IhsAdke.com

डाॅफोडिल बल्ब्स को प्रत्यारोपण के लिए कैसे ठीक करें

Daffodils वसंत का एक निश्चित संकेत है, लेकिन दुर्भाग्य से वे एक कम समय के लिए खिल। दूसरी ओर, अगले सीज़न में उन्हें फिर से जीवित करना संभव है कई माली जमीन पर बल्ब जमीन पर छोड़ देते हैं, परन्तु दूसरों को उन्हें खोदना पसंद करते हैं और उन्हें गिरने के बाद रोपण के मौसम तक, जब वे भूमि पर कहीं और लगाए जा सकते हैं। यहां पर कुछ युक्तियां दी गई हैं कि आप नर्सीसस बल्ब को दूसरे बल्बों को चंगा करके किसी अन्य मौसम में वापस करने के लिए क्या कर सकते हैं।

चरणों

चित्र के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक चरण 1
1
फूल और पत्तियों के लिए पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करें जब तक वे पूरी तरह से सूखा नहीं करते तब तक डैफोडाइल काटने से बचें। आमतौर पर यह छह सप्ताह लगते हैं। विरल हालांकि, पत्ते सूरज से प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से ऊर्जा एकत्र करते हैं और इसे बल्ब में स्थानांतरित कर देते हैं ताकि अगले वर्ष यह विकसित हो सके। यदि आप चाहें, सूखने वाले फूल को काट लें, लेकिन स्टेम बरकरार रखें।
  • प्योपेटिंग चरण 2 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स नामक चित्र
    2
    फूल काट (यदि यह पहले से कट नहीं हो गया है) और मिट्टी की रेखा में अच्छी तरह से सूखे पत्ते। यदि आप जमीन पर बल्ब छोड़ते हैं, तो आपको बस यही करना है सामान्य उद्यान पानी और सर्दियों के बारिश में पौधों को जब तक वे "तैयार" नहीं बनाते हैं। यदि आप गर्मियों के दौरान भंडारण के लिए बल्ब को निकालना चाहते हैं, तो अगले चरण का पालन करें।
  • चित्र 3 चरण के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    3
    बल्ब से गहराई से कई इंच मिट्टी की मिट्टी खोदें। मिट्टी और बल्ब के साथ एक फावड़ा भरकर इसे खोदने की कोशिश करें इसे नुकसान न करने की देखभाल करें। देखभाल के साथ इसे संभाल लें, क्योंकि यह चोट लगी है जिससे यह सड़ांध हो सकता है
  • चित्र 4 चरण के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    4
    आपकी उंगलियों के साथ अतिरिक्त गंदगी को हटाकर बल्ब को साफ करें यदि बल्ब को एक साथ समूहीकृत किया जाता है, तो यह संभव है कि जब आप उन्हें साफ करते हैं तो वे खुद से अलग होते हैं। उन बच्चों को छोड़ दें, जो पैरेंट बल्ब के साथ मजबूती से जुड़े हुए हैं क्योंकि वे हैं। नम मिट्टी को बल्ब से सरेस से हटा दें।
  • चरण 5 के लिए प्रत्यारोपण के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स नामक चित्र
    5
    बल्ब के सड़ांधों, गिरावट या क्षति के लक्षण देखें, जो कि बग काटने के कारण हो सकते हैं। बल्ब छोड़ दें जो स्वस्थ नहीं दिखते हैं



  • चरण 6 के लिए प्रत्यारोपण के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स नामक चित्र
    6
    थोड़ी देर के लिए बल्ब को बाहर रखें (आम तौर पर लगभग एक घंटे) जब तक सभी मिट्टी की अवशेषों को सूख नहीं मिलते। फिर, एक ब्रश, एक तौलिया या एक कपड़ा के साथ, मिट्टी अभी भी समझा जा सकता है।
  • चित्र 7 प्रत्यारोपण के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    7
    एक अच्छी तरह हवादार बैग में ढीली बल्ब डाल दिया। मेष प्याज या कटौती नायलॉन संग्रहण की एक बोरी उद्देश्य को अच्छी तरह से कार्य करता है। एक कपड़े की दुकान से सस्ते कपड़े का उपयोग भी एक बैग बनाने के लिए किया जा सकता है। स्ट्रिंग या स्ट्रिंग के साथ बैग के उद्घाटन को बंद करें, एक कपड़े के रूप में इस्तेमाल होने वाले लूप बनाने के लिए पर्याप्त कपड़े पकड़े हुए आप बल्बों को एक पुराने विंडो स्क्रीन पर दो बक्से या टिस्लेल्स पर रख सकते हैं ताकि वे नीचे वातित हो सकें।
  • चरण 8 के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स नामक चित्र
    8
    किसी क्षेत्र में बल्ब से भरा बैग लटका दें जो सीधे सूर्य के प्रकाश, गर्मी या नमी से उजागर नहीं हो। गेराज के कोने (दरवाजे से दूर) महान हैं, लेकिन एक वॉटर हीटर या वाशिंग मशीन या ड्रायर के बगल में बैग को रखने से बचें। सामान्य तौर पर, छाया और अच्छे वायु परिसंचरण के साथ एक जगह आदर्श है।
  • चित्र 9 स्थानांतरित करने के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    9
    रुको जब तक बल्ब ठीक नहीं हो। यदि आप एक बैग का उपयोग कर रहे हैं और इसे घर के अंदर फांसी लगा रहे हैं, तो उसे वहां छोड़ दो, जब तक आप शरद ऋतु के रोपण के लिए तैयार न हों। यदि आप विंडो स्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं या बल्ब को बाहर रख देते हैं, तो उन्हें इकट्ठा करें और उन्हें एक पेपर बैग में रखें, जो कि एक अंधेरे, शांत और अच्छी तरह हवादार जगह में जमा करें।
  • चित्र 10 प्रत्यारोपण के लिए इलाज डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    10
    उन्हें फिर से बदलने से पहले बल्ब की जांच करें। सड़ांध या मलिनकिरण के संकेतों के लिए देखो और उनको त्याग दें यदि वे स्वस्थ नहीं दिखते हैं। शेष बल्बों को रोका और वे वसंत में खिलने तक इंतजार करें!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो फूलों के दौरान या शीघ्र ही फूलों को खुदाई करने के लिए, उन्हें एक आरक्षित बिस्तर में ठीक करें और उन्हें नम रखें ताकि पत्ते परिपक्व हो सकें - ताकि बल्ब अगले सीजन के फूलों के लिए एक पोषक तत्व आरक्षित बनाया जा सके। ।
    • डैफोडिल्स में बल्ब होते हैं जो बढ़ने में आसान होते हैं। एक गीली और स्वस्थ मिट्टी, लेकिन लथपथ नहीं, सुंदर फूलों के विकास के लिए एक प्रमुख कारक है। छिद्रित या छोटी मात्रा में सूर्य के प्रकाश इन पौधों के लिए एकदम सही है। ज्वलंत रंग का एक स्पर्श देने के लिए पेड़ के आधार के आसपास कुछ प्लांट करें।
    • डैफोडिल बल्ब लगाने और उन्हें बढ़ने से बच्चों के लिए एक अद्भुत और पुरस्कृत गतिविधि है। भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित करें
    • डैफोडील्स भी बर्तन में खिलते हैं बर्तन के लिए पृथ्वी का उपयोग करें, न कि बगीचे की मिट्टी। सस्ते बर्लप के साथ एक बड़ी टोकरी (या विकर कपड़े धोने की टोकरी) को कवर करें, मिट्टी को पॉटिंग करके और टोकरी में बल्ब लगाएं। अविश्वसनीय रंग के विपरीत पाने के लिए कुछ लोबेलिया जोड़ें और आपके पास एक बढ़िया बगीचा गुलदस्ता होगा!

    चेतावनी

    • आँखें और त्वचा की रक्षा करें अपने हाथों को अपने मुंह से दूर रखें, जब तक कि आप उन्हें साबुन और पानी से सावधानी से धोते न जाएं
    • उद्यान उपकरण के साथ काम करते समय सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com