IhsAdke.com

कैसे कार पहियों पेंट करने के लिए

पहियों को चित्रित करना आपकी कार को शैली देने के लिए या इसे पुनर्जन्म करने के लिए जादू स्पर्श हो सकता है यकीन है कि आप इसे एक कार्यशाला में कर सकते हैं, लेकिन आप इसे खुद कर सकते हैं यह किसी भी व्यक्ति के लिए एक ऐसा-यह-स्वयं परियोजना है जो पेंटिंग के विचार के साथ सप्ताहांत पर कुछ करना और आरामदायक महसूस करता है।

चरणों

विधि 1
पहियों को निकालना

पेंट टू व्हील्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
नटों को ढकने के लिए एक रिंच या प्रभाव रिंच का उपयोग करें। यह जाने का सबसे सुरक्षित तरीका है जबकि कार अभी भी जमीन पर है, यह उन पहियों पर दबाव डालती है जो उन्हें जगह में रखती हैं और आपको पहिया कताई के बिना पागल को ढकने देता है।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कार को बढ़ाएं वाहन को अनावश्यक क्षति से बचने के लिए सुझाए गए उठाव अंक के लिए सर्विस मैनुअल देखें जैक इन बिंदुओं के नीचे रखें और कार को उठाएं।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    कार को स्थिर करने के लिए इफैल्स का उपयोग करें यद्यपि वाहन को उठाने के लिए आपको जैक की ज़रूरत है, जैक द्वारा रखी गई कार सुरक्षित नहीं है। दोबारा, लिफ्ट के बिंदुओं की जांच करने के लिए रखरखाव मैनुअल को देखें और इन बिंदुओं से रेल नीचे स्लाइड करें। जैक के साथ कार को कम करें और इसे trestles पर रखें।
    • यदि आप आगे या पीछे उठाने वाले हैं, तो कार के प्रत्येक तरफ एक पकाया होना चाहिए। यदि आप पूरे वाहन को उठा रहे हैं, तो प्रत्येक कोने के पास, प्रत्येक पक्ष पर दो टिस्त्लेल्स होनी चाहिए।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पागल निकालें अब जब कार हवा में है और अच्छी तरह से समर्थित है, तो आप कर सकते हैं पागल हटा दें. वे खुद को हटाए जाने के लिए ढीले होना चाहिए। यदि नहीं, तो उन्हें निकालने के लिए एक पहिया या प्रभाव रिंच का उपयोग करें।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    आधार से पहिये को निकालें जब आप पागल निकाल लेते हैं, तो आप बस पहिये को गाड़ी से दूर खींच सकते हैं। चार पहियों में से प्रत्येक के लिए एक ही प्रक्रिया का पालन करें उन्हें एक उचित कार्यस्थान पर ले जाएं
  • चित्र पेंट टू व्हील्स चरण 6
    6
    टायर निकालें हालांकि यह कदम वैकल्पिक है, रिम को चित्रित करते समय टायर को हटाने का सबसे अच्छा होगा, क्योंकि यह रिम को कवर करने के लिए आवश्यक समय कम करता है और टायर पर पेंट करने की संभावना को समाप्त करता है। उन्हें हटाने से यह सुनिश्चित करने में भी मदद मिलेगी कि आप हस्तक्षेप के बिना किनारे पर पेंट कर सकते हैं।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 7 नामक चित्र
    7
    वाल्व स्टेम निकालें यह कदम, जैसे कि टायर हटाने, वैकल्पिक है। वाल्व स्टेम को हटाने से आप उसे कवर किए बिना पेंट कर सकते हैं। इसके अलावा, यह विभिन्न कोणों पर पेंट करने की कठिनाई को समाप्त कर देगा जिससे कि रिम के कुछ हिस्सों को खोना न पड़े जो रॉड द्वारा कवर किया जा सके, जो कि अधिक प्राकृतिक स्प्रे आंदोलन के लिए अनुमति देता है और बेहतर समग्र पेंटिंग में हो सकता है
  • विधि 2
    सैंडिंग और सफाई पहियों

    चित्र पेंट टू व्हील्स चरण 8
    1
    साबुन और पानी के साथ पहियों धो लें यह पहला कदम आपके पहियों से अधिकतर गंदगी और धूल को निकाल देगा और आपको किसी भी डेंट, चिप्स या जंग को पहचानने की अनुमति देगा। यह रेत की प्रक्रिया को आसान और अधिक कुशल बना देगा।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मोम हटानेवाला और तेल के साथ पहियों को साफ करें आम तौर पर, यह एक गैर-ध्रुवीय विलायक होता है जैसे पतली (पानी के विपरीत, जो एक ध्रुवीय विलायक है)। यह पानी भंग कर देगा जो तेलों की तरह भंग नहीं होता है साबुन का पानी छोड़ दिया हो सकता है साफ करने के लिए यह एक अच्छा तरीका है
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 10 नामक चित्र
    3
    रेत के पहिये बहुत कम से कम, आपको सभी जंग को हटाने के लिए तार ब्रश की आवश्यकता होगी। आदर्श, जंग और पुराने रंग या मलबे को हटाने के लिए पहियों को उड़ाना है। इस प्रकार सर्वोत्तम संभव सतह प्राप्त करना उसके बाद पूरे पहिया को 300 धैर्य वाली सैंडपैर और 500 धैर्य वाली सैंडपैड के साथ पीसकर बड़े खरोंच को हटा दें और पेंट में शामिल होने वाले ठीक खरोंच के साथ एक चिकनी सतह छोड़ दें।
    • जब आप सैंडिंग खत्म करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों को पहिया के माध्यम से चला सकते हैं और एक चिकनी, यहां तक ​​कि सतह महसूस कर सकते हैं। कोई मोटा भागों या छेद नहीं होना चाहिए।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहियों पर पानी स्प्रे रेत की प्रक्रिया से मलबे निकालें साफ पेंट सुनिश्चित करने के लिए जितना संभव हो उतना धूल बनाएं। यदि आपके पास नली न हो, तो आप एक बाल्टी का उपयोग कर पहियों पर पानी फेंक सकते हैं।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पहियों सूखें दरारें या दरारें तक पहुंचने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग करें और सभी जल और धूल मिटा दें। फिर, हम चाहते हैं कि पहियों को पूरी तरह से रंग के लिए साफ हो। आप साबर के एक टुकड़े के साथ भी सूख सकते हैं, लेकिन सतह पर पानी न छोड़ें।
  • विधि 3
    पेंटिंग के लिए पहियों को कवर और तैयार करना

    पेंट टू व्हील्स चरण 13
    1
    पेंट करने के लिए एक जगह चुनें आदर्श स्थान जितना संभव हो उतना साफ हो जाएगा। धूल को बढ़ाने की संभावना को कम करने के लिए फर्श और दीवारों पर पानी स्प्रे करें। अच्छा वेंटिलेशन भी आवश्यक है, क्योंकि यह साइट से धूल और अन्य दूषित पदार्थों और अतिरिक्त रंग और टर्पेनटाइन को हटाने में मदद करता है।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2



    सुरक्षा उपकरण पहनें यह आपको रंगों में विषाक्त पदार्थों से बचाएगा और आपके रंग से कुछ गिरने से आपके रंग की रक्षा करेगा। सिर को कवर करना और शरीर रंग की सतह पर बाल या लिंट के जोखिम को कम करता है। आपको कम से कम एक मुखौटा का उपयोग करना चाहिए
    • स्याही और पतले या सॉल्वैंट्स में ज्वलनशील और जहरीले वाष्पशील कार्बनिक यौगिक (वीओसी) होते हैं। वे खतरनाक होते हैं अगर साँस लेते हैं और त्वचा और आंखों के माध्यम से भी अवशोषित होते हैं।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 15
    3
    रंग सतह के आसपास टेप रिबन को छूने के बिना आप जिस रिम को रंगना चाहते हैं उसका हिस्सा होना चाहिए। पहिया का वह हिस्सा जिसे आप पेंट करना चाहते हैं, उसे टेप प्राप्त नहीं करना चाहिए। पहिया के डिजाइन के आधार पर यह प्रक्रिया धीमी और थकाऊ हो सकती है और आप टायर और वाल्व स्टैम को हटाने के लिए चुना है या नहीं।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्लास्टिक या बॉन्ड पेपर में पूरे पहिया को कवर करें। यह मुख्य छप संरक्षण होगा पहिया के अन्य सतहों पर अतिरिक्त रंग को अवरुद्ध करके, आप बाद में साफ करने के लिए बहुत समय बचाएंगे। अवांछित स्थानों में समाप्त होने वाले किसी भी छिड़काव को सावधानीपूर्वक स्नेहक के साथ और निर्विरोध द्रव्यमान ("मिट्टी के बर") से हटा दिया जाना चाहिए।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक स्टाइलस के साथ प्लास्टिक कट। जिस पहिया को रंगना चाहते हैं उसका हिस्सा बेनकाब करने के लिए प्लास्टिक के केंद्र को काटें। टेप को पेस्ट करें जिसकी आपने सर्कल से (प्लास्टिक के किनारों पर) बना दिया था और टेप की पहली परत को आपने रखा था। किसी भी प्रवेश द्वार पर सील करने के लिए प्लास्टिक के किनारे के बाकी हिस्सों को गोंद कर दें जिसके माध्यम से फैल बाकी पहिया तक पहुंच जाएगा।
  • विधि 4
    पहियों की तैयारी और पेंटिंग

    पेंट टू व्हील्स स्टेप 18 नामक चित्र
    1
    एक मोम रिमूवर और ग्रीस के साथ रंग की सतह को साफ करें। पहियों से किसी भी अतिरिक्त गंदगी या धूल को हटाने के लिए आपको एक अंतिम सफाई की आवश्यकता होगी। रिमूवर काम करते समय आपकी त्वचा या हाथों पर छोड़े गए तेल को भी हटा देता है। क्लीनर वाष्पन के बजाय सतह को सूखे के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहियों पर प्राइमर लागू करें यह आपके रंग के लिए आदर्श सतह प्रदान करता है और जंग की रोकथाम में सहायता करता है। इसके अलावा, यह सतह पर एक समान रंग छोड़ देता है और रंग पूरे पहिया में एक समान दिखता है। आपको दो से तीन प्राइमर कोट लागू करने की आवश्यकता होगी। उत्पाद निर्देश पढ़ें और प्राइमर को बहने से रोकने के लिए कोट के बीच अनुशंसित समय की प्रतीक्षा करें।
    • आपको कम से कम एक पहली स्वयं-कंडीशनिंग की आवश्यकता होगी। यह जंग से धातु को संरक्षित करता है काम की गुणवत्ता के आधार पर आप हासिल करना चाहते हैं, विशेष रूप से कुछ विशेष स्याही के साथ तैयार प्राइमरों भी हैं। उपयोग करने के लिए सही उत्पाद के बारे में विक्रेता से बात करें।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 20 नामक चित्र
    3
    अपने पहियों का निरीक्षण करें एक बार जब आप प्राइमर को लागू करते हैं, तो आप उस किसी भी खामियों को देख पाएंगे, जिन्हें आपने इस बिंदु तक नहीं देखा हो। यदि आप कुछ देखते हैं, तो आपको प्राइमर को रेत करना होगा, अपूर्णता को सुधारना और फिर से आवेदन करना होगा। उन्हें पेंटिंग से पहले सही पहियों को छोड़ने का यह आपका आखिरी मौका है।
    • रंग बहुत पतली परतों में लागू होता है हालांकि कुछ छोटी खामियां किसी का ध्यान नहीं ले सकती हैं, लेकिन उत्पाद में दोष ठीक नहीं छिपाता है।
  • पेंट टू व्हील्स चरण 21 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहियों पेंट करें जैसे कि प्राइमर मामले में, रंग को कई (आमतौर पर तीन) वर्दी परतों पर लागू करने की आवश्यकता होगी अगले कोट को लागू करने से पहले अनुशंसित समय के लिए पेंट सूखा। एक नियमित ताल के बाद, पेंट की सतह पर आगे और पीछे स्प्रे करें। सतह के बहुत करीब न जाएं या बहुत धीमी गति से चलें, या आप पेंट रन बनाएंगे। यदि आप बहुत तेज़ी से आवेदन करते हैं, तो आपको अच्छा कवरेज नहीं मिलेगा।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 22 नामक चित्र
    5
    पास करें clearcoat. यह केवल आवश्यक है यदि आप एक का उपयोग कर रहे हैं basecoat या clearcoat. यदि स्याही की आवश्यकता नहीं है, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं। उत्पाद स्याही और प्राइमर के रूप में उसी तरह लागू किया जाएगा: उनके बीच एक समय के साथ तीन समान परतें। सैंडिंग या पुनर्स्थापना पहियों से पहले 24 घंटे तक सूखने की अनुमति दें
    • पता है कि clearcoat इससे अधिक आसान बहती है basecoat या पहले
  • विधि 5
    चमकाने और पॉलिश पहियों

    पेंट टू व्हील्स स्टेप्स 23 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    रेत गंदी स्पॉट वे आपके पेंट पर धूल की तरह दिखते हैं, और यह वही है जो वे हैं। उन्हें हल्के सादा कागज जैसे चिकन 2000 जैसे चिकना करें। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, आप इन स्थानों पर किसी भी बेहतर, 3000 धैर्य वाले सैंडपेपर के साथ वापस आ सकते हैं।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 24, शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    खरोंच पर पोलिश पूरे रंग में चमकाने के लिए परिसर का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, जब तक कि यह अपारदर्शी न हो। आपको उत्पाद का उपयोग करने की आवश्यकता है, जो आमतौर पर पूरी तरह से चमकाने की प्रक्रिया में पहला कदम है, जिन क्षेत्रों में आप खराब हैं जब तक आप सैंडपेपर पर कोई खरोंच नहीं देख सकें तब तक हल्का पॉलिश करें
    • ध्यान रखें कि राजनिकी को धीरे-धीरे आगे बढ़ने से, यह एक कोने में दबाना या बहुत उच्च गति से चमकाने पर रंग को जला या छील कर सकता है।
    • पानी का एक मिश्रण और आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ अतिरिक्त चमकाने के समाधान को मिटा दें।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 25 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    शेष स्याही, प्लास्टिक, या कागज निकालें। अब जब आप पेंटिंग और पॉलिशिंग समाप्त कर चुके हैं, तो अब आपको पहियों को कवर नहीं करना होगा। जब पहिया की खोज करते हैं, तो देखें कि इसमें कोई स्पलैश है या नहीं। यदि कोई हो, तो थोड़े से उपयोग करें मिट्टी का पट्टी और स्नेहक इसे हटाने के लिए।
  • पेंट टू व्हील्स स्टेप 26, शीर्षक वाले चित्र
    4
    पहिया पोलिश यह दूसरा कदम होगा। कभी-कभी और भी अधिक देने के लिए एक तिहाई कदम भी होता है। एक नरम फोम डिस्क के साथ एक कम वेग पालिशगर के साथ पॉलिशिंग उत्पाद को लागू करें, और फिर एक साफ माइक्रोफाइबर क्लॉप से ​​पोंछ लें।
    • ताजा रंग में पारंपरिक मोम या सिलिकॉन का उपयोग न करें। यदि आप रंग को सील करते हैं, तो उसे उचित वेंटिलेशन नहीं मिलेगा, जिससे फफोले का कारण होगा और रंग को धूमिल हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आप एक रंग स्प्रे बंदूक के लिए ऑटोमोटिव पेंट खरीद सकते हैं या स्प्रे कर सकते हैं।
    • पहली परत के बाद जो रंग आप चाहते हैं उसे देखने की अपेक्षा न करें। अंतिम कोट तक आप पूरी कवरेज नहीं देखेंगे
    • यदि आप चाहें तो यह प्रक्रिया कई दिनों से हो सकती है, लेकिन उसी दिन सभी चित्रकला करना सबसे अच्छा है। दो अलग-अलग दिनों की स्थितियां कवरेज को थोड़ी अलग से अलग करती हैं, भले ही आप एक ही कर सकते हैं या बहुत से एक ही स्याही का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • VOCs बहुत खतरनाक हैं और साँस नहीं लेना चाहिए।
    • अपने साथ पेंटिंग क्षेत्र में बच्चों, पालतू जानवर या दोस्तों को मत छोड़ो।

    आवश्यक सामग्री

    • पहियों को हटाने के लिए
      • व्हील या प्रभाव रिंच
      • बंदर
      • easels
    • पहिया को पॉलिश और साफ करने के लिए
      • कपड़ा या कागज तौलिया
      • degreasing
      • तारपीन
      • वायर ब्रश या ब्लास्टिंग मशीन
    • पेंटिंग के लिए पहियों को कवर और तैयार करना
      • अनाज सैंडपेपर 300, 500, 1000, 2000, 3000
      • चित्रकारी टेप
      • कवर करने के लिए प्लास्टिक या पेपर
    • अपने पहियों को तैयार और पेंट करने के लिए
      • भजन की पुस्तक
      • स्याही
      • clearcoat
    • पहियों को पॉलिश करने के लिए
      • चमकाने वाला परिसर
      • पॉलिश करने के लिए उत्पाद
      • पालिशगर

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com