IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को एक और पिल्ला की मौत संभाल मदद करने के लिए

मानव शोक के पांच मान्यता प्राप्त चरण हैं: इनकार, क्रोध, सौदेबाजी, अवसाद, और स्वीकृति हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि एक कुत्ते को आस-पास कीनिन कंपनी का नुकसान महसूस हो सकता है, लेकिन उसका शोक एक अलग रूप पर ले जाता है। उनका भावुक उथल-पुथल दैनिक रूटीन में परिवर्तन और संरचना में परिवर्तन से जुड़े सुरक्षा की हानि के कारण होता है, जो अवसाद का कारण बन सकता है। बेशक, कुत्ते व्यक्तिगत हैं और एक कुत्ता खाने से इनकार करते हैं, जबकि अन्य अनुपस्थिति को ध्यान नहीं दे सकते हैं और ध्यान केन्द्रित होने का आनंद ले सकते हैं। लेकिन अगर आपके कुत्ते को दूसरे की हानि से प्रभावित होता है, तो ऐसे कार्य होते हैं जो आप को समायोजित करने में मदद करने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आपके पिल्ला की शोक से राहत

एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र
1
अपने कुत्ते को शरीर को देखने देने पर विचार करें बहुत से लोग मानते हैं कि जीवित कुत्ते को छोड़ने से उनकी कंपनी के शरीर को देखा गया है जो मृत्यु के साथ सामना करने में मदद करेगा। सिद्धांत यह है कि अपने कुत्ते को समझ उनके साथी मर चुका है और इसलिए perda- साथ बेहतर सौदे है कि बनाता है, लेकिन कोई वैज्ञानिक सबूत है कि यह मामला है तो क्या आपको लगता है आप और अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है है।
  • यह जानना कठिन है कि कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में बेहतर क्यों करते हैं और अगर वे देखते हैं कि शरीर में इसके साथ कुछ करना है यह संभावना नहीं है कि अपने पुराने दोस्त को आपको चोट पहुंचाई जा रही है, इसलिए यह आप पर निर्भर है
  • कभी-कभी शोक या अवसाद के बाद कुत्ते को एक और कुत्ते की मृत्यु के बाद प्रदर्शित होता है "पैक ऑर्डर" में एक स्पष्ट बदलाव से। इससे सुरक्षा या रूटीन का नुकसान हो सकता है
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र चित्र 2
    2
    समायोजित करने में आपकी सहायता करने के लिए नियमित रूटीन रखें प्रकृति में एक कुत्ते की बचपन की भावना है कि वह शोक के लिए कोई समय नहीं है और शिकार और सफाई की दैनिक पद्धति को जारी रखने का प्रयास करता है। अपना सामान्य दिनचर्या रखते हुए कुत्ते को तनाव की भावना को कम करता है - एक कंपनी को खोने के बाद आखिरी चीज की ज़रूरत होती है कि वह अपनी दुनिया को उल्टा कर दे।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके कुत्तों में से किसी की मौत से सामना करना मुश्किल हो जाता है, तो भी अपनी सामान्य आदतों को जारी रखें- इसे एक ही समय पर फ़ीड करें, इसे पैदल ले जाएं, और उन जगहों पर जाएं जहां पर आप सामान्य रूप से जाते हैं। यह कुत्ता को आश्वासन देता है कि जीवन आगे बढ़ता है, जिससे उसे इससे निपटने में मदद मिलती है
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र चित्र 3
    3
    अपने कुत्ते को असंभव बनाने के लिए सावधान रहें नुकसान के बाद एक पालतू को आराम करने के लिए यह मानवीय स्वभाव है- हालांकि यह अपने शोक से मुक्त होने का सर्वोत्तम तरीका नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए एक कुत्ते को खाने से रोकता है मालिक की प्रतिक्रिया उसके मुंह में भोजन देना है और जब वह अपने हाथ में भोजन को स्वीकार करता है, तब उसे प्रसन्न करें। नतीजतन, मालिक उसे कटोरे से खाने के बजाय अपने हाथ से खाने के लिए पुरस्कार देता है। इसलिए, जब आप इसे कटोरे से कुत्ते को खाने के लिए चाहते हैं, तो यह हाथ से खिलाए जाने का ध्यान पसंद करेंगे। यह एक आदत है जो उसके लिए स्वस्थ नहीं है और आपके द्वारा निरंतर नहीं रह सकती है।
    • एक बेहतर विकल्प आम तौर पर भोजन के करीब है और खाने के समय इस धारणा को सुदृढ़ करने के लिए कार्य करता है कि भले ही अन्य कुत्ते चली गई हों, फिर भी उसकी दुनिया में सब कुछ अच्छा है। तो कटोरा फर्श पर हमेशा से रखें और यदि कुत्ते 10 मिनट के बाद भोजन नहीं खाए और खाने के अगले घंटे तक कुछ और न दें। यह बोझिल लगता है, लेकिन कुत्ते की भाषा में इसका मतलब है कि उस समय के दौरान नियमित और सुरक्षा की भावना को मजबूत करना चाहिए।
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र
    4
    उसे अपना स्थान ढूंढने का समय दें कुत्तों को सुरक्षित महसूस करने के लिए "पैक" में उनकी जगह जानने की ज़रूरत होती है और जब एक पैक सदस्य मर जाता है, तो उत्तरजीवी भ्रामक और चिंतित महसूस कर सकता है सामान्य अवधि बनाए रखने के दौरान इस अवधि की कुंजी एक नियमित दिनचर्या बनाए रखने और समय के प्रशिक्षण या कुत्ते के साथ खेलने से नेता या अधीनस्थ को समायोजित कर रही है।
    • यदि मृत कुत्ता नेता था, तो उत्तरजीवी असुरक्षित महसूस कर सकता है क्योंकि उनकी समझ है कि किसके प्रभार में बदलाव आया है इसे अन्य कुत्तों के लिए अधिक से अधिक भौंकने जैसे व्यवहार में दिखाया जा सकता है, या तो उनकी नई स्वतंत्रता या अधिक संभावना को दृढ़ करने के लिए क्योंकि उन्हें धमकाने वाला और अन्य कुत्तों को चेतावनी देने के लिए धड़कता है।
    • यदि मृतक अधीनस्थ कुत्ते था, तो जीवित पैक के नेता को उद्देश्य का नुकसान महसूस हो सकता है क्योंकि उनका मार्गदर्शन और समर्थन अब जरूरी नहीं है। जब वह अपने नेतृत्व के अनुसरण करने के लिए किसी पैक सदस्य के बिना चारों ओर चक्कर लगाते हैं, तो वह उत्तेजित और मूर्खतापूर्ण लग सकता है
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ आपका कुत्ते डील सहायता शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    इंटरेक्टिव प्ले के साथ अपना समय भरें दो कुत्ते जो एक साथ रहते हैं, सूक्ष्म तरीके से लगातार एक-दूसरे के साथ बातचीत कर रहे हैं। जब कुत्तों में से एक मर जाता है, तो उसका साथी निराश हो सकता है और यहां तक ​​कि ऊब भी हो सकता है। कुत्ते को अपने दिमाग में अंतराल भरने के लिए उत्तेजनाओं जैसे खेलों, अतिरिक्त पैरों के साथ या उसे एक नई चाल या दो को भी पढ़कर समायोजित करें।
    • यह उत्कृष्ट बातचीत अपना ध्यान हटाने और आपके बीच के बंधन को कसने के लिए तैयार हो जाएगा। इससे आपको अपने दुःख को दूर करने में भी मदद मिल सकती है



  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र चित्र 6
    6
    एक नया पिल्ला अपनाने पर विचार करें दूसरे कुत्ते को पाने का सबसे अच्छा समय है, जब आप तैयार हों, अन्य कुत्ते को आराम करने के लिए यह तुरंत दूर करने के बजाय कुत्तों व्यक्तिपरक और उत्तरजीवी मृतक के साथ एक मजबूत रिश्ता था, तो यह आपको मदद करने के लिए घर में एक और कुत्ता डाल संभावना नहीं है - "खरीदने" एक नए दोस्त के रूप में यह के बारे में सोच - के रूप में शांत रूप में यह लगता है, यह उस तरह से काम नहीं करता है ।
    • अपने क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक अजीब कुत्ते के साथ उत्तरजीवी को जोर देकर स्थिति बिगड़ने की संभावना भी है। केवल एक और कुत्ता ले लो अगर आपको पूरा भरोसा है कि आप दो तैयार हैं।
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से चित्र 7
    7
    अपने परिवार के लिए किसी अन्य को जोड़ने से पहले एक दोस्त के कुत्ते के साथ टेस्ट करें यदि आप दृढ़ता से महसूस करते हैं कि एक और कुत्ते का उत्तर है, तो एक मित्र के कुत्ते को उधार लेने की कोशिश करें और उन्हें एक साथ खेलते रहें। देखें कि आपका कुत्ता कैसे प्रतिक्रिया करता है और क्या यह मदद करता है या नहीं यदि वह दूसरे कुत्ते को फिट बैठता है, तो वह तैयार हो सकता है अन्यथा, प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा है
    • यदि आपका मृतक कुत्ते अन्य कुत्तों के साथ फिट बैठता है और आपके वर्तमान कुत्ते ने आपके दोस्त के कुत्ते को स्वीकार नहीं किया है, तो एक अलग सेक्स या आकार का प्रयास करें आपका कुत्ता एक दूसरे को स्वीकार कर सकता है जो कम (या अधिक) धमकाता है या किसी अन्य स्वभाव के साथ।
  • भाग 2
    डॉग डिप्रेशन का इलाज करना

    एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से शीर्षक चित्र
    1
    कुत्ते की अवसाद को पहचानना सीखें यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि आपके कुत्ते को अवसाद से ग्रस्त है लेकिन वे अवसाद की हमारी अवधारणा के अनुरूप शरीर की भाषा को प्रदर्शित करते हैं। ये लक्षण खतरनाक हो सकते हैं जब आप नुकसान से निपटते हैं। यहां कुछ ऐसे व्यवहार हैं जो वे एक अशांत समय में प्रदर्शित कर सकते हैं:
    • वे खाने से इनकार करते हैं
    • वे गतिविधियों में भाग लेने से इंकार कर देते हैं जिन्हें उन्होंने एक बार आनंद लिया था।
    • नींद के पैटर्न में परिवर्तन (सामान्य से अधिक सो रही है या बसने में सक्षम नहीं है)
    • आदतों में बदलाव (उदाहरण के लिए, जब आप घर लौटते हैं तो वह आपको बधाई देने के लिए और नहीं उठता)।
      • किसी प्रियजन के नुकसान के बाद ये व्यवहार सामान्य हैं यदि यह एक महीने या उससे अधिक के बाद जारी रहती है, तो आपको कार्रवाई करने के लिए एक पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए।
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपना कुत्ता डील सहायता शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    शांत जानवरों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें शोक एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जिसे दूर करने और दवाओं के साथ उन भावनाओं को रोकना सबसे अच्छा तरीका नहीं है, जब तक कि कई सप्ताह तक अवसाद जारी न हो। यदि आपने सब कुछ ठीक किया है और तीन या चार सप्ताह बाद आपका कुत्ता अभी भी उदास हो रहा है, तो यह पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लायक है। एक विकल्प जो वह दे सकता है वह शांत है फेरोमोन
    • उन्हें एडैपिल के रूप में बेचा जाता है, और वे एक विसारक के रूप में उपलब्ध होते हैं जो कुत्ते की त्वचा के पास पहने पट्टा पर हवा में फेरोमोन को प्रेरित करता है। एडाप्ल में एक प्रेमपूर्ण कुत्ते की मां द्वारा दी गई रासायनिक (फेरोमोन) के अनुरूप एक सिंथेटिक होता है जो कि उसे पिल्ला सुरक्षित और सामग्री महसूस करता है। कुत्ते ने फेरोमोन को साँस लिया है जो सुरक्षा की भावना को सक्रिय करता है और अच्छी तरह से किया जा रहा है। यह एक त्वरित इलाज नहीं है लेकिन तनावग्रस्त कुत्ते में कम चिंता का स्तर मदद कर सकता है, जो आपको पृष्ठ को चालू करने और बेहतर समायोजित करने में मदद कर सकता है।
  • एक और कुत्ते की मौत के साथ अपने कुत्ते डील की सहायता से चित्र 10
    3
    निर्धारित एंटी-डिस्टैंटर्स के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें एक अन्य विकल्प जो आपके पशुचिकित्सा का सुझाव दे सकता है एक निर्धारित एंटी अवसाद है, जो आम तौर पर आरक्षित होता है जब सब कुछ विफल रहता है और लक्षण एक महीने से अधिक समय तक रहता है। कुत्तों में उपयोग के लिए लाइसेंस प्राप्त एंटी-डेंसिएंट ड्रग क्लाम्पीरामाइन कहा जाता है, जो एक तीन-चक्र एंटीडिप्रेसेंट है। यह मस्तिष्क में कुछ न्यूरोट्रांसमीटर (सेरोटोनिन और नॉरपेनेफ़्रिन) के पुन: को रोकने के द्वारा काम करता है, जिसमें एक विरोधी चिंता प्रभाव होता है।
    • खुराक 1-2 मिलीग्राम / किलो एक महीने के लिए दो बार दैनिक है। लेकिन एक 30-पौंड प्रयोगशाला को एक दिन में दो बार 80 मिलीग्राम टैबलेट की जरूरत होती है।
    • इस दवा के दुष्प्रभाव और मुंह और कब्ज जैसी दुष्प्रभाव हैं और कुछ एंटी मिर्ली दवाओं के प्लाज्मा स्तर में वृद्धि हो सकती है और इन मामलों में सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com