IhsAdke.com

दूरी के लिए एक कार्टून कैसे सेट करें

तब आपके विज्ञान शिक्षक ने एक प्रतियोगिता बनाई जिसमें स्कूटर गाड़ी आगे बढ़ जाती है, और आप जीतना चाहते हैं! ये सरल कदम आपको यह सिखाएंगे कि आपकी कार कैसे तैयार करें, और इसे अनुकूलित करें ताकि आप सबसे कम समय में संभवतः सबसे कम दूरी हासिल कर सकें।

अधिकतम दूरी प्राप्त करने की कुंजी: वजन कम करने, शाफ्ट घर्षण, और सबसे अच्छा यांत्रिक लाभ के लिए एक लंबी लीवर का उपयोग करें। कार को दुबला और लंबा बनाएं एक छोटा व्यास शाफ्ट, और बड़े व्यास पहियों का उपयोग करें। प्रत्येक बार धुरी घुमाएगा, पहिया भी- एक व्यापक पहिया का अर्थ है कि कार धुरी के प्रत्येक मोड़ में अधिक यात्रा करती है।

मूल मुसटापाप बार की तुलना में अधिक दूरी पर यात्रा करने वाले लंबे लीवर से संबंधित टिप इससे उपयोग की गई रेखा की लंबाई बढ़ जाती है, और ऊर्जा को बनाए रखती है (मुसाइटेप अतिप्रवाह धीमा कर देती है)। कार धीरे धीरे आगे बढ़ती है, लेकिन आगे बढ़ती है क्योंकि वसंत की ऊर्जा अधिक कुशलता से उपयोग की जाती है।

यद्यपि आपकी सामग्री दूसरों से भिन्न होती है, आपको सीमित वसंत ऊर्जा को ठीक करना, घर्षण को दूर करना, कर्षण का उपयोग करना, "यांत्रिक फायदे" का पता लगाने और अधिकतम दूरी तक पहुंचने के लिए द्रव्यमान को कम करना होगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से एडेप्ट ए मोसाइरेप कार फॉर डिस्टेंस चरण 1
1
कार के लिए एक प्रकाश "फेयरिंग" बनाएं चूहा और पहियों इस "शरीर" से जुड़ी हैं जैसे कि फोटो में, शरीर जाल से छोटा हो सकता है। इसे कम करें - हल्का बेहतर! (लेकिन फोम सलाखों लकड़ी की तुलना में आसान तोड़)
  • एपार्ट ए माउसैट्रप कार फॉर डिस्टेंस स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    मुशीपात्र स्थिति की स्थिति में, यह सुनिश्चित करें कि वसंत सही दिशा का सामना कर रहा है ताकि लीवर बांह आगे घूमता है। सुनिश्चित करें कि मोटेरेप फ्रंट पहियों को छूने के बिना जितना दूर संभव है। मोसेट्राप और पहियों के बीच की दूरी, बेहतर! (एक बिंदु तक।)
  • चित्र शीर्षक से एडेप्ट ए मोसाइरेप कार फॉर डिस्टेंस चरण 3
    3
    पता है कि पहियों दूरी में एक निर्धारण कारक हैं। सामने के पहियों का आकार या संख्या कोई फर्क नहीं पड़ता - आप केवल एक ही हो सकते हैं लेकिन पीछे के लिए, आपको उन्हें जितना संभव हो उतना बड़ा करना चाहिए, और शाफ्ट जितनी संभव हो उतनी पतली होनी चाहिए। पुरानी सीडी बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं सीडी के मध्य में छेद के आकार को कम करने के लिए एक वॉशर का इस्तेमाल किया जा सकता है (शाफ्ट बेहतर फिट करने के लिए)



  • एपार्ट ए माउसैट्रप कार फॉर डिस्टेंस स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    टेप, इलास्टिक्स या मूत्राशय के साथ पहियों को कवर करके ट्रैक्शन बनाएं अगर वे फिसलन हो जाते हैं, तो यह ऊर्जा को फेंक दिया जाता है रियर एक्सल में टेप को जोड़ना रस्सी के स्पीटिंग को कम कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एडेप्ट ए मोसाइरेप कार फॉर डिस्टेंस चरण 5
    5
    शरीर को चूने के टुकड़े को जोड़ने के लिए शिकंजा के बजाय गोंद का उपयोग करें। यह अच्छी तरह से आयोजित करेगा, और बोल्ट केवल इसे भारी छोड़ देंगे! सुनिश्चित करें कि आपके पास पेस्ट होने से पहले सब कुछ एक अनुकूलित प्लेसमेंट है। एक बोल्ट आपको अपना मन बदलने का मौका दे सकता है, लेकिन गोंद अधिक या कम स्थायी है।
  • युक्तियाँ

    • अगर रस्सी को धुरा के चारों ओर लपेटा जाता है, तो गाड़ी भी हिल नहीं सकती। एक विशाल अक्ष जोड़ने से ऊर्जा में सुधार हो सकता है कुछ छवियों में शाफ्ट पर एक रबड़ की अंगूठी होती है, यह कार्य "चाल" के रूप में होता है और रस्सी के झुकाव को कम कर देता है।
    • ब्रैकेट की सतह क्षेत्र को कम करके शाफ्ट पर घर्षण को कम करें, जो ड्राइव शाफ्ट से संपर्क करें। एक पतली स्टील शाफ्ट ब्रैकेट में लकड़ी के टुकड़े के छेद से कम घर्षण होता है
    • नकली पनीर की तरह थोड़ा स्पंज का उपयोग करके झटके को कम करें। यह कार के कूदता को कम कर देता है, जबकि लीवर हिट।
    • एक सीडी और धुरा लें और एक भवन सामग्री की दुकान पर जाएं अगर आप वॉशर खरीदने जा रहे हैं। यह पहला आकार हिट करने में "मदद" कर सकता है।
    • जहां तक ​​संभव हो मुंशी के हाथों को फैलाने के लिए उपलब्ध सबसे लंबे लीवर का उपयोग करें। टिप एक अधिक दूरी को पार करता है, जिसके कारण अधिक तार ढीले हो जाते हैं। टूटे हुए स्टीरियो का एंटीना एक लीवर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ लंबा, हल्का, और बहुत लचीला काम नहीं
    • शाफ्ट और भागों के संरेखण घर्षण को कम करने और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • तार पर मोमबत्ती मोम रखकर घर्षण को बढ़ाएं। तो यह शाफ्ट पर अधिक शुरू होगा
    • शरीर के अंग के लिए एक साधारण मैच का उपयोग करके द्रव्यमान को कम करें यह शाफ्ट द्वारा समर्थित घर्षण को भी कम करता है
    • रबर की अंगूठी या टेप का इस्तेमाल करके शाफ्ट के चारों ओर घर्षण को बढ़ाएं जहां वायर घाव हो। इसे शाफ्ट को घुमाने और पर्ची नहीं करना चाहिए।

    विचार करने के लिए चीजें

    • व्हील टू एक्सल रेशियो: दूरी के लिए, विस्तृत पहियों और छोटे धुरा का उपयोग करें बाइक के रियर व्हील के बारे में सोचो - एक छोटा सा गियर और बड़े पहिया
    • जड़ता: कार को शुरू करने के लिए आपको कितना शक्ति चाहिए? एक लाइटर कार की अपेक्षा कम है बेहतर दूरी के लिए वाहन के द्रव्यमान को कम करें
    • ऊर्जा रिलीज अनुपात: यदि शक्ति धीरे-धीरे जारी होती है, तो यह अधिक कुशल है, और कार आगे की यात्रा करेगी। रिहाई को धीमा करने का एक तरीका लीवर बांह की लंबाई बढ़ाने के लिए है एक लंबी बांह एक अधिक दूरी की यात्रा करता है, और धुरी के चारों ओर अधिक तार की अनुमति देता है। कार आगे बढ़ जाएगी, लेकिन धीरे धीरे
    • टकराव: संपर्क क्षेत्र को कम करके अक्ष पर इसे छोटा करें उदाहरण के लिए एक पतली स्टील ब्रैकेट का उपयोग किया गया था। सबसे पहले, लकड़ी के एक ब्लॉक में छिद्रित एक छेद शाफ्ट को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया था यह ज़बरदस्त था क्योंकि संपर्क के बड़े क्षेत्र में आगे बढ़ने के बजाय घर्षण को कम करने के लिए ऊर्जा की कमी होती है।
    • संकर्षण: यह वह है जिसे घर्षण कहा जाता है, जब इसे आपके लाभ के लिए उपयोग किया जाता है इसे अधिकतम किया जाना चाहिए जहां इस्तेमाल किया जाता है (जहां तार शाफ्ट के आसपास लपेटता है, और पहिया जमीन के संपर्क में है)। वायर्डिंग या स्किडिंग पहियों का मतलब बर्बाद ऊर्जा है

    चेतावनी

    • उपलब्ध ऊर्जा की एक सीमित मात्रा में है - वसंत की शक्ति दिखाया गया कार अधिकतम के करीब है यदि लीवर अधिक लंबा था, या पहियों को बड़ा, कार यह कदम नहीं होगा! इस मामले में, ऊर्जा होने के लिए जारी की गई समायोजित ऐन्टेना अंदर की ओर धकेलना (लीवर को छोटा करना)
    • टूलिंग, काटने की लकड़ी, या किसी भी खतरनाक सामग्री के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। जरूरत पड़ने पर वयस्क पर्यवेक्षण के लिए पूछें
    • Ratoeiras खतरनाक हैं आप एक उंगली को तोड़ सकते हैं वयस्क पर्यवेक्षण करें आपको चोट लगी है और इसे तोड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com