IhsAdke.com

अपने प्लेस्टेशन 3 में एक बाहरी एचडी कैसे जोड़ें

प्लेस्टेशन 3 हार्ड ड्राइव के विभिन्न आकारों में उपलब्ध है, लेकिन आप जल्द ही चाहते हैं या हार्ड डिस्क की अधिक क्षमता के साथ की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आपने अभी अपने पुराने एक को छू लिया है। आप एक मानक नोटबुक हार्ड ड्राइव का उपयोग करते हुए आंतरिक हार्ड ड्राइव की जगह ले सकते हैं, लेकिन यह महंगा हो सकता है। एक आसान और सस्ता तरीका है अपने प्लेस्टेशन 3 में बाहरी एचडी को जोड़ना

चरणों

एक प्लेस्टेशन 3 चरण 1 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
एक USB केबल का उपयोग करके अपने कंप्यूटर से एचडी कनेक्ट करें
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 2 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एचडी फाइल सिस्टम की जांच करें ऐसा करने के लिए, प्रारंभ मेनू, नियंत्रण कक्ष, प्रशासनिक उपकरण, कंप्यूटर प्रबंधन, डिस्क प्रबंधन पर जाएं। बाहरी हार्ड ड्राइव को चुनें और फ़ाइल सिस्टम प्रकार देखें। प्रकार FAT32 होना चाहिए ताकि प्लेस्टेशन इसे पहचान सके।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 3 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जरूरत पड़ने पर बड़ी फ़ाइलों को बड़ी, बेहतर गुणवत्ता वाले फाइलों में विभाजित करें FAT32 फाइल सिस्टम की एक सीमा 3. 9 गीगाबाइट प्रति फ़ाइल है, जिसका मतलब है कि कुछ एचडी-गुणवत्ता वाली फिल्मों को छोटे फ़ाइलों में विभाजित करने की आवश्यकता है, इस प्रकार की प्रणाली को एचडी सामग्री के लिए कम आदर्श बनाते हैं।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 4 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आगे बढ़ने से पहले अपनी फ़ाइलों का बैक अप लें अगले चरण पर चलने से आपकी हार्ड ड्राइव से सभी फाइलें नष्ट हो जाएंगी, इसलिए अपने सभी वीडियो, फ़ोटो, संगीत इत्यादि की कॉपी बनाएं। जो अगले चरण के साथ जारी रखने से पहले एचडी पर हैं कृपया इस चरण को पूरी तरह से प्रयास करने से पहले पढ़ें - कमांड प्रॉम्प्ट का इस्तेमाल केवल उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है। अपने एचडी मैन्युअल रूप से प्रारूपित करने के तरीके के अनुसरण करने के बजाए मुफ्त एचपी उपकरण का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है
    • ध्यान दें कि इन सभी प्रणालियों पर HD के आकार के आधार पर स्वरूपण का समय थोड़ा (शायद घंटे) लगेगा यह सामान्य है, इसलिए धैर्य रखें।
    • विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए:
      • अगर फ़ाइल सिस्टम "NTF" है, तो Vista के लिए राइट-क्लिक करें और "विभाजन हटाएं" या "हटाएं वॉल्यूम" चुनें।
      • विभाजन को फिर से बनाएं लेकिन इसे प्रारूपित न करें। ड्राइव पर एक पत्र जोड़ना सुनिश्चित करें (इस ट्यूटोरियल के लिए, हम पत्र एच का उपयोग करेंगे)।
      • कमांड प्रॉम्प्ट पर ड्राइव फ़ॉर्मेट करें (Vista में, कमांड प्रॉम्प्ट पर प्रारंभ> सभी प्रोग्राम> सहायक उपकरण पर राइट-क्लिक करें और "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" चुनें) टाइप करें और "format h: / FS: FAT32" टाइप करें (उद्धरण चिह्नों के बिना) आपको अपने ड्राइव अक्षर को बदलना पड़ सकता है (ध्यान दें कि यह बहुत बड़ी हार्ड ड्राइव के लिए एक्सपी पर काम नहीं कर सकता है - आप एक प्रारूपण उपकरण जैसे कि ऊपर उल्लिखित एचपी का उपयोग कर सकते हैं) यदि आपको त्रुटि संदेश मिलता है कि यह कह रहा है कि ड्राइव मौजूद नहीं है या नहीं पाया जा सकता है, तो यह संभव है कि Vista ने "NTFS" के लिए ड्राइव को स्वरूपित किया है। इस विभाजन को फिर से हटाने के लिए विकल्प को चुनकर डिस्क प्रबंधन स्क्रीन का उपयोग करें और फिर कमांड प्रॉम्प्ट पर लौटें और पुनः प्रयास करें।
    • मैक ओएस एक्स उपयोगकर्ताओं के लिए:
      • / अनुप्रयोग / उपयोगिताएं / डिस्क उपयोगिता एप्लिकेशन खोलें, ड्राइव चुनें और `मिटा दें` टैब पर क्लिक करें। फ़ाइल सिस्टम प्रकार के लिए `MS-DOS (FAT)` चुनें और `मिटा दें` बटन पर क्लिक करें
    • मैक ओएस एक्स तेंदुए के उपयोगकर्ताओं के लिए:
      • / अनुप्रयोग / उपयोगिताएं / डिस्क उपयोगिता एप्लिकेशन खोलें, ड्राइव चुनें और `विभाजन` टैब पर क्लिक करें। वॉल्यूम स्कीम से प्रारूप के लिए `1 विभाजन`, और `एमएस-डॉस (एफएटी)` चुनना है। `विकल्प ...` बटन (नीचे के पास) पर क्लिक करें और `मास्टर बूट रिकॉर्ड` चुनें। प्रेस `ठीक` और फिर `लागू करें।`
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 5 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    5
    "मेरा कंप्यूटर" खोलें और अपने खाली बाहरी हार्ड ड्राइव पर डबल क्लिक करें।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 6 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6



    प्लेस्टेशन 3 पर एक के समान एक फ़ोल्डर सिस्टम बनाएं सभी फ़ोल्डर नाम ऊपरी मामले में होना चाहिए। अपनी डिस्क की जड़ निर्देशिका में, "चित्र", "संगीत", और "वीडियो" नामक फ़ोल्डर बनाएं। आप इन फ़ोल्डर बना नहीं है, तो अपनी मीडिया फ़ाइलों को जब आप अपने PS3 में अपने USB डिवाइस का चयन करें दिखाई देगा नहीं है, हालांकि आप उन तक पहुँच सकते हैं यदि आप त्रिकोण बटन दबाएँ और चयन "सभी" प्रदर्शन। आप भी बैकअप संग्रहित करना चाहते हैं, तो डेटा या विषयों, "PS3" नाम का फ़ोल्डर फ़ोल्डर बनाने और "निर्यात" "savedata" और "थीम" इसके अंदर बनाने की बचत होती है।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 7 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सभी फाइलों को सही फ़ोल्डर में रखें। संगीत फ़ोल्डर में संगीत फ़ाइलें रखें, वीडियो फ़ोल्डर में आप चाहते हैं सभी वीडियो फ़ाइलों और चित्र फ़ोल्डर में आप चाहते सभी छवियों।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 8 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    8
    HD अक्षम करें अपनी स्क्रीन के निचले दाएं कोने में एक हरे रंग की मार्कर के साथ आइकन पर क्लिक करके और "सुरक्षित रूप से निकालें ..." को चुनें
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 9 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    9
    कंप्यूटर से यूएसबी केबल निकालें एक बार आपका कंप्यूटर कहता है कि "डिवाइस एक्स सुरक्षित रूप से हटाया जा सकता है", तो अपने कंप्यूटर से यूएसबी केबल निकालें
    • यदि कंप्यूटर कहते हैं, "डिवाइस व्यस्त है, बाद में फिर से प्रयास करें ..." आप कंप्यूटर को इसे पूर्ण करने के लिए इसे पुन: प्रारंभ कर सकते हैं कि वह HD के साथ क्या कर रहा है और इसे जारी कर सकता है
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 10 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    10
    एचडी को अपने प्लेस्टेशन 3 से कनेक्ट करें अपने बाह्य हार्ड ड्राइव पर सहेजी गई जानकारी को बचाने और अपनी सारी अतिरिक्त सामग्री तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त स्थान का उपयोग करें।
  • एक प्लेस्टेशन 3 चरण 11 में एक बाहरी हार्ड ड्राइव जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि आवश्यक हो, तो समस्याओं की जांच करें पीएस 3 द्वारा आपके एचडी को मान्यता देने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि:
    • सबसे पहले, फ़ाइल सिस्टम FAT32 या NTFS है यदि यह NTFS है, तो आपको उसे फ़ाइल सिस्टम कनवर्टर का उपयोग करके इसे FAT32 में कनवर्ट करना होगा।
    • दूसरा, सुनिश्चित करें कि आपके PS3 पर फर्मवेयर सबसे वर्तमान है अगर ऐसा नहीं है, तो प्लेस्टेशन वेबसाइट से सबसे मौजूदा फर्मवेयर डाउनलोड करें और इसे यूएसबी स्टिक के माध्यम से अपने पीएस 3 में स्थानांतरित करने के लिए इसे यूएसबी स्टिक पर रखें। यह आपके पीएस 3 द्वारा पहचाना जाएगा और इसका उपयोग आपके नए एचडी की स्थापना में किया जाएगा। आप अपने हार्ड ड्राइव पर पहले विभाजन के रूप में अपने FAT32 विभाजन को भी रख सकते हैं, क्योंकि यह केवल PS3 द्वारा मान्यता प्राप्त है।
  • युक्तियाँ

    • अपने PS3 में बाहरी (या आंतरिक) हार्ड ड्राइव को जोड़ने से आप अपनी वारंटी खो नहीं सकते
    • "पूर्व डिज़ाइन" फ़ाइल सिस्टम के विकल्प के रूप में, आप अपनी हार्ड ड्राइव पर त्रिकोण को दबा सकते हैं और "सभी प्रदर्शित करें" पर क्लिक कर सकते हैं, लेकिन आपको वीडियो फ़ाइलों को देखने के लिए अभी भी वीडियो चुनना होगा।
    • फ़ाइल सिस्टम निम्न प्रकार से काम करता है - Dir / Files * या Dir / फ़ोल्डर / फ़ाइलें - उदाहरण: वीडियो / फ़ाइलें * या वीडियो / होम वीडियो / फ़ाइलें * - Dir / folder / folder / files बिना "सभी प्रदर्शित करें" जैसा कि पहले कहा - उदाहरण: वीडियो / टीवी / सिम्पसंस / फ़ाइलें *
    • एचपी यूएसबी डिस्क स्टोरेज प्रारूप उपकरण का उपयोग करने के बजाय, आप अपने यूएसबी डिवाइस को विभाजित करने के लिए ईएएसयूएसयूएस विभाजन मास्टर का उपयोग कर सकते हैं, जो भी निःशुल्क है। इसके अलावा, यह आप डेटा है कि NTFS स्वरूपण के साथ एक यूएसबी डिवाइस के लिए एक FAT32 विभाजन जोड़ने के लिए सफाई या मूल डेटा खोने के बिना अनुमति देता है। यह उपयोग करना बहुत आसान है और यहां ईएएसयूएसयूएस वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है https://partition-tool.com/personal.htm
    • आप फ़ाइलों को एचडी और पीएस 3 से कॉपी कर सकते हैं, लेकिन आप पीएस 3 एचडी फोल्डरों / फाइलों को संपादित नहीं कर सकते हैं - आपको पीएस 3 की प्रतिलिपि बनाना चाहिए या ऐसा करना आपके कंप्यूटर से करना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आप प्लेस्टेशन 3 को क्षैतिज स्थिति में रखते हैं, तो बाहरी एचडी को एयर आउटलेट के किनारे पर न रखें। पीएस 3 से बाहर आ रही हवा बहुत गर्म है और आपकी बाहरी हार्ड ड्राइव को ठीक से काम करना बंद करने का कारण बन सकती है।
    • Vista FAT32 के बजाय ExFAT के लिए ड्राइव को प्रारूपित कर सकता है। ExFAT प्रारूप का उपयोग XBOX और XBOX360 द्वारा किया जाता है और PS3 के साथ काम नहीं करता है यदि यह मामला है, तो आपको एक प्रोग्राम का उपयोग करना होगा जैसे पैरागन विभाजन प्रबंधक जो विभाजन को FAT32 में कनवर्ट करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com