IhsAdke.com

कैसे पोस्ता बीज संयंत्र करने के लिए

सुशोभित और सुनहरे पॉपपीज़ किसी भी बगीचे में सौंदर्य की हवा देते हैं। बीज जल्दी वसंत में लगाए जाते हैं, मिट्टी के उथले भाग में फेंका जाता है और जब तक मौसम अभी भी हल्का नहीं होता है यदि आप एक बारहमासी विविधताएं लगाते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि फूल हर साल जन्म लेते हैं और अपने बगीचे को रंगते हैं। पौधे बनाने और बढ़ने के तरीके जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
बीज लगाने की तैयारी

चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 1
1
एक प्रकार का अफीम चुनें कई प्रकार के अफीम हैं - संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ देशी, दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों के अन्य लोग। सभी poppies रंग और मख़मली पंखुड़ियों, एक थोड़ा जंगली उपस्थिति के साथ है, लेकिन जब यह देखभाल करने के लिए आता है, वहाँ प्रत्येक प्रकार के बीच अंतर हो सकता है। अपने क्षेत्र के लिए एक उपयुक्त प्रकार और अपने बगीचे की स्थितियां चुनें।
  • कैलिफोर्निया के पॉपपीज सुखाने वाले क्षेत्रों में बढ़ोतरी वे आसानी से देखभाल करने और बांझ मिट्टी पर अच्छी तरह से विकसित हो सकते हैं
  • बैंगनी अफीम एक अन्य प्रकार है जो अच्छी तरह से बाढ़ मिट्टी पर बढ़ता है, लेकिन कम शुष्क क्षेत्रों में अधिक सुविधाजनक है।
  • गेहूं की poppies, इसके विपरीत, उन्हें विकसित करने के लिए एक समृद्ध, उपजाऊ और नम मिट्टी की आवश्यकता होती है।
  • अफीम कैलडोनिया एक जंगली फूल है जो नम क्षेत्रों में सबसे अच्छा होता है
  • प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    बीज व्यवस्थित करें पोस्ता के पौधों को अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, इसलिए शूटिंग से बीज खरीदना बेहतर होता है। आम अफीम के बीज बागवानी दुकानों पर उपलब्ध हैं, हालांकि, अगर आप विभिन्न प्रकार चाहते हैं, तो इंटरनेट पर देखें एक भरोसेमंद स्थान से खसखसियां ​​खरीदें ताकि आपके पौधरोपण स्वस्थ हो सकें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 3
    3
    रोपण स्थान निर्धारित करें ज्यादातर प्रकार की मिट्टी पर सबसे अच्छी नस्लें बढ़ती हैं, और जहां कहीं ज्यादा छाया नहीं है वहां कहीं भी लगाया जा सकता है। आप उन्हें अपने पिछवाड़े में अपनी खिड़की पर एक बॉक्स में या अपने बगीचे में जगह पर लगा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि चुने हुए स्थान की गुणवत्ता आपके अस्थियों की जरूरतों को पूरा करती है।
    • यदि आप एक प्रकार की रोपाई कर रहे हैं जो अच्छी तरह से बाढ़ मिट्टी पर बढ़ती है, तो आपके लिए बेहतर है, क्योंकि आपको मिट्टी में कुछ भी जोड़ने की ज़रूरत नहीं है, आप इसे सीधे संयंत्र कर सकते हैं। अन्य प्रकार के फूलों के लिए पत्थर, दुर्गम इलाके पर कई प्रकार की ख़ुशी पूरी तरह से विकसित होती हैं।
    • किस्मों के लिए जो अमीर मिट्टी की आवश्यकता होती है, उर्वरक और पोषक तत्व यौगिकों को जोड़ने ताकि फूल स्वस्थ बढ़ता है
  • भाग 2
    पॉपपीज़ के लिए बुवाई और देखभाल

    चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 4
    1
    वसंत या गिरने में बीज संयंत्र अफीम के बीज को अंकुरित करने के लिए स्तरीकरण की अवधि की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि इससे पहले कि वे अंकुरण शुरू होने से पहले ठंडी हवा के सामने आने की जरूरत होती है। शुरुआती वसंत में रोपण करना सबसे अच्छा है, जब मौसम अभी भी हल्का है यदि आप एक गर्म क्षेत्र में हैं, तो अपने बीज को गिरावट में रखें, इसलिए उन्हें अंकुरण से पहले कम तापमान का सामना करना पड़ता है। 14 से 28 दिनों के बाद, बीज अंकुरित होने लगेंगे।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 5
    2
    लगाए क्षेत्र से मिट्टी को रीमिक्स करें छिद्रों में लगाए जाने की बजाय मिट्टी की सतह पर पोपियां विकसित होती हैं। मिट्टी को तैयार करने के लिए, एक रेक के साथ सतह को परिमार्जन करें। छेद खोदने की कोई जरूरत नहीं है वैसे, यदि आप करते हैं, तो आपके पॉपपीज़ को अंकुरण के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।



  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 6
    3
    बीज संयंत्र तैयार पृथ्वी पर उन्हें फैलाएं प्रकृति में, अफीम उसके बीज डंप कर देता है, जो छोटे हैं और इसलिए हवा से आसानी से बिखरे हुए हैं। इसलिए बीज फैलाए और उन्हें किसी विशेष स्थान पर डालने के बजाय स्वाभाविक रूप से कहीं भी छोड़ दें। उन बीजों को रखने में मुश्किल होगी जहां आप उन्हें छोड़ देते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 7
    4
    पानी के बीज मिट्टी पर पानी छिड़कर क्षेत्र गीला छोड़ दें। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो या आप अपने बीज डूब जाएंगे जब तापमान बढ़ता है तो बीज अंकुरित होंगे।
  • प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्या आपकी पॉपपीज़ जब आप बीज अंकुरित देखते हैं, तो आप कलियों को काट सकते हैं ताकि पॉपपीज़ अधिक स्थान के साथ बढ़े। बढ़ने की जरूरी जगह की मात्रा अफीम के प्रकार पर निर्भर करती है। यह कदम पूरी तरह से आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको अपने वृक्षारोपण के अंतिम रूप से अधिक नियंत्रण दे सकता है।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पोमी सीड्स चरण 9
    6
    जब वे खिलना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जबरन चलना जारी रखें। वे गरीब मिट्टी पर बहुत अच्छी तरह से जीवित रहते हैं, कुछ अन्य पौधे नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 10
    7
    जब गर्मियों में आता है, तो बीज के रिसेप्टेक का विकास करें। फूल गिर जाएंगे और बीज रहेंगे। आप उन्हें अगले सीजन में पौधे लगाने के लिए तैयार कर सकते हैं। कुछ प्रकार के अफीम खाद्य बीजों का उत्पादन करते हैं जो कि डेसर्ट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे खसखस ​​बीज की मफिन
  • चेतावनी

    • जब पौधे फूलना शुरू करते हैं, तो आपको बहुत अधिक पानी की आवश्यकता नहीं होगी। पानी के बहुत से कुछ प्रकार के अस्थिर सड़ांध, इसलिए पानी से अधिक नहीं सावधान रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com