IhsAdke.com

एक साइकिल के पहियों को कैसे संरेखित करें

अपनी बाइक की सुरक्षित सराहना के लिए उचित रखरखाव आवश्यक है, चाहे आप दैनिक पेडल करें या फिर साल में कुछ बार बाहर जाएं जब मौसम अच्छा होता है। जब लोग सुन "व्यायाम चक्र," वे अक्सर ब्रेक, पारेषण और वर्तमान पहियों और टायर ध्यान केवल जब टायर पंक्चर है लाभ के बारे में सोच। पहियों गठबंधन है, जो उन्हें पूरी तरह से सीधे और परिपत्र दे मतलब है रखें, सब किरणों में बराबर तनाव, जो प्रदर्शन और साइकिल की सुरक्षा के लिए आवश्यक है की आवश्यकता है। एक ग़ैर-विचलित पहिया ब्रेक पर असंतुलित हो सकता है या रगड़ सकता है, संभवतः एक दुर्घटना की ओर अग्रसर होता है। निम्न जानकारी आपको, चरण-दर-चरण दिखाएगी, अपने पहियों को कैसे संरेखित करें

चरणों

विधि 1
पहियों संरेखित करने के लिए तैयार

1
तुला प्रवक्ता के लिए पहिया का निरीक्षण करें
  • 2
    बिजली की बोल्ट का उपयोग करके वोल्टेज की जांच करें। प्रत्येक के अंत में बात की थी एक पेंच (निप्पल) आप कस या त्रिज्या ढीला उपयोग कर सकते हैं नहीं है, तो आप प्रत्येक व्यक्ति के तनाव रिम के सापेक्ष बात समायोजित कर सकते हैं। एक पूरी तरह से गठबंधन वाले पहिया और रिम में, सभी प्रवक्ताओं में एक ही तनाव होता है।
    • आप उन लोगों को चिह्नित करना चाह सकते हैं जो विशेष रूप से तंग या ढीली हैं कुछ लोग इस उद्देश्य के लिए विभिन्न रंगों के टेप का उपयोग करते हैं।
  • 3
    अपनी बाइक को उल्टा रखो, सीट और हैंडलबार पर झुकाव साइकिल की दुकानें ब्रैकेट्स का उपयोग करती हैं, लेकिन बाइक को ऊपर की तरफ घुमाकर पहियों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है, ताकि आप ध्यान से देख सकें कि क्या वे स्विंग हो रहे हैं।
  • विधि 2
    राउंडिंग चेक करें

    1
    श्रेष्ठ परिणामों के लिए टायर और आंतरिक ट्यूब निकालें बाइक पर इन चीजों के बिना रिम के आकार को सीधा करना आसान है। परीक्षण के लिए बाइक पर रिम को बदलें
  • 2
    एक शासक, पेंसिल, पेन या अन्य ऑब्जेक्ट को कांटा पर सीधे सिरों के साथ रखो या जकड़ें, ताकि यह लगभग रिम को छू ले सके। यह आपको छोटे से दोलनों को देखने की अनुमति देगा, जब रिम के पास या सीधा किनारे से दूरी होगी।
  • 3
    पहिया को चालू करें जिस पहिया का उद्देश्य ऑब्जेक्ट गाइड्स को छूता है, या लगभग छूता है, वह गलत तरीके से गुंजा हुआ है और इसे समायोजित करने की आवश्यकता है।
  • 4



    नीचे त्रिज्या कसकर जहां पहिया वस्तु को छुआ। एक समय में आधे से अधिक मोड़ के समान बोलने वाले प्रत्येक को कसने के लिए सुनिश्चित करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आप दोनों तरफ प्रवक्ता निचोड़ रहे हैं, या आप किनारे संरेखण से रिम फेंक देंगे।
  • 5
    प्रत्येक सेटिंग के बाद पहिये को चालू करें जब तक अंगूठी हर समय गाइड ऑब्जेक्ट से समान दूरी नहीं रखता तब तक समायोजन जारी रखें।
  • विधि 3
    किनारे के पहियों को संरेखित करें

    1
    पहिया को चालू करें और जांचें कि यह पूरी तरह गठबंधन है। यदि पूरी तरह से गठबंधन किया जाता है, तो आप पहिया को चालू करते समय रिम के प्रत्येक बिंदु ब्रेक के जूते से समान दूरी होंगे।
  • 2
    ब्रेक को धीरे-धीरे मारो और ब्रेक शूज़ को पहले मारने वाले बिंदुओं का निरीक्षण करें।
  • 3
    उस जगह के सामने की ओर प्रवक्ता को कस लें जहां ब्रेक के जूते रिम को छूते हैं, इसे केंद्र के लिए। जैसे कि एक सर्कल को सुधारना, धीरे-धीरे काम करना और धीरे-धीरे कसकर।
  • 4
    बोल्ट को मोड़कर प्रवक्ता को समायोजित करें और कस दें, जब तक कि कोई भी सीट न हो, जो किसी भी अन्य से पहले ब्रेक जूते को छूते हैं।
  • विधि 4
    अंतिम समय के लिए किरणों की जांच करें

    1. 1
      प्रकिया की शुरुआत में चिह्नित किए गए प्रवक्ता की जांच करें ज्यादातर समय, आपके द्वारा किए गए समायोजन ने मूल रूप से सामना किए जाने वाले अत्यधिक तनाव या ढिलाई को ठीक कर दिया होगा। यदि नहीं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि संरेखण के दौरान जब आप कस या प्रेस को छोड़ दें, तो निप्पल केवल मुड़ता है। बिजली को कभी स्पिन नहीं करना चाहिए- इससे बचने के लिए, इसे छोड़ने के लिए थोड़ा तेल लगाने का प्रयास करें बोल्ट को चालू न करें, अगर बात इसके साथ आगे बढ़ रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com