IhsAdke.com

कैसे एक मच्छर को मारने के लिए

यद्यपि मच्छरों को बीमारियों को संचारित करने के लिए जाना जाता है, उनमें से ज्यादातर कुछ भी नहीं करते हैं, स्टिंग करते हैं, रक्त चूसते हैं, लाल निशान और खुजली वाली त्वचा छोड़ते हैं। यह काफी खराब है, विशेष रूप से बदकिस्मत लोगों के लिए जो उनके काटने के लिए जीवित रहते हैं। एक मच्छर का ट्रैक रखना आसान है, लेकिन यदि आप घर और पिछवाड़े को व्यावहारिक रूप से मुफ्त में रखना चाहते हैं, तो आपको अधिक कठोर उपाय करने होंगे।

चरणों

विधि 1
एक घर बनाया मच्छर जाल बनाना

किस्ल मच्छरों चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक बड़ा प्रशंसक खोजें आप डिपार्टमेंट स्टोर में एक उच्च-संचालित प्रशंसक खरीद सकते हैं। एक का चयन करें जिसमें एक धातु फ्रेम है, क्योंकि यह मैग्नेट का उपयोग करेगा इन और अन्य आपूर्ति के साथ, एक जाल पैदा करना संभव है जो अल्पावधि में मच्छरों की संख्या को कम करेगा। लंबे समय तक मच्छर आबादी पर प्रभाव अज्ञात है, लेकिन प्रजनन की रोकथाम पर अनुभाग में दिए गए निर्देशों का पालन करने की सिफारिश की गई है।
  • यदि आप अपने यार्ड में मच्छर के जाल को स्थापित करते हैं, तो आपको एक इनडोर आउटलेट में प्रशंसक को प्लग करने में सक्षम होने के लिए एक बहुत लंबा विस्तार का उपयोग करना होगा।
  • 2
    एक तरफ एक सुरक्षात्मक स्क्रीन संलग्न करने के लिए मैग्नेट का उपयोग करें। पूरी तरह से सूक्ष्म धातु स्क्रीन के साथ प्रशंसक के सामने को कवर। प्रशंसक ग्रिल को स्क्रीन संलग्न करने के लिए कई मजबूत मैग्नेट का उपयोग करें।
  • 3
    प्रशंसक चलना छोड़ दें जब भी साइट मच्छरों से आक्रमण कर लेती है, प्रशंसक चालू करें और इसे कुछ घंटों तक छोड़ दें। आम तौर पर 1 या 2 दिनों के लिए मच्छर संख्या में महत्वपूर्ण कमी होगी, हालांकि दीर्घकालिक कमी के बारे में ज्यादा स्पष्टता नहीं है।
  • 4
    पतला isopropyl शराब के साथ मच्छरों को मार डालो। एक स्प्रे बोतल में 70% आइसोप्रोपाइल शराब और पानी की समान मात्रा में मिलाएं। स्क्रीन पर मच्छरों को मारने के लिए स्प्रे, पंखे की मोटर तक पहुंचने से बचा। अन्य जानवरों के लिए भोजन के रूप में सेवा करने, या कचरा में उन्हें फेंकने के लिए मच्छरों के बाहर मृत स्क्रीन के साथ स्क्रीन छोड़ना संभव है। स्क्रीन पुन: प्रयोज्य है।
    • छिड़काव से पहले पतलून और अन्य कीड़े स्क्रीन से निकालें
  • विधि 2
    बड़े पैमाने पर नियंत्रण के अन्य तरीकों पर कोशिश कर रहा है

    किस्ल मच्छरों चरण 5
    1
    एक अस्थायी समाधान के रूप में कीटनाशक का उपयोग करें। बेंजामाइड मच्छरों को दूर करने के लिए सबसे प्रभावी कीटनाशक है, लेकिन केवल कुछ घंटों तक रहता है, और आपके यार्ड में लाभकारी कीड़ों को मार सकता है। अन्य कीटनाशकों के कारण कम दुष्प्रभाव हो सकते हैं, लेकिन कम प्रभावी, अल्पावधि, और / या कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं।
    • यह देखने के लिए लेबल देखें कि क्या कीटनाशक का उपयोग पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी या अन्य नियामक निकायों द्वारा अनुमोदित किया गया है।
  • मारक मच्छरों चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मच्छर विकर्षक संयंत्र लगाने पर विचार करें लांताना एकमात्र मच्छर विकर्षक संयंत्र है जो मच्छर से छुटकारा पाता है, लेकिन यह जानना चाहिए कि यह पालतू जानवरों के लिए जहरीला हो सकता है, एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है, और कुछ क्षेत्रों में एक आक्रामक प्रजातियां हो सकती हैं। अन्य पौधों के कम प्रभाव हो सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में उन्हें अपने बगीचे में चाहते हैं या यदि आप बड़ी मात्रा में पौधे तैयार करने के लिए तैयार हैं, तो इन का प्रयास करें:
    • Citronella, lemongrass, साइट्रस, तुलसी, दौनी, टकसाल, या नेपेटा (catweed) एक मामूली प्रभाव हो सकता है
  • किस्ल मच्छरों चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विद्युत मच्छरों और अल्ट्रासाउंड के प्रभाव में बहुत विश्वास मत करो। इलेक्ट्रिक मच्छर हत्यारा अत्यधिक आवृत्ति ध्वनियों, चमकदार रोशनी या स्पार्क्स के कारण प्रभावी लग सकता है। हालांकि, ज्यादातर कीड़े मारते हैं मच्छरों नहीं होते हैं, और ये भी कीड़े भी हो सकते हैं जो आम तौर पर मच्छरों के साथ खाने या प्रतिस्पर्धा करेंगे। लेकिन अल्ट्रासाउंड उपकरण केवल प्रभावी नहीं है।
    • कुछ मच्छर-मारे गए जाल वेंटिलेशन सिस्टम के माध्यम से काम करते हैं, जैसा कि ऊपर वर्णित है वे कुछ समय के लिए कम से कम प्रभावी हो सकते हैं
  • मारक मच्छरों चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अस्थायी उपाय ले लो मच्छरों को धुआं से बचने के लिए जाते हैं और एक मजबूत प्रशंसक द्वारा जबरन हटा दिया जाता है। पिछवाड़े में डाइनिंग बहुत मज़ेदार नहीं हो सकता है यदि आप एक हवा के गलियारे या धुएं के बादल में बैठे हैं, लेकिन अगर यह विचार कुछ ही मिनटों के लिए दूर रखना है, तो ये अच्छे विकल्प हैं।
    • सीट्रोनेला मोमबत्तियां धूम्रपान के कारण काफी प्रभावी हैं और गंध नहीं हैं कोई मोमबत्ती लगभग भी अच्छी तरह से काम करेगा
  • विधि 3
    मच्छर लार्वा को मारना




    मारक मच्छरों चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    खड़े पानी का खाली या इलाज करें स्थायी पानी मच्छर लार्वा के लिए उपजाऊ जमीन है। बारिश के पानी, बच्चों के पूल, पालतू फव्वारे और अन्य कंटेनरों के साथ नियमित रूप से खाली बैरल। पचलों और पानी के अन्य स्रोतों में जो आप खाली नहीं कर सकते, मच्छर लार्वा को मारने के लिए उपयुक्त कीटनाशक जोड़ें।
    • यह हमेशा यह देखने के लिए कि क्या यह पालतू जानवर या छोटे बच्चों के लिए हानिकारक है, हमेशा कीटनाशक लेबल पढ़ें। उत्पाद जो रासायनिक पदार्थों के बजाय लार्वा को मारने के लिए बैक्टीरिया एजेंट का उपयोग करते हैं, आमतौर पर अन्य जीवित चीजों के लिए सुरक्षित होते हैं।
  • किस्ल मॉस्क्विट्स स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    गेटर्स और कचरा साफ यार्ड में जमा करें। अभी भी पानी एक मच्छर प्रजनन मैदान है, और ये स्थान पानी जमा करते हैं, हालांकि आपने इसे कभी नहीं सोचा है। अपने यार्ड से गंदगी और गंदगी निकालें, विशेष रूप से बरसात के मौसम में।
  • मारक मच्छरों चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    झाड़ियां और लॉन छंटनी रखो और बिना कुल्ला लॉन को अच्छी तरह से काटकर और झाड़ियां छंटनी करके, ओस या बारिश के पानी के पिड्डियों का मौका प्रजनन स्थल बन जाता है। बगीचे को जरूरी तब ही पानी में पानी दें, मृदा को नम रखें, न गीले या पूडल से भरा हो।
  • विधि 4
    एक मच्छर मारना

    किस्ल मच्छरों चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दीपक या एक टॉर्च चालू करें मच्छरों को प्रकाश से आकर्षित किया जाता है, लेकिन अगर कमरे में कोई गूंज है, तो रोशनी को बंद करने का कोई कारण नहीं है। मच्छर को बर्बाद करने के लिए अपने कमरे में हल्का रखें
    • मच्छरों को सोडियम रोशनी, एलईडी रोशनी या पीले रंग की रोशनी से आकर्षित नहीं किया जाता है। रात के रोशनी के लिए इन्हें उपयोग करें क्योंकि वे मच्छरों की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं, लेकिन एक मच्छर को आकर्षित नहीं करते हैं।
  • मारक मच्छरों चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें वैक्यूम क्लीनर से जुड़े नली को छोड़ दें एक बार जब आप एक मच्छर को देखते हैं, वैक्यूम क्लीनर को चालू करें और इसे उठाएं। यदि यह चूसा जाता है, तो इसे वैक्यूम क्लीनर बैग में मरना चाहिए, लेकिन अपने घर के बाहर बैग खाली करना सुनिश्चित करने के लिए। यदि यह उपाय एक मच्छर के लिए अतिशयोक्तिपूर्ण लगता है, तो अधिक परंपरागत तरीकों के लिए पढ़ना जारी रखें।
  • किस्ल मॉस्क्विट्स स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    मच्छर की दीवार पर उतरने की प्रतीक्षा करें। यदि आप अपनी आंखों से उसका अनुसरण करते रहें, या उसे डरा दें और उसे दीवार की ओर ले जाएं, तो उसे एक या दो मिनट लगाना चाहिए।
    • यदि मच्छर भूमि नहीं है, तो इसे अपने हाथों की हथेलियों के साथ कुचल दें। इसमें कुछ प्रयास किए जा सकते हैं
  • मारक मच्छरों चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ लंबे ऑब्जेक्ट के साथ मच्छर को हड़ताल। एक पत्रिका, अख़बार या अन्य पुराने पेपर - ये सभी आपकी पसंद की ताकत और अपनी हड़ताल की पहुंच बढ़ाने के अच्छे विकल्प हैं। एक शर्ट, पुस्तक या अन्य ऑब्जेक्ट भी काम करेंगे, जब तक आप उन्हें साफ करते हैं और कुचल कीट को बाद में हटा दें सफलतापूर्वक मच्छर की हत्या के बाद, पागलपन से हँसते हैं और अपने दिन के साथ आगे बढ़ते हैं।
    • इस के लिए एक फ़्लायर खरीदें, या यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक रैकेट जो कि जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो कीट को मारता है।
  • किस्ल मच्छरों चरण 16
    5
    इसे एक ग्लास के साथ ले लो यदि मच्छर पलायन जारी है, तो संभवतः इसके आंदोलन द्वारा बनाई गई हवा की सांस पर प्रतिक्रिया होगी। जल्दी से उस जगह पर एक स्पष्ट ग्लास रखने की कोशिश करें जहां मच्छर उतरा है, इसे कांच में रखकर। कांच और सतह के बीच कागज या कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को स्लाइड करें ताकि आप फंस गए मच्छर को स्थानांतरित कर सकें। इसे फेंको, ध्यान से पेपर को हटा दें और इसे कुच लें, या जब तक यह घुटन नहीं करता तब तक इसे जाम दें।
  • युक्तियाँ

    • ढीले ढाले, लंबी आस्तीन वाले कपड़े पहनकर अपने आप को काटने से बचाओ।
    • अध्ययन बताते हैं कि लहसुन खाने से होने की संभावना है मत करो मच्छरों को फिर से बदलता है

    चेतावनी

    • कहानी है कि आप अपने हाथों में मच्छर को अपनी मांसपेशियों को फिसलने या नसों की छलांग लगाने के द्वारा उड़ा सकते हैं एक मिथक है आप केवल एक बदतर स्टिंग के साथ समाप्त हो जाएंगे, मच्छर को अधिक रक्त पीना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com