IhsAdke.com

घर से माउस कैसे निकालें

चूहे सुंदर हो सकते हैं, लेकिन यह घर के माध्यम से टहलते हुए देखने के लिए स्वच्छ नहीं है। सबसे बुरी बात यह है कि उनके कोठों में उनके निशान, जैसे मल या घोंसले का पता लगाना है। यदि आप घर पर माउस ढूंढते हैं, तो आपके पास अपने निपटान में कई विकल्प हैं: आप एक और मानव जाल बना सकते हैं और घर से बाहर निकल सकते हैं, एक आम चूने का उपयोग कर सकते हैं या नौकरी करने के लिए एक बिल्ली भी ला सकते हैं। भद्दे का उपयोग करें और भविष्य में चूहों को रखने के लिए घर पर सील करें।

चरणों

विधि 1
होशियार और चूहों को जारी करना

एक माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
1
माउस का पालन करें यदि आप इन जानवरों में से एक से गुजरते हैं, तो देखें कि क्या आप यह पता कर सकते हैं कि यह कहां है वे काफी तेज़ हैं, और घर के चारों ओर उनका अनुसरण करना आमतौर पर उन्हें प्राप्त करने और उन्हें निकालने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। इसके बजाय, एक जाल का उपयोग करके उसे पकड़ने के लिए माउस का पालन करें।
  • यदि आपको नहीं पता कि पशु कहाँ था, तो घोंसले की तलाश करें यह आमतौर पर कपड़े, कागज़, बाल और अन्य चीजों के स्क्रैप्स से बना होता है और इसमें एक गंध की गंध होती है अलमारियाँ के पीछे वाले कोनों में, सिंक के नीचे, रेफ्रिजरेटर के पीछे, दीवार में छेद में और किसी अन्य अंधेरे और छिपी जगह में देखें।
  • आप मल के लिए माउस को ट्रैक कर सकते हैं, जो काले चावल की तरह दिखते हैं। यदि आप किसी भी मिल जाए, घोंसले करीब होना चाहिए।
  • 2
    एक मानवीय जाल सेट करें वे इसे मारने के बिना माउस लेते हैं, और आप उन्हें पास के पार्क या जंगल में ले जा सकते हैं और जंगली जानवरों को छोड़ सकते हैं। वे एक भूलभुलैया की तरह सुरंग में माउस को लुभाने के लिए एक चारा का उपयोग करके काम करते हैं। पशु चलने के बाद, उसके पीछे जाल बंद हो जाता है
    • ये जाल जाल से थोड़ा अधिक महंगा होते हैं, लेकिन पुन: प्रयोज्य होते हैं, इसलिए वे निवेश के लायक हैं।
    • पनीर या अन्य भोजन का उपयोग करते हुए निर्देशों के अनुसार जाल में चारा रखें।
    • जाल को माउस के घोंसले के पास छोड़ दें और इंतजार करें जब तक कि चारा पकड़ने के लिए बाहर नहीं आ जाए।
    • प्रत्येक दिन जाल को देखने के लिए जांचें कि क्या कोई माउस अंदर है।
  • 3
    होममेड जाल का इस्तेमाल करने की कोशिश करें यदि माउस सादे दृष्टि से आसपास चल रहा है, तो आप इसे गिरफ्तार करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहेंगे। उस स्थिति में, कमरे में दरवाजे बंद करें और उनके नीचे तौलिया डाल दें ताकि पालतू जानवर नहीं छोड़ सकें। फिर एक बॉक्स या एक मजबूत कटोरा पकड़ो और इसके साथ माउस को कवर करने के लिए सही समय तक प्रतीक्षा करें।
    • आपके द्वारा सफलतापूर्वक बग को सुरक्षित करने के बाद, जाल के नीचे एक पतली टुकड़ा को जाल के नीचे स्लाइड करें। कार्डबोर्ड के किनारों को मोड़ो और टेप के साथ जाल के किनारे उन्हें संलग्न करें। जाल को उल्टा मुड़ें ताकि माउस बॉक्स या कटोरे के नीचे हो और बाहर नहीं निकल सकें।
    • यदि आप जानवर के पीछे पीछा नहीं करना चाहते, तो होममेड बाल्टी जाल का उपयोग करने की कोशिश करें: लकड़ी के टुकड़े, एक पेंसिल, एक पेन या किसी अन्य समान वस्तु पर एक बाल्टी के किनारे संतुलन। संभाल के चारों ओर एक स्ट्रिंग का एक टुकड़ा बांधें और बाल्टी के तहत पसंदीदा माउस खाद्य पदार्थों में से एक रखें। जब जानवर खाने के लिए आता है, तार खींचें और इसे जकड़ें। फिर एक पत्रिका को बाल्टी के नीचे स्लाइड करें और इसे धीरे से बदलें।
  • 4
    माउस को रिलीज करें उसे खाली करने के लिए उसे सिर्फ गद्दी में नहीं लेना चाहिए: जाल को अपने घर से कम से कम 2 किमी दूर ले जाना ताकि वह वापस नहीं आए। माउस को एक पार्क में या एक पेड़ के रास्ते वाली पथ पर छोड़ दें। जब आप पशु को मुक्त करने के लिए तैयार हैं, तो बस जाल खोलें और उसे बाहर निकालें।
  • 5
    घर से माउस को दूर करने की कोशिश करो बग को घर से बाहर निकालने का एक और मानवीय तरीका है: बस इसे बाहर निकालना! कभी-कभी वह भ्रमित घर से गुजरता है और जितना चाहें उतना छोड़ना चाहता है जैसे आप उसे छोड़ना चाहते हैं। एक झाड़ू का उपयोग करके उसे एक खुले दरवाजे की ओर इजाज़त करने में मदद करें इससे पहले कि आप उसे छोड़ने के लिए थोड़ा समय पहले घर के चारों ओर माउस का पीछा करना आवश्यक हो। लेकिन अंत में, इसे प्राप्त करने और इसे जारी करने की कोशिश करने के मुकाबले यह तेज़ है।
    • बेशक, इस पद्धति का उपयोग करते हुए, माउस वापस जाने का फैसला कर सकता है, खासकर अगर वह दरवाजे में एक अंतर के माध्यम से या फाउंडेशन के छेद के माध्यम से प्रवेश कर चुका है। यदि आपके घर को इन बगों के खिलाफ सील नहीं किया गया है, तो इसे जब्त करने के लिए कदम उठाएं और रिपेलर्स का उपयोग करें ताकि वे प्रवेश न करें।
  • विधि 2
    जाल और अन्य विधियों के साथ माउस को मारना

    एक माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मूसुट्रप्स तैयार करें यह एक माउस से छुटकारा पाने का सबसे प्रभावी तरीका माना जाता है। जाल को एक चारा के साथ इकट्ठा किया जाता है और जब जानवर के वजन के जाल के खिलाफ दबाते हैं, एक तार लोशन होता है और पशु को तुरन्त मारता है। चूहादान का उपयोग करना माउस को मारने का सबसे मनोरंजक तरीका नहीं है, लेकिन यह उसका काम करता है
    • उन जगहों पर उन्हें माउंट करें जहां आपने इन जानवरों के लक्षण, जैसे कि मल या घोंसले को देखा है।
    • जाल में कुछ पनीर या अन्य चारा डालें एक प्रभावी चाल आप कोशिश कर सकते हैं एक pantyhose की जोड़ी के पैरों को काटने के लिए, चारा के अंदर जगह और पैंट को जाल में जगह दें जहां आप चारा डालनी चाहिए। माउस के दाँतों को पैंटाहोज में फंस जाएगा, जाल को फायरिंग करेंगे।
  • एक माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 7 को शीर्षक वाला चित्र
    2
    ग्लू जाल रखें वे कार्डबोर्ड बक्से की तरह दिखाई देते हैं और एक बहुत चिपचिपा गोंद के साथ खड़ी होती हैं जो माउस को उस जगह पर रखती है जैसे ही वह प्रवेश करती है। जब पशु पकड़ा जाता है, तब यह भूख से मर रहा है। उन जगहों पर रखो जहां आप माउस के संकेत देखते हैं, जैसे कि अलमारियाँ या रेफ्रिजरेटर के पीछे
  • एक माउस आउट ऑफ़ द स्टेप 8 नामक चित्र देखें
    3



    घर के पानी के जाल का इस्तेमाल करने की कोशिश करें एक पानी या एक कचरा कर सकते हैं, अधिमानतः विपरीत पक्षों पर दो हैंडल के साथ, ले लो पानी के एक चौथाई गेलन के साथ इसे भरें इस्तेमाल किए गए या बोतल के नीचे छेद कर सकते हैं। स्ट्रिंग का एक टुकड़ा, एक पतली रस्सी या तार के माध्यम से कर सकते हैं और इसे दो पट्टियों के लिए बाँध सकते हैं। एक चारा के रूप में सेवा करने और बाल्टी के खिलाफ प्लाईवुड के एक टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए कैन में कुछ खाना डालें ताकि माउस पानी के संभाल तक पहुंच सकें। माउस चारा पाने के लिए रैंप पर चढ़ जाएगा, लेकिन कर सकते हैं पर कदम के बाद, यह पर्ची और बाल्टी में गिर जाएगी।
    • इसे रात में छोड़ दो और माउस अगले दिन डूब जाएगा। बड़े पैमाने पर, यह एक चूहे के लिए भी काम कर सकता है।
  • 4
    अक्सर जाल की जांच करें एक बार जब आप किसी भी प्रकार के जाल को स्थापित करते हैं, तो इसे हर दिन देख लें। आपको चारा बदलने की आवश्यकता हो सकती है अगर एक स्मार्ट माउस को यह पता चले कि उसे कैसे चोरी करना है, और यदि आप एक को पकड़ते हैं, तो इसे कई दिनों तक छोड़ना हानिकारक है मृत पशु कीड़ों को आकर्षित कर सकते हैं और बुरी तरह गंध शुरू कर सकते हैं, इसलिए जाल की जांच सुनिश्चित करें
  • एक माउस आउट ऑफ़ द हाउस चरण 10 में शीर्षक वाला चित्र
    5
    जल्दी से मृत माउस से छुटकारा पाना जब आप देखते हैं कि आपने एक को चुना है, तो कचरे में गोंद के जाल को दबाएं और बैग को कसकर बंद करें। आप आम इकट्ठा करने के लिए बैग बंद कर सकते हैं। गोंद जाल पुन: प्रयोज्य नहीं हैं, इसलिए उनमें से माउस को प्राप्त करने की कोशिश न करें। यदि आप माउसट्रेप का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको मृत माउस को एक कचरे में डाल दिया है और एक और फिर से पकड़ने के लिए फिर से जाल लगा सकते हैं।
    • जाल को फेंकते समय अपने हाथों की रक्षा के लिए मोटी दस्ताने पहनें।
    • याद रखें, यदि आप गोंद के जाल का इस्तेमाल करते हैं, तो जब भी फेंक दिया जाए तो माउस अभी भी जीवित रह सकता है। आप उसके सिर पर एक भारी वस्तु (एक ईंट की तरह) को फेंकने से उसे ख़राब कर सकते हैं। इससे न केवल यह सुनिश्चित होता है कि पशु पीड़ित हैं, बल्कि यह भी नहीं बचा सकता है।
  • एक माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक बिल्ली काम करते हैं वे चूहों के प्राकृतिक शिकारियों हैं, और करीब एक होने से इन जानवरों की जनसंख्या कम करने का एक शानदार तरीका है। यदि आपके पास बिल्ली नहीं है, तो देखें कि कोई मित्र जो अपने मालिक के पास कुछ दिनों के लिए उसका "उधार ले" कर सकता है। सभी बिल्लियाँ चूहों को पकड़ना पसंद नहीं करती हैं, इसलिए इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह काम करेगा, लेकिन यह आमतौर पर एक जाल की स्थापना के रूप में प्रभावी है।
  • विधि 3
    चूहों को घर से दूर रखना

    1
    दरवाजे सील। यदि द्वार और तल के नीचे के बीच एक खुलता है, तो एक माउस इसके माध्यम से प्रवेश कर सकता है। ये जानवर बहुत संकीर्ण स्थान के माध्यम से निचोड़ कर सकते हैं, इसलिए एक छेद पर गौर न करें और मान लें कि कुछ नहीं इसके माध्यम से गुजर सकता है घर के लिए एक आइटम स्टोर पर जाएं और गैस्केट खरीदें, जो आप को बंद करने के लिए दरवाजे के नीचे संलग्न हैं।
    • दरवाजे के चारों ओर एक नज़र डालें यह देखने के लिए कि क्या अन्य जगहें हैं जो चूहों में प्रवेश कर सकती हैं आपके पास नींव में छेद हो सकते हैं जो कोकिंग की आवश्यकता होती है। आप उन्हें स्टील ऊन के साथ भर सकते हैं।
    • यह देखने के लिए स्क्रीन के दरवाजे की जांच करें कि उनके पास कोई छेद नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से एक माउस आउट ऑफ़ द हाउस चरण 13
    2
    कचरा नियंत्रित करें चूहों को भोजन की गंध से आकर्षित किया जाता है, इसलिए कचरा को कसकर घर में और अंदर से बाहर रखना महत्वपूर्ण है। डंपस्टर्स का उपयोग कसकर फिटिंग लेड्स के साथ करें और संग्रह के दिन कूड़े को हटा दें।
    • चूहे को रीसाइक्लिंग कंटेनर के लिए भी आकर्षित किया जा सकता है, क्योंकि बोतलें, डिब्बे और बक्से में अभी भी उनके भोजन का निशान हो सकता है। इसलिए, एक कवर कंटेनर में पुनर्नवीनीकरण को भी छोड़ दें
    • यदि आपके पास एक खाद ढेर है, तो इसे घर से दूर रखें क्योंकि यह चूहों को आकर्षित कर सकता है।
  • 3
    गंदगी साफ करो अव्यवस्था को निकालें जो घर के अंदर और बाहर चूहों के लिए आश्रय या भोजन के रूप में सेवा कर सकती है जब आप खुले भोजन छोड़ते हैं, तो टुकड़ों को मत उठाओ या बगीचे में बुश कट का ढेर न रखें, आप इन जानवरों को आकर्षित करना शुरू कर सकते हैं। घर को साफ और सुव्यवस्थित छोड़ दो, इसलिए यह उनके लिए कम आमंत्रित हो जाता है।
  • 4
    चूहों को दूर रखने के लिए रिपेलेंट का उपयोग करें कई प्राकृतिक पदार्थ हैं जो इन बग को घर से दूर करने के लिए प्रभावी हैं जब आप उन्हें गंध करते हैं, तो जानवरों में प्रवेश नहीं करना चाहेगा इनमें से कई लोग मनुष्यों के लिए महान गंध महसूस करते हैं, इसलिए उन्हें घर के आसपास स्प्रे करने में संकोच न करें। अपने पसंद के विकर्षक को दरारें, रिक्त स्थान और अंधेरे स्थानों में रखें जिसमें चूहों को रहने की प्रवृत्ति होती है। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
    • पेपरमिंट ऑयल, जो काउंटर और अन्य रसोई स्थान पर छिड़काव के लिए बहुत अच्छा है
    • देवदार तेल या छिद्र
    • शिकारी मूत्र, उन स्थानों पर उपलब्ध है जो किसी प्रकार की कीट से बचाने वाली क्रीम बेचते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि माउस अभी भी जाल में चिल्ला और पिटाई में जीवित है, तो इसे किसी भी तरह से इसे फेंकने से पहले मारना चाहिए। उसे धीरे-धीरे मरने देना एक और यातना है। कभी-कभी वे जाल से बचते हैं और पीछे की पूंछ को छोड़ देते हैं। यदि आप उनमें से एक को मारने की जरूरत है, तो सबसे तेज़ और सबसे दर्दनाक तरीका उत्तेजना द्वारा होता है, यही है, एक हथौड़ा के साथ सिर पर एक त्वरित और मजबूत झटका एक प्लास्टिक बैग में माउस रखें। यही कारण है कि जीवित जाल सबसे अच्छे हैं (घोषणाएं देखें)
    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, कुछ चूहों पनीर पसंद नहीं करते हैं चॉकलेट, रोटी, मांस, हार्ड कारमेल और मूंगफली का पेस्ट सबसे अच्छा काम करता है
    • सभी छेद को बंद करने के लिए मत भूलना - यह कदम थकाऊ है, लेकिन आवश्यक है। इस्पात का पुआल इस के लिए बहुत अच्छी तरह से कार्य करता है और दीवारों के लिए प्लास्टर के साथ जोड़ा जा सकता है (हालांकि जंग अंततः प्लास्टर के माध्यम से दिखाई देता है)। सील करने के लिए एक महत्वपूर्ण जगह ओवन के पीछे है, जहां से तार निकलते हैं। उस छेद को अच्छी तरह से बंद करो!
    • चूहों को मकई से बना चिकन फ़ीड भी पसंद है। यदि आप किसी को जानते हैं, तो थोड़ा उधार लीजिए चारे की एक खलिहान में पकड़ने के लिए, कभी-कभी भोजन की बैरल से ढक्कन लेना आवश्यक होता है, चूहों को प्रवेश करने की अनुमति देता है और अगले दिन उन सभी को पकड़ लेता है।
    • एक कपास की गेंद और जाल पर चूहों की तरह कुछ फेंक दो।
    • चिपचिपा जाल में एक माउस को मारने का तेज़, कम से कम दर्दनाक तरीका यह डुबोना है। इस जाल को पानी से भरा एक बाल्टी में फेंको और उसे एक बगीचे आइटम का उपयोग करके सिंक करें। उसे मारने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह केवल अधिक कीटाणुओं को फैलाएगा और शायद रक्त
    • एक गोंद जाल में चूहों को मारने के लिए एक और अधिक मानवीय और कम गन्दा तरीका जानवरों की रीढ़ को तोड़ने, पलकों की एक जोड़ी के साथ अपनी गर्दन पर सीधे दबाव लगाने से होता है वे लगभग तुरंत मर जाएंगे, बिना पीड़ित इसके अलावा, बाद में साफ करने के लिए कोई गंदगी नहीं होगी।
    • हमेशा अधिक मानव जाल का उपयोग करने की कोशिश करें यह आपको बहुत बुरा महसूस नहीं करेगा और यह एक मृत और खूनी कृंतक से छुटकारा पाने के लिए बेहतर है। यदि आपको एक घातक जाल का उपयोग करना है, तो त्वरित हत्या करें। उसे मारने के लिए भी तैयार रहें। उसे पीड़ित मत करो!

    चेतावनी

    • गोंद जाल विशेष रूप से क्रूर हैं, क्योंकि जानवर के पंजे सतह पर फंस जाते हैं। चूहे बचने की कोशिश करने के लिए अपने पंजे काटने, जो हमेशा एक धीमी और भयावह मौत में परिणाम देगा।
    • यदि आपको एक माउस मिल गया है जिसने अभी गोंद जाल में प्रवेश किया है, तो आप जाल को बाहर ले जा सकते हैं और पशु के पंजों पर जैतून का तेल डालकर गोंद ढीला कर सकते हैं और इसे भागने के लिए अनुमति दे सकते हैं। यह घर के करीब मत करो, या माउस वापस अंदर जाना होगा!
    • अधिकांश बिल्लियों को वास्तव में मदद करने के लिए पाले हुए हैं, क्योंकि वे मनुष्यों द्वारा खिलाया जाने के आदी हैं। वे जो भी करेंगे वे माउस के साथ खेलते हैं, इसे मारना नहीं।
    • अल्ट्रासोनिक Repellents पर सूचना: अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमिशन के अनुसार, दावा करने का कोई पर्याप्त आधार नहीं है कि अल्ट्रासाउंड उपयोगकर्ता के घर से, कृन्तकों और कई कीड़ों सहित कीटों को समाप्त कर देता है या उन्हें पीछे निकालता है।
    • जाल जानवरों को चोट पहुँचाते हैं, इसलिए जंगली में क्रैटर को ढकने के लिए लाइव जाल खरीदने पर विचार करें। तो आपको माउस को मारना नहीं है
    • कई जगहों पर, किसी भी प्रकार के जानवरों को अपनी संपत्ति नहीं पर कब्जा कर लिया जा सकता है। इसके अलावा, आप पड़ोसियों के साथ लड़ाई की व्यवस्था कर सकते हैं यदि वे आपको अपने इलाके पर चूहों को छोड़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com