IhsAdke.com

व्हेल को बचाने में मदद कैसे करें

व्हेल सबसे अधिक कुछ हैं शानदार

, शानदार और आलीशान पृथ्वी पर जीव! हीलियम गुब्बारे का अंत महासागरों में गिरने का अंत हो गया, और व्हेल्स और डॉल्फ़िन ने उन्हें भोजन के साथ भ्रमित किया, उनकी स्वस्थ भोजन की आदतें टूट गईं! तय- आप बैठेंगे या कुछ करना होगा कुछ व्हेल बचाने में मदद करने के लिए? यह कार्य करने का समय है!

चरणों

पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल्स चरण 1
1
अन्य पर्यावरण संरक्षण समितियों को दान करें इसे दान करने के लिए अपना पैसा बचाएं सुनिश्चित करें कि दान करें अधिकतम संभव। इन समाजों, उदाहरण के लिए, ग्रीनपीस, सागर शेफर्ड और WDCS, व्हेल को बचाने में मदद करने के लिए प्रभावी ढंग से पैसे का इस्तेमाल करेगा। पैसे बचाने के लिए खुद को बचाने के लिए कोशिश मत करो। वास्तव में, यह बर्बाद कर देगा क्या आपको पता है कि सागर शेफर्ड संरक्षण सोसाइटी पैसे इतनी प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाता है कि साल के बाद सैकड़ों व्हेल बचाए जाते हैं? तो अपनी आय को बचाने
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 2
    2
    व्हेल पर टूर गाइडों से पूछिए कि नाव उनसे बहुत ज्यादा जाने की अनुमति नहीं देती है। नाव आसानी से व्हेल को डरा सकते हैं और उन्हें समुद्र तटों से बचने के लिए, भले ही वे भोजन का स्रोत हो। समुद्री जीवविज्ञानियों द्वारा शोध से पता चलता है कि कुछ व्हेल कुछ जगहों से बचते हैं जहां शोर प्रदूषण और टकराव की वजह से जहाज पारित होते हैं। क्या आप जानते हैं कि? तो अगली बार जब आप उन्हें देखने के लिए बाहर जाते हैं, तो पहले अपनी मार्गदर्शिका से बात करें।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल्स चरण 3 शीर्षक
    3
    महासागरों में सीवेज फैलाने से बचने के लिए, समुद्र तट पर अपनाने या स्थानीय जल निकायों की पानी की गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए अपने स्थानीय समुदाय के समूहों में स्वयंसेवी। नदियों, नदियों, मच्छरों और समुद्र तटों से कचरा साफ करने के लिए अपने वर्ग, अपने स्कूल क्लब या अपने संगठन को व्यवस्थित करें क्या आप जानते हैं! शहरी सीवेज प्रदूषण महासागरों में प्रदूषण का प्रमुख कारण है। इस तरह के मोटर तेल, एंटीफ्ऱीज़र, डिटर्जेंट, कचरा, रंग, कीटनाशकों, पालतू गोबर और तांबे (ब्रेक पैड) के रूप में प्रदूषक नदियों, नदियों और महासागरों के लिए आ रहा नाली को सड़कों से जारी कर रहे हैं। इससे कई जीवित प्राणियों को नुकसान हो सकता है!
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 4
    4
    पत्र अभियानों में भाग लें I व्हेल सहेजें अपने स्कूल वर्ग या आपके क्लब या चर्च समूह के साथ अपने दोस्तों को "लेखन" पार्टी में आमंत्रित करें चलो व्हेल पत्र "कार्रवाई चेतावनी", के तहत"कार्रवाई करें। "सरकारी अधिकारियों के एक व्यक्ति से एक पत्र में सैकड़ों लोगों की राय का प्रतिनिधित्व करते हैं। पत्र प्रभाव के शक्तिशाली उपकरण हैं, कि प्रकाश डाला लोगों की चिंताओं के बाद से। एक या दो पत्र लिखें!
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 5
    5
    उन्हें रीसाइक्लिंग या उन्हें फेंकने से पहले प्लास्टिक के बक्से के छल्ले को काटें। हजारों पक्षी, मछली और अन्य समुद्री जीव अनावश्यक रूप से मरते हैं, इन अंगूठों में उलझा हुआ है। यह व्हेल भोजन की मात्रा को गंभीरता से कम कर सकता है और वे अपनी तरह के अन्य लोगों को भी खा सकते हैं! क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग इस कदम को अनदेखा करते हैं, सोचते हैं कि यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यह वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण है?
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 6
    6
    कूड़ेदान के रूप में आप पड़ोस के माध्यम से चलते हैं क्या आप जानते हैं? समुद्र तटों पर प्रदूषण के सबसे सामान्य स्रोतों में से एक सिगरेट की चूतड़ से बना है, जो विघटन के सात साल तक लगते हैं। पिछले साल, सितंबर में राष्ट्रीय तट की सफाई के राष्ट्रीय दिन के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में एक लाख से अधिक सिगरेट की चूतड़ों को हटा दिया गया था। तो अगली बार आप यदि आप कुछ कबाड़ में आते हैं, तो इसे उठाओ
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 7
    7
    अपने बच्चों को शिक्षित करें बच्चों को व्हेल बचाव में महान सहायक बनने के लिए बड़े होते हैं यदि वे व्हेल की शुरुआत करना शुरू करते हैं, तो वे उन्हें और सभी समुद्री जीवन को वयस्क के रूप में रक्षा करेंगे। क्या आप जानते हैं कि सहेजें द व्हेल ने लाखों बच्चों के एक चौथाई से ज्यादा शिक्षित किए हैं?
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 8
    8
    नदियों को साफ करें नदियों में बकवास अंततः महासागरों में रेंगते हैं, पानी को प्रदूषित करते हैं मछली प्रदूषित पानी में साँस नहीं ले सकती है, और अंततः डूब सकती है। उनके अस्तित्व को खतरे में डालते हुए, व्हेल के भोजन स्रोतों को बहुत कम किया जाएगा। क्या आप जानते हैं कि अगले दशक में, लगभग 100 व्हेल इस कारण मर जाएंगे, अगर कोई भी काम न करे?
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 9
    9
    सड़कों और सड़कों पर लीक से बचने के लिए अपनी कार को अच्छी तरह से बनाए रखें, जिससे पानी में प्रदूषण हो। जब भी संभव हो, ले जाएं और सवारी करें, या लें लें। रीसायकल इंजन तेल जहरीले पदार्थों के लिए विशेष निपटान स्थलों के लिए पेंट, कीटनाशकों और एंटीफ्ऱीज़ जैसे हानिकारक अवशेषों को ले लें। आपके निकटतम स्थान के बारे में जानकारी ढूंढें पड़ोसी को बताएं, अगर आप उन्हें सीवर में कचरा फेंकते देखते हैं: "हजारों गैलन पानी सिर्फ आपके द्वारा दूषित हो चुके हैं"एक फर्क करें!
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 10
    10
    कभी भी पानी में मछली पकड़ने वाली मछलियों, जाल और हुकों को न छोड़ें। यह पक्षियों, मछलियों, कछुए, डॉल्फ़िन, छोटे व्हेल, जवानों और समुद्री मील और समुद्री शेरों को जाल और मार सकता है। भले ही व्हेल जीवित रहें, तो उनकी बिजली आपूर्ति कम हो जाएगी।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 11
    11
    कभी नहीं, सड़क पर कुछ भी फेंक क्योंकि वर्षा के साथ, कचरा हो सकती नाली में जारी किया जा रहा, नदियों, नदियों और अंततः किसी भी सफाई के बिना महासागरों में यात्रा। क्या आप जानते हैं? इंजन का एक चौथाई तेल 1 मिलियन लीटर पानी प्रदूषित कर सकता है। पेटी की त्वचा में फंसे पचास सेंटीमीटर तेल की एक बूंद घातक हाइपोथर्मिया पैदा कर सकता है, इसे ठंड से मार कर मार सकता है। मुझे यकीन है कि तुम्हें पता नहीं था!
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 12
    12
    रीसायकल, पुनः उपयोग करें और कम करें पूरे देश में लैंडफिलें त्यागने वाली वस्तुओं और निष्कासन के साथ भर रही हैं कूड़ेदान में फेंकने वाले विषाक्त अपशिष्ट को डंप में समाप्त होता है जहां यह मिट्टी में जम जाता है और भूजल तक पहुंचता है, जिससे दूषित हो जाता है। रीसाइक्लिंग, पुन: उपयोग और कंपोस्टिंग के माध्यम से अपना कचरा कम करें। कीटनाशकों से मुक्त कार्बनिक बगीचा संयंत्र। इसके अलावा पड़ोसियों को चेतावनी देना याद रखें! क्या आप जानते हैं कि कनाडा में ओंटारियो सरकार ने पर्यावरण के लिए कीटनाशकों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है?
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 13
    13
    पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों को खरीदें और जैविक खेती का समर्थन करें। चरण 11 देखें। कीटनाशक पर्यावरण के लिए हानिकारक हो सकते हैं!
  • विधि 1
    व्हेल मत्स्य पालन

    पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 14
    1
    Whaling के लिए एक के आसपास रहा है हजारों वर्ष की, और यदि हम कार्य नहीं करते हैं, तो हमारे महासागरों को त्याग दिया जाएगा और उनके जीवन को छीन लिया जाएगा
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 15



    2
    मीडिया में बहुत से एक्सपोजर प्राप्त करें आप जितना ज्यादा ध्यान देते हैं, उतने ही लोग व्हेल को बचाने में सक्षम होंगे। उन्हें इस उपलब्धि के महत्व के बारे में बताएं
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 16
    3
    जापानी व्हेलिंग के पीछे कंपनियों को लिखें कंपनियों निप्पॉन Suisan, Maruha और Kyokuyo, प्रमुख कंपनियों के संगठन है कि जापान में जारी रखा व्हेल के शिकार पर शासन के सीईओ को एक पत्र लिखें। उन्हें देश की सरकार को मनाने के लिए स्थायी रूप से रक्तपात और करने के लिए व्हेल की हत्या को रोकने के लिए पूछें ऐसे उत्पादों का विकास करें जिनकी जरूरत नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 17
    4
    मोबाइल अलर्ट प्राप्त करने के लिए IFAW पृष्ठ पर साइन अप करें IFAW के मोबाइल नेटवर्क की सदस्यता लेने के द्वारा नवीनतम व्हेल समाचार के बारे में जानने के लिए सबसे पहले हो। जब उसे आपकी सहायता की आवश्यकता होती है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको सीधे अपने सेल फ़ोन पर एक एक्शन इश्यू प्राप्त होने पर कैसे पता चल जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 18
    5
    व्हेल के लिए एक पार्टी बनें अविश्वसनीय फिल्म देखने के लिए एक पार्टी होने से व्हेल को रोकने के लिए वैश्विक अभियानों के सदस्य के रूप में शामिल होने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करें "व्हेल के बारे में क्या करना है"।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 1 9
    6
    एक के लिए सदस्यता लें याचिका वीलिंग को रोकने के लिए अधिक हस्ताक्षर संरक्षण समितियां बढ़ा सकती हैं, तेज व्हेल की जनसंख्या में वृद्धि होगी।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 20
    7
    व्हेल की रक्षा में मदद करने के लिए दूसरों को बताएं व्हील की क्रूरता और दुनिया से इसे खत्म करने के हमारे प्रयासों के बारे में संदेश प्रसारित करने में केवल कुछ सेकंड लगते हैं, लेकिन अभियान पर इसकी असर अतुलनीय है। व्हेल्स को बचाने में मदद करने के लिए कृपया अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को आमंत्रित करें।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 21
    8
    दुनिया को बदलने में मदद करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए, क्लिक करें यहां.
  • विधि 2
    अपने बच्चों के लिए

    पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 22
    1
    क्या आपके पास बच्चे हैं? यदि आपका पसंदीदा पशु व्हेल है, तो उन्हें बताओ कि उन्हें बचाने में आपकी मदद करने के लिए क्यों नहीं? यहां इस उद्यम में मदद करने के लिए बच्चों की एक पूरी सूची है।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 23
    2
    स्कूल मेलों या अन्य कार्यक्रमों में गुब्बारे के शुभारंभ के खिलाफ विरोध। गुब्बारे अक्सर महासागरों में घूमते रहते हैं, और व्हेल और अन्य समुद्री जानवर हमें भोजन के साथ भ्रमित करते हैं, अंततः उन्हें खा रहे हैं गुब्बारे जानवरों के इंटीरियर को संलग्न करते हैं, और उन्हें मार सकते हैं। कनेक्टिकट के चौथे-ग्राउंडर के पास शहर के सांसदों को एक बिल बनाने के लिए मिल गया है जो स्थान पर अवैध रूप से गुब्बारा बना देता है।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 24
    3
    संभव के रूप में कई बल्बों को घर या स्कूल में मिटा दें। यह तेल फैल के जोखिम को कम करने में मदद कर सकता है, जो व्हेल के भोजन की तरंगों के साथ समाप्त होता है।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 25
    4
    "मछली का तेल" या "समुद्री तेल" जैसे कि व्हेल और अन्य समुद्री जानवरों से आ सकता है, जैसे लिपस्टिक, मार्जरीन और जूता पॉलिशर्स की जांच करें। यह उन कंपनियों को हतोत्साहित करेगा जो उन्हें करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 26
    5
    जापानी को अकेले व्हेल छोड़ने के लिए जापान से पूछने के लिए अपनी कक्षा जापानी जापानी दूतावास को पत्र लिखकर आपको एक मिलता है। यदि वे जवाब नहीं देते हैं, तो बच्चों को व्हेल खाना बंद करने के लिए बताएं। यह उनकी रक्षा करने में मदद करेगा ब्राजील में जापानी दूतावास राष्ट्र के एवेन्यू में स्थित है,, ब्रासीलिया, DF में सेक्टर दक्षिण दूतावासों में 811 ब्लॉक, सीईपी 70,425-900 साथ बहुत कुछ 39। संपर्क करने के लिए टेलीफोन नम्बर है (61) 3442-4200, और सुबह 9 से 12:00 करने के लिए और 13:30 से 17:30 इसके खुलने का समय सोमवार से शुक्रवार, (अवकाश को छोड़कर)।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 27
    6
    रीसायकल! और अधिक रीसायकल करने के लिए अपने मित्रों, सहकर्मियों या स्कूल को प्रोत्साहित करें। इससे बहुत मदद मिलेगी!
  • पिक्चर शीर्षक सहायता व्हेल चरण 28
    7
    एक व्हेल को अपनाने! डब्लूडब्लूएफ पेज पर जाएं उनके पास एक व्हेल पृष्ठ होगा और दान और दत्तक ग्रहण के लिए एक लिंक होगा।
  • युक्तियाँ

    • लाना प्लास्टिक बैग आप के साथ जब आप चलने के लिए बाहर जाते हैं इस तरह आप सभी कबाड़ को ढूंढ सकते हैं। न करें समाप्त होने पर उन्हें बाहर निकालें, जो अक्सर पर्यावरण के लिए खराब होता है रीसायकल।
    • हमेशा के लिए "रीसाइक्लिंग"नीचे या उन चीजों के लेबल पर जिसे आप फेंकना चाहते हैं न करें इन मदों को कचरे में फेंक दें यदि ऐसा संकेत है
    • ऐसे अन्य लोगों के साथ मिलें जो व्हेल पसंद करते हैं यह पहली बार में छोटा लग सकता है, लेकिन यह काम करता है। इस तरह, अधिक से अधिक लोग इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं, और अधिक व्हेल को बचाया जाएगा।
    • यदि आप तेल फैल को कम करने के लिए एक लाइट बल्ब बंद करते हैं, तो एक सुदृढीकरण का उत्तर दें, अगर कोई आपको पूछता है कि क्यों एक अच्छा जवाब है "मजबूत रोशनी के तहत रोगाणु 80 गुना तेजी लाते हैं"या बस अपने कारण की व्याख्या
    • यहां तक ​​कि अगर यह बहुत ही कुशल नहीं लगता है, तो चरण 6 एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। चरण 6 अधिक मीडिया प्राप्त कर सकते हैं अधिक मीडिया, जितना अधिक आप व्हेल की मदद कर सकते हैं।
    • न करें अपने आप में एक समाज शुरू करने की कोशिश करें - ऐसा करना अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण है इसके बजाय, एक मौजूदा एक दर्ज करें, या इसे समर्थन। यह करना बहुत आसान होगा, जैसे कि आप अपने लेखन के बजाय विकी हव लेख को संपादित करते हैं

    चेतावनी

    • कभी भी व्हेल को बचाने के लिए किसी को बाध्य नहीं करें बस उन्हें बताएं कि क्या होगा अगर वे (ग्रेनेड हापून, विस्फोट, डूबने आदि) नहीं करेंगे। यदि आप लोगों को हेरफेर करने की कोशिश करते हैं, तो वे शायद दूर खींच लेंगे।
    • सागर शेफर्ड कॉपी न करें यहां तक ​​कि अगर वे कर सकते हैं कि वे क्या करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप करेंगे यह बेहद ख़तरनाक है और आसानी से एक आपराधिक रिकॉर्ड में परिणाम कर सकते हैं। पीट बेथियोन को शिकारी जहाज़ के पास सोनाण मारू # 2 नामक एक पिंजरे के पास जुर्माना लगाया गया था
    • जापानी के खिलाफ घृणा मेल का अपमान न करें या न ही भेजें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितनी दूर आते हैं, सम्मान अनिवार्य है। अपनी बुरी भाषा को रोकने के लिए याद रखें
    • अगर आपका देश व्हेल नहीं करता है तो विरोध प्रदर्शन मत करना। व्हेल से बचने से लोगों को रोकने की कोशिश करने के अलावा ऐसा करने में कोई मतलब नहीं है क्या आप जानते हैं कि कुछ जगहों पर विरोध आपको जेल में डाल सकता है?

    आवश्यक सामग्री

    • केटेसियन के लिए प्यार
    • धन (के लिए दान)
    • कचरा संग्रहण के लिए प्लास्टिक बैग (अनुशंसित नहीं)
    • आपकी मदद करने के लिए दोस्तों
    • एक अच्छा दिल (नोटिस 2 देखें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com