IhsAdke.com

कैसे एक मुसाफिर कार्ट की गति को बढ़ाने के लिए

जब चूहादानी गाड़ियों के साथ दौड़ सट्टेबाजी, क्या आप जीतना चाहते हैं? तो आप सही जगह पर आए! याद रखें, यदि आप गति चाहते हैं, तो आपकी कार को छोटे दूरी पर जाना चाहिए। यदि आप कार को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए तरीकों की तलाश करें।

चरणों

स्पीड चरण 1 के लिए एक मूसुट्राप कार एडाप्ट शीर्षक वाला चित्र
1
मंच: विचार वजन कम करने के लिए है, जो मिट्टी के साथ घर्षण को कम करेगा। इससे पहले कि आप इसे गोंद लगाने से पहले माउस के जाल के समान आकार के प्लेटफॉर्म को कट दें। संभव के रूप में पीछे के पहियों के करीब के रूप में प्लेट गोंद करें, लेकिन उनको छूना न दें।
  • स्पीड चरण 2 के लिए एउडैट ए मॉसेट्राप कार शीर्षक वाला चित्र
    2



    गोंद का उपयोग करें जब भी आप एक हिस्सा तय करने की जरूरत है। आप मास्किंग टेप का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन गोंद सबसे अच्छा काम करता है और कम वजन होता है महत्वपूर्ण चीजें धातु शिकंजा का उपयोग नहीं करना है क्योंकि वे बहुत भारी हैं!
  • स्पीड चरण 3 के लिए एउडैट ए मॉसेट्राप कार शीर्षक वाला चित्र
    3
    लीवर के लिए: यह कट करें ताकि टिप पीछे धुरा तक पहुंच सके। लीवर शायद काफी कम होगा, जो अच्छा है - बेहतर जितना छोटा होगा रियर व्हील्स की तुलना में यह समान आकार या थोड़ा छोटा होना चाहिए, जो कि छोटे होना चाहिए। पहियों के साथ विरोधाभासी एक बड़ा रियर एक्सल चुनें आप शाफ्ट के अंदर डक्ट टेप को भी लपेट कर सकते हैं, जहां स्ट्रिंग गुजरती है, गति बढ़ाने के लिए ओल्ड सीडी के पहियों के लिए अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे पतले हैं और थोड़ा घर्षण बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संकर्षण आपके लाभ के लिए इस्तेमाल होने पर यह घर्षण का नाम है। घर्षण को अधिकतम किया जाना चाहिए जहां इसकी आवश्यकता है (जहां स्ट्रिंग शाफ्ट पर घाव की जाती है और जहां पहियों जमीन के संपर्क में आते हैं)। स्लाइडिंग लाइन या पहियों ऊर्जा की बर्बादी हैं
    • जड़ता आपकी कार को स्थानांतरित करने के लिए कितनी ऊर्जा की आवश्यकता है? एक लाइटर कार में कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है अपनी गति बढ़ाने के लिए अपने वाहन के द्रव्यमान को कम करें
    • ऊर्जा रिलीज अनुपात यदि शक्ति जल्दी से जारी की जाती है, तो बिजली का इस्तेमाल एक बार किया जाता है और कार तेजी से यात्रा करेगी। इस रिलीज को बढ़ाने का एक तरीका छोटा लीवर का उपयोग कर रहा है क्योंकि यह छोटी (तेज) दूरी की यात्रा करता है और शाफ्ट पर लुढ़का रेखा की लंबाई कम करता है। आपकी कार तेज हो जाएगी, लेकिन छोटी दूरी की यात्रा करेगी।
    • धुरा अनुपात के लिए व्हील उच्च गति के लिए, छोटे पहियों और बड़े धुरा का उपयोग करें
    • टकराव संपर्क सतह को कम करके शाफ्ट पर घर्षण को कम करें। इस उदाहरण में एक पतली स्टील का उपयोग किया गया था। शुरुआत में, हम शाफ्ट को पकड़ने के लिए लकड़ी के एक ब्लॉक में छेद लगाते थे। इस पद्धति को छोड़ दिया गया था क्योंकि बड़ी सतह ने कार को अपनी ऊर्जा का उपयोग घर्षण से दूर करने के लिए किया और आगे बढ़ने के लिए नहीं किया।

    चेतावनी

    • यह लेख आपकी कार की गति को बढ़ाने के लिए है, न कि दूरी की यात्रा की है। आश्चर्य मत हो कि कार बहुत दूर नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com