IhsAdke.com

Centopeias से मुक्त कैसे हो

दुनिया में 2,000 से अधिक प्रजातियां हैं, जिनमें से ज्यादातर खुले में विशेष रूप से रहते हैं कभी-कभी वे घरों पर आक्रमण करते हैं, खासकर ठंड के महीनों में। हालांकि वे मानव और कई मकड़ियों और घर के आसपास कीड़ों को मारने के मदद करने के लिए हानिरहित हैं, कटा उन्हें जहर होते हैं - इसके अलावा, सेंटीपीड सुरुचिपूर्ण घर आमंत्रित नहीं कर रहे हैं। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि एक बार और सभी के लिए अपने घरों को कैसे छुटकारा दिलाया जाए, तो यहां क्या करना है।

चरणों

भाग 1
कट्टरपंथी की हत्या

छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें चरण 1
1
उन्हें मार डालो जब आप उन्हें देख! हास्यास्पद लंबा सेंटीपैड पैर उन्हें बहुत तेज बनाते हैं - इसलिए आपको फुर्तीला होना पड़ेगा। सेंटीपीड आमतौर पर बड़ी संख्या में घरों पर आक्रमण नहीं है, इसलिए आप सिर्फ उन पर कदम से समस्या से छुटकारा पाने के कर सकते हैं - या कीटनाशकों का उपयोग कर - जल्द ही उन्हें खोजने के लिए। ध्यान दें कि यदि आप एक कान्फिडी के करीब या करीब होने से डरते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर भी उपयोगी नहीं होंगे।
  • यदि आप एक कनखजूरा को मारने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक बर्तन के साथ पकड़ने और प्रकृति में छोड़ करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर एक चीख, एक टूटे हुए बर्तन और एक नि: शुल्क कनखजूरा का परिणाम है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 2
    2
    चिपचिपा जाल स्थापित करने की कोशिश करो। बस उनकोनों और दरारें में रखें जहां सेंटीपैड का शिकार होता है। आप अन्य कीड़ों को पकड़ सकते हैं जो आपके घर के आसपास रेंगने लग सकते हैं। पता लगाएँ कि चिपचिपा जाल या गोंद के जाल पर चलने वाले बड़े सैटिपेड कुछ पैरों के पीछे छोड़ने से बच सकते हैं। स्टिकी जाल आमतौर पर छोटे सेंटीपीड के खिलाफ प्रभावी होते हैं, लेकिन बड़े सेंटीडों के खिलाफ बेकार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 3
    3
    इन प्राकृतिक उपचारों में से कोई भी काम नहीं करते तो एक कीटनाशक आज़माएं। ध्यान रखें कि कीटनाशक केवल अस्थायी समाधान हैं किसी भी खेती में इस प्रकार के उत्पाद होंगे। हालांकि इन उत्पादों ने पालतू जानवरों या मनुष्यों को नहीं मार दिया है, उनके साथ लंबे समय तक संपर्क न करना सबसे अच्छा है।
    • स्टिकी जाल आपको ऊंचा क्षेत्रों को खोज सकता है, जिससे आपको ऐसी जगहों में कीटनाशक स्प्रे कर सकते हैं या नए जाल स्थापित कर सकते हैं। यदि आपके चिपचिपा जाल में से कोई एक बहुत ही लोकप्रिय है और कोई दूसरा रेंडर परिणाम नहीं है, तो संभव है कि वह जगह जहां लोकप्रिय व्यक्ति को पूर्ण ध्यान देना चाहिए।
    • यदि आप सेंटीपीड को मारना चाहते हैं, लेकिन ज़मीन, अपने या अपने जानवरों को जहर नहीं करना चाहते, तो आप कीटनाशकों का उपयोग कर सकते हैं बोरिक एसिड या डायटोमेसियस पृथ्वी कीट आबादी को लगातार नियंत्रित करने के लिए
    • पौधे-व्युत्पन्न पैरेथ्रीन वाले उत्पाद संपर्क से सेंटीपैड बुझते हैं, और स्प्रे या धुएं के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक सेपिटिडस से छुटकारा पाने के चरण 4
    4
    अपने संपूर्ण घर के आसपास एक बाधा स्थापित करें भले ही यह एक रासायनिक कीटनाशक है, प्राकृतिक या अन्यथा, घर के चारों ओर एक बाधा बनाने पर विचार करें। आखिरकार, सेंटिपिड घर से बाहर आते हैं और उस पर आक्रमण करते हैं। जब वे करते हैं, वे कीटनाशक बाधा पार करेंगे। यदि वे अंदर पहुंच सकते हैं, तो वे जब तक आपको मिल जाएंगे, तब तक वे मर जाते हैं या लगभग मर जाते हैं। सिलोथोर्रीन युक्त जैविक कीटनाशक का उपयोग करने की कोशिश करें, जो आम तौर पर चींटियों के लिए प्रयोग किया जाता है, हालांकि यह सेंटीपीड को भी समाप्त करता है
  • पिक्चर शीर्षक से सेंटिपिड्स से छुटकारा पाएं चरण 5
    5
    व्यावसायिक मदद लें यदि आप इन भयानक और डरावना कीटों को समाप्त करने के लिए हर चीज की कोशिश कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आप विनाशकारी को छोड़ दें और किराया दें। टर्मिनेटरों को अपने घर में संभावित प्रवेश बिंदुओं को खोजने, किसी भी कट्टेपेटी अंडे का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने और अपने घर में सक्रिय कीटनाशकों को स्प्रे करने के लिए अपने घर को बांधना होगा। हम शायद इसे स्वीकार नहीं करना चाहते, लेकिन विनाशकारी समस्या का पता लगाने और इसे नष्ट करने का बेहतर काम करते हैं वे पैसे के लायक हैं जो आप खरीद सकते हैं और आपके पक्ष में होंगे।
  • भाग 2
    Centopeias दूर रखकर वैकल्पिक रूप से




    छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 6
    1
    अपने घर में सभी कीटों से छुटकारा पाएं सेंटीपीडों को खाने के लिए कुछ भी नहीं होगा, और अंततः मर जाएगा या पर्यावरण से भाग जाएंगे भोजन के बिना एक कट्टरपंथी मरे हुओं को खत्म कर देगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें शीर्ष 7
    2
    अपने घर को सूखा रखें यदि वे नम माहौल में नहीं रहते हैं, तो कट्टर बाहर सूख जाएगा और मर जाएगा। साफ बेसमेंट, अलमारियाँ, या किसी भी अन्य गीला क्षेत्रों, और एक dehumidifier का उपयोग करें।
    • अपने घर में सबसे ज्यादा जगह में सिलिका पैकेट रखें। सिलिका एक शोषक है जो हवा और मिट्टी से नमी को हटा देती है नए जूते में सिलिका पैक की तलाश करें, उदाहरण के लिए, या कुछ खरीदें। उन्हें अपने घर में निचले स्थानों में रखें
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 8
    3
    अपने घर के किनारों से कार्बनिक पदार्थ निकालें जलाऊ लकड़ी, उर्वरक, tarps रखो और अपने घर की परिधि से दूर कचरा, जितना संभव हो उतना उन्हें दूर कर, कचरा, पत्ते, लकड़ी और कार्बनिक मलबे के निशान निकालें। किसी भी नम वस्तु को नष्ट करने पर विचार करें - जैसे खाद बक्से - यदि संभव हो तो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 9
    4
    सभी प्रवेश बिंदुओं को बंद करें इससे कीड़े आपके घर से दूर रहेंगी। कंक्रीट नींव में किसी भी दरार को सील करें, और दरवाजों और खिड़कियों के आस-पास के स्थान को दबाएं।
    • Centipedes के आक्रमण को हतोत्साहित करने के लिए अपने घर के बाहरी हिस्से पर दबाना लागू करें।
    • दीवारों के बीच किसी भी छेद को बंद करें
    • सभी गटर की जांच करें और किसी भी पत्ते, शाखाओं, या अन्य सामग्रियों को पोंछ दें, जो उनके द्वारा पानी के मार्ग को अवरुद्ध कर रहे हैं। यह सेंटीपीड के लिए संभावित घर हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से सेंटिपीड से छुटकारा पाने के चरण 10
    5
    केयेनी मिर्च की कोशिश करो अपने घर से सेंटीपीड को हटाने का एक स्वाभाविक तरीका है, बाहरी और आंतरिक दोनों प्रविष्टियों के बिंदु पर, लाल मिर्च की एक पतली परत को फैलाने का प्रयास करें। कुत्तों और बिल्लियों को उससे दूर रहना चाहिए, हालांकि वे गंभीर रूप से घायल नहीं होंगे यदि वे थोड़ा उत्सुक हैं।
  • युक्तियाँ

    • केवल प्राणियों को उनके घर में सेंटीपैड के बारे में चिंता करने की ज़रूरत होती है अन्य कीड़े Centipedes को मारने और खाने के बहुत सारे चीजें आप शायद समाप्त करना चाहते हैं, जैसे कीज, जूँ, मकड़ियों, पतंग, और यहां तक ​​कि तिलचट्टे।
    • Centopeias लोगों को शायद ही कभी काटने, और उनके जबड़े मानव त्वचा को छिद्र करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं। यदि वे इसे काट कर सकते हैं, तो काट एक छोटी सी मधुमक्खी स्टिंग की तरह दिखेगा।
    • यदि आप उनके पास नहीं पाना चाहते हैं तो कीटनाशक जल्दी से सेंटीपीड मार देंगे।

    चेतावनी

    • यदि संभव हो तो सभी सिंक और टब को बंद करें
    • कीटनाशकों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें निर्देश सावधानी से पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com