IhsAdke.com

प्रत्यारोपण डैफोडाइल कैसे करें

कुछ वर्षों के बाद, डैफोडाइल क्लस्टर हो सकते हैं और गन्दा हो जाते हैं। यह तब होता है जब कई वर्गीकृत किया बल्ब में मूल बल्ब पलता है, जो बल्ब पैदा कर सकता है छोटे और कम मात्रा में पैदा हुए वंशज हैं। इसलिए, इन समूहों को फैलाने का एक अच्छा विचार है इसके लिए, प्रत्यारोपण और बांहों को विभाजित करने के लिए आवश्यक है। आपको इस कार्य को करने के लिए एक बड़ा क्षेत्र उपलब्ध होना होगा।

चरणों

विधि 1
Daffodils बांटना

चित्र प्रत्यारोपण प्रत्यारोपण डैफोडिल्स चरण 1
1
फूलों के मौसम के अंत में डैफोडील्स को विभाजित और प्रत्यारोपण करें। इस चरण को शुरू करने से पहले समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें आपको पता चल जाएगा कि जब पत्ते सूखने लगते हैं, पीले या भूरे रंग का रंग लेते हैं तो यह खत्म हो गया है।
  • यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो यह डैफोडाइल खोजना संभव नहीं हो सकता है, क्योंकि यह संयंत्र निष्क्रिय हो जाता है और कोई भी दिखाई देने वाला चिन्ह भूमिगत छिपा हुआ है। इसलिए, जब पृथ्वी के ऊपर दिखाई दे रहे हिस्सों में अभी भी सबसे अच्छा काम करना है तो
  • ट्रांसपैंट डैफोडिल्स स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    पृथ्वी से बल्ब निकालें, सावधान रहना उन्हें नुकसान नहीं होता है अगर आप चाहें तो एक बगीचे के फावड़े का उपयोग करें यह बल्ब हटाने के लिए बहुत खुदाई करेगा, ताकि आप संयंत्र को गलती से तब्दील करने का खतरा न चलाएं।
    • बल्बों को गहरी लगाया जाता है और समय के साथ, वे जमीन में फूहड़ हो सकते हैं, और भी अधिक डूब रहे हैं। इसलिए, गहरी खुदाई करने के लिए आवश्यक हो सकता है आम तौर पर, खोदा जाने वाला बहुत ही बगीचे के फावड़े के आकार के समान होता है
  • ट्रांसपैंट डैफोडिल्स स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    नरकसस बल्ब को धीरे से अलग करें जब बल्बों का पता लगाया जाए, तो उन्हें पृथ्वी से उन्हें अलग-अलग रूप से अलग कर दें, जड़ों को नुकसान न करने की कोशिश करें। उन्हें टकरा दें और उन्हें पासा के साथ खींचें। विभाजित बल्ब की मात्रा को हटा दें जिन्हें आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं।
    • सबसे छोटा बल्ब एक वर्ष तक नहीं खुल सकता है उन लोगों को त्यागें जो क्षतिग्रस्त हैं या जो सड़ांध के किसी भी लक्षण दिखाते हैं।
  • ट्रांसपैंट डेफोडिल्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    बल्बों को जितनी जल्दी हो सके उतना ही बढ़ा दें। यदि आप कर सकते हैं, तो जल्द ही उन्हें रोपण करना सबसे अच्छा होगा, हालांकि यदि देरी अनिवार्य है, तो वे जमीन से हफ्ते खत्म कर सकते हैं। एक शांत, सूखी जगह में बल्बों को स्टोर करें।
    • उन्हें रखने के लिए एक आदर्श जगह पेपर बैग में है, आपके अध्ययन में छाया में एक कोने में।
  • विधि 2
    प्रवासी में डैफोडील्स को ट्रांसप्लांट करना

    ट्रांसपैंट डैफोडिल्स चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    डैफोडील्स को फिराने के लिए बगीचे में एक धूप का स्थान ढूंढें अपने स्प्लिट डैफोडिल्स के लिए बगीचे में एक नया स्थान खोजें। सबसे अच्छी जगह का सूर्य के साथ अच्छा प्रदर्शन होना चाहिए, हालांकि बल्ब दिन के दौरान थोड़े सा छाया को सहन करते हैं। डैफोडील्स को प्रति दिन कम से कम तीन घंटे सूरज की आवश्यकता होती है।
  • ट्रांसपैंट डैफोडाइल्स चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अच्छी तरह से सूखा और निषेचित मिट्टी में बल्ब संयंत्र। उन जगहों से बचें जो गंदी हो सकते हैं डैफोडाइल नम मिट्टी में आसानी से रगड़ते हैं।
    • यह एक अच्छा विचार है कि अच्छी मात्रा में कार्बनिक यौगिक या सामग्री, जैसे कि खाद, मिट्टी में शामिल करें आप प्रयोग की जाने वाली राशि के बारे में कोई प्रश्न हैं, एक परत 5-12 सेमी खाद से मिट्टी में अच्छी तरह से क्रेनबेरी कवर और मिश्रण,।
    • अगर मिट्टी पानी को बरकरार रखती है, तो जल निकासी को सुधारने के लिए रेत को जोड़ना पड़ सकता है।
  • ट्रांसपैंट डैफोडिल्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बल्ब की चौड़ाई की तुलना में तीन बार गहरा छेद में प्रत्येक बल्ब संयंत्र करें गहराई एक 5 सेमी चौड़ा बल्ब के लिए लगभग 15 सेमी होगी।
    • यदि संभव हो तो, छेद के नीचे से उर्वरक का एक हिस्सा जोड़ें। ऊपर की ओर टिप के साथ छेद में बल्ब रखें।
    • मिट्टी और पानी अच्छी तरह से छेद भरें यह उर्वरक या बुखार की एक परत जोड़ने के लिए सिफारिश की है।
  • ट्रांसपैंट डेफोडिल्स स्टेप 8 नामक चित्र शीर्षक
    4



    मूल स्थानों में रहने वाले बल्बों को संयंत्र दें उस क्षेत्र पर वापस जाएं जहां बल्ब आगे बढ़ रहे थे और पहले लागू किए गए तकनीक का उपयोग करते हुए उन्हें फिर से बदलते थे। बल्ब की अत्यधिक मात्रा समय के साथ मिट्टी में कई पोषक तत्वों ले लिया है हो सकता है, तो यह उर्वरक के साथ क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चित्र प्रत्यारोपण प्रत्यारोपण डैफोडिल्स चरण 9
    5
    जल-घुलनशील उर्वरक के साथ प्रत्यारोपित बल्बों को भोजन करें। यह गिरावट में बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जड़ें अधिक सक्रिय रूप से विकसित हो रही हैं, इसलिए उन्हें निषेचन के कारण उन्हें जमीन पर आसानी से छड़ी कर देगा। सालाना उर्वरक सभी बल्बों में मदद करेगा।
  • विधि 3
    डैफोडाइल को कंटेनर में ट्रांसप्लांट करना

    ट्रांसपैंट डेफोडिल्स स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    1
    डैफोडिल बल्ब को एक गहरी, अच्छी तरह से सूखा पॉट में लगाओ। आप बल्ब को एक कंटेनर में भी ले जा सकते हैं जड़ों के कमरे में बढ़ने के लिए (लगभग 20 सेमी) देने के लिए पर्याप्त गहरे बर्तन खोजें। बर्तन में जल निकासी के लिए छेद होना चाहिए।
  • चित्र प्रत्यारोपण ट्रांसफैंट डैफोडाइल्स चरण 11
    2
    सामान्य या बल्ब उर्वरक का उपयोग करें ये उर्वरक बर्तनों में डैफ़ोडील्स के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। बर्तन को अपनी क्षमता के 2/3 में भरें और टिप के ऊपर बल्बों को टपकाना। बल्ब बंद होना चाहिए, लेकिन स्पर्श नहीं कर सकता उन्हें पृथ्वी के साथ कवर करें और बर्तन को पानी दें।
  • चित्र प्रत्यारोपण प्रत्यारोपण डैफोडिल्स चरण 12
    3
    पहले कुछ महीनों में ठंडा, अंधेरे स्थान पर फूलदान रखें। कंटेनर को कुछ महीनों तक एक ग्रीनहाउस या तहखाने जैसे शांत, अंधेरे स्थान पर ले जाएं। घर में इसे मत लाओ पानी जारी रखें और तीन महीनों के बाद इसे धूप में जगह दें।
    • गर्म स्थानों में नार्सीसस बर्तन लगाने के लिए सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि यह विकास को रोक सकता है।
  • चित्र प्रत्यारोपण प्रत्यारोपण डैफोडिल्स चरण 13
    4
    हड्डी भोजन के साथ गमले में लगे डैफ़ोडिल खाद (जो एक मजबूत गंध है, तो घर के लिए जाने पास नहीं है!)।
  • ट्रांसपैंट डेफोडिल्स स्टेप 14 नामक चित्र शीर्षक
    5
    हर साल नए बल्बों को दोबारा आवंटित करें। डैफोडाइल आमतौर पर एक बर्तन में पिछले तीन साल, लेकिन वे पहले वर्ष के बाद ऐसा नहीं लगेगा। अच्छे परिणामों के लिए, पत्ते के बाद एक बाहरी क्षेत्र में अधिक बल्बों को रोप दें और फूलों के चरण के बाद बर्तन में नए बल्ब लगाएं।
  • ट्रांसपैंट डैफोडिल्स स्टेप 15 नामक चित्र शीर्षक
    6
    मिट्टी में बर्तन से डैफोडील्स को ट्रांसप्लांट करें इनडोर क्षेत्रों और अंदर के बर्तनों में विकसित डैफोडील्स को मिट्टी में स्थानांतरित किया जा सकता है। ऐसा करने का सबसे अच्छा समय फूलों के बाद होता है और जब पत्ते मर जाते हैं
    • अपने डैफोडिल बल्बों के प्रत्यारोपण के लिए पहले विधि में दिखाए गए तकनीकों का पालन करें।
  • युक्तियाँ

    • पैटर्न का पालन किए बिना रोपण अधिक प्राकृतिक रूप देता है। पंक्तियों को बनाने से बचें, क्योंकि यह पौधों के खिलने के बाद बहुत "निश्चिंत" छाप दे सकता है।

    चेतावनी

    • घास के नीचे डाल्डाइड्स अच्छे लगते हैं और सुंदर लगते हैं, लेकिन जब तक पत्ते सूखना शुरू नहीं हो जाते, तब तक इन बिंदुओं पर घास को ट्रिम करने से बचने की जरूरत है। अगर आप फूलों के बाद पत्ते काटते हैं, तो आप सूर्य के प्रकाश से ऊर्जा हासिल करने के लिए संयंत्र की क्षमता से समझौता करेंगे। पौधे को सर्दियों में जीवित रहने और अगले वर्ष विकसित करने के लिए यह आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com