IhsAdke.com

कैसे पेट चूहा के लिए देखभाल करने के लिए

चूहे को बुद्धिमत्ता और निष्ठा के मिश्रण के कारण "कम रखरखाव कुत्ते" कहा जाता है हालांकि कोई भी पालतू जानवर वास्तव में "कम रख-रखाव" नहीं माना जा सकता है, चूहे की मछलियों या हम्सटर की तुलना में चूहों की देखभाल करना और अधिक मज़ेदार है एक सुखी और अच्छी तरह से सामाजिक माउस एक दोस्ताना, मीठा, उत्सुक, बुद्धिमान और इंटरैक्टिव जानवर बन जाता है। ये मजेदार जीव महान पालतू बन जाते हैं, लेकिन अगर आप एक होने की सोच रहे हैं, तो अपना होमवर्क पहले करें। किसी जानवर का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, कोई बात नहीं आकार

चरणों

भाग 1
चूहों का निर्णय करना

पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 1
1
प्रतिबद्धता पर विचार करें चूहों के बारे में 2 से 3 साल रहते हैं, तो योजना और देखो कि क्या आप उस समय के लिए पालतू जानवर की देखभाल कर सकते हैं।
  • समय और प्रतिबद्धता के बारे में सोचें कि किसी अन्य जीवित रहने की देखभाल करने के लिए, जिसमें पिंजरे को साफ करना, भोजन करना, नियमित रूप से व्यवहार करना और बीमार होने पर, इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • याद रखें कि जब आप अवकाश या शहर में जाते हैं तो आपको किसी को अपनी चूहों की देखभाल करने की आवश्यकता होगी कई चूहे के मालिक यह कह सकते हैं कि जो कोई चूहों की देखभाल और सौदा करने के लिए पर्याप्त आराम से मिलना बहुत कठिन है - बहुत से लोग निराश हो सकते हैं, इसलिए कम से कम 3 या 4 संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का प्रयास करें अपने चूहों का ख्याल रखें यदि आपको दूर रहना है।
  • पेंट रेड के लिए देखभाल के लिए एक पालतू चूहा चरण 2
    2
    अपने अन्य क्रैटर के बारे में सोचो यदि आपके पास पहले से ही अन्य पालतू जानवर हैं, विशेषकर बिल्लियों, तो विचार करें कि क्या वे चूहों के साथ सामंजस्य स्थापित कर सकते हैं
    • विशेष रूप से बिल्लियों में एक समस्या हो सकती है क्योंकि वे कृन्तकों का शिकार करते हैं, और इसलिए आप उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं और अजीब तरीके से चूहों को डरा रहे हैं या खतरे में डाल सकते हैं।
  • पेंट राइट के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    चूहों के साथ कुछ समय व्यतीत करें इससे पहले कि आप उन्हें खरीदने का फैसला करें, पहले से ही किसी के पास आओ। इस जानवर की विशेषताओं है कि कुछ लोगों को अप्रिय लगता है, इसलिए यह देखने के लिए एक अच्छा विचार है कि क्या आप किसी भी खरीदने से पहले उनकी देखभाल करना पसंद करते हैं
    • स्वच्छ हालत में रखे पालतू चूहों को मजबूत गंध नहीं है, लेकिन उनके पास एक हल्का गंध होता है जो हर कोई पसंद नहीं करता। अपने माउस को खरीदने से पहले, देखें कि आपको गंध के साथ असुविधाजनक महसूस नहीं होता है।
    • उसी तरह, कुछ लोग चूहों के रास्ते से परेशान होते हैं। पंजे गुदगुदी हो सकते हैं! पूंछ भी पहली बार में थोड़ा अजीब हो सकता है यह देखने के लिए माउस को पकड़ने की कोशिश करें कि क्या आप अपने व्यवहार और शारीरिक रचना से सहज हैं।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 4
    4
    कैंसर के जोखिम पर विचार करें। दुर्भाग्य से, चूहों में कैंसर एक सामान्य समस्या है और उनके जीवन को कम कर सकते हैं यद्यपि हर माउस ट्यूमर विकसित नहीं करता है, ये कुछ ऐसे हैं जो एक संभावित मालिक के ध्यान के योग्य हैं।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप सर्जरी की लागत बर्दाश्त कर सकते हैं यदि आपका माउस ट्यूमर को विकसित कर सकता है जिसे हटाने की आवश्यकता है यदि जवाब नहीं है, तो क्या आप उसे प्यारा और अपेक्षाकृत युवा जानवरों को दुख देने से बचाने के लिए तैयार रहेंगे?
    • यदि आप इस स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो चूहों आपके लिए सबसे उपयुक्त पालतू जानवर नहीं हो सकता है।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 5
    5
    चूहों की सही संख्या चुनें वे सामाजिक जीव हैं जो एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं। यह है अत्यंत सिफारिश की कि आप एक से अधिक खरीदते हैं
    • एकमात्र माउस को खुश रखने के लिए लगभग असंभव है, भले ही आप दिन के दौरान इसकी अच्छी देखभाल करें। इस जानवर को लगातार निरंतर संपर्क की आवश्यकता है ताकि आप ऊब नहीं हो सकें, इसलिए यदि आपके पास केवल एक है, तो यह आपके सामाजिक उत्तेजना का मुख्य स्रोत बन जाएगा।
    • सबसे अच्छा विकल्प एक से अधिक माउस खरीदना है ताकि वे एक दूसरे कंपनी को रख सकें। यदि आप एक से अधिक है, तो उन सभी को एक ही स्थान पर खरीदने के लिए और एक ही समय में संगरोध समस्याओं को कम करने या उन्हें पेश करने के लिए अच्छा है। प्रस्तुति मुश्किल हो सकती है, विशेष रूप से पुरुष और प्रादेशिक चूहों के साथ।
    • याद रखें कि दो चूहों को एक से अधिक काम नहीं देते वास्तव में, आप पाएंगे कि दो या तीन चूहों का ख्याल रखना आसान है क्योंकि वे एक दूसरे के साथ खेलने के लिए खुश होंगे। आवश्यक भोजन और परत की मात्रा में अंतर बहुत छोटा और मुश्किल से दिखने वाला होगा। एक से अधिक माउस वाले एकमात्र वास्तविक चुनौती है कि जब आप उनके साथ चलने के लिए जाते हैं, तो हर किसी को आपके कंधे पर फिट करना है!
    • अगर आप कई चूहों का चयन करते हैं, तो उसी लिंग के जानवरों को खरीद लें, ताकि आप एक प्रजनन कॉलोनी की स्थापना न करें, जो कि तब तक अनुशंसित नहीं है जब तक कि आप समर्थक न हों और आप जानते हों कि आप क्या कर रहे हैं। वहाँ इतने सारे चूहों बेघर हैं कि उन्हें पुनरुत्पादन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं है।
    • कुछ पशु चिकित्सकों ने चूहे को राक्षस दिया है, इसलिए यदि आप नर और मादा के साथ भाग लेते हैं, तो पुरुष को फेंकना बेहतर होता है।
  • पिक्चर नामित ब्रीड राइट्स चरण 9
    6
    अपने चूहों को खरीदें उन लोगों से खरीदना सबसे अच्छा है जो इन जानवरों के प्रजनन या बचाव के साथ काम करते हैं, क्योंकि उन्हें उनके बारे में और अधिक जानकारी मिलेगी और आपको सही पालतू ढूंढने में मदद मिलेगी।
    • स्वस्थ और स्वस्थ जानवरों को रखने वाले स्थानों का चयन करने के लिए हमेशा बहुत सारे अनुसंधान करें
    • पेट की दुकान की चट्टान आमतौर पर "प्रजनन आधार" से आते हैं जो कि पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए बहुत कम है। यदि आप पालतू जानवरों की दुकान से खरीदने का फैसला करते हैं, तो निम्न समस्याएं से चूहों से बचें: आंखों और नाक, शोर श्वास, खुले घावों, सुस्ती, बादलों की आंखों या तरल मल के आसपास लाल निर्वहन।
    • पुरुष और महिला की चूहों को पालतू जानवरों की पिंजरों में मिलाया जा सकता है, और आप अनजाने में एक गर्भवती महिला घर ले जा सकते हैं।
  • भाग 2
    चूहों के लिए एक अच्छा घर बनाना

    पेंट रेंट के लिए देखभाल के लिए शीर्षक
    1
    सही पिंजरे खरीदें ठोस फर्श, स्तर और रैंप के साथ एक विशाल पिंजरे खरीदें। वायर फर्श चूहों के लिए पीड़ादायक है।
    • आकार प्रत्येक माउस के लिए कम से कम 0.18 वर्ग मीटर होना चाहिए, लेकिन सबसे अच्छा 0.23 वर्ग मीटर या अधिक होगा।
    • सलाखों के बीच की दूरी 1.3 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए और जानवरों के मूत्र को क्रूरोड करने से रोकने के लिए सलाखों को धूल से ढंकना चाहिए। यदि सलाखों के बीच के स्थान बड़े होते हैं, तो आप उन्हें बंद करने के लिए स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं। चूहे उत्कृष्ट पर्वतारोही और कूदने वाले होते हैं और बार के माध्यम से जाने के बिना पिंजरे के अंदर अपने कलाबाजी का प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक विकल्प एक प्लास्टिक या ऐक्रेलिक बॉक्स का उपयोग करना है, जिसमें आमतौर पर एक रंग का आधार होता है जो माउस को सुरक्षित और पारदर्शी दीवारों में मदद करता है ताकि जानवरों को देखा जा सके। ये बक्से अन्य इकाइयों के साथ जुड़ने के लिए बनाए गए हैं, ताकि आप एक जटिल और रोचक चूहा शहर का निर्माण कर सकें। जब आप दूसरों को साफ करते हैं तो पशु को एक क्षेत्र तक सीमित किया जा सकता है ऐक्रेलिक और प्लास्टिक स्क्रीन और मेटल बार के दरारें और रिक्तियों की तुलना में अपने फ्लैट सतहों की वजह से साफ हो जाते हैं।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 8
    2
    भोजन और पानी की प्लेटें रखो अपनी चूहों के खाने और पीने या अलग-अलग कटोरे में या एक छोटी सी बोतल का उपयोग करने के लिए एक जगह सेट करें।
    • बोतलें एक शानदार विकल्प हैं क्योंकि वे पिंजरे से जुड़ी हैं, जो उन्हें गिरने से रोकता है। इसके अलावा, पानी उनके अंदर साफ रहता है।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रेड नामक पिक्चर
    3
    सही लाइनर जोड़ें पिंजरे के नीचे एक नरम, अवशोषित सामग्री के साथ खड़ा होना चाहिए।
    • पिंजरे को जाने के लिए पालतू जानवरों की दुकान में एक चूरा लाइनर का उपयोग करें। उपयोग न करें पाइन या देवदार भूरा, क्योंकि इन जंगलों द्वारा उत्सर्जित गंध, जब चूहा मूत्र के साथ मिलाया जाता है, तो उनके पालतू जानवरों के लिए घातक हो सकता है पाइन और देवदार धूसर होते हैं और तेल होते हैं जो श्वसन चिड़चिड़ापन और साँस लेने में कठिनाई पैदा कर सकते हैं, इसलिए उन्हें बचा जाना चाहिए। तौलिए या ऊन का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता क्योंकि वे खुशबू को पकड़ सकते हैं और सप्ताह में कुछ समय धोया जाना चाहिए।
    • एक अच्छा विकल्प कुछ पालतू दुकानों पर उपलब्ध एक सेल्यूलोज लाइनर का उपयोग करना है या एक जहाज के रूप में सेवा करने के लिए पुराने अखबारों को रीसायकल करना है। हालांकि, कुछ पेंट चूहों में बीमारियों का कारण हो सकता है, हालांकि, अपने खुद के कागज काट नहीं।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट क्लोट स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    एक घोंसला प्रदान करें माउस का प्राकृतिक व्यवहार भेद्यता की अवधि में छुपाना है, जैसे सोने का समय इस प्रयोजन के लिए, एक घोंसले या नींद क्षेत्र प्रदान करें।
    • आप या तो पालतू की दुकानों में सामान्य प्लास्टिक के घर खरीद सकते हैं या विकर गेंदों का उपयोग प्रवेश छेद के साथ कर सकते हैं। ये बेहतर कल्पना कीजिए कि चूहे किस प्रकार प्रकृति में चुनाव करेगा
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रेट स्टेप 11
    5
    एक बाथरूम बनाने पर विचार करें कुत्तों की तरह, चूहों को उन जगहों पर गड़बड़ाना पसंद नहीं है जहां वे खाते हैं और सोते हैं, और आप उनके लिए एक बाथरूम प्रदान करके अपने फायदों के लिए उस तथ्य का उपयोग कर सकते हैं।
    • चूहे के आकार के बाथरूम में एक प्रवेश द्वार छेद के साथ प्लास्टिक के बक्से हैं। आप बिल्लियों के लिए चूहे के बराबर चूहे खरीद सकते हैं और अपने बाथरूम के नीचे 2.5 सेमी डाल सकते हैं।
    • घोंसले और भोजन के कटोरे के सामने कोने में बाथरूम रखें सबसे चूहों का सही मायने में पता चलता है कि बॉक्स किस तरह दिखता है और बाथरूम में जाने के लिए एक विशिष्ट जगह बनाना चाहेंगे और बाकी जगहों को साफ रखेंगे सर्वोत्तम परिणामों के लिए, प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या आपका माइस बॉक्स को रखने से पहले बाथरूम के रूप में एक विशिष्ट कोने का चयन करता है। हालांकि, सभी चूहों को इतना साफ नहीं किया जाता है, इसलिए इसे पिंजरे में सही डालना भी काम कर सकता है।
    • चूहा स्नान भी पिंजरे को साफ करना आसान बनाता है, क्योंकि हर दो दिन में आप बाथरूम खाली कर सकते हैं, इसे छोटे जानवरों के लिए गैर विषैले स्प्रे के साथ कीटाणुरहित कर सकते हैं और चूहों के लिए "रेत" की जगह ले सकते हैं।



  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 12
    6
    अपने चूहों के खिलौने खरीदें पिंजरे खिलौने, जाल और छुपा स्थानों के साथ भरें।
    • चूहों व्यस्त होने और खिलौनों के साथ खेलना पसंद करते हैं, जब आप दूर होते हैं।
    • टॉयलेट पेपर, बिल्ली के खिलौने, पिंग-पोंग बॉल, जाल के रोल ... चूहों को खेलना पसंद है और कुछ भी उनका मनोरंजन करेगा। घर के माध्यम से कुछ छोटी वस्तुओं (जो कि बहुत छोटी नहीं हैं, हालांकि, या जानवर उन पर गला घोंट सकते हैं) को सजाने के लिए और पिंजरे में उन्हें घर की तरह दिखते हैं।
    • खिलौनों पर स्ट्रिंग या स्ट्रिंग जैसी चीज़ों को मत रखो ताकि चूहों को ढंकना न पड़े। आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनने पर सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
  • भाग 3
    चूहों स्वस्थ रखते हुए

    पेंट राइट के लिए देखभाल के लिए नामित चित्र 13 कदम
    1
    उन्हें अच्छी तरह से खिलाया और moisturized चलो दिन में कम से कम दो बार भोजन और पानी की कटोरे की जांच करें। वे आसानी से दस्तक दे रहे हैं और पानी में लाइनर गिर सकता है, इसलिए ध्यान दें।
    • यदि आप एक बोतल का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको हर दिन पानी बदलने की जरूरत है और याद रखें कि सप्ताह में कम से कम दो बार स्पूटी को जड़ें।
    • ऑक्सबो रेगल चूड़, माजुरी या हारलेन टेक्लाड ब्लॉकों के रूप में प्रति दिन लगभग 12 मिलीलीटर (या दो पूर्ण चम्मच) की पेशकश करें, जिसे बड़ी मात्रा में खरीदा जा सकता है (ब्राजील में, हम ब्रांड को ढूंढते हैं बायोट्रॉन बैलेंस, प्रेज़ेंस चूहों और चूहों और ट्विस्टर न्यूट्रोपिकी)। वे परत पदार्थों से बेहतर होते हैं क्योंकि सामग्री एक साथ जटिल होती है, और माउस केवल सबसे चखने वाले (और आम तौर पर कम स्वस्थ) भागों को नहीं उठा सकते हैं और कटोरे में बेस्वाद टुकड़े छोड़ सकते हैं।
    • फलों और सब्जियों जैसे ताजे खाद्य पदार्थों से बना आहार पूरक। चूहे के पास आहार की जरूरत मनुष्यों के समान होती है और लगभग कुछ भी खा सकता है उन खाद्य पदार्थों की एक सूची खोजें जो चूहों मत करो खा सकते हैं और लगभग किसी भी अन्य को दिया जा सकता है। वे भी चॉकलेट खा सकते हैं! अपने चूहों को फल का एक टुकड़ा या दिन में एक बार या दो बार भोजन के कुछ स्क्रैप देते हुए उन्हें खुश और स्वस्थ रखने के लिए एकदम सही है।
    • पता है कि चूहों जैसे कैंडी और पनीर भी हालांकि, कैंडी दांतों को सड़ सकता है, और फैटी खाद्य पदार्थ एक माउस को वसा और मोटापे से ग्रस्त कर देंगे, इसलिए उनसे बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 14
    2
    पिंजरे को साफ रखें दैनिक समीक्षा से कमरे को स्वच्छ रखने में मदद मिलती है, और एक साप्ताहिक साफ-सफाई आपके चूहों को स्वस्थ रखेगी
    • लाइनर को साफ करने के लिए, बिल्ली या कूड़े की ट्रे साफ करने के लिए बेचे गए धातुओं के समान एक धातु या प्लास्टिक की चम्मच खरीद लें। इस चम्मच का प्रयोग करें गंदे जहाज को हटाने के लिए और उसे मोहरबंद प्लास्टिक की थैली में फेंक दें। गीला, दागदार या बदबूदार लाइनर निकालें
    • सप्ताह में कम से कम एक बार पूरी तरह सफाई करें माउस को एक अलग बॉक्स में रखें, इसे उत्पादों की सफाई से दूर रखने के लिए, पूरी तरह से पिंजरे को खाली करें और पुरानी लाइनर को फेंक दें। सभी बाकी के साबुन पानी में धो लें, अच्छी तरह कुल्ला और सूखी पॅट करें। माउस ऑब्जेक्ट्स को साफ करने के लिए विशेष रूप से स्पंज, कटोरा और तौलिया अलग करना सर्वोत्तम है
    • पिंजरे के सभी सतहों पर एक डिस्पोजेबल कपड़े चलाएं, पानी के साथ कुल्ला और सूखी। अब आप एक साफ लाइनर डाल सकते हैं और आइटम को बदल सकते हैं
    • ब्लीच जैसे रसायन चूहे के नाजुक श्वसन प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो इन्हें अपने पालतू जानवर के घर में इस्तेमाल करने से बचें। पालतू-सुरक्षित डिस्नेफ़ेक्टेंट्स को पशु चिकित्सा क्लिनिक या पालतू दुकानों पर खरीदा जा सकता है।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 15
    3
    अपने तापमान को स्वस्थ रखें अपने माउस को बहुत अचानक तापमान परिवर्तन या ड्राफ्ट से अवगत कराएं। यह 18 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच के तापमान वाले स्थानों पर रहना चाहिए।
    • यदि दिन बहुत गर्म है, तो अपने चूहों को कुछ ठंडा, उथले पानी (लगभग 3 इंच गहरे) के साथ खेलते हैं। ठंडे दिनों में, अतिरिक्त लाइनर डाल दें ताकि वे सफ़ाई और गर्म रह सकें।
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 16
    4
    बीमारी के लक्षणों को देखें एक चूहे की देखभाल करने पर उसे एक पशुचिकित्सा में शामिल करना पड़ता है यदि वह बीमार हो जाता है जिन लक्षणों की आवश्यकता होती है उनमें भूख की कमी, बढ़ती प्यास, लाल मूत्र, तरल मल, वजन घटाने, तेज या शोर श्वास, और आंखों या नाक से लाल रंग का निर्वहन शामिल है।
    • एक हफ्ते में, माउस की त्वचा में लंपों की जांच करें।
    • इसी तरह, जब भी आप माउस को पकड़ते हैं, उसकी त्वचा को देखें और देखें कि क्या कोई लाल या सूखा स्थान नहीं है और अगर यह बहुत ज्यादा खरोंच नहीं कर रहा है।
    • चूहे त्वचा परजीवी को पकड़ सकते हैं, इसलिए जलन के संकेतों के लिए देखो।
  • पेंट रेड के लिए देखभाल के लिए एक पालतू रट चरण 17
    5
    अपने माउस को एक पशुचिकित्सा में ले जाएं। यदि आपको संदेह है कि वह बीमार है, तो उसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
    • आगे बढ़ने की योजना बना और चूहे खरीदने से पहले कृन्तकों का इलाज करने के लिए आवेदक पेशेवर ढूंढने के लिए सबसे अच्छा है, या कम से कम जब तक आपके नए पालतू जानवर स्वस्थ होते हैं
    • दूसरे चूहे मालिकों से पूछें जो पशु चिकित्सा क्लिनिक की सलाह देते हैं। आप अपने पालतू जानवरों से संबंधित मंचों के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं और सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं। ज्यादातर लोग अपने अच्छे और बुरे अनुभवों को कृंतक स्वास्थ्य देखभाल के साथ साझा करने के लिए खुश हैं
    • पशु चिकित्सा क्लिनिक को बुलाओ पूछें कि कौन सा पेशेवर जेब में फिट जानवरों की देखभाल करने में अधिक सहज महसूस करता है और यदि उनके पास चूहों में कोई विशेष रुचि है
    • एक और बड़ा सवाल यह है कि क्या पशुचिकित्सा में खुद को कृन्तकों के पास है किसी अन्य की चिंताओं को समझने के लिए मालिक की तरह कुछ भी नहीं।
  • भाग 4
    चूहों को खुश रखना

    पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 18
    1
    उन्हें एक अच्छा दृश्य दे दो उस क्षेत्र में पिंजरे को छोड़ दें जहां चूहों को उनके चारों ओर क्या होता है, यह देख सकते हैं ताकि उन्हें अलग नहीं लगता।
  • पेंट रेड के लिए केयर का नाम
    2
    अपने चूहों के साथ समय व्यतीत करें जितना अधिक ध्यान दें, उतना अधिक संलग्न, सक्रिय, स्वस्थ और मैत्रीपूर्ण आपके माउस होंगे। एक अकेला चूहा दुखी है और इसमें व्यवहार समस्याएं हो सकती हैं जब तक आप आक्रामक नहीं हैं, तब तक उसे अकेला छोड़ने के लिए सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए।
    • हर दिन चूहों को ले लो, अधिमानतः दो या तीन बार दस मिनट या उससे अधिक के लिए दिन में
    • चूहे समस्याओं को जानने और हल करने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए जानवरों को मानसिक रूप से उत्तेजित करने के लिए छिपे हुए स्नैक्स के साथ एक छोटे बाधा कोर्स का निर्माण करने पर विचार करें।
  • पेंट रेड के लिए केयर का शीर्षक
    3
    उन्हें चालें सिखाओ। धीरे धीरे शुरू करो, पुरस्कार दे और nibbles के साथ मजबूत और प्रशंसा क्या सही ढंग से किया है।
    • चूहे बहुत बुद्धिमान हैं और विभिन्न चालें सीख सकते हैं, जैसे कि अंगूठी पर कूद, सर्कल में कताई, खड़े हो जाओ और यहां तक ​​कि शुभकामनाएं, सभी कमांड कमांड का पालन करते हैं
    • अपने माउस को दंडित न करें यदि वह विफल हो जाता है चूहे सज़ा को समझते हैं और भ्रमित होंगे। इसके बजाय, उन्हें एक स्नैक दें जब वे इसे ठीक से प्राप्त करें
    • यदि आपके माउस से काटा जाता है, तो उसे थप्पड़ मत करो और "नहीं" कहें - एक चूहे को क्या करना है और हटाना चाहिए जैसा कि एक चीख देना समय के साथ, पशु समझ जाएगा।
    • यह मत भूलो कि प्रत्येक माउस का अपना व्यक्तित्व है, जिसका मतलब है कि कोई दूसरे से अलग तरीके से सीख सकता है। शिक्षण का कोई विशिष्ट तरीका एक माउस के लिए काम कर सकता है और दूसरे के लिए नहीं।
    • सफल प्रशिक्षण की कुंजी लगातार चल रही है और कई लघु प्रशिक्षण सत्र
  • पेंट रेड फॉर ए पेट रॅट चरण 21
    4
    उनके साथ बाहर जाना चूहे दृश्यों को बदलना चाहते हैं, इसलिए यदि आपकी बहुत प्यारी है, तो उन्हें अपने कंधे पर चलने के लिए ले जाएं।
    • यह एक अच्छा विचार हो सकता है चूहे पर एक चोटी पर कुछ नियंत्रण के लिए यह होना चाहिए जानवर सवारी के दौरान डर हो जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • टॉयलेट पेपर की एक रोल की तरह अपने माउस को चबाओ। इन जानवरों को घोंसले में चबाया हुआ टुकड़े का उपयोग करना पसंद है
    • अपने आदेश में आने के लिए माउस को प्रशिक्षण देना आसान और उपयोगी है। उसे एक पुरस्कार के रूप में भोजन का उपयोग करके सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है खोई हुई चूहों को ढूंढने के लिए आप इस चाल का उपयोग कर सकते हैं और यह सिखाने के लिए एक मालिक को तैयार करना चाहिए।
    • एक खुश और सामग्री माउस एक दूसरे पर दांत shaves। कभी कभी उसकी आँखें थोड़ी देर करते हैं, लेकिन चिंता मत करो! यह एक पुर्जिंग बिल्ली की तरह है
    • गंध को हटाने के लिए पिंजरे को साफ करने का एक अच्छा तरीका सफेद सिरका के साथ एक स्प्रे का उपयोग करके और पेरोक्साइड युक्त एक है। सबसे पहले, पिंजरे में सिरका फेंकें, फिर पेरोक्साइड, और फिर एक पेपर तौलिया से गंध को दूर करने के लिए पोंछे और बहुत ज्यादा खर्च किए बिना पिंजरे कीटाणुरहित करें।
    • महिलाओं को अधिक सक्रिय होना चाहिए। यदि आप चाहें तो अपनी कुंडली पर खड़े होने के लिए माउस को खरीदने के लिए पुरुष खरीद लें।
    • चूहों को छिपाना पसंद है, इसलिए छोटे बक्से उनके लिए अच्छे स्थान हैं और शरण लेते हैं और शरण लेते हैं।
    • चूहे के दांत लगातार बढ़ते हैं, इसलिए दांतों को जानवरों के मुंहों के आकाश में बढ़ने से रोकते हुए कुचलने के लिए अनुपचारित लकड़ी या अन्य समान वस्तु का एक टुकड़ा प्रदान करें।
    • यदि आप अपने माउस को रात में सोते हैं और दिन के दौरान खेलते हैं, तो अपने घोंसले को पिंजरे में रात में ही रख दें इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाएं देखें कि क्या आपका माउस असहज नहीं हो रहा है - अगर यह व्यस्त हो रहा है, तो घोंसले को पिंजरे में लौटाएं।
    • माउस के साथ खेलना आपको अधिक सक्रिय बना देगा।

    चेतावनी

    • पिंजरे की सलाखों के माध्यम से माउस को मत खिलाओ, या यह भोजन के साथ बाहर से आने वाली सभी चीज़ों को जोड़ना शुरू कर सकता है और पिंजरे से गुजरने वाले लोगों, कपड़े, या अन्य जानवरों को काटने की कोशिश कर सकता है।
    • जब पहली बार घर ले जाया जाता है तो चूहे बहुत डरपोक या आक्रामक हो सकते हैं, खासकर यदि वे पालतू जानवरों की दुकान से आए हों। उनके साथ धैर्य रखें
    • ये जानवर बहुत चालाक हैं और उन जगहों पर पहुंच सकते हैं जिन्हें आप कल्पना नहीं करेंगे। पिंजरे से बाहर होने पर उन पर नज़र रखें। वे भी कूदना पसंद करते हैं
    • चूहों यह सब चबा! याज, जूते, कपड़े और अन्य चीज़ों को उनसे दूर रखें जब वे पिंजरे से बाहर हों।
    • यदि आप एक लाल रंग की आंखों के साथ एक सफेद माउस खरीदते हैं, तो उसे सूरज से दूर रखें, क्योंकि मजबूत सौर किरण उनके लिए हानिकारक हैं और आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप अपने मादाओं को गर्भवती नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें एक ही पिंजरे में पुरुषों के रूप में नहीं छोड़ें, जब तक कि उन्हें न्यूरर्ड न किया जाए।
    • कभी भी अपनी पूंछ से एक माउस न लें क्योंकि यह उनके लिए काफी दर्द और असुविधा का कारण बनता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com