IhsAdke.com

मस्तिष्क की स्थिति कैसे जानें

संक्रमित कीड़े दुनिया में कहीं भी सामान्य हैं। मवेशियों, मच्छरों और चींटियों पहाड़ियों में लगभग किसी को भी जो एक घर में रहते हैं द्वारा पाया जाता है। लेकिन कुछ कीड़े मच्छरों के रूप में कष्टप्रद हैं। सौभाग्य से, उनमें से छुटकारा पाना आसान है, और आप उन्हें वापस आने से रखने के लिए कई कदम उठा सकते हैं। मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए उनके लिए एक जाल स्थापित करना या नाश्ते में कुछ अमोनिया डालना आसान हो सकता है।

चरणों

विधि 1
सिंक और नालियों में मच्छरों और मच्छरों से निपटना

ग्नट्स चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
नालियों में कीड़ों को मारने के लिए अमोनिया का प्रयोग करें। अंडे और लार्वा के साथ नाले में रह रहे कीड़े को खत्म करने के लिए, सिंक में थोड़ा अमोनिया डालें। यह प्रभावी रूप से मच्छरों के सभी निशानों को समाप्त करेगा। सिंक का उपयोग करने से पहले कई घंटों के लिए अमोनिया को पतला होना चाहिए क्योंकि यह मनुष्य के लिए भी विषाक्त है।
  • अमोनिया की खराब गंध के विकल्प के रूप में, आप पकाई सोडा के कुछ बड़े चम्मच नाली में डाल सकते हैं, उसके बाद एक सफेद सिरका का कप यह मिश्रण थोड़ा सा उखड़ जाएगा और फिर पानी चलने से पहले कुछ घंटों तक कार्य करने के लिए छोड़ दिया जाएगा।
  • रसोई नल में परिवर्तन वाशर शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    नाली बंद रखें
  • बायोडीजेल के लिए प्रयुक्त खाना पकाने के तेल तैयार करें
    3
    वनस्पति तेल या जैतून का तेल रसोई के नाली में फेंक न दें। हालांकि यह कुछ नालों के आसपास के मच्छरों को पकड़ सकता है, लेकिन यह रोकना का जोखिम नहीं है।
  • विधि 2
    मच्छरों के लिए जाल

    चित्र शीर्षक से जीनट्स रिट ऑफ गनट्स चरण 1
    1
    एक घर का जाल बनाओ एक मच्छरदानी से छुटकारा पाने का एक आसान तरीका एक आसान और सस्ती जाल है जिससे आप स्वयं भी कर सकते हैं इस्तेमाल किया जा सकता है या पॉट खोजें (ढक्कन के साथ कांच के बर्तन इस के लिए बहुत अच्छे हैं) और सेब साइडर सिरका के साथ भरें मच्छरों को सिरका की गंध से बहुत आकर्षित किया जाता है कंटेनर भरने के बाद, टोपी फिट और एक नाखून या एक स्क्रू के साथ ड्रिल। उन जगहों पर जाल को छोड़ दो, जहां आप आम तौर पर रसोईघर की तरह मच्छर पाते हैं। यदि आवश्यक हो तो आप घर में विभिन्न स्थानों पर कई नुकसान कर सकते हैं।
    • मच्छरों को बर्तन में उड़ना होगा, लेकिन वे छोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। जब कंटेनर कीड़े से भरा होता है और आप उनमें से किसी को फिर से उड़ते नहीं देखते हैं, तो यह सब दूर फेंक दें और समस्या को अलविदा कहें।
    • यदि आपके पास सेब साइडर सिरका नहीं है, तो उस प्रकार का उपयोग करें जो आपके पास है। सफेद सिरका भी काम करता है, हालांकि यह नींबू-सूखे डिटर्जेंट की कुछ बूंदों को ड्रिप करने के लिए सर्वोत्तम हो सकता है ताकि जाल को अधिक आकर्षक बनाया जा सके एक और विचार है कि कंटेनर में एक छोटा केला केला या कुछ केले के छिलके को छोड़ दें।
    • यदि ढक्कन के साथ कोई बर्तन उपलब्ध नहीं है, तो आप सोडा की शीशे के ऊपर काटने और एक बोतल के ऊपर की तरफ बोतल डालकर एक फ़नल बनाने के लिए दूसरे प्रकार का जाल बना सकते हैं। टेप के साथ सब कुछ सुरक्षित
  • चित्र के शीर्षक से जीनैट का चरण 2 प्राप्त करें
    2
    शराब और साबुन के साथ एक जाल बनाओ
    • एक छोटे कंटेनर लें, जैसे कि एक खुराक कांच।
    • क्षमता के लगभग तीन चौथाई तक कुछ सफेद वाइन डालें बोतल के निचले भाग में शराब छोड़ने का यह एक शानदार तरीका है।
    • डिटर्जेंट के एक या दो बूंद डालें और हल्के से मिश्रण करें।
    • इसे एक तरफ सेट करें जल्द ही, हजारों मच्छरों को शराब से आकर्षित किया जाएगा। वे तरल की सतह पर भूमि की कोशिश करेंगे, लेकिन डिटर्जेंट वाइन की सतह के तनाव को तोड़ देगा। इसलिए, कीड़े गिर जाएंगे और डूबेंगे
  • विधि 3
    एक नए infestation रोकना

    चित्र शीर्षक से जीनैट का चरण 9 प्राप्त करें
    1
    मच्छर खाने से छुटकारा पाएं कई अन्य कीड़ों की तरह, वे मुख्य रूप से खुली हवा में छोड़ दिया भोजन पर भोजन करते हैं। समस्या से बचने का सबसे अच्छा समाधान पहली जगह में कीड़ों को खिलाने के लिए नहीं है। नियमित रूप से और बचे हुए भोजन और सामग्री के जल्दी से रसोई घर की सफाई करके, आप मच्छरों को अपने घर पर हमला करने से पहले भी समस्या बनने से रोक सकते हैं।
    • जब भोजन का भंडारण करते हैं, तो उन्हें कवर कंटेनरों में रखें या एक कैबिनेट या रेफ्रिजरेटर में लिपटे। फलों को फ्रिज में रखने से उन्हें बहुत अधिक पकने और मच्छरों को आकर्षित करने से रोकें।
    • सिंक में गंदा व्यंजन न छोड़ें क्योंकि बचे हुए भोजन कीड़े को आकर्षित कर सकते हैं। उपयोग के तुरंत बाद बर्तन धो लें और एक साफ, शुष्क पकवान तौलिया के साथ drainer को कवर करें।
  • चित्र शीर्षक से जीनैट का चरण 10 प्राप्त करें
    2
    कचरे के डिब्बे को कवर करें आप कचरा और पूरे घर के डिब्बे को कवर करके एक मच्छर से ग्रस्त रह सकते हैं। अगर बाहर कचरे के डिब्बे खुले हैं, तो कीड़े वहां भेंट करेंगे और अपने घर में घुसपैठ करेंगे। कचरा को कवर करते हुए, आप उन्हें अपने ख़राब भोजन से दूर रहने का मौका नहीं देते।
    • रातोंरात के अंदर कचरा बैग रखने से बचें। हर रात बाहर कचरा ले लो और देखो कि बाहर डिब्बे सभी कवर कर रहे हैं।
    • स्वच्छ डिब्बे घर के अंदर नियमित रूप से और ढक्कन और सतहों पर ब्लीच लागू करें। यह उत्पाद तुरंत ही कीड़े को मार देता है जैसे ही वे उनके साथ संपर्क में आते हैं।



  • चित्र शीर्षक से जीनैट का छुटकारा चरण 11
    3
    पौधों को पानी से अधिक न निकालें कुछ मच्छर प्रजातियां बहुत से पानी के साथ पौधों के निकट रहने और जमीन पर अपने अंडे रखना पसंद करती हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, धरती पर नज़र रखें और देखें कि यह गीला है, लथपथ नहीं है। यह भी देखें कि क्या पोत पानी से नाली ठीक से चलाता है।
  • चित्र के शीर्षक से जीनट्स का चरण 12 प्राप्त करें
    4
    दरवाजे और खिड़कियां जांचें यदि आप मच्छरों को घर से बाहर देखते हैं, तो सभी दरवाजे और खिड़कियां देखें तो देखें कि क्या वे अच्छी तरह से बंद हैं, कोई अंतराल नहीं जिसके माध्यम से कीड़े प्रवेश कर सकते हैं। यदि आपको खिड़कियों और दरवाजों को छोड़ने की आवश्यकता है, तो बिना किसी छेद के मच्छर के जाल का उपयोग करें।
  • चित्र के शीर्षक से जीनैट का चरण 13 प्राप्त करें
    5
    नमी के लिए बाहर देखो मच्छरों को जन्म के लिए नम स्थानों से प्यार है, इसलिए रसोई और घर के अन्य क्षेत्रों के नम कोनों पर नज़र रखें। कीड़ों के आक्रमण को रोकने के लिए उन्हें ब्लीच या अन्य प्रकार की निस्संक्रामक नियमित रूप से साफ़ करें। घर के चारों ओर गीले तौलिये या गीला कपड़े न छोड़ें और नमी को विकसित होने से रोकने के लिए सनी स्थानों में कालीनों और मैट रखें।
  • विधि 4
    पौधों में मच्छरों और मच्छरों से निपटना

    चित्र शीर्षक से जीनैट की छुटकारा चरण 6
    1
    मच्छर से पीड़ित पौधों के साथ सौदा। कुछ प्रकार के कीड़े पौधों की नम मिट्टी से आकर्षित होते हैं, और यहां तक ​​कि उन में अंडे भी लगाते हैं। मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए और अपने संयंत्र को बचाने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। सबसे पहले, पौधों को पानी रोक दें, जब तक कि मिट्टी के ऊपर 5 सेमी तक पूरी तरह से सूख नहीं हो। यह अंडे और कीट लार्वा को सूखे और मार देगा। संयंत्र थोड़ी विचलित दिखना शुरू कर देगा, लेकिन जब आप इसे फिर से पानी देंगे तो जल्द ही ठीक हो जाएगा।
  • चित्र के शीर्षक से जीनैट के छुटकारा 7 कदम
    2
    एक स्प्रे बोतल में नींबू-सुगंधित डिटर्जेंट और पानी के कुछ जेट्स को मिलाकर घर का स्प्रे करें। पूरे संयंत्र के पत्तों पर, स्टेम पर और मिट्टी पर पूरी तरह से स्प्रे करें
    • कीड़ों को मारने के लिए एक या दो घंटे के लिए संयंत्र पर स्प्रे छोड़ दें। आप साबुन को कुल्ला करने और पौधे को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए शुद्ध पानी स्प्रे कर सकते हैं।
  • चित्र के शीर्षक से जीनैट का छुटकारा चरण 8
    3
    अगर, इन सब उपायों के बाद भी, मच्छरों को पौधों के आसपास जारी रहेगा, आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है इसे प्रत्यारोपण ताजा मिट्टी के साथ एक फूलदान के लिए
  • विधि 5
    कीड़ों को खत्म करना

    1. चित्र शीर्षक से जीनैट का चरण 3 प्राप्त करें
      1
      एक पेशेवर कीटनाशक खरीदें किराने की दुकानों और निर्माण आपूर्ति दुकानों में कई उत्पाद उपलब्ध हैं, जो कि सभी प्रकार की उड़ान कीड़ों को मारने के लिए तैयार हैं। बस मच्छरों के उत्पाद को स्प्रे करें या वे आमतौर पर जहां रहते हैं यह तुरंत इन और अन्य कीड़े को मार देगा।
      • यह देखने के लिए उत्पाद लेबल पढ़ें कि क्या यह पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचा सकता है। अपनी शक्ति पर निर्भर करते हुए, आप, आपके परिवार और आपके पालतू जानवरों को आवेदन साइट से कई घंटे तक दूर रहने की आवश्यकता हो सकती है, जब तक कि पदार्थ नष्ट नहीं हो जाता।

    युक्तियाँ

    • मच्छरों की कई प्रजातियां हैं जिन्हें पहचानना मुश्किल है और शायद ही कभी मूल्यवान हैं। एक बार जब आप पता लगा सकते हैं कि कीड़े कहाँ से आ रही हैं, तो उनमें से छुटकारा पाने के लिए ऊपर दिए गए तरीकों में से एक का उपयोग करें, चाहे मच्छर किस प्रकार का हो।
    • घर के आस-पास कुछ जाल में आधा कप नींबू-स्वाद वाला बियर और एक या दो बूंदों का उपयोग करें। नालियों के माध्यम से अमोनिया फेंक दो और रगड़ने से पहले दो घंटों के लिए कार्य करें। अगली सुबह सभी कीड़े गायब हो जाएंगे।
    • कचरा बैग में घर की योजना को बंद करें और उन्हें कई दिनों तक छोड़ दें। मच्छरों मर जाएगा, लेकिन पौधों ठीक हो जाएगा
    • एक गिलास में नींबू के रस का एक बड़ा चमचा और थोड़ा सा वाइपर रखो। कीड़े के लिए जाल में गिरने की प्रतीक्षा करें और मरें
    • सिंक नाली के आसपास छोटे बादलों को बनाने वाली मच्छरों के साथ एक गंभीर दुष्प्रभाव है, तो उन्हें वैक्यूम क्लीनर नली फिटिंग के साथ वैक्यूम करें। इससे उन्हें एक तरल जाल से तेज़ी से खत्म हो जाएगा, गैर विषैले है और सिरका की तरह बदबू नहीं आता है हर दिन जोर देकर, आप उन्हें अपने प्लेबैक की गति से अधिक तेज़ मार देंगे, और आप एक सप्ताह में नि: शुल्क होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com