IhsAdke.com

एक साबर बैग से दाग कैसे निकालें

साबर, एक नरम, रेशमी चमड़े, कपड़े और सहायक उपकरण के लिए उपलब्ध सबसे अधिक ठाठ वस्त्रों में से एक है। इस सामग्री का एक बैग किसी भी शैली में एक अच्छी बनावट जोड़ता है, लेकिन साइड का बुरा पक्ष यह है कि इसे साफ करना मुश्किल हो सकता है। जैसा कि इस कपड़े के पानी में धब्बे होते हैं, आपको बैग से गंदगी को हटाने के लिए गैर-पारंपरिक सफाई विधियों को बाहर करने की कोशिश करनी होगी।

चरणों

विधि 1
एक इरेज़र का उपयोग करना

साइड पेंस स्टैप ऑफ द फेस स्टैंस ऑफ द साइड पर्स चरण 1
1
दाग टैप करें और यदि आवश्यक हो तो सूखने की अनुमति दें यदि यह अभी भी सूखा नहीं है, तो आप कुछ तरल को अवशोषित करने का प्रयास कर सकते हैं। हल्के ढंग से इसे टैप करें, दाग को साँचे में दबाकर इसे दबाकर रखें। जब आप पाते हैं कि आप जितना संभव हो उतना निकाल दिया है, इसे शुष्क करने के लिए अनुमति दें जब आप नमी रहें तो आप अन्य विधियों की कोशिश कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन स्टेन्स ऑफ ए साइड ब्रेस पर्ज़ 2
    2
    एक उचित ब्रश के साथ सूखी साबर ब्रश, जो इंटरनेट पर पाया जा सकता है दुर्घटनाओं की सफाई के अतिरिक्त, ब्रश को नियमित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि आप अपने साबर कपड़े और सहायक उपकरण को देख सकें और इसलिए यह एक स्मार्ट खरीद है। सबसे पहले, आपको दाग को अच्छी तरह से ब्रश करने की आवश्यकता है।
    • आप सबसे पहले गंदगी के ऊपरी और बाहरी परत को निकाल देंगे। इन बड़े कणों को हटाने के लिए उसी दिशा में रगड़ें
    • सतह गंदगी को हटाने के बाद, यह थोड़ा और बल के साथ ब्रश करने के लिए आवश्यक होगा। आप गहनतम स्पॉट प्राप्त करने के लिए दोनों दिशाओं में स्क्रबिंग भी शुरू कर सकते हैं।
    • दाग क्षेत्र को पुश करने से आपको अगले तरीकों के साथ गहरी गंदगी में मदद मिलेगी।
  • साइड पेंस बॉल ऑफ क्लीनर
    3
    दाग में रबर रगड़ो। आप एक विशेष रूप से साबर के लिए पहन सकते हैं, लेकिन एक बड़े स्कूल इरेज़र भी सूट करता है। कपड़े को पोंछने के लिए एक सफेद रबड़ का प्रयोग करें, क्योंकि रंग वाले इसे दाग सकते हैं। इससे पहले कि आप सूखी टुकड़े और ब्रश के साथ गंदगी ले लिया है इस चरण को शुरू न करें।
    • दाग पर हल्के ढंग से इरेज़र को रगड़ना शुरू करें कुछ समय बाद पोंछते हुए, आप देखेंगे कि गंदगी बाहर आना शुरू हो जाएगी।
    • दाग के पत्ते तक कपड़ा रगड़ते रहें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन स्टेन्स ऑफ़ ए साइड ब्सस् चरण 4
    4
    दाग वाले क्षेत्र को फिर से ब्रश करें, इसे बाकी साईड के साथ मिश्रण करें। रबड़ के साथ एक भाग की सफाई के बाद, कपड़े थोड़ा अपारदर्शी और असमान हो सकता है। बैग को नया रूप बनाने के लिए, ब्रश को सतह पर ब्रश करें। तो, आप साबर को पुनर्जीवित करेंगे, और कोई नहीं जानता कि उस पर दाग नहीं है!
  • विधि 2
    सिरका या isopropyl शराब के साथ काम करना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन स्टेन्स ऑफ़ ए साइड बस्से चरण 5
    1
    बैग के एक छोटे, छिपे हुए हिस्से में चुने हुए उत्पाद का परीक्षण करें। यह कदम केवल तब लिया जाना चाहिए जब विधि 1 प्रक्रिया विफल हो जाती है। तरल को पूरे स्थान पर लगाने से पहले एक परीक्षण करना महत्वपूर्ण है, सिर्फ मामले में यह आपके साबर प्रकार के साथ खराब प्रतिक्रिया देता है। आपके बैग में दिखाई देने वाले स्थान के उदाहरण हैंडल या नीचे के नीचे हो सकते हैं। चुने गए स्थान पर उत्पाद का एक छोटा सा खर्च करें और इसे सूखा दें कि क्या यह कोई दाग नहीं छोड़ता है।
    • जबकि दोनों सिरका और शराब अच्छी तरह से काम करते हैं, वे अलग-अलग दागों के लिए सबसे उपयुक्त होते हैं। उदाहरण के लिए, सफेद सिरका सबसे प्राकृतिक गंदगी के लिए अच्छा है, जैसे नमक, गंदगी और यहां तक ​​कि भोजन। शराब अधिक तीव्र दाग के लिए बेहतर है, जैसे रंग।



  • साइड पेंस स्टैंज़ ऑफ द फेस स्टैंस ऑफ़ द साइड ब्रेस स्टेप 6
    2
    एक सफेद कपड़े का उपयोग दाग में सिरका या शराब को साफ़ करें। यह सुनिश्चित करने के बाद कि साबर को तरल के लिए खराब प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी, उसे सफेद शर्टक्लॉथ पर डालें। रंग के हस्तांतरण से बचने के लिए इस रंग के कपड़े का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। हालांकि पानी के दाग साबर, शराब और सफेद सिरका एक ही नहीं करते हैं हिंसा से रगड़ मत करो- सिर्फ कपड़े को दाग में दबाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि तरल उसमें अच्छी तरह घुसा है।
    • पूरी तरह से दो उत्पादों में से एक के साथ दाग सतह को कवर करने के बाद, इसे प्राकृतिक में सूखा दें। यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि यह कपड़े पूरी तरह से सूखने से पहले भी काम करता है।
    • गंध कि सिरका साबर पर छोड़ देता है समय में बाहर आ जाएगा
  • साइड पेंस के क्लीन स्टेन्स ऑफ द साइड पर्स चरण 7
    3
    प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ब्रश का उपयोग करें यदि आवश्यक हो, तो आप दाग पर एक रबड़ भी पास कर सकते हैं। क्षेत्र शुष्क होने के बाद, इसे बाकी बैग में मिश्रण करने के लिए ब्रश करें, नतीजे का मूल्यांकन करें और देखें कि क्या आपको प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 3
    मकई स्टार्च के साथ सफाई

    साइड पेंस स्टैप ऑफ द स्टेड स्टेंस ऑफ द साईडे पर्स स्टेप 8
    1
    कुछ मकई स्टार्च ले लो अगर दाग तेल है यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर एक चमक ने लीक किया हो या बैग में थोड़ा मक्खन हो, तो ये तेल दाग हठ हैं। उनके खिलाफ उनके गुप्त हथियार मकई स्टार्च है, जो दाग से तेल को अवशोषित करके काम करता है।
  • साइड पेंस स्टैज ऑफ़ द फेस स्टैंस ऑफ़ द साईडे ब्स्ज़ 9
    2
    दाग में स्टार्च छिड़क उत्पाद के साथ अच्छी तरह से कवर करने के बाद, साबर पर टैप करें। तो स्टार्च काम करते हैं। कम से कम एक घंटे के बाद, धूल से हटाने के लिए एक कूड़ेदान पर हल्के बैग को हिलाएं। जैसे ही गिरता है, वह उस बदसूरत दाग को भी हटा देगा।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन स्टेन्स ऑफ ए साइड बस्से स्टेप 10
    3
    बचे हुए स्टार्च को हटाने के लिए बैग के दाग वाले भाग को ब्रश करें और क्षेत्र को बाकी कपड़े में शामिल करें ताकि यह खड़ा न हो। अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला गया, तो आप वहां नहीं कह पाएंगे कि वहां एक स्थान था।
  • युक्तियाँ

    • इसे प्रयोग करने से पहले एक दाग़ से बचाने वाली क्रीम और पाउच में सुरक्षात्मक साइड स्प्रे स्प्रे करें।
    • स्टोरेज कंटेनर या प्लास्टिक की थैलियों में इस कपड़े से बने आइटम छोड़ने से बचें। बैग सामग्री को नरम और सुंदर रखने के लिए श्वास दें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com