IhsAdke.com

स्कूल पार्ट्स के लिए पैसा इकट्ठा करने वाली प्रॉप्स कैसे सहेजें

तो आपको विद्यालय के खेल के लिए चीजें खरीदने की ज़रूरत है, लेकिन क्या आपका बजट कम या कोई भी नहीं है? यद्यपि आप एक न्यूनतावादी उत्पादन शुरू कर सकते हैं और दिखाते हैं कि दृश्य और सहारा हैं, दुर्लभ संसाधनों के साथ भी अच्छे उत्पादन को व्यवस्थित करने के लिए कुछ बहुत आसान और आसान तरीके हैं।

चरणों

एक बजट के चरण 1 पर बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
1
रीसाइक्लिंग केंद्र पर जाएं कई समुदायों में, बर्फीले के लिए फर्नीचर, घरेलू फर्नीचर, लकड़ी, पेंट और भवन निर्माण सामग्री को पार करने से रोकने के लिए कचरा कम करने के उपाय किए जाते हैं। ऐसे कार्यक्रमों के बारे में नगरपालिका प्रशासन से परामर्श करें। इसके अलावा, यदि आप अच्छी तरह से पूछते हैं कि आपको लैंडफिल में, संग्रह स्टेशन पर या जहां कहीं भी है, अक्सर वे आपके लिए क्या चाहते हैं और अलग करेंगे।
  • एक बजट पर स्टेप 2 बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्माण की दुकानों में रंग की तलाश करें अक्सर, एक स्याही का रंग मिश्रित होता है, लेकिन ग्राहक के स्वाद के बिल्कुल ठीक नहीं होता है। ऐसे मामलों में, स्याही अक्सर मुफ्त में या बहुत कम कीमत पर उपलब्ध होती है, अगर अनुरोध किया जाता है। उन्हें अपने उत्पादन में उचित मान्यता देना सुनिश्चित करें और उन्हें आपको धन्यवाद कार्ड भेजें।
  • एक बजट पर बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पृष्ठभूमि कपड़ों को बनाएं कुछ पुरानी चादरें या कैनवास कपड़े (बहुत सफेद और बिना छेद) ले लो और लकड़ी के फ़्रेम पर कसकर उन्हें खिंचा दें। जब तक आप मंच के नीचे कवर नहीं करते कई करें। उन्हें एक टेम्पलेट से बढ़ाएं अपने स्कूल में कुछ अच्छे कलाकारों की सहायता से उन्हें अपनी पृष्ठभूमि में बदल दें।
    • कैनवास या अन्य भारी कपड़े नीचे कपड़ा को थोड़ा और मजबूत बना देगा, जिससे उन्हें पुन: उपयोग किया जा सकेगा।
    • एक नया परिदृश्य तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए गए नीचे के कपड़े को दोबारा किया जा सकता है - जब तक कि आप उन्हें सामान्य छोड़ना नहीं चाहते हैं चित्रित ईंटें एक शहरी दृश्य, एक महल, एक लोकप्रिय अपार्टमेंट या अन्य चीजों की एक श्रृंखला को चित्रित कर सकती हैं, जो कि आस-पास है।
  • एक बजट पर चरण 4 में बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपको जो मिला है उसका उपयोग करें फर्नीचर के टुकड़े देखें कुर्सियां, तालिकाओं और ब्यूरो के लिए, देखें कि क्या स्कूल पहले से ले चुका है, जैसे कि, उदाहरण के लिए, एक मेज के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एक टेबल टेप वाला टॉप टेबल टेप वाला उधार ले सकते हैं। एक कुर्सी के रूप में एक स्कूल-स्टाइल बैकपैक का उपयोग करें यदि यह शैली के लिए उपयुक्त है, या नकली फ़िनिश का उपयोग करें या प्लाईवुड या कार्डबोर्ड में कट कर इसे स्टाइल के अनुरूप कुर्सी पर संलग्न करें।
    • चौकीदार से पूछिए आपके स्कूल में पुराने टेबल और फर्श कपड़ों, दूध के डिब्बों की जमा राशि हो सकती है और पता है कि कार्डबोर्ड का सबसे अच्छा टुकड़ा कहां से मिल सकता है। आमतौर पर केवल रखरखाव के कर्मचारियों को वास्तव में पता है कि वहां क्या है
  • एक बजट पर स्टेप 5 बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुझाव के बल को याद रखें याद रखें कि वस्तुओं को प्रकट करने और सुझाव देना कि वे क्या हैं - लेकिन जरूरी नहीं कि वे क्या हैं। जल्द ही, एक पेड़ या एक झाड़ू प्लाईवुड या कार्डबोर्ड के एक टुकड़े से निकाला जा सकता है, उसके बाद एक पेंटिंग (ऑब्जेक्ट को दृढ़ता से समर्थन देना और इसे पर्याप्त रूप से चलने योग्य बनाने के लिए सुनिश्चित करें)।



  • एक बजट पर चरण 6 पर बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऋण और दान के लिए पूछें "क्या किसी के पास एक पुरानी सोफे होगी?" "एक टोपी रैक?" "दीप?" और इतने पर ...
    • उधार ली गई किसी भी वस्तु के बारे में बहुत उत्साही रहें, और अपने साथी कलाकारों और टीम से ऐसा करने के लिए कहें इसे लेबल करें यदि आप इसे चतुराई से और उल्टे ढंग से कर सकते हैं, और ऑब्जेक्ट और उनके संबंधित स्वामियों की एक सूची रख सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ पिछले शो के अंत में अपने स्रोत पर वापस आता है।
    • स्कूल के चारों ओर पर्चेलेट्स डालें, जिससे कोई पूछताछ कर सकता है जैसे कि टेलीफोन, हाथ दर्पण आदि। एक ट्रेजर हंट में भाग लें बस सुनिश्चित करें कि आपके पास एकत्रित सभी वस्तुओं का उपयोग करने की अनुमति है
  • एक बजट पर चरण 7 पर बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक "किटी" बनाएं यदि आपके पास बहुत कम या कोई पैसा नहीं है, तो उन सबको पूछें जो कुछ पैसे लाने के लिए खेलने में शामिल हों ($ 5 या $ 10 कहना)। "अनाज से अनाज तक, चिकन भर जाता है।"
  • एक बजट पर स्टेप 8 बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    8
    बहुउद्देशीय प्रोप देखें कुछ प्रोप मदों का उपयोग और एक लंबे समय के लिए पुन: उपयोग किया जा सकता है पुरानी क्रिसमस पेड़ों, कुर्सियां ​​और कॉफी टेबल, लकड़ी के बक्से, अच्छे कपड़े माप, पुरानी सूटकेस आदि जैसी चीजें मौलिक प्रॉप्स हैं।
  • एक बजट पर स्टेप 9 बिल्ड स्कूल प्ले प्रोप्स शीर्षक वाला चित्र
    9
    सहारा का संग्रह शुरू करें यदि आप एक नाटककारी स्क्रिप्ट विकसित करने की योजना बना रहे हैं, तो एक संग्रह शुरू करें ताकि अगले सेट डिजाइनर को स्क्रैच से शुरू न करें। देखने के लिए कि क्या रस्सियों को स्टोर करने के लिए उपलब्ध स्थान उपलब्ध कराया जा सकता है, देखभाल करने वाले से बात करें कैटलॉग और अगले शो के लिए वहां क्या है इसकी सूची बनाएं।
  • एक बजट पर स्टेप प्ले प्रोप्स के नाम से चित्र शीर्षक 10
    10
    एक धन उगाहने वाले को बढ़ावा देना आप केक की बिक्री सेट अप कर सकते हैं, रीसाइक्लेबल के डिब्बे और बोतलें (विशेष रूप से आपके कैफेटेरिया में), और पसंद करें। सबसे सृजनात्मक के लिए, आप संवाद में अपने संरक्षक के नाम को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं, साथी विद्यार्थियों को गाने में संदेश भेजने की पेशकश कर सकते हैं या बिना किसी शिक्षक के या अधिक
  • युक्तियाँ

    • जब रंगमंच की सामग्री और दृश्यात्मक तत्वों को डिजाइन और चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपकी टीम और अभिनेताओं को हेरफेर करने के लिए बहुत कठिन नहीं होने के कारण जितना संभव हो उतना ही समझना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि दृश्य दृश्यों के दौरान पूरे दृश्य को स्थानांतरित किया जा सके और जल्दी और चुपचाप निकाल दिया जा सके। कोई भी लंबे समय तक दृश्य परिवर्तनों के इंतजार के आसपास नहीं बैठना पसंद करता है, जबकि टीम बंद हो जाती है आप दृश्यों को पूरी तरह से बंद करने से पहले यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुंजी ऑब्जेक्ट अत्यधिक भारी नहीं हैं।
    • क्या किया जाना चाहिए करने में शामिल अभिनेताओं और पूरी टीम शामिल हो। व्यावहारिक रूप से किसी को भी कुछ के लिए रंग की एक कोट को लागू करने या नाखून के साथ एक शिकारी या हथौड़ा का उपयोग करने के तरीके सीख सकते हैं
    • अपने टुकड़े की अवधि में खोजें और एक यथोचित सटीक काम करने की कोशिश करो अधिकांश पुस्तकालयों में अवधि के फर्नीचर, वास्तुकला और इस तरह की किताबें हैं
    • टिशू पेपर का उपयोग करके आप मंच पर सुंदर फूल बना सकते हैं।
    • चित्रकारी ब्रिक-ए-बीआरसी ऑब्जेक्ट्स (सोने या चांदी की हर रोज़ वस्तुएं) उन्हें अमूल्य अवशेष की तरह लग सकती हैं
    • अभिनेता परिदृश्य हो सकता है, अगर उचित परिस्थितियों में समझदारी से किया उदाहरण के लिए, दो लोग जंगल में एक पोर्टल या गाना बजानेवाले पेड़ बन सकते हैं। पूरे चरण में अभिनेताओं की एक त्वरित और स्थिर गति एक शहर की सड़क का अनुकरण कर सकती है

    चेतावनी

    • उपकरण और पेंट खतरनाक हो सकते हैं यदि आवश्यक हो तो वयस्क से सहायता प्राप्त करें - विशेषकर तीक्ष्ण वस्तुओं के साथ
    • एक हथौड़ा का उपयोग न करें या सीधे मंच पर देखें।
    • यदि आप इंटीरियर पेंटिंग कर रहे हैं तो हमेशा फर्श कपड़ों को रखें।
    • पेंट, सॉल्वैंट्स या रिमोवर्स, वार्निश और जैसी तरह के वाष्पों की देखभाल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com