IhsAdke.com

कैसे ट्रिक्स क्या करने के लिए एक मछली सिखाओ

एक पालतू जानवर के रूप में एक मछली रखने के लिए एक बिल्ली या एक कुत्ते होने के रूप में मजाक नहीं लग सकता है हालांकि, थोड़ा प्रशिक्षण के साथ, कोई मछली किसी भी अन्य पालतू जानवर की तरह कुछ चालें सीखना सीख सकता है! स्वर्ण मछली, बीटास और ऑस्कर मछली को प्रशिक्षित करने में आसान मछली के प्रकार हैं पुरुष बीटा मछली आमतौर पर एक मछलीघर में अकेले रखा जाता है, जिससे उन्हें सबसे अधिक ध्यान केंद्रित और आसान ट्रेन मिलती है।

चरणों

विधि 1
अपनी उंगली का पालन करने के लिए मछली को पढ़ाना

चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 1
1
मछली के बगल में अपनी उंगली को मछली के पास रखें आपका लक्ष्य मछली का ध्यान आकर्षित करना है, और जैसे ही आप कर सकते हैं, इसे भोजन के साथ इनाम दें यदि जानवर अपनी उंगली का तुरंत जवाब देता है, तो इसे भोजन दें। अगर उसे ध्यान नहीं दिया जाता है, तो अपनी उंगली को हिलाएं और उसे कांच पर टैप करें जब तक कि वह आपको नहीं दिखता।
  • आप मछलीघर के अंदर भी अपनी उंगली डाल सकते हैं कुछ मछली बीटा सहित काट सकती है, इसलिए पानी के अंदर अपनी उंगली डालने से पहले अपने पालतू जानवर की नस्ल की खोज करें।
  • चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स स्टेप 2
    2
    मछली अपनी उंगली का पालन करें अपनी अंगुली को किनारे से एक तरफ ले जाएं, मछलीघर को पार करके और हर बार मछली को पुरस्कृत करें। उसे आपके पास आने के लिए पहला कदम है, लेकिन उसे उंगली का पालन करना थोड़ा और मुश्किल काम हो सकता है। अपने हाथों को सभी तरफ ले जाएं और याद रखें कि जब तक जानवरों को ऐसा नहीं करता तब तक उन्हें इनाम नहीं देना चाहिए।
  • चित्रित करें आपका मछली टू ट्रिक्स चरण 3
    3
    तेजी से जानने के लिए दोहराव और इनाम तकनीकों का उपयोग करें मछली को प्रशिक्षित करने का सबसे तेज़ तरीका भोजन के लिए व्यवहार के लिए इनाम के रूप में उपयोग करना है। पुनरावृत्ति के साथ, पशु भोजन प्राप्त करने के साथ अपनी उंगली का पालन करने की कार्रवाई को संबद्ध करने के लिए सीख लेगा जैसे ही मछलियां समझती हैं कि आप उन चीजों को करकर खिलाएंगे जिन्हें आपने उन्हें करने का निर्देश दिया था, आप उन्हें विभिन्न प्रकार की चालें सिखाने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपके पास कोई चारा है, तो पारंपरिक भोजन के बजाय प्रशिक्षण के दौरान उनका उपयोग करें। ऐसा करने में, मछली एक विशेष उपचार के साथ चाल को जोड़ती है
  • विधि 2
    मेहराब के बीच तैरने के लिए मछली को पढ़ाना

    ट्राई आपकी फिश टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    1
    एक धनुष जाओ मछली के लिए तैरने के लिए आपको बड़ी धनुष की आवश्यकता होगी। छोटी मछली के लिए, घेरा बालियां या wristbands इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपको एक बड़ा धनुष की जरूरत है, तो आप इसे वाइपर ब्लेड या कुछ के साथ कर सकते हैं
    • मवेशियों को किसी भी जीवाणु या मादक पदार्थों के लिए हानिकारक पदार्थ द्वारा मछलीघर के प्रदूषण से बचने के लिए अच्छी तरह धोएं।
    • यदि आप अपने हाथों को मछलीघर के अंदर रखने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आधार या बैटन के लिए धनुष संलग्न करें।
    • मछली के पारित होने की सुविधा के लिए बड़े मेहराब का उपयोग करके शुरू करें।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन आपकी फिश टू डॉट ट्रिक्स चरण 5
    2
    पानी में धनुष रखो धनुष मछलीघर के किनारे और ग्लास के बगल में लंबवत होना चाहिए, इसलिए मछली को इसके माध्यम से तैरने में आसान करना होगा। वह चेहरे में धनुष में दिलचस्पी ले सकते हैं या इसे पूरी तरह से अनदेखा कर सकते हैं
  • ट्राई आपकी फिश टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक वाली पिक्चर चरण 6
    3
    मछली धनुष के माध्यम से अपनी उंगली का पालन करें ऐसी चाल के लिए, मछली को अपनी उंगली का पालन करने के लिए सिखाया होगा, यह बहुत मददगार होगा! बस मछलीघर के कांच के पार अपनी अंगुली को स्थानांतरित करें ताकि मछली इसे का पालन करें, फिर अपनी उंगली को दिशा में चलाएं, धनुष क्रम में मछली को पार करने के लिए है शायद कुछ प्रयासों की ज़रूरत है, लेकिन मछली को समझना चाहिए कि क्या किया जाना चाहिए।
  • चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 7
    4
    हर बार जब धनुष के माध्यम से चला जाता है तो स्नैक्स के लिए पशु को पुरस्कृत करें ऐसा करने से मछली को यह समझने में सहायता मिलेगी कि धनुषों के माध्यम से तैरते वक्त इसे खिलाया जाएगा। हर दिन अभ्यास करें जब तक यह करने के लिए एक आसान बात हो जाता है
    • एक बार जब मछली बड़ी धनुषों के माध्यम से तैरना सीख लेती है, तो आकार कम हो जाता है जिससे कि यह उसके लिए तेजी से चुनौतीपूर्ण हो।
    • अधिक धनुष धीरे-धीरे जोड़ें, चाल को और भी मज़ेदार बनाएं!
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप एक्वैरिज वेबसाइटों और इस तरह की चाल पर अधिक निर्देश और युक्तियां पा सकते हैं।
  • विधि 3
    एक बाधा कोर्स बनाना




    ट्राईट फिश टू डू ट्रिक्स नामक चित्र शीर्षक 8
    1
    विभिन्न बाधाओं के साथ मछलीघर सजाने। मछलीघर के अंदर एक बाधा कोर्स बनाने के लिए धनुष, पौधों और अन्य चीजों का उपयोग करें। अब जब आपने धनुषों से तैरने के लिए मछली को सिखाया है, तो इसे जहां भी निर्देशित किया जाता है वहां तैरना चाहिए। एक बाधा कोर्स के माध्यम से तैरने के लिए मछली को सिखाने में धीरज रखो, क्योंकि इसमें कुछ समय लग सकता है
  • चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 9
    2
    अपनी उंगली या नाश्ते का उपयोग कर सर्किट के चारों ओर मछली की सहायता करें। जानवर शायद मछलीघर में अपनी उंगली का पालन करेंगे, क्योंकि यह पहले से ही ऐसी चाल के आदी है - इसलिए बाधाओं के माध्यम से तैरने के लिए इसे मार्गदर्शन करें कुछ सरल बाधाओं से शुरू करें और सर्किट को जानवरों की शिक्षा के अनुसार छोड़ दें।
    • मछलीघर के माध्यम से मछलियों को मार्गदर्शन करने के लिए एक स्ट्रिंग या टूथपिक का प्रयोग करें। मछलीघर के आसपास पशु को मार्गदर्शन करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है स्ट्रिंग या टूथपिक पर एक स्नैक को जकड़ें और इसे सर्किट के माध्यम से ले जाएं जब तक कि मछली इसका अनुसरण नहीं कर लेती। सावधान रहें कि सर्किट खत्म होने तक पशु टीडबिट नहीं लेते हैं।
  • चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 10
    3
    बाधा कोर्स के अंत में मछली की पुरस्कृत करें बस किसी अन्य प्रकार की चाल की तरह, सकारात्मक सहयोग जानवर को तेजी से सीखने में मदद करेगा, इसलिए हर बार सर्किट पूरा होने पर स्नैक्स के साथ इनाम देता है। अगर नाश्ता किसी प्रकार के हुक से जुड़ा होता है, तो मछली को खिला जाने से पहले इसे हटा दें
  • विधि 4
    कूदने के लिए मछली को पढ़ाना

    चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 11
    1
    हर दिन अपने हाथों से मछली को भोजन करें। मछली सीख लेगी कि उनके हाथों को देखकर यह खिलाया जाएगा अपने हाथों से परिचित होने के लिए जानवरों के लिए यह एक सामान्य दिनचर्या बनाएं और पता करें कि हर बार जब वे दिखाई देते हैं तो क्या उम्मीद करते हैं। यह आपके और मछली के बीच विश्वास का एक बंधन बनाने में भी मदद करेगा।
  • चित्रित करें आपकी मछली टू डॉट ट्रिक्स शीर्षक 12
    2
    भोजन प्राप्त करने के लिए सतह पर तैरने के लिए मछली को प्रशिक्षित करें पानी में अपनी उंगली की टिप रखकर अपना ध्यान खींचकर शुरू करें, जिससे यह सतह तक बढ़ जाता है। यदि यह उगना नहीं है, तो अपनी उंगलियों के साथ एक स्नैक पकड़ो। पानी में नाश्ते को न छोड़ें, जैसा कि चाल के बाद ही आपको इसे खाना चाहिए।
  • ट्रायल आपका फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाला पिक्चर चरण 13
    3
    पानी के ऊपर भोजन को पकड़ो जानवरों का ध्यान आकर्षित करने के बाद, पानी से ऊपर एक स्नैक ले लो, जिससे यह पकड़ने के लिए कूद जाता है। अगर मछली पहले कूद नहीं जाती है, तो आपको इसे प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होगी - मछलीघर में भोजन से भरा अपनी उंगली रखो और फिर मछली हटाने के बाद इसे हटा दें, भोजन को भी हटा दें। इससे आपको भोजन प्राप्त करने के लिए पानी से बाहर कूदने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • ट्रायल आपका फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली पिक्चर 14
    4
    पानी से बाहर निकल जाने के बाद उसे कुछ नाश्ते के साथ प्रतिफल दें। इस तरह के एक सकारात्मक सहयोग से मछली को महसूस होगा कि पानी से बाहर कूदकर, यह मछलीघर के भीतर प्राप्त भोजन से अलग स्नैक्स प्राप्त करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com