अंदर रखी जाती है। सब्जियों को शांत और नम रखते हुए, और वर्ष के सही समय पर उन्हें बढ़ाना, आपके बगीचे से सीधे फसल करने के लिए एक कुरकुरा और ताज़ा अमेरिकी सलाद होगा।

चरणों

भाग 1
बीज लगाते हैं

  1. 1
    वसंत के लिए आखिरी ठंढ की उम्मीद से छह से आठ हफ्ते पहले अमरीकी लट्टेस का पौधा लगाओ। सर्दियों या गर्मियों की शुरुआत में इसे न लगाएं - अन्यथा यह अत्यधिक तापमान के कारण कठिनाई बढ़ेगा।
    • यदि आपको क्षेत्र में पिछले वसंत के ठंढ के पूर्वानुमान नहीं पता है, तो इंटरनेट पर खोज करें उदाहरण के लिए, आप "कूर्टिबा में आखिरी वसंत की ठंढ की औसत तारीख" की खोज कर सकते हैं।
  2. चित्रित करें हिमबर्ग लेट्यूस चरण 3 को बढ़ाएं
    2
    एक उथले बुवाई की ट्रे में बीज लगाओ। उनमें कुछ बीज डालने से पहले मिट्टी को पॉटिंग के साथ प्रत्येक पैन सेल के नीचे भरें। मिट्टी की एक पतली परत के साथ बीज को कवर करें
  3. 3
    एक धूप के स्थान पर घर के अंदर बुवाई रखें। एक खिड़की के पास या एक अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में स्थित ट्रे जहां स्थिति में प्रति दिन सूरज की रोशनी 12 घंटे प्राप्त होती है। यदि आप जिस जगह पर रहते हैं तो उसे प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश प्राप्त नहीं होता है, तो आप पौधे की खेती के लिए कृत्रिम रोशनी का उपयोग कर सकते हैं।
  4. चित्रित करें हिमबर्ग लेट्यूस चरण 4 को बढ़ाएं
    4
    मिट्टी को नम रखें जब भी मिट्टी शुष्क दिखाई देती है, हर दिन और पानी की बुवाई की जांच करें। मिट्टी नम होना चाहिए, लेकिन लथपथ नहीं है। यदि पानी सतह पर रहता है, तो बीज सड़ सकते हैं। पांच से दस दिनों में, आप देखेंगे कि सलाद के अंकुर की शुरुआत है।
  5. 5
    लेट्टस शूट करने के लिए कैंची का उपयोग करें, ताकि प्रत्येक बोने वाले सेल में केवल एक ही हो। सभी पौधों अंकुरित होने के बाद, मिट्टी की सतह के स्तर के अनुसार अतिरिक्त अंकुर काट लें।
  6. 6
    लट्टे को छह हफ्तों के लिए एक बंद जगह में बढ़ने दें। इस समय के बाद, पौधों को बड़ी मात्रा में प्रत्यारोपित किया जाएगा।

भाग 2
रोपण रोपण

  1. 1
    थोड़ा सा करके हरियाली को बाहर निकालें। छह सप्ताह तक परिपक्व होने के बाद, ट्रे को एक आच्छादित जगह में तीन घंटे के लिए शुरू करना शुरू करें। प्रत्येक दिन, पहले दिन की तुलना में दो घंटे के लिए बाहर ट्रे छोड़ दें। जब वे एक पूरे दिन के लिए बाहर रहें, तो वे सब्जियां आदी रहेंगी। अनुकूलन की कुल प्रक्रिया को लगभग एक सप्ताह लगाना चाहिए
    • आउटडोर सलाद रात भर छोड़ दें नहीं है जब तक यह पहले ही पूरी तरह बाहरी वातावरण के आदी है, जो आमतौर पर प्रक्रिया के अंत में जगह ले लो।
    • अगर मौसम अभी तक गर्म नहीं है, कोई समस्या नहीं है! सही तरीके से सलाद प्राप्त करने से इसे ठंडे प्रतिरोध का विकास करने में मदद मिलेगी। लेकिन आपको इसे बाहर रोपण नहीं करना चाहिए जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि कोई ठंड़ा नहीं होगा
  2. 2
    अपने बगीचे के एक हिस्से में प्रत्येक मॉल के लिए 15 सेमी का छेद खोदें। पंक्तियों में छेद को व्यवस्थित करें, 25 सेंटीमीटर अलग। अंतरिक्ष को 50 सेमी से अधिक न होने दें।
    • बगीचे के एक हिस्से में समृद्ध मिट्टी और अच्छे जल निकासी के साथ प्लांट लेटिट जो पूरी तरह से सूरज से उजागर हो रहा है।
  3. 3
    प्रत्येक छेद पर 5-10-10 उर्वरक का एक बड़ा चमचा जोड़ें। इस उर्वरक में 5% नाइट्रोजन, 10% फास्फोरस और 10% पोटेशियम होता है। यदि आपके पास यह उत्पाद नहीं है, तो कुछ ख़रीदक या सूखी खाद का उपयोग करें।



  4. 4
    सलाद के पौधों को स्थानांतरित करने से पहले ट्रे को पानी दें उन्हें सूखा स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो - अन्यथा उनकी जड़ों के आसपास की मिट्टी गिर जाएगी और गिर जाएगी।
  5. 5
    स्थानांतरण से पहले पौधों की बाहरी पत्तियों को प्रारंभ करें इस प्रकार, पौधे हल्का होगा, ताकि विकासशील जड़ें इसे जमीन पर अधिक आसानी से समर्थन दे सकें। संयंत्र के केंद्र में कूड़े को बरकरार रखें। यह सलाद के "सिर" के रूप में विकसित करने के लिए जारी रहेगा।
  6. चित्रा का शीर्षक बढ़ो आइसबर्ग लेट्यूस चरण 8
    6
    छिद्रों में पौध लगाओ। उन्हें संयंत्र दें ताकि वे एक ही गहराई में हो क्योंकि वे ट्रे में थे। मिट्टी के साथ छेद भरें और अपने हाथों से पौधों के आधार के आसपास की मिट्टी को दबाएं।
  7. 7
    पौधों को थोड़ी सी फिर से बढ़ाना प्रत्यारोपण के बाद पहले तीन दिनों के लिए दिन में एक बार पानी दो।

भाग 3
सलाद की देखभाल

चित्रित करें हिमबर्ग लेट्यूस स्टेप 10 बढ़ो
1
मिट्टी के नम को रखने के लिए सप्ताह में सब्जियों को तीन से चार बार पानी डालें। अधिक पानी के बारे में चिंता मत करो यदि यह भारी बारिश हो रही है लक्ष्य लेटिष ठंड और नम रखने के लिए है, जैसे कि यह सूख जाएगा, यह कड़वा या सड़ांध बन सकता है यदि मिट्टी की सतह सूखी दिखती है, तो इसे पर्याप्त पानी नहीं दिया गया है।
  • कभी सलाद पानी से अधिक नहीं है, या यह सड़ सकता है इसके अलावा देर से दोपहर या शाम के दौरान पानी से बचें
  • 2
    हरियाली के चारों ओर मिट्टी पर 5 से 8 सेमी की सब्जी का कवर जोड़ें। संयंत्र को ठंडा रखने के लिए इस तरह कटा हुआ पत्ते या खाद के रूप में एक कार्बनिक गीली घास का उपयोग करें और वसंत और गर्मियों के दौरान गर्मी से बचाने के।
  • 3
    प्रत्येक तीन से चार सप्ताह के लेटेस के लिए 5-10-10 उर्वरक लागू करें। उत्पाद आइटम खोजें कपास या मछली पायस का भोजन (या केक) के रूप में स्थानीय बागवानी की दुकान या एक जैव उर्वरक का उपयोग करें। सलाद के चारों ओर मिट्टी में उर्वरक की एक पतली परत को लागू करें। यदि आप एक रासायनिक उर्वरक का उपयोग करना चाहते हैं, तो दानेदार या स्प्रे उत्पाद आउटडोर साग के लिए अच्छे हैं।
  • 4
    सिर को फसल करने के लिए मिट्टी की रेखा पर पौधे काटा। जब यह फर्म और पूरी तरह से विकसित होता है, तो लेटिसा तैयार होने के लिए तैयार होगा, व्यास के बारे में 15 सेंटीमीटर। पांच से दस दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में शीट्स को स्टोर करें।
    • सलाद फसल के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें, या कड़वा हो सकता है।
    • यह सब्जी गर्मी के साथ नहीं मिलती है तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होने से पहले इसे फसल लगाने का प्रयास करें
  • आवश्यक सामग्री

    • अमेरिकी सलाद के बीज-
    • बुवाई ट्रे-
    • वासो के लिए पृथ्वी-
    • कैंची से काटना
    • फावड़ा बाग-
    • Fertilizante-
    • सब्ज़ी कवर

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com