IhsAdke.com

डाॅफोडील्स को कैसे लगाएं

हम जो पौधे कहते हैं वे डैफ़ोडील्स में 50 से अधिक विभिन्न प्रजातियां शामिल होते हैं। जब उसके फूल खुलते हैं, तो इसके सौंदर्य की तुलना में कुछ भी नहीं है ये फूल प्यार और दोस्ती का प्रतीक हैं। वे बढ़ने में आसान होते हैं और लगभग हमेशा सही होते हैं। आप थोड़ा प्रयास के साथ बगीचे में सुंदर daffodils हो सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक प्लांट डाफ्फोल्डल्स चरण 1
1
साल के सही समय पर संयंत्र नार्सीसस बल्ब (या कंद)। आदर्श रूप से, रोपण गर्मी या गिरने के बाद होना चाहिए। जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, जलवायु को ठंडा करना, जितनी जल्दी तुम बल्बों को रोका जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डाफोडिल्स स्टेप 2
    2
    ग्रीन हाउस से नार्सीसस बल्ब खरीदें चूंकि नार्सीसस के कई विविधताएं हैं, यह जानने के लिए शोध करने से पहले शोध करें कि कौन सा आपको सबसे अच्छी तरह पेश करता है अनुसंधान बागवानी पुस्तकों में या इंटरनेट के माध्यम से किया जा सकता है यदि आप चाहें, तो ग्रीनहाउस पर जाएं, विभिन्न प्रजातियों का निरीक्षण करें और वापस आओ, जब आपने फैसला किया कि आप कौन-सा सबसे अच्छा चाहते हैं
    • डैफोडाइल बल्ब से उगते हैं, यदि वे अलग-अलग हो जाते हैं और अलग से लगाए जाते हैं, तो दो पौधे उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए अगर किसी पड़ोसी या दोस्त के पास डैफोडाइल हैं जो आपको बगीचे में पसंद करते हैं, तो उसे बल्ब का हिस्सा छोड़ने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डाफ्फोल्डल्स चरण 3
    3
    अपने पौधों को अच्छे दिखने के लिए, उन्हें रोपण करें जहां सूरज की रोशनी है डैफोडिल्स सर्दी में बढ़ते हैं, इसलिए उन्हें पर्णपाती पेड़ों के पास लगाया जा सकता है, क्योंकि वर्ष के इस समय सूर्य के प्रकाश को अवरुद्ध करने वाले कोई पत्ते नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डेफोडिल्स चरण 4



    4
    मिट्टी तैयार करें डैफ़ोडील्स उच्च जल निकासी क्षमता वाले मिट्टी पर और अच्छी तरह से निषेचित (कार्बनिक खाद का उपयोग करें) बल्ब लगाने से पहले एक महीने के बारे में मिट्टी को हल करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डेफोडिल्स चरण 5
    5
    पौधों का पौधा लगाएं बड़े लोगों को छोटे लोगों की तुलना में अधिक गहराई से दफनाने की जरूरत है यदि आप बड़े पौधे चाहते हैं, तो बल्बों को जमीनी स्तर से 8 सेमी के नीचे और उन दोनों के बीच 8 ~ यदि बल्ब छोटे होते हैं, तो उन्हें एक दूसरे के करीब और सतह के करीब ले जाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डेफोडिल्स चरण 6
    6
    जब रोपण, अच्छी तरह से पानी उसके बाद, केवल पानी फिर से जब पहली पत्तियों जमीन से दिखाई देते हैं जैसे ही आपको लगता है कि संयंत्र स्वस्थ और सामान्य रूप से बढ़ रहा है, पानी नियमित रूप से।
  • चित्र शीर्षक प्लांट डाफ्फोल्डल्स चरण 7
    7
    अच्छी तरह से उर्वरक डैफोडील्स के लिए सबसे अच्छे उर्वरक रक्त और जानवरों की हड्डियों पर आधारित होते हैं। जब फूल मर जाते हैं और पौधे हाइबरनेट करता है, तो उर्वरक के साथ मिट्टी का इलाज करने के लिए इसे अगले सीजन के लिए पुनर्जन्म करने में मदद करें।
  • चेतावनी

    • बल्ब को नष्ट करें जो सड़ा हुआ या ढीले लगते हैं। यदि रोपण के बाद बल्ब का क्षय, इसे त्याग दें - और 5 साल तक उस इलाके में कुछ भी न लगाएं जो यह था। याद रखें कि गर्म स्थानों में बहुत लंबे समय तक संग्रहीत बल्ब सड़ सकते हैं। नाइट्रोजन की उच्च एकाग्रता वाले मिट्टी से बल्ब को सड़ांध भी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com