IhsAdke.com

कैसे अपने हाथ से पेट्रोल गंध करने के लिए

किसी भी मैकेनिक या जिसने कार में गैस डाल दी है वह जानता है कि ईंधन की गंध कितनी मजबूत हो सकती है। वह त्वचा में फंस जाता है और दुर्भाग्यवश, अपने आप से बाहर नहीं जाती। अच्छी खबर यह है कि कठोर रसायनों का सहारा लेने के बिना आपके हाथों से गैस की गंध प्राप्त करने के कई तरीके हैं अपने हाथों को गंध और साफ करने के लिए बस थोड़ा सा सफेद सिरका, वेनिला निकालने, नींबू का रस या नमक डिटर्जेंट का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
सफेद सिरका के साथ हाथ धोना

अपने हाथ से पेट्रोल की गंध जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने हाथों में सफेद सिरका फेंको सिरका के रासायनिक गुणों में गैसोलीन अणुओं को तोड़ने, कचरे को नष्ट करना। आप किसी भी प्रकार के सफेद सिरका का उपयोग कर सकते हैं बस अपने हथेलियों और उंगलियों को कवर करने के लिए पर्याप्त लागू।
  • चित्रा शीर्षक से गैसोलीन की गंध अपने हाथों से दूर रखें चरण 2
    2
    अपने हाथ में सफेद सिरका 30 से 45 सेकंड तक रगड़ें। अपने हाथों को एक साथ जल्दी से रगड़ो, अपनी उंगलियों में घुसने और उन्हें सिरका के साथ मालिश कराएं अगर आप चाहें तो यह लगभग 30 से 45 सेकंड या उससे ज्यादा के लिए करें
  • चित्र शीर्षक: गैसोलीन के गंध को अपने हाथ से हटाएं चरण 3
    3
    पानी चलाने में अपना हाथ धो लें अपने हाथों को रगड़ने के बाद, सिरका कुल्ला सिंक के नीचे अपने हाथ रखो और साबुन और पानी से धो लें। जब तक सभी सिरका गंध सुखा और तौलिया सूख न हो जाए, तब तक अच्छी तरह धो लें।
  • विधि 2
    वेनिला निकालने का उपयोग करना

    अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    पानी और वेनिला निकालने को मिलाएं आधा गिलास (120 मिलीलीटर) पानी में वेनिला निकालने की कुछ बूंदें डालें यदि आप पानी में वेनिला की गंध नहीं कर सकते हैं तो कुछ और बूंदें जोड़ें।
  • गैसोलीन की गंध को अपने हाथों से बाहर निकालें छवि शीर्षक चरण 5
    2
    अपने हाथों पर मिश्रण चालू करें फिर उन्हें एक साथ रगड़ें। इसे 30 सेकंड से एक मिनट तक करो, केवल जब आप गैसोलीन की महक नहीं रहें तो रोकते हैं
  • गैसोलीन की गंध को अपने हाथ से छूएं छवि चरण 6
    3
    साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें गैसोलीन की गंध धुलाई के बाद, साबुन और पानी से अपना हाथ धो लें। आपको उन्हें बहुत अधिक बल से रगड़ना नहीं पड़ता है, क्योंकि वेनिला निकालने में आमतौर पर अच्छा इत्र होता है। फिर एक तौलिया के साथ अपने हाथों को सूखा।
  • विधि 3
    नींबू के रस के साथ अपने हाथों को रगड़ना

    अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1



    नींबू का रस और पानी मिलाएं एक गिलास में पानी और नींबू का रस के बराबर भागों रखो और चम्मच या अन्य समान बर्तन के साथ मिलाएं।
  • अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    अपने हाथों में मिश्रण चालू करें कम से कम एक मिनट के लिए हथेलियों और अंगुलियों पर रस को दबाएं। पूरी तरह से गैसोलीन की गंध को खत्म करने के लिए अच्छी तरह मालिश एक मिनट या अधिक के लिए रगड़ना जारी रखें
  • अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    हाथ धोएं केवल पानी या साबुन और पानी से हाथ धोएं नींबू आम तौर पर बहुत ही बदबू आ रही है, इसलिए आपको इसे खत्म करने के लिए तनाव नहीं है। फिर अपने हाथों को सूखा।
  • विधि 4
    डिटर्जेंट और नमक के साथ हाथ धोना

    अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    एक गिलास में एक या दो चम्मच (5 ग्राम से 10 ग्राम) नमक डालें। नमक त्वचा को उबालने और गैसोलीन की गंध को कम करने में काम करता है। सिंक के आगे ग्लास छोड़ दें ताकि आपके हाथ डिटर्जेंट से भरे हुए हो जब यह पहुंच योग्य हो।
  • अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    अपने हाथों में डिटर्जेंट रखो डिटर्जेंट गैसोलीन अणुओं को तोड़ने में मदद करता है अपने हथेलियों और उंगलियों को थोड़ा डिटर्जेंट के साथ कवर करें
  • चित्र का शीर्षक गैसोलीन के गंध को अपने हाथों से हटाएं चरण 12
    3
    अपने हाथों को एक दूसरे में डिटर्जेंट और नमक के साथ कवर करें। डिटर्जेंट पर नमक चालू करें और अपने हाथों को रगड़ें, अपने हथेलियों और उंगलियों की मालिश करें। एक मिनट या ऐसा करने के लिए करो
  • अपने हाथ से गैसोलीन की गंध प्राप्त करें शीर्षक से चित्र चरण 13
    4
    पानी से हाथ धो लें अपने हाथ धोने के लिए आपको अधिक साबुन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है बस डिटर्जेंट और नमक को हटाने के लिए पानी चलाने के लिए उन्हें जगह दें। यह किया जाने के बाद, एक तौलिया के साथ अपने हाथों को सूखा।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने हाथों से गैसोलीन की गंध लेने के लिए यांत्रिकी के लिए निस्संक्रामक जेल, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • साबुन के बजाय टूथपेस्ट के साथ अपने हाथों को धोना गैसोलीन की गंध प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है

    चेतावनी

    • अपनी आँखों में अपने गैसोलीन-लादेन वाले हाथ मत डालें यदि आप गैसोलीन को अपनी आंखों में छिड़कने की अनुमति देते हैं, तो तुरंत गर्म पानी से फ्लश करें और चिकित्सा सलाह लें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com