IhsAdke.com

मौजूदा पोर्ट को कैसे बदलें

दरवाजा बदलना एक बड़ी परियोजना है यदि आपका दरवाजा बस बहाल या पैच किया जा सकता है, तो पहले इसे आज़माएं इस लेख में दिखाए गए दरवाजे घर के पूर्व मालिक के कुत्ते ने भारी खरोंच कर दिया था और इस बात से विकृत हो गया था कि रसोई घर से पानी नहीं निकल सकता था।

चरणों

  1. 1
    शुरू होने से पहले सभी निर्देश पढ़ें और समझें पोर्ट निर्माता के निर्देशों को भी पढ़ने में मत भूलना, इसमें भी शामिल है। उनके पास आपके दरवाजे के लिए विशिष्ट विवरण हो सकते हैं ऐसे समय आएंगे जब निर्देश बंद करने और पढ़ने के लिए असुविधाजनक होगा।
  2. 2
    काम को मापें क्या दरवाज़े के दोनों तरफ छिलके हैं या क्या आपको प्लास्टर, ड्राईवाल या प्लास्टर से पैच करना पड़ता है जब दरवाजा बदल जाता है? दरवाजे की दाल की जांच करें और फर्श, फर्श या आसपास के किसी भी चीज़ पर ध्यान दें, जिससे समस्या हो सकती है।
  3. 3
    एक विज़ार्ड या दो में प्रवेश करें एक दरवाजा, विशेष रूप से एक बाहरी, बड़ा और भारी है, और आपको किसी को इसकी आवश्यकता होगी ताकि आपको इसे जगह में डॉक कर सकें। आप और आपका सहायक द्वार को एक दूसरे की मदद करेंगे और एक ही समय में दोनों पक्षों पर इसे संरेखित करेंगे। इसके अलावा, कोई एक जगह रख सकता है, जबकि अन्य नाखून जगह में। इस नौकरी से स्वयं की कोशिश मत करो
  4. 4
    अगर यह एक बाहरी दरवाजा है, तो एक सूखे दिन चुनें। इस परियोजना में शामिल है अपने दरवाज़े के बाहर दरवाजा, जिसका अर्थ है कि आप थोड़ी देर के लिए दरवाजे के आकार का एक बड़ा छेद होगा। यदि आप चुन सकते हैं, तो अत्यधिक तापमान और बरसात के मौसम से बचें।
  5. 5
    दरवाजा ध्यान से उपाय करें और सही आकार का चयन करें। एक दरवाजा ऐसा नहीं है जो आप लगातार बदल जाएंगे, इस प्रकार एक मजबूत डिजाइन के साथ एक क्लासिक शैली चुनें, खासकर एक बाहरी दरवाज़े के लिए। इस्पात, शीसे रेशा और लकड़ी के गुणों को जानना अच्छा है और सही निर्णय लेना अच्छा है।
  6. 6
    यदि आप चाहें तो उसे स्थापित करने से पहले दरवाजा पेंट करें
  7. 7
    सभी सामग्री ले लीजिए दरवाज़े के बाहर और उड़ने की घंटी के साथ क्षण को रोकने और उपकरण की दुकान पर जाने का सही समय नहीं है।
  8. 8
    कार्य क्षेत्र को साफ करें आपको दरवाजों के दोनों किनारों पर पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी, इसे नीचे रखना और उपकरण और सामग्री के लिए अधिक स्थान। रास्ते के साथ फर्नीचर, फूलों के बर्तन और अन्य अवरोधों को हटाने के लिए आगे की योजना बनाएं।
  9. 9
    ताला, घुंडी और लेटेस तैयार करें यदि आप चाहते हैं तो लॉक के लिए एक नई कुंजी बनाएं जब इसे स्थापित करने के लिए समय है, तो क्या इसे तैयार है?
  10. 10
    पुराने दरवाजे के दोनों किनारों पर गस्केट हटाएं, मॉटर ब्रैकेट को उजागर करें। यदि आप इन ट्रिम्स का पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें धीरे से हटाने और उन्हें पूरी तरह से हटाने के लिए ध्यान रखें। आप पुरानी नाखून छेद को सीमेंट के साथ भरने से पहले भर सकते हैं। यदि आप ट्रिम की जगह ले रहे हैं, तो आप पुराने ट्रिम को तब तक रखना चाह सकते हैं जब तक आप एक ही आकार में नए को मापने और काट न दें।
  11. 11
    अपने लहने से पुराने दरवाजे अलग करें
    • अपने टिका से पुराने दरवाजे को अलग करें, फिर ध्यान से ऊपर उठाएं। बाहरी दरवाजे भारी हैं! फिर, यह सुनिश्चित करें कि स्टॉप के किनारे पर टिकाओं से बड़े नाखून निकल आए। वहाँ कुछ नाखून हैं जो स्टॉप पर काज को पकड़ते हैं, और वहाँ अन्य हैं जो मिटर पर जाते हैं।
  12. 12
    मिटर से पुराने स्टॉप को अलग करें जब तक आप नाखूनों को ढूंढकर खींचें (उन्हें संभवत: धक्का दिया गया था और कवर किया गया था), नाखूनों के माध्यम से काटने के लिए एक धातु काटने वाले ब्लेड के साथ एक आरा का उपयोग करें यह पहेली भी शिकंजा द्वारा कटौती कर सकते हैं, लेकिन वे आम तौर सख्त धातु के बने होते हैं, तो यह एक लंबा समय लगेगा।
  13. 13
    जब वह ढीली है, तो बाहर की ओर घुमाएं और इसे हटा दें। यदि आप इसे बदल रहे हैं तो दागी निकालें
  14. 14
    खोलने को साफ करें शेष नाखूनों और नाखूनों को अपने आप में खींचें या उन्हें छिद्र की सतह पर आवंटित करें। इसके अलावा किसी भी पुराने इन्सुलेशन या caulking को हटा दें।
  15. 15
    कुछ पूर्व-रखा बाहरी दरवाजे पहले से ही रखे हुए ईंट मोल्ड के साथ आते हैं। मेटर पर रोक के फिट पर निर्भर करते हुए, यह ढालना को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि जरूरी या वांछनीय है, तो मोल्ड के पीछे लकड़ी का एक छोटा सा ब्लॉक रखें और एक हथौड़ा के साथ टैप करें, जिस तरह से मोल्ड बाहर आ जाए
  16. 16
    दरवाजे के जांघ को देखो और पता लगाएँ कि क्या कंकने के नाखून बाहर हैं, वे अक्सर ऐसा करेंगे। यदि वे हैं, तो उन्हें एक सैंडपेपर या ग्राइंडर के साथ रेत दें।
  17. 17
    दरवाज़े को देखो और यह सुनिश्चित कर लें कि दरवाज़े की पंक्ति को बनाए रखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किसी चीज को स्थापना के बाद हटाया जा सकता है। अगर इसे स्थापना के बाद हटाया नहीं जा सकता है, तो इसे जगह में छोड़ना अच्छा है।
  18. 18
    दरवाज़े के जांघ के बीच से गुजरने वाले किसी भी कील को सावधानी से जांचें और उन्हें हटा दें। डिलीवरी के दौरान दरवाजे को पकड़ने के लिए कई निर्माताओं इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं।
  19. 19
    किसी भी टिकट, शिपिंग सामग्री आदि ले लो
  20. 20
    नए दरवाजे के डॉकिंग का परीक्षण करें उद्घाटन के खिलाफ दरवाजे को पकड़ो (याद रखें कि यह अभी भी कोई दरवाज़ा नहीं है)। अपने सहायक के साथ, दरवाजे को जगह में रखें और देखें कि यह कैसे रहता है। आप इस स्नैप-इन को अन्य चरणों में समायोजित कर लेंगे, लेकिन आप उस तरह के मुद्दों का एक बड़ा विचार प्राप्त कर सकते हैं। दरवाजा निकालो, अब के लिए
  21. 21
    स्तर पर म्यूट की जांच करें और ऊर्ध्वाधर करें, अब सबसे बड़ी समस्या ठीक कर लें। किसी न किसी ओपनिंग को दो सेंटीमीटर चौड़ा होना चाहिए और स्टापर से एक सेंटीमीटर अधिक होना चाहिए, इन मार्जिन का ध्यान रखें। यदि दरवाजे के लिए एक उच्च सतह प्रदान करने के लिए आपको ट्रिम करना या एक कदम बनाने की आवश्यकता है, तो इसे अब करें
  22. 22
    दरवाजे की स्थिति में, ताकि इसे खोलने के लिए झुका हुआ हो, यदि संभव हो तो।
  23. 23
    नए दरवाजे के नीचे देखो और उन क्षेत्रों का विचार प्राप्त करें जो दरवाजे के दालों से संपर्क करें। नए दरवाजे पर नीचे देखो और उन क्षेत्रों का विचार प्राप्त करें जो दरवाजे के सिलसिले में आएंगे। ध्यान दें कि कुछ दरवाजों में समायोज्य सीमाएं हैं, यह सुनिश्चित करें कि ढक्कन इस में हस्तक्षेप नहीं करता है। उद्घाटन में दाढ़ी के माध्यम से caulking लागू करें यह पानी और मौसम के खिलाफ आपकी सुरक्षा होगी, इसलिए उदार हो। Caulking बहुत सस्ते है, और आप हमेशा अधिक ले जा सकते हैं
  24. 24
    द्वार को खोलने के लिए झुकाएं, और इसे समायोजित करें जब तक कि दरवाज़ा बंद दीवार की सतह से भरा नहीं हो। अगर रोक मूल दरवाजे से संकुचित है, तो डाट को दीवार से कस कर रखें।
  25. 25
    स्टॉप और म्यूटर के बीच विच्छेद प्रारंभ करें पायलट विपरीत दिशाओं की ओर इशारा करते हुए और उन्हें जगह जब तक वे आवश्यक अंतरिक्ष पर कब्जा। काज के किनारे के अंत से शुरू करें, फिर नीचे से विपरीत कोने में। काज की तरफ और ऊपर की तरफ ऊपर जाएं फिर शीर्ष, मध्य और टिकाओं के नीचे के पीछे चॉक सीधे रखें। आप रोक, ब्लॉक और मिटर प्रचार, तो टिका पीछे शिम के स्थानों के लिए, की परतें सीधे पीछे खाली छेद डाल दिया। आखिरकार, टांगों के ऊपर और नीचे और लेटेस्ट के ऊपर और नीचे के विपरीत किनारों पर शिमियां डाल दीजिए
    • लक्ष्य फ्रेम के द्वार पर ठसाठस केंद्रित रोक लगाना ही यह वर्ग ऊर्ध्वाधर और दरवाजा से भरा रखने के लिए है। माल की उचित मोटाई के एक टुकड़े का उपयोग करें, शायद 0.317 सेमी जमीन को पाने के लिए, यह सुनिश्चित करना कि दरवाजा और चौखट के बीच की खाई लगातार और बराबर है। यह एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया है मापने के लिए द्वार का उपयोग करें जहां मीटर को चौकोर होना चाहिए। धैर्य रखें और शिम को अंदर की तरफ खींचकर या खींच कर आवश्यक होने पर समायोजन करें। इस चरण में एक पूर्णतावादी होना महत्वपूर्ण है क्योंकि ये समायोजन आपके नए दरवाजे के फिट और संचालन को प्रभावित करेगा।
    • इसके अलावा सामने से पीछे स्थान समायोजित करें यदि दरवाजा अछूता है, तो किसी भी इन्सुलेशन संपीड़न को ऊपर से नीचे तक देखें यदि नहीं, तो दरवाज़े बंद होने पर पायदान की तलाश करें। रोक संभवतः दीवार के करीब होना चाहिए। याद रखें ट्रिम अंत में अपने स्थान पर वापस जाना चाहिए।
    • यदि दरवाजा पहले से ही घुंडी और लट्टे के लिए खुले छेद हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे संरेखित करते हैं क्योंकि आप स्टॉप को निचोड़ते हैं।
    • स्टॉप और पच्चर द्वारा नाखूनों को रखने से पक्की के खिलाफ स्टॉप धक्का होगा।
    • चॉक का इस्तेमाल स्टॉप के समांतररेखा को सही करने के लिए और लकड़ी के फ्लेक्स को या उसके अंदर फ्लेक्स करने के लिए किया जा सकता है, बल्कि चोक के नजदीक।
  26. 26
    जब दरवाजा पूरी तरह से बग़ल में है, तो आप यह जांच सकते हैं कि वह खुलता है और बंद करता है या नहीं, लेकिन अपने वजन का समर्थन करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वह आपकी सुरक्षा सेटिंग्स न छोड़े। 30 डिग्री से अधिक नहीं खोलें
  27. 27
    प्रत्येक हिंग पर लंबे नाखून रखें, शिम द्वारा, मैलियन पर। वे जगह में दरवाजे पकड़ेंगे ध्यान रखें कि नाखूनों को छिद्र को माईटर पर धकेल दिया जाएगा, ऐसा करें: नाखून, चेक, फिट, दोहराने। यहां, नाखून इन्सुलेशन टेप के नीचे छिपे हुए हैं
  28. 28
    अन्य शिम स्थान और मुहर के माध्यम से नाखून या स्क्रू के आगे बढ़ें, फिर से चालू रखने के दौरान जांच और समायोजन। दरवाजा अब अच्छी तरह से समर्थित होना चाहिए, ताकि आप खुले और सूखे बंद कर सकें।
  29. 29
    जब दरवाजा बंद स्तर है, तो ऊर्ध्वाधर और वर्ग छोड़ें, ताला, घुंडी और ताले स्थापित करें इन प्रक्रियाओं के लिए अन्य विकी देखें लेख देखें
  30. 30
    शिमों को काट लें ताकि वे रोक और मोटा खोलने के साथ फ्लश कर रहे हों। आप एक छोटे से देखा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन चॉक आमतौर पर नरम लकड़ी से बने होते हैं और आप उन्हें चाकू से चिह्नित करके उन्हें खींचकर ट्रिम कर सकते हैं
  31. 31
    स्टॉप एंड एमटर के बीच की जगह को अलग करें। आप फाइबर ग्लास इन्सुलेशन के बहुत छोटे रोल खरीद सकते हैं या अन्य सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। फोम इन्सुलेशन का उपयोग सावधान रहें, स्प्रे के डिब्बे में आता है। कुछ सूत्र बहुत ज्यादा विस्तार कर सकते हैं और जगह के बाहर डाट को धक्का दे सकते हैं। यदि आप इस सामग्री पर निर्णय लेते हैं तो आपको फोम का विस्तार करना चाहिए।
  32. 32
    ट्रिम बदलें, यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें फोटो पर ट्रिम थोड़ा सा कट गया है और बाहर बाहर और बाहर रखा क्योंकि नए दरवाजे पुराने से कम है।
  33. 33
    अंदर और बाहर, ट्रिम और मोल्डिंग के चारों ओर कोटिंग करें। एक बाहरी दरवाजे में, यह इंसुल्यूशन है- एक आंतरिक दरवाजे पर, यह अधिक उपस्थिति का मामला है, रंग के लिए तैयार किया गया है।
  34. 34
    अगर वह पहले से ही ऐसा नहीं किया है, तो द्वार को पेंट करें या खत्म करें, और आराम से मिलान करने के लिए ट्रिम करें।
  35. 35
    इन्सुलेशन, पैरों और अन्य किसी भी गौण स्थापित करें।
  36. 36
    फांसी के ढेर के साथ फांसी के लिए एक विधि है पतला से टिका तक दूरी को मापें और माप नोट करें।
  37. 37



    स्टॉप बोल्ट के किनारे जमीन को ऊपर से मापें और लेटेचे स्थान को चिह्नित करें।
  38. 38
    खुलने की चौड़ाई के साथ द्वार प्लेसमेंट की मंजिल की चौड़ाई को घटाएं और दो से विभाजित करें। यह ऊर्ध्वाधर मार्जिन है
  39. 39
    जब तक इसके ऊर्ध्वाधर किनारे पर मोटाई में समान नहीं होता है, तब तक वैकल्पिक दिशाओं में चोक रखें। यह आपकी कील है
  40. 40
    निचले हिंग माइटर पर निशान पर सीधे शिम रखें और इसे जगह में रखें। ये बास शिम हैं शिम क्षैतिज या मिटार के पार होनी चाहिए, दोनों पक्षों से थोड़ा सा आने के साथ।
  41. 41
    एक और पहनावा बनाओ
  42. 42
    निचला शिम के खिलाफ एक मीटर के स्तर पर प्लेस करें और शिम को ऊपर से पूरे हिंग लाइन पर रखें। ऊपरी शिम के खिलाफ तलवार को दबाएं और शिम को खींचकर समायोजित करें, या जब तक कि स्तम्भ ऊर्ध्वाधर न हो जाए, उन्हें एक साथ धक्का दें। जगह में पच्चर कील। ये शीर्ष शिम हैं
  43. 43
    एक और पहनावा बनाओ
  44. 44
    नीचे और शीर्ष शिम के ऊपर लेवलर रखें, और शिखर को बीच के हिस्सों में लेवलर और म्यूटर के बीच से गुजारें, और इसके बाद के स्तर को समायोजित करें जब तक कि यह स्तर तक कड़ा न हो। जगह में इसे कील दोहराएं यदि दरवाजे में अधिक टिका है
  45. 45
    दीवार की मोटाई फिट करने के लिए अतिरिक्त शिम सामग्री को काटें।
  46. 46
    दरवाजे के जांघ को देखो और यह निर्धारित करें कि किनारे की नाखियां उठा रही हैं, वे अक्सर ऐसा करते हैं। यदि वे हैं, तो उन्हें एक सैंडपेपर या ग्राइंडर के साथ रेत दें।
  47. 47
    दरवाज़े को देखो और यह सुनिश्चित कर लें कि दरवाज़े की पंक्ति को बनाए रखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किसी चीज को स्थापना के बाद हटाया जा सकता है। अगर इसे स्थापना के बाद हटाया नहीं जा सकता है, तो इसे जगह में छोड़ना अच्छा है।
  48. 48
    दरवाज़े के जांघ के बीच से गुजरने वाले किसी भी कील को सावधानी से जांचें और उन्हें हटा दें। डिलीवरी के दौरान दरवाजे को पकड़ने के लिए कई निर्माताओं इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं।
  49. 49
    किसी भी टिकट, शिपिंग सामग्री आदि ले लो
  50. 50
    दरवाजे की स्थिति में, यदि आप संभव हो तो खुले रख सकते हैं।
  51. 51
    नए दरवाजे पर नीचे देखो और उन क्षेत्रों का विचार प्राप्त करें जो दरवाजे के सिलसिले में आएंगे। ध्यान दें कि कुछ दरवाजों में समायोज्य सीमाएं हैं, यह सुनिश्चित करें कि ढक्कन इस में हस्तक्षेप नहीं करता है। उद्घाटन में दाढ़ी के माध्यम से caulking लागू करें यह पानी और मौसम के खिलाफ आपकी सुरक्षा होगी, इसलिए उदार हो। Caulking बहुत सस्ते है, और आप हमेशा अधिक ले जा सकते हैं
  52. 52
    किनारे के पास ईंट के पीछे कोकिंग रखें यह दरवाजे के आसपास एक सीलेंट प्रदान करेगा।
  53. 53
    कुकिंग के लिए नया दरवाजा संलग्न करें
  54. 54
    दरवाजे को खोलकर खोलें और शिम पर तंगों को टिकाएं और बाहरी दीवार पर तंग ईंट ढालना।
  55. 55
    काज से ऊपर के दरवाजे के फ्रेम पर ईंट ढालना द्वारा जेल में कील कील।
  56. 56
    अब आप ध्यान से दरवाजा खोल सकते हैं और कंधे से ऊपर के चौराहे पर रोक द्वारा नाखून या नाखून की खिंचाई कर सकते हैं। (पक्ष के इन्सुलेशन स्ट्रिप्स को ले जाएं और एक जगह पर नाखून लगाने की कोशिश करें जो नेल के छेद को कवर करने के लिए जगह में स्ट्रिप्स रखती हैं।
  57. 57
    दरवाजे के ऊपर और कोने पर शीर्ष स्थान के बीच के बीच की सीमा की जांच करें। यदि दाढ़ी स्तर पर है, तो यह वह जगह है जहां होना चाहिए।
  58. 58
    अगले हिंग स्थान में शीर्ष से नीचे तक ईंट ढालना कील। यह सुनिश्चित करें कि स्टॉप कंधों के पीछे झटके के खिलाफ मजबूती से सुरक्षित है दरवाजा खोलो नाखूनों के अनुक्रम को दोहराएं, जब तक आपके पास कूल्हे की ओर सुरक्षित रूप से नखें न हो।
  59. 59
    टांगों के बीच से नाखूनों को निकालें, जहां उन्हें स्टॉप पर पकड़ा जाए, और कम से कम 1 से 2 सेंटीमीटर के लिए शिम को शिम को पास करने के लिए पर्याप्त लंबाई के नाखूनों को फिर से जोड़ दें। आप बड़े नाखूनों के साथ जितने चाहें उतने नाखूनों को बदल सकते हैं
  60. 60
    इस बिंदु पर व्यावहारिक तौर पर दरवाजा रखा गया है, अब हमें इसे फिट करना होगा। बाहरी दीवार पर कुंडी के किनारे ईंट मोल्ड को पुश करें। धीरे-धीरे खुले और दरवाजा बंद करें और देखें कि क्या कोई समस्या है। देखने के लिए चीजें, क्या वह कहीं रेंगते हैं? जब यह बंद हो जाता है, तो क्या दरवाजे की थाली पूरी सीमा को छूती है? यदि दरवाज़ा अच्छा दिखता है, तो कूड़े के पास की सीमा पर एक नाखून रखें, यह सुनिश्चित करें कि ईंट मोल्डिंग दीवार पर फंस गया है।
  61. 61
    दरवाजे के दरार पक्ष पर ईंट ढालना के माध्यम से एक छोटे से परिष्करण कील रखें।
  62. 62
    द्वार और स्टॉप के बीच के किनारे के समान अंतराल तक कीप के पतले हिस्से को तोड़ दें। यह आपकी जगह या उपाय है
  63. 63
    एक और पहनावा बनाओ
  64. 64
    डॉक संलग्नक भाग पर द्वार और डाट के बीच एक स्थान रखें, पायदान से थोड़ा ऊपर या नीचे (ताला बंद करने के लिए डाट पर कट आउट क्षेत्र)।
  65. 65
    पायदान में स्टॉप और पायदान के बीच कील डालें।
  66. 66
    चॉक को समायोजित करें जब तक कि यह तंग न हो।
  67. 67
    चोक के खिलाफ कड़े रुख को दबाते हुए दरवाजा खोलो।
  68. 68
    ऊपर वर्णित स्थान में स्टेशन पर रोक के बीच कील।
  69. 69
    उसी इलाके में ईंट मोल्ड के बीच कील।
  70. 70
    इस प्रक्रिया को टर्निंग के विपरीत स्थानों में दोहराएं, साथ ही दरवाज़े के ऊपर और नीचे और नीचे के दोनों हिस्सों में, सावधानी बरतें कि कूच को कवर या लॉच छेद को ब्लॉक करने की अनुमति न दें।
  71. 71
    अतिरिक्त चॉक को काट दें और किसी भी अतिरिक्त कोलाकिंग को साफ करें।
  72. 72
    फर्श पर पतला कील
  73. 73
    यदि आवश्यक हो, तो द्वार संलग्न करने के लिए थ्रेशोल्ड समायोजित करें
  74. 74
    फ्रेम और स्टॉप के बीच इन्सुलेशन रखो।
  75. 75
    अब आप ट्रिम और किसी भी हार्डवेयर को स्थापित कर सकते हैं

युक्तियाँ

  • दीवारें और फ्रेम हमेशा स्क्वायर, स्तर और ऊर्ध्वाधर नहीं होते हैं। यदि आपको दरवाजे के समतल या स्टॉप की ऊर्ध्वाधर के बीच समझौता करने की आवश्यकता है, तो हमेशा दरवाजा फिटिंग का पक्ष रखें। यह सटीक स्तर से अधिक दरवाजा के संचालन को प्रभावित करता है।
  • जब नाखूनों को हटाया जाता है, हथौड़ा और नाखून हटाने के तहत लकड़ी के ब्लॉक के पास या दीवार के किसी भी लकड़ी की रक्षा करें।

चेतावनी

  • मैनुअल पढ़ें और सभी उपकरणों के सुरक्षा संचालन को समझें।
  • दरवाजे बड़े और भारी वस्तुएं हैं और उन्हें स्थापित करने के लिए प्रत्येक पक्ष पर कम से कम एक मजबूत व्यक्ति की आवश्यकता होती है। अकेले इस परियोजना को करने की कोशिश मत करो
  • भारी वस्तुओं को उठाने पर हमेशा सावधानी बरतें अपने घुटनों का प्रयोग करें, आपकी पीठ नहीं।
  • उचित सुरक्षा उपकरण पहनें: सुरक्षा चश्मे, दस्ताने, कान की सुरक्षा, धूल मुखौटा
  • किसी भी आपरेशन के खतरे की किसी भी संभावना के बारे में पहले से सोचें और आप दुर्घटनाओं से कैसे बच सकते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • सहायक या दो
  • पुराने दरवाजे की जगह
  • की परतें
  • ट्रैक, ग्रिल के बाहर
  • इन्सुलेशन (थोड़ा खरीदें या अटारी के कुछ ले लो)
  • हैंडल और लेटेस
  • नई नाखून और शिकंजा
  • हथौड़ा
  • पेचकश
  • कील संभाल
  • ताला लगाओ
  • आरा
  • इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर (अनुशंसित)
  • ट्रैकिंग हथियार
  • न्याय के लिए संघर्ष करनेवाला
  • गुनिया
  • चरण या छोटे चरणों का आधार
  • घुटने पैड
  • सुरक्षा चश्मा
  • सैंडिंग या पीसने वाली मशीन
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com