IhsAdke.com

प्रजनन से मच्छरों को रोकना

गर्मियों की मुख्य प्लेग मच्छरों है जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर, मच्छरों को एक सरल उपद्रव से ज्यादा नहीं हो सकता है जिसका आपके जीवन की गुणवत्ता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है या संक्रमणीय रोगों के माध्यम से वास्तविक स्वास्थ्य जोखिम हो सकता है। यदि आप किसी बीमारी के जोखिम को कम करना चाहते हैं या सिर्फ मन की शांति की तलाश कर रहे हैं, तो आप जितनी मच्छरों के रूप में हो सकते हैं, उतनी ही दूर होनी चाहिए। आप जड़ में बुराई को काटने से ऐसा कर सकते हैं: मच्छरों को पुनरुत्पादन से रोकना सीखना कैसे मच्छर प्रजनन को रोकने के लिए अपने जीवन के अपने मानक पर अपने प्रभाव को कम कर सकते हैं। मच्छरों की प्रजनन प्रक्रिया के सभी चरणों में पानी एक आवश्यक संसाधन है। यदि आप पानी के मच्छरों को वंचित करते हैं, तो वे पुन: पेश करने में सक्षम नहीं होंगे।

चरणों

प्रजनन से मच्छरों को रोकें चरण 1
1
खाली, सूखे, या कुछ भी जो पानी में शामिल हो सकता है और संग्रहीत कर सकता है आपके यार्ड या बालकनी में ऐसे स्थान हो सकते हैं जो बारिश के पानी की दुकान करते हैं। बैरल और कचरा के डिब्बे वर्षा का पानी इकट्ठा करते हैं। पुराने टायर, खाली बोतलें, बाल्टी, और अन्य छोटे कंटेनर छोटे पिड्डियों में पानी के वाष्प को घूम सकते हैं। पानी के सभी कुल्ला खाली और सूखा और जमा करने से अधिक पानी को रोकने के लिए उन्हें कवर।
  • चित्र प्रजनन से मच्छरों को रोकें चरण 2
    2
    उचित देखभाल के साथ पूल सुरक्षित रखें यदि आपके पास एक छोटा सा प्लास्टिक पूल है, तो केवल अस्थायी रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है, इसे खाली करने के लिए सुनिश्चित करें और पूल को उपयोग किए जाने वाले वातावरण में पानी में संग्रहीत करने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आपके पास एक स्थायी पूल है, तो अपने क्लोरीन के स्तरों को नियमित रूप से जांचें और पूल को साफ रखें
  • चित्र प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 3
    3
    बाहरी रिसाव की मरम्मत या रोकें। बाहरी नलिकाएं मौसम के जोखिम से प्रभावित हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप मामूली लीक हो सकते हैं। एयर कंडिशनर्स आमतौर पर संक्षेपण से पानी टपकाते हैं, जो फर्श पर पिड्ड्स बना सकते हैं बाहर से टपका हुआ नल भी पिल्ड्स का निर्माण करता है जितना संभव हो उतना पानी के संचय को कम करने के लिए ऐसी समस्याओं की मरम्मत करें।
  • प्रजनन से मच्छरों को रोकें चरण 4



    4
    साप्ताहिक संयंत्र के बर्तनों में जल संग्रह प्लेटें बदलें जब आप किसी संयंत्र को पानी देते हैं, तो अतिरिक्त पानी मिट्टी के माध्यम से बहता है और एक डिश में जमा होता है। यदि आपके पास किसी भी पौधे हैं, तो इन संग्राहक व्यंजनों में मुख्य मच्छर प्रजनन साइट शामिल है। सप्ताह में कम से कम एक बार व्यंजन खाली और साफ करें, अधिमानतः एक से अधिक बार।
  • ब्रीडिंग से मस्तिष्क को रोकें चरण 5
    5
    पक्षी टब साप्ताहिक साफ। यदि आपके घर के बाहर के क्षेत्र में एक पक्षी टब है, तो पानी में मच्छरों को अंडे लगाने के लिए एक अच्छी जगह है। पानी को बदलकर और एक सप्ताह में कम से कम एक बार टब में रगड़ कर मच्छर प्रजनन को न्यूनतम करें, अधिमानतः एक से अधिक बार।
  • ब्रीडिंग चरण 6 से मस्तिष्क को रोकें
    6
    घास साप्ताहिक घास काटना मच्छरों आमतौर पर लंबा घास में अंडे नहीं रखता, लेकिन वे आराम और आश्रय के लिए उस पर भूमि करते हैं। घास को यथासंभव कम रखें।
  • प्रजनन से मस्तिष्क को रोकें चरण 7
    7
    दरारें, दरारें, और छेद को हटा दें या भरें। यदि आपके घर में एक आंगन या पोर्च है, तो छोटे दरारें या खुदाई हो सकती हैं, जो मच्छरों और उनके अंडे को रोक सकती हैं। आपके लॉन पर पेड़ों की चट्टानों में छेद हो सकते हैं जहां मच्छरों के निवास और प्रजनन हो सकते हैं। यदि आप ऐसे छेद या उद्घाटन को खत्म नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें रेत से भर दें
  • युक्तियाँ

    • मच्छर अंडे सप्ताह या महीनों के लिए अंडे से छुटकारा बिना रह सकते हैं। एक बार पानी से ढंके हुए, यह केवल एक या दो दिन के लिए हैच से लेता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com