IhsAdke.com

पौधे को कैसे करें

Poppies बहुमुखी पौधों, यातायात को रोकने के योग्य है, जो महान प्राच्य अफीम से कई किस्मों है, जो 122 सेमी तक मामूली पापपावर अल्पाइनम तक, 25 सेमी तक पहुंच सकता है। पॉपपीज़ हार्डी पौधे हैं जो अच्छी तरह से जल निकासी के साथ किसी भी प्रकार की मिट्टी पर पनपते हैं, लेकिन निम्नलिखित युक्तियाँ आपको बताती हैं कि फूलों के बिस्तरों में स्वस्थ पॉपपीज़ कैसे विकसित होते हैं एक बार जब आप अपने फूलों के पेप्सी लेंगे, तो आपके पास वर्ष के बाद नए फसल वर्ष बनाने के लिए पर्याप्त बीज होंगे।

चरणों

भाग 1
बीज लगाते हैं

ग्रो पोपियां चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
अपने क्षेत्र में मौसम के आधार पर, गिरावट या शुरुआती वसंत में पौधे के लिए तैयार हो जाओ। खसखस होने से पहले कूड़ा के बीज ठंडा या ठंडे तापमान के लिए जोखिम की आवश्यकता होती है। यदि आपके क्षेत्र का सर्दियों का तापमान नीचे -18 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं है, तो आप उन्हें पहले ठंढ से पहले गिरने में लगा सकते हैं। ठंडी जलवायु में, यह मिट्टी के पिघल के रूप में जल्द ही वसंत में अफीम के बीज पौधे के लिए सलाह दी जाती है।
  • शरद ऋतु रोपण के लिए अनुमत तापमान -17 डिग्री सेल्सियस से अधिक होना चाहिए।
  • यदि सर्दियों में तापमान -29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो आइसलैंडिक अफीम को रोपण के बारे में सोचें, जो ठंड से प्रतिरोधी है।
  • ग्रो पोपियां चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    कई चरणों में संयंत्र अगर आप अफीम के बीज समूहों में विभाजित करते हैं और प्रत्येक समूह को एक या दो सप्ताह के साथ लगाया जाता है, तो बगीचे में लंबे समय तक रंगीन फूल होंगे। आप आधे बीज को वसंत में और अर्ध में रोपण करना चाहते हैं, यह देखने के लिए कि समूह किस प्रकार जलवायु को सबसे अच्छा फिट बैठता है और कौन सा सबसे अच्छा अफीम किस्म है
  • ग्रो पोपियां चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    तीव्र सूर्य या आंशिक छाया के साथ एक क्षेत्र चुनें जब लोग कम से कम छह घंटे धूप में मिलता है, तो आम तौर पर पॉपपीज़ अधिक होते हैं। हालांकि, यदि आप गर्म वातावरण में रहते हैं, तो एक जगह चुनें जहां वे दोपहर की तीव्र गर्मी से सुरक्षित हो जाएं।
    • बैंगनी पॉपपीज़ हल्के और अधिक सुंदर रंग को प्रदर्शित कर सकते हैं जब वे तीव्र सूरज की बजाय आंशिक छाया में होते हैं
  • ग्रो पोपियां चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    टेस्ट मिट्टी की निकासी उत्कृष्ट जल निकासी के साथ एक मिट्टी महत्वपूर्ण है, अन्यथा कस्बों को बाढ़ में सड़ जाएगा। यह सर्दियों के दौरान और भी महत्वपूर्ण है, यह तब होता है जब मिट्टी गीली या जम जाती है। एक छेद 10 सेमी गहरा खुदाई करके टेस्ट करें पानी के छेद को भरें और इसे पूरी तरह नाली दें, फिर दूसरी बार भरें। समय इस समय से निकलने में कितना समय लगेगा: इसे चार घंटे से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • ग्रो पोपियां चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    यदि आवश्यक हो तो मिट्टी की गुणवत्ता और जल निकासी में सुधार करें। यदि आपको अपने यार्ड में अच्छा जल निकासी के साथ कोई जगह नहीं मिल रही है, तो मिट्टी के पहले 5 सेमी में मिश्रित मिश्रण की कोशिश करें, या एक बिब का निर्माण. बारहमासी पॉपपीज़, जो कि एक वर्ष से अधिक समय तक रहने के लिए सक्षम हैं, बदला लेने के लिए उर्वरक या बगीचे सब्सट्रेट की आवश्यकता हो सकती है, भले ही मौजूदा जल निकासी पर्याप्त हो।
  • ग्रो पोपियां चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    क्या मिट्टी को ढीला करनी है, यदि आवश्यक हो कॉम्पैक्टेड मिट्टी को 20 सेमी की गहराई में बदलने के लिए एक फावड़ा या हल का उपयोग करें। अफीम के बीज एक लंबी अक्षीय जड़ विकसित करते हैं, जो पानी को इकट्ठा करने के लिए एक सीधी रेखा में डूबता है, और इसे संचित मिट्टी में ढकने की ताकत नहीं है और बहुत कठिन है।
  • ग्रो पोपियां चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    रेत के साथ अफीम के बीज मिलाएं। उन्हें एक छोटे कंटेनर में डालें, जैसे गोल्तों की एक बोतल या नमक के प्रकार के बरतन या काली मिर्च के बरतन। एक छोटे से रेत जोड़ें, के बारे में दो बार अफीम के बीज की मात्रा, और उन्हें एक साथ मिश्रण। अफीम के बीज छोटे होते हैं और उन्हें लगाए जाने पर समूहित किया जा सकता है। रेत उन्हें अंतरिक्ष में मदद मिलेगी, एक समान रोपण आसान बना।
  • ग्रो पोपियां चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सतह पर लगभग मिट्टी के नीचे बीज और रेत का मिश्रण फैलाएं। मिट्टी के शीर्ष पर खसखस ​​के बीज और रेत को छिड़कें और फिर उन्हें मिट्टी की एक पतली परत के साथ कवर करें। उन्हें दफन न करें, क्योंकि अतिरिक्त मिट्टी सूर्य की रोशनी को अवरुद्ध कर देगी, बीज अंकुरण से रोकेगी।
    • बीज कोड़ने से बचें, जो विकास के साथ हस्तक्षेप करेगा। यदि आप बड़ी जगह में पॉपपी लगा रहे हैं, तो कुछ बीज और रेत मिश्रण लें और उन्हें आप से दूर फेंक दें जैसा कि आप बगीचे या क्षेत्र को पार करने जा रहे थे।
  • ग्रो पोपियां चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नए लगाए हुए बीज को पानी दें पानी का उपयोग कर सकते हैं या एक मजबूत नली के स्थान पर स्प्रे के लिए छोटे अफीम के बीज दूर ले से बचें। हल्के वसंत का मौसम शुरू होने पर मिट्टी को थोड़ा नम रखें। अफीम की विविधता के आधार पर, यह अंकुरित होने में 10 से 30 दिन लगेंगे।
  • भाग 2
    पोपियों के लिए देखभाल

    ग्रो पोपियां चरण 10 नाम की चित्र
    1
    शावर जब आवश्यक हो पॉपी लोग सड़ांध और मिट्टी पर मर सकते हैं, इसलिए पानी केवल जब उंगली की गहराई में मिट्टी सूख जाती है। आम तौर पर, आपको पौधों को हर 3 या 4 दिनों में पानी की जरूरत होती है। गर्म मौसम के दिनों में प्रति पानी की मात्रा में वृद्धि, या यदि कस्तूरी भूरे रंग के होते हैं।
    • जल्दी दोपहर के दौरान पौधों को पानी पीने से बचें, खासकर धूप वाले दिन। गर्म पानी पत्तियों को जला सकता है और अवशोषित होने से पहले वाष्पन कर सकता है।
  • ग्रो पॉपियां चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    घास की संभावना कम करें यद्यपि यह पौधों को दूर करने के लिए अच्छी तरह से जुड़ा होता है, जैसे कि वे देखे जा रहे हैं, जवान पोपियां छोटी हैं और अवांछनीय पौधों से गलती से या आसानी से भ्रमित हो सकते हैं। पौधों के चारों ओर कार्बनिक बुखार की 6 से 8 सेमी परत रखकर मातम के बढ़ने का मौका कम करें। छाल से बना हुमस सुंदर है और मिट्टी की नमी को बनाए रखता है।
  • ग्रो पोपियां चरण 12 के शीर्षक वाले चित्र
    3



    वे बढ़ने शुरू करते हैं के रूप में अतिरिक्त poppies निकालें जब वे 2.5 से 5 सेंटीमीटर लंबा पहुंचते हैं, तो बागवानी कैंची का उपयोग करके छोटे या कमजोर पौधों को काटते हैं। प्रत्येक शेष संयंत्र को कम से कम 15 सेमी अलग रखें, ताकि उन्हें स्वस्थ विकास और फूलों की एक बड़ी मौका मिले।
    • पौधों को शुरू न करें, क्योंकि यह पड़ोसी पॉपपीज़ की जड़ों को भंग कर सकता है।
    • पौधों को एक तरह से स्थान दें जिससे कवक और कीट के दौरे की संभावनाएं कम हो सकें, क्योंकि अच्छे वायु परिसंचरण और एक पौधे से दूसरे की समस्याओं का कम लगातार प्रचार।
  • ग्रो पोपियां चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    केवल आवश्यक होने पर उर्वरक बनें पॉपीज़ पतली और कमजोर लग सकती हैं, लेकिन वे वास्तव में बहुत ही कठिन पौधे हैं, जो अपने आप ही बढ़ने में सक्षम हैं। यदि आप अपने विकास को तेज करना चाहते हैं, या यदि मिट्टी खराब है, तो पौधे कम से कम 13 सेमी तक पहुँचता है, अधिमानतः उच्च प्रजातियों के लिए 26 सेमी। तटस्थ पीएच और कम नाइट्रोजन स्तर के साथ एक उर्वरक का उपयोग करें और पैकेज दिशाओं के अनुसार लागू करें।
    • उर्वरक तीन नंबरों के माध्यम से नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम के बीच संतुलन दिखाते हैं। थोड़ा नाइट्रोजन वाला एक उर्वरक सबसे कम निम्नतम संख्या होगा, उदाहरण के लिए: 2-5-5।
  • ग्रो पोपियां चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    मृत फूलों को नए फूल रखने के लिए, या उन्हें बीज प्राप्त करने के लिए संयंत्र पर छोड़ दें। घास वाले स्टेम फूलों को हटाने से पौधे पूरे गर्मियों में खिलने को प्रोत्साहित करेगा। अगर वहां छोड़ दिया जाता है, तो पॉपपीज़ पीले और सूखे होंगे, और कई हफ्तों के बाद वे अपने बीज को स्वाभाविक रूप से रिलीज करेंगे, जो संभवतः अगले साल दर्जनों नए पौधों में पाएंगे
    • ध्यान दें कि आपको बारहमासी के सूखे पत्ते काट नहीं करना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि वे अगले साल स्वस्थ रहें और खिलें। पत्तियों को स्वाभाविक रूप से मरने दें, और जो कि फूलों को अधिक दे देते हैं, वे आपके बगीचे में एक रंग देकर, भूरा रंग छिपाएंगे।
  • ग्रो पोपियां चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    सर्वोत्तम पौधों से बीज प्राप्त करें यदि आप अफीम की एक नई फसल चाहते हैं, तो बल्बों की कटाई काट लें, जब वे खड़े हो जाएं और चूना पत्थर को छूने की तरह दिखें। उन्हें सूरज में सूखें, उन्हें आधा में बांट दिया जाता है और उन्हें एक कंटेनर पर एक छलनी में डाल दिया जाता है, ताकि अफीम के बीज एकत्र कर सकें। चूंकि प्रत्येक संयंत्र सैकड़ों बीजों का उत्पादन करता है, इसलिए आपके संग्रह को स्वास्थ्यप्रद और सबसे आकर्षक रूप में सीमित करें।
  • भाग 3
    ट्रांसपींटिंग पॉपीज़

    ग्रो पॉपपीज स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    जब भी संभव हो वयस्क पौधों को रोपाई से बचें। प्रत्यारोपण उन्हें बगीचे के माध्यम से फेंकने के बजाय अधिक योजना के साथ उन्हें व्यवस्थित करने की अनुमति देता है और यह देखते हैं कि किस बीज का बदला है। हालांकि, उनके एकल नाजुक अक्षीय जड़ के कारण, वे प्रत्यारोपण के दौरान आसानी से मर जाते हैं, खासकर बड़े और वयस्क पौधे। यदि आप कर सकते हैं, जब वे अब भी नए रोपाई हैं, 7 इंच से कम, और अपने मौजूदा कंटेनरों में वयस्क पौधों को छोड़ते हैं, तो पोपियां प्रत्यारोपण करते हैं।
    • यदि आप बारहमासी वयस्क कद्दू के रोपण कर रहे हैं, तो यह आपकी सबसे बड़ी वृद्धि के बाद गर्मियों के अंत में करने की कोशिश करें और इससे पहले कि आप बीज का उत्पादन शुरू करें
  • ग्रो पोपियां चरण 17 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    नए स्थान की जमीन की जांच करें पोपियों को ढीले मिट्टी, अच्छी तरह से सूखा मिट्टी की आवश्यकता होती है और धूप में कम से कम 6 घंटे का जोखिम होता है। यदि आवश्यक हो तो खाद या खाद के साथ मिट्टी भरीजिये
    • अधिक विवरण "रोपण बीज" अनुभाग में पाया जा सकता है।
  • ग्रो पॉपपीज स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    यदि संभव हो तो शाम में प्रत्यारोपण प्रत्यारोपण के बाद पॉपी बहुत कमजोर हो जाते हैं, अगर बहुत अधिक रोशनी से अवगत होने पर मरने की संभावना होती है शाम की शुरुआत में प्रत्यारोपण जब भी संभव हो उन्हें नई स्थिति को समायोजित करने के लिए उन्हें अंधेरे की रात दें।
  • ग्रो पॉपियां चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    ट्रांसप्लांट से पहले एक हफ्ते पहले पौध रोपित करें। जड़ अधिक पानी बेकार होने से पहले यह नए स्थान के अनुकूल होने के लिए कुछ समय ले सकता है। प्रत्यारोपण से पहले एक घंटे या इससे अधिक समय तक जलने से कम से कम एक छोटे से पानी जमा होना चाहिए।
  • ग्रो पोपियां चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    नए स्थान में रूट से बड़ा छेद खोदो यदि आप एक छोटे कंटेनर में पौधों की वृद्धि हुई है, तो इसके मुकाबले एक बड़ा छेद बनाओ। अन्यथा आपको उपयुक्त आकार ग्रहण करना होगा, या उस अंकुर को निकालना होगा जिसका आप अपने आकार का परीक्षण करने के लिए खेती करने का इरादा नहीं करना चाहते।
  • ग्रो पोपियां चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    संयंत्र के चारों ओर कुछ मिट्टी निकालें, ध्यान से। यदि आप कई पौधों के कंटेनर से रोपाई कर रहे हैं, ध्यान से मिट्टी के बीज के चारों ओर मिट्टी में शामिल हों, अन्य रोपाई को मिट्टी में अलग करके बर्तन के किनारे पर रख दें। इस केंद्रीय अंकुर को तुरंत कम करने के लिए क्षतिपूर्ति नहीं की जानी चाहिए।
  • ग्रो पोपियां चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    नई मिट्टी पर एक ही गहराई में अफीम संयंत्र। उसे दफनाने की कोशिश करो जितना वह थी। इसे धीरे से स्थानांतरित करें ताकि आप जड़ों को नुकसान न पहुंचे। संयंत्र के चारों ओर मिट्टी इकट्ठा करें मिट्टी की कॉम्पैक्ट रखने के लिए इसे पानी में डालें और फिर इसे ख्याल रखें क्योंकि आप किसी भी ख़राब हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बर्तन में पपड़ी लगाते हैं, तो प्रत्येक में बर्तन में 2.5 सेमी ऊँचाई तक पहुंचें। एक बायोडिग्रेडेबल बर्तन का प्रयोग करें जिसे जमीन पर सीधे लगाया जा सकता है अगर आप उन्हें बाद में बगीचे में लगाने का इरादा रखते हैं, क्योंकि पोपियां प्रत्यारोपण के साथ अच्छी तरह से नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • स्लग नए अफीम रोपाई को खतरा पैदा कर सकते हैं। पौधे बढ़ने तक, हल्का रंगीन डिस्पोजेबल प्लास्टिक के कप को मिनी ग्रीनहाउस के रूप में उपयोग करके उन्हें सुरक्षित रखें। कप के शीर्ष में कुछ छेद नीचे का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें एक चट्टान से ठीक करना
    • यदि संयंत्र में ढालना विकास होता है, तो आप फंगलसिथी के साथ इलाज करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन इसके अस्तित्व का थोड़ा मौका है। पौधों को स्थान रखो और पानी की मात्रा को कम करने के लिए पर्यावरण का निर्माण करने से बचें जहां ढालना बढ़ सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • छिड़काव या खाद
    • अफीम के बीज
    • बोतल या छोटे कंटेनर
    • रेत
    • थूक या कुदाल
    • नोजल या पानी के साथ नली कर सकते हैं
    • तरल या दानेदार उर्वरक
    • कार्बनिक ह्यूमस

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com