IhsAdke.com

कैसे घर पर एक पालतू छिपाने के लिए

बच्चों और किशोरों के लिए पालतू जानवरों की मांग करना आम बात है, उनके माता-पिता की अस्वीकृति के बावजूद। जितना ज्यादा यह छिपा हुआ पशु घर लेने के लिए उपयुक्त नहीं है, अगर आपने पहले ही ऐसा किया हो, तो आपको इसे छिपाना सीखना होगा। अपने माता-पिता से बात करने की योजना बनाते समय, पालतू रहस्यों को रखने, गंदगी को साफ करने या किसी दोस्त के घर में छिपाने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें। यह प्रक्रिया जटिल है और बहुत प्रयास की आवश्यकता है, और कुछ जानवर दूसरों की तुलना में छिपाने के लिए अधिक जटिल हैं। अपने पालतू जानवरों को अपने माता-पिता से छिपाए रखने और आगे की समस्याओं से बचने के तरीके को जानने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1
साक्ष्य प्रकट करना

अपने माता-पिता के चरण 1 से छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
1
जानवर के ठिकाने का चयन करें आपको एक विशाल स्थान की आवश्यकता होगी जहां आपके माता-पिता शायद ही आते हैं और बग देख सकते हैं। एक स्थानीय आरक्षण के लिए एक अच्छा विचार है यदि उन्हें अंतिम मिनट के कमरे की आवश्यकता हो। कुछ अच्छे विकल्प:
  • आपका कमरा-
  • एक जमा-
  • एक अप्रयुक्त गेराज-
  • वापस यार्ड (बचे हुए जानवरों या बिल्लियों के मामले में)
  • अपने माता-पिता के चरण 2 से छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    बग को किसी और के घर में ले लो यदि आप उसे घर पर नहीं छोड़ सकते हैं, तो किसी मित्र की सहायता के लिए पूछें। जानवर के अतिरिक्त, आपको खाना, खिलौने और पैदल चलना चाहिए। उस व्यक्ति से वादा करो कि यदि आपके माता-पिता पालतू जानवर को अपने घर नहीं जाने देते हैं, तो आप उसके लिए एक नया घर मिलेंगे। कुत्ते और बिल्लियों जैसे बड़े जानवरों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • अपने माता-पिता के चरण 3 में छिपे हुए एक पालतू जानवर शीर्षक से चित्र
    3
    चुने हुए स्थान में कुछ वायु प्यूरिफ़ायर डाल दें। जानवरों की बहुत विशिष्टता है और कभी-कभी मजबूत गंध। अगर यह नियंत्रित नहीं है, तो बग की गंध निश्चित रूप से घर में रहती है और अपने माता-पिता को सचेत करती है। समस्याओं से बचने के लिए पशु की आश्रय के रूप में चुना गया कमरा अक्सर साफ किया जाना चाहिए।
    • मोमबत्तियां जलते हुए जलते रहें, क्योंकि इससे आग लगने का खतरा बढ़ जाता है।
  • अपने माता-पिता के चरण 4 में छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    कमरे को ध्वनिक रूप से अलग करें यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके माता-पिता बग को नहीं सुन सकें। पालतू जानवर कई अलग-अलग शोर बनाते हैं, और जब तक कि ध्वनि पूरी तरह अलग नहीं करना संभव है, आप इसे कम करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • दीवारों पर कॉर्क या फोम के कुछ चित्रों को गोंद करें। यदि संभव हो तो उन्हें संदेह से बचने के लिए सजाने।
    • कमरे से बचने से ध्वनियों को रोकने के लिए दरवाजे के नीचे एक गलीचा प्लेस करें।
    • जब आप घर छोड़ देते हैं तो जानवरों की आवाज़ को कवर करने के लिए मध्यम मात्रा में रेडियो या टीवी चालू करें मात्रा को अधिक मत करो, या अपने माता पिता को यूनिट बंद करने के लिए कमरे में प्रवेश कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के कदम 5 में छिपे हुए चित्र के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जानवरों के लिए आवश्यक वस्तुएं खरीदें आप अपने माता-पिता से जानवरों के फुटपाथ और राशन खरीदने के लिए नहीं कह सकते हैं, है ना? कुछ पैसे बचाएं ताकि आप अपने नए साथी को अपने दम पर समर्थन कर सकें। पालतू जानवरों को आम तौर पर भोजन, पानी, खिलौने और सोने की जगह की आवश्यकता होती है। उनमें से कुछ पिंजरों की जरूरत है
    • कुत्तों को पैदल, कंबल, खिलौने, स्नैक्स, सूखा राशन, भोजन और पानी के लिए कटोरे, और एक पट्टा की जरूरत है।
    • बिल्लियों को एक खुरचनी टॉवर, खिलौने, भोजन और पानी के लिए कटोरे, सूखी राशन, कूड़े की बॉक्स और पैदल चलना चाहिए।
    • छोटे कृन्तकों (गिनी सूअर, हैमस्टर्स और चूहों) को पिंजरे, भोजन, ताजी सब्जियां, पानी, घास, खिलौने (जैसे पहियों और सुरंगों) और एक नरम पैदल की आवश्यकता होती है।
    • सरीसृप और सांपों को एक गिलास टेरारियम, यूवी रोशनी, भोजन (राशन या जीवित फँसाना चाहे), पत्थर और पौधों की जरूरत है।
  • अपने माता-पिता के कदम 6 में छिपे हुए चित्र देखें
    6
    सफाई का ख्याल रखना पशु अपने बालों को बदलते हैं (और कुछ मामलों में पंख), फर्श, कालीन और असबाब पर सबसे बड़ी गंदगी बनाते हैं। ढीले बाल, छिद्रों, और छर्रों को हटाने के लिए थोड़ा रोलर का उपयोग करें। कमरे में एक बार एक बार कमरे को साफ करें, कमरे में झाड़न और disinfecting।
    • एक चिपकने वाली रोलर की अनुपस्थिति में, चिपकने वाला टेप भी काम कर सकता है। टेप के कुछ इंच ले लो और गंदगी के खिलाफ चिपकने वाला पक्ष दबाएं।
    • अमोनिया के साथ डिस्नेटाइक्टेक्टर्स का उपयोग न करें उनकी गंध कुत्तों और बिल्लियों से परेशान होती है, जिससे जानवरों को पूरे स्थान पर पेश आना शुरू हो जाता है।
  • अपने माता-पिता के कदम 7 में छिपे हुए चित्र देखें
    7
    एक योजना बी तैयार करें भले ही सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा है, जानवरों को हर समय छिपा नहीं रह सकता है। अपने पालतू जानवरों को दो सप्ताह से ज्यादा नहीं छुपाएं। यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता बातचीत करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें पालतू जानवरों के साथ पेश करें और दिखाएं कि आपने इसका कितना ख्याल रखा है। यदि कोई और काम नहीं करता, तो अपने साथी के लिए एक अच्छा घर खोजें
  • विधि 2
    एक कुत्ते को छिपाना

    चरण 8: अपने माता-पिता से पेट छिपाएँ
    1
    अपने माता-पिता घर पर नहीं हैं जब पशु के साथ चलने के लिए बाहर जाओ कुत्तों को व्यायाम करने और शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बहुत समय बाहर की आवश्यकता होती है। कुत्ते को छिपाने के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि घर में इसे पूरी तरह से बाहर छोड़ना संभव नहीं है। चलने के लिए बाहर निकल जाओ जब आपके माता-पिता निकल जाएं या जागने से पहले उठ जाएं। सावधान रहें कि यदि आपके घर में कोई एक न हो तो पीछे के दरवाज़े का उपयोग करते हुए पशु छोड़कर या उसमें प्रवेश नहीं किया जा सकता है।
  • चरण 9: अपने माता-पिता से छुटकारा पाएं चरण 9
    2
    अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें "दुर्घटनाओं" पशु को समाप्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपके माता-पिता ने पेशाब या गोली मार दी है शुरुआत में, आपको कुत्ते को पैदल चलना पड़ेगा और सड़क पर हर दो घंटे में खुद को राहत देनी होगी। हमेशा उसे उसी स्थान पर ले जाओ और उसे एक स्नैक दें, जब वह आपको प्रोत्साहित करने के लिए सबकुछ करता है।
    • यदि कुत्ता घर पर गंदगी करता है, तो तुरंत सबकुछ साफ करें और सुगंधित निस्संक्रामक का उपयोग गंध को मुखौटा करने के लिए करें।
  • चरण 10: अपने माता-पिता से पेट छिपाएँ
    3
    कुत्ते को छाल से न खींचें। शोर कुत्ते जल्दी से अपने माता-पिता को सचेत करेंगे जब यह छाल से शुरू होता है, तो एक नाश्ता दें और "शांत" जैसे एक आदेश जारी करें। समय के साथ, जैसे ही आप कमांड सुनाते हैं, जैसे ही यह सुनना बंद हो जाएगा
    • कुत्तों की छाल, यह उनकी प्रकृति का हिस्सा है! वे क्षेत्र की रक्षा के लिए छाल, भय या कुछ स्वास्थ्य समस्या दिखाने के लिए या बस ऊब के कारण भौंकने को पूरी तरह से रोकने का कोई सिद्ध तरीका नहीं है, इसलिए कमरे को अलग करें ताकि आपके माता-पिता पशु नहीं सुनें।
  • अपने माता-पिता से छुपाएं और ढूंढ़ें चरण 11
    4
    कपड़ों, कंबल और कुत्ते के पैर को अलग से धो लें अन्य कपड़े के साथ वाशर में बालों वाले भागों को फेंक न दें देखभाल करने के लिए अपने माता पिता को कुत्ते को देने नहीं लिया जाना चाहिए! टुकड़ों को ढेर करने दें ताकि आप उन्हें एक ही बार में धो लें।
  • अपने माता-पिता के चरण 12 से छिपे हुए एक पालतू जानवर शीर्षक से चित्र
    5
    घर के बाहर कुत्ते में स्नान करें जाहिर है, जब आपके माता-पिता नहीं होते हैं यह एक टब या बेसिन में धोने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसे गड़बड़ कर देगा इसलिए, एक पालतू जानवर की दुकान में पालतू ले लो (यदि आपके पास धन है) या इसे नल और एक बाल्टी के साथ यार्ड या फुटपाथ में धो लें उन्हें साफ करने से पहले अपने बाल ब्रश करें और एक कुत्ते-विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करें। इसे घर लेने से पहले अच्छी तरह से सूखी जानवर!
  • विधि 3
    एक बिल्ली छिपाई

    अपने माता-पिता के कदम 13 से छिपाने के लिए चित्र देखें
    1
    सूखा राशन की प्राथमिकता दें। बिल्लियों के लिए नीच भोजन में आम तौर पर मछली की गंध है, जो अपने माता-पिता में संदेह बढ़ा सकती है। इसके अलावा, यह मक्खियों और तिलचट्टे जैसी अधिक कीटों को आकर्षित करती है।
  • अपने माता-पिता के कदम 14 में छिपे हुए चित्र का शीर्षक चित्र
    2
    कूड़े की बॉक्स छिपाने। कूड़े के बक्से को छुपाने के लिए कई विकल्प हैं सबसे सरल समाधान एक कार्डबोर्ड बॉक्स में एक वर्ग में कटौती करना है। कूड़े के बक्से से ऊपर की ओर दफ़्ती रखो और छेद एक छोटे से दरवाजे की तरह काम करेगा। बॉक्स पर एक कंबल फेंको, "दरवाजा" खोलने के साथ पक्ष छोड़कर। अगर आप चाहें, तब तक कूड़े की बॉक्स को फर्नीचर के एक टुकड़े के पीछे रखें जहां तक ​​बिल्ली का उपयोग संभव है।
  • अपने माता-पिता से पालतू छिपाने के लिए चित्र चरण 15
    3



    प्रत्येक दिन रेत से मल निकालें और बॉक्स को सप्ताह में दो बार धो लें। अपने कचरा बैग में बिना किसी कचरे के मिश्रण के रेत को रेत में डाल दें, ताकि आपके माता-पिता उसे नहीं खोज पाएंगे। बैग को सीधे सड़क पर ले जाएं और डिटर्जेंट और पानी के साथ बॉक्स को अच्छी तरह से साफ़ करें, अच्छी तरह से धोकर
  • अपने माता-पिता के कदम 16 से छिपे हुए चित्र देखें
    4
    एक टावर खरीदें बिल्लियों वे की जरूरत है खरोंच चीजों, और अगर उनके पास इसके लिए एक उचित टावर नहीं है, तो वे फर्नीचर में फर्नीचर को खरोंच करेंगे आपके माता-पिता निश्चित रूप से कुछ संदेह करेंगे जब वे पंजों के निशान देखेंगे, इसलिए बिल्ली के व्यस्त रखने के लिए कुछ खिलौने खरीदने के लिए सबसे अच्छा है।
  • विधि 4
    एक पिंजरे छुपा

    अपने माता-पिता से पेट छिपाने की तस्वीर चरण 17
    1
    एक उपयुक्त पिंजरे में निवेश करें कुछ जानवरों को जीवित रहने के लिए पिंजरों की आवश्यकता होती है, जैसे छोटे कृन्तकों और सरीसृप। यह पालतू के कमरे से आज़ादी से चलाने या दराज में छुपाने के लिए प्रेरित है, लेकिन यह खतरनाक है। बग खो सकता है या हवा से बाहर चलना समाप्त हो सकता है यदि उसके माता-पिता उसे घर के चारों ओर चलते देखते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि वह जंगली है और उसे बाहर निकालना है। हमेशा जानवरों की अच्छी देखभाल करें!
    • गिनी सूअर और खरगोश केबिन और कॉटेज के साथ पिंजरों में रह सकते हैं।
    • हम्सटर और चूहों तार पिंजरों में रह सकते हैं।
    • मछली एक्वैरियम या टैंक में रहते हैं। उनमें से कुछ विशेष प्रकाश की आवश्यकता है
    • सरीसृप ग्लास टेरेरिअम में रहते हैं और आमतौर पर यूवीबी प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता होती है।
  • अपने माता-पिता से पेट को छिपाने के लिए पटकथा चरण 18
    2
    कोने या कोठरी में पिंजरे छिपाएं पशु के घर के चारों ओर के कक्ष को व्यवस्थित करें ताकि उसे नहीं देखा जा सके। यदि आपके पास एक बड़ी अलमारी है, तो उसमें पिंजरे को छुपाने की कोशिश करें, लेकिन हवा और प्रकाश प्रविष्टि के लिए थोड़ा खुला दरवाजा छोड़ दें।
    • कुछ जानवरों को अंधेरे में रहना पसंद नहीं है, इसलिए दिन के दौरान पिंजरे को हल्का याद रखें यदि आप इसे कोठरी में छोड़ देते हैं।
  • छिपाना और अपने माता-पिता से कदम 1 9
    3
    एक उच्च शेल्फ पर पिंजरे रखें कुछ पिंजरे बिस्तर के नीचे जमा करने के लिए काफी छोटे हैं, लेकिन अलमारियां एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं। जाहिर है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास पिंजरे तक पहुंचने के बिना आसानी से पहुंच हो। इसे छुपाने के लिए पुस्तकों और अन्य वस्तुओं का उपयोग करें यह विकल्प पिंजरों, एक्वैरियम और छोटे टेरेरिअम के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है।
  • अपने माता-पिता से पेट को छिपाने के लिए चित्र चरण 20
    4
    पिंजरे को कवर करें यदि आपके पास गिनी सूअर या खरगोशों के लिए पिंजरे है, तो उसे छिपाने के लिए उस पर एक कंबल डालें, लेकिन जानवरों के सांस लेने के लिए थोड़ा सा छोड़ दें। यदि पिंजरे फर्म है, तो छिपाने के लिए उस पर नोटबुक और बक्से जैसे कुछ रोशनी वस्तुएं डाल दें
    • यह एक्विरियम, वायर पिंजरों और टेररिअम को कवर करने का एक अच्छा विचार नहीं है। पशु स्वास्थ्य के लिए शीर्ष खुले रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है
  • अपने माता-पिता से पालतू छिपाने के लिए तस्वीर चरण 21
    5
    पिंजरे साप्ताहिक साफ करें हर दिन मल निकालें, लेकिन सप्ताह में एक बार पूरी तरह से साफ कर लें घास और गंदगी को हटाने के दौरान जानवर को एक अलग बॉक्स या पिंजरे में ले जाएं। कचरे को घर से बाहर ले जाओ और डिटर्जेंट और पानी के साथ पिंजरे को अच्छी तरह धो लें। इसे सूखने दें, लाइनर को बदलने और पिंजरे को जानवर के पास वापस लौटें।
    • कांच के मामले में, कांच के साथ कीटाणुनाशक साफ करें
    • एक्वैरियम के मामले में, मछली को पानी की एक कटोरी में स्थानांतरित करें। मलबे को निकालें और मछली को मछलीघर वापस करने से पहले पानी को बदलने।
  • अपने माता-पिता के चरण 22 से छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    रात में रोशनी बंद करें दिन के दौरान जानवरों को प्रकाश की ज़रूरत होती है, लेकिन रातों के लिए अंधेरा आदर्श होता है, खासकर सरीसृप और ज्यादातर मछली के मामले में। रात में कुछ घंटों के लिए आप रोशनी को छोड़ सकते हैं, जब आप सोने के लिए जाते हैं तो उन्हें बंद कर दें (यह आपके संदेह से बचने में भी मददगार होगा यदि आपके माता-पिता अपने सुबह-सुबह के कमरे में रोशनी देख रहे हैं)।
    • हमेशा आपके पास जानवर की विशिष्ट आवश्यकताओं की जांच करें कुछ प्रजातियों को अधिक या कम प्रकाश की जरूरत है, और कुछ है जो रात भर प्रकाश की आवश्यकता होती है।
  • विधि 5
    अपने माता-पिता को पशु का खुलासा करना

    अपने माता-पिता के चरण 23 से छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    जानवर के पिंजरे को साफ या चलना आदर्श रूप से, सब कुछ बहुत साफ और संगठित होना चाहिए जब आपके माता-पिता के लिए पालतू पेश करने का समय हो। जानवरों के छुपाने के स्थान को पूरी तरह से व्यवस्थित करें ताकि यह दिखाई दे सके कि यह अच्छी तरह से देखभाल की गई है। इससे आपकी सफलता की संभावना बढ़ जाती है
  • अपने माता-पिता के चरण 24 से छिपे हुए एक पेटी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक वैकल्पिक घर सेट करें यदि आपके माता-पिता आप को जानवर रखने नहीं देते हैं, तो योजना बी होना अच्छा होगा। जानवरों को लेने के लिए एक मित्र या रिश्तेदार को ढूंढना और आप जो आपूर्ति खरीदी गई है उसे पेश करना चाहते हैं। जब आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो बस एक आश्रय में बग लें
  • चरण 25: अपने माता-पिता से पेट को छिपाने के चरण 25
    3
    अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं। अपने माता-पिता को पशु दिखाकर परिपक्वता और जागरूकता का प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। जैसा कि विषय थोड़ा सा भावपूर्ण हो सकता है, लिखते हैं कि आप क्या कहते हैं और दर्पण के सामने थोड़ी पढ़िए।
  • अपने माता-पिता से पेट को छिपाने के लिए चित्र चरण 26
    4
    बातचीत के लिए बैठ जाओ आदर्श रूप से, जब आप विचलित नहीं होते हैं, तो अपने माता-पिता को बात करने के लिए कहें। कहो आपको कुछ महत्वपूर्ण कहने की जरूरत है और उन्हें नीचे बैठने के लिए कहें। इस विषय को स्पर्श न करें जब वे व्यस्त हों, या आपको संभवत: ध्यान देने योग्य नहीं मिलेगा। डिनर एक महान विकल्प हो सकता है
    • काम से घर आने के बाद विषय को छूने के लिए सावधान रहें क्योंकि वे शायद थक गए होंगे और जोर देंगे। उन्हें बातचीत से पहले थोड़ा आराम करें।
  • अपने माता-पिता के कदम 27 से छिपे हुए चित्र देखें
    5
    उन्हें बताओ प्रत्यक्ष और ईमानदार रहें, हमेशा से उन्हें सूचित करें कि आपने पालतू जानवरों की अच्छी देखभाल की है, और अगर उन्हें कुछ भी पता नहीं चला है, तो इस बात को सुदृढ़ करें कि जानवरों को शोर या गड़बड़ी नहीं है क्योंकि वे कल्पना करते हैं। पहचानो कि आपने घर के नियमों को तोड़ दिया और माफी मांग ली, लेकिन बग के साथ रहने के लिए पूछें। इसे स्पष्ट कर लें कि आप इसका ध्यान रखेंगे!
    • उदाहरण के लिए: "मुझे एक छोड़े हुए बिल्ली का बच्चा मिला, मैंने इसे अपने कमरे में छुपा लिया और मैंने इसे दो सप्ताह तक लिया, यह एक बहुत ही विनम्र पिल्ला है और मैंने इसे स्वयं का ख्याल रखा उसके साथ रहना है? "
    • यदि आपके माता-पिता अनुरोध से इनकार करते हैं, तो परिपक्वता को स्वीकार और प्रदर्शित करते हैं जानवरों को अपनाने के लिए और इसके लिए खरीदी गई चीजों को एक साथ दान करें। पता है कि आपको दंडित या दंडित किया जा सकता है
  • अपने माता-पिता से पेट को छिपाने के लिए तस्वीर चरण 28
    6
    उन्हें बग दिखाएं पशु ले लो और इसे अपने माता-पिता को ले जाएं ताकि वे उसे पकड़ कर स्पर्श कर सकें। यदि वे पालतू जानवरों के साथ एक भावनात्मक टाई बनाते हैं, तो यह बढ़ने की आपकी संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • पशु की गंध और शोर को छिपाने का प्रयास करें।
    • पता करें कि घर में किसी को भी पालतू जानवरों के लिए एलर्जी है यह संभव है कि आप अच्छे कारण के लिए घर पर कोई बग नहीं कर सकते।
    • आपको हमेशा पशु को छिपा नहीं करना चाहिए अपने माता-पिता को इसके बारे में बताने की एक योजना बोले

    चेतावनी

    • आपको पता चलने में समस्याएं होने की संभावना है क्योंकि माता-पिता को धोखा देने की तरह पसंद नहीं है।
    • सभी पालतू जानवर सुरक्षित नहीं हैं ऐसे जानवरों से बचें, जो आपके या आपके परिवार को जोखिम ले सकते हैं, जैसे कि जहरीले सांप, उदाहरण के लिए।
    • यदि जानवर बीमार हो जाता है, तो अपने आप से निपटने की कोशिश मत करो। अपने माता-पिता से बात करें और पूछें कि क्या वे पशुचिकित्सा के लिए जानवर पाने में आपकी सहायता करते हैं, क्योंकि परामर्श महंगा हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पशु
    • छुपा जगह
    • शोर को कवर करने के लिए कुछ
    • चारा
    • पानी
    • पानी का कटोरा
    • कैमिनहा या कुछ इसी तरह की
    • शारीरिक जरूरतों के लिए आपूर्ति (हैम्स्टर के लिए लकड़ी की चिप्स, पक्षी के लिए समाचार पत्र, बिल्ली कूड़े और कुत्तों के लिए स्वच्छता वाली चटनी)
    • सैंडबॉक्स (खरगोश और बिल्लियों जैसी जानवरों के लिए)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com