IhsAdke.com

कैसे एक कीट पिक किट बनाने के लिए

अगर आप मज़ेदार या अध्ययन करने के लिए कीड़े पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको एक टूल बैग की आवश्यकता होगी। सभी आवश्यक जानकारी और सामग्रियों को इकट्ठा करें जो आप की ज़रूरत हैं और व्यावहारिक जाल और संग्रह उपकरणों को स्थापित करें। सही सामग्री के साथ, आप घर पर अधिकांश उपकरण कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
आवश्यक सामग्री को एक साथ लाना

एक कीट कैचिंग किट चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
उन कीड़ों के बारे में जानकारी इकट्ठा करें जिन्हें आप इकट्ठा करना चाहते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकारों पर कब्जा करने में रुचि रखते हैं, तो अपने क्षेत्र में रहने वाले कीड़े पर एक गाइड खरीदें। यदि आप एक विशिष्ट प्रकार पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप आवास और कीट प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी ऑनलाइन ला सकते हैं। चूंकि आपकी सामग्री में एक विशेष प्रकार की कीट के लिए फँसाना और जाल शामिल है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप को कैप्चर करना चाहते हैं।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    ढक्कन के साथ बर्तन पाएं एक उपयोगी उपकरण बनाने के लिए, एक ग्लास पॉट, एक पारदर्शी प्लास्टिक कंटेनर या एक कप को ढक्कन के साथ देखें। ये ऑब्जेक्ट्स आप कीड़े को बचाने और भूमिगत जाल के निर्माण को बचाने में मदद करेंगे। छोटे बर्तनों की तलाश करें लेकिन उनमें कीड़े शामिल हो सकते हैं
  • एक किट कैचिंग किट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नेटवर्क और तार स्क्रीन प्राप्त करें। जाल का निर्माण करने के लिए, आपको ठीक तार जाल तार और एक जाल या मूसालीन कपड़े की आवश्यकता होगी, जो कपड़े के भंडार में पाई जा सकती है। कोई भी सामग्री जिसके माध्यम से आप आसानी से साँस ले सकते हैं, लेकिन जो कीट पार नहीं कर सकती है।
    • अपना नेट बनाने के लिए, शंकु के आकार का जाल तार के पाश में रखें। लकड़ी का स्टिक करने के लिए रिम को जोड़ने के लिए तार का भी उपयोग करें
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    रबड़ के भूसे या ट्यूबों को प्राप्त करें आप छोटे कीड़े पकड़ने के लिए पेय के लिए इस्तेमाल किए गए भूसे खरीद सकते हैं। आप शिल्प, हार्डवेयर या ऑनलाइन स्टोर में रबड़ के नली भी खरीद सकते हैं। पुआल और रबड़ के लिए वांछित कीट पकड़ने के लिए पर्याप्त चौड़ा होना चाहिए, लेकिन आपके मुंह में फिट करने के लिए पर्याप्त छोटा है।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सफेद शीट प्राप्त करें जाल में पुराने चादरें पाई जा सकती हैं इसे साफ और बेदाग रखें ताकि आप शीट पर भूमि पर कीट को आसानी से देख सकें।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक प्रकाश स्रोत है रात में कीड़ों को शिकार करते समय कुछ बैटरी संचालित प्रकाश स्रोत का उपयोग करें एक मन्नत मोमबत्ती - या सात दिन - या एक लालटेन भी काम करते हैं।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    सीलाबल बैग प्राप्त करें बाइट बैग आपको बहुत मदद करेंगे आप जल्दी से एक कंटेनर को प्लास्टिक की थैली का उपयोग करके कीड़ों को संग्रहीत कर सकते हैं, जिससे हवा का सेवन करने के लिए छोटे छेद मिलते हैं। ताकि कीट को कुचलने के जोखिम के रूप में, इसे प्रकृति में छोड़ दें या इसे जितनी जल्दी हो सके एक बर्तन में डाल दें। आप अपने हाथ में एक बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे दस्ताना, उन्हें पकड़ने के लिए।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 8 को शीर्षक वाला चित्र



    8
    फँसाना चाहे है भोजन के प्रकार, रंगों और उन scents के बारे में पूछताछ करें जिनके द्वारा कीड़े आकर्षित होते हैं। क्या आपकी कीट शहद की तरह है? चीनी? कच्चा मांस? मुहरबंद प्लास्टिक बैग में चिपचिपा, बदबूदार फँसाना चाहे रखें।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    दस्ताने खरीदें यदि आप कीड़े या डंक कीड़े पकड़ रहे हैं, तो आप दस्ताने पहनना चाह सकते हैं। आप प्लास्टिक डिस्पोजेबल दस्ताने, डिशवाशर दस्ताने या कोई दस्ताना खरीद सकते हैं जो कि उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना कीड़े को संभाल लेंगे।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने किट को स्टोर करने के लिए एक किट रखें यह कीट किट, एक बड़े लंच बॉक्स, मछली पकड़ने का एक बक्से, एक ब्रीफकेस या किसी भी प्रकार का कंटेनर के लिए एक बैकपैक हो सकता है जो आपकी सामग्री को सुरक्षित रख सकता है।
  • भाग 2
    घाटे का निर्माण

    एक कीट कैचिंग किट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक "पाउडर" बनाएं एक "पाउडर" एक जाल है जो कीट को चूसने के लिए एक ट्यूब का उपयोग करता है। चूसने से, कीटविज्ञानी उन्हें छूने के बिना कीड़े इकट्ठा कर सकते हैं। ढक्कन और दो भूसे के साथ एक बर्तन ले लो फिर ढक्कन में दो बड़े पर्याप्त छेद करें ताकि आराम से पत्थरों को लगाया जा सके। भूरे रंग के एक से कुछ इंच काट लें और गोंद या रबर बैंड का उपयोग करें, एक जाल, कैनवास या मुसलीन को एक छोर तक जोड़ दें।
    • ढक्कन में दो पुआलों को डालें और बर्तन को कवर करें।
    • उपयोग करने के लिए, आप को पकड़ने के लिए इच्छित कीट के लिए सबसे लंबे पुआल को इंगित करें
    • छोटे भूसे पर चूसो ताकि कीट को बर्तन में खींच लिया जाए।
  • एक किट कैचिंग किट स्टेप 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक संग्रह ट्यूब बनाओ यह ट्यूब आपको बड़े कीड़े चूसने और उन्हें बर्तन में जमा करने की अनुमति देगा। एक रबर ट्यूब लें और एक तरफ ठीक जाल, मुसलीन या जाल के टुकड़े को जोड़ दें। उपयोग करने के लिए, ट्यूब की खुली ओर कीट और चूसना को इंगित करें। फिर ट्यूब की खुली तरफ संलग्न करें ताकि कीट बच न सके नेट आपके मुंह में प्रवेश करने से कीट को रोक देगा।
    • कीट को संग्रहित करने के लिए, अपने कीट को पकड़ने और ट्यूब से बाहर आने के लिए इंतजार करने के लिए पर्याप्त एक कंटेनर में सब कुछ के निशुल्क पक्ष डालें। यदि आवश्यक हो तो शेष राशि या हल्के झटके
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गड्ढा पिटफ़्फ़ जाल बनाएं फर्श को चलाने वाले कीड़ों के लिए, एक छोटे छेद को अपने बर्तन या कंटेनर का आकार खोदें। पॉट को छेद में रखें ताकि उसके किनारों को जमीन के करीब झूठ हो। इस जाल पर नज़र रखें ताकि आप इसे जल्दी से कवर कर सकें अगर एक कीट उस पर गिर जाए।
    • यदि आप संरक्षण के लिए नमूने इकट्ठा कर रहे हैं, तो आप बर्तन में संरक्षण तरल पदार्थ रख सकते हैं, जो कीट को बाहर खींचने से रोक देगा।
  • एक कीट कैचिंग किट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक हल्का जाल बनाओ रात के दौरान, एक प्रकाश स्रोत के पास एक सफेद शीट लटकाओ। जब चादर पर कीट भूमि होती है, तो उसे अपने ढकेलकर, अपने शुद्ध या अपने दस्ताने के साथ पकड़ो।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे जाल रखें जहां पर कीड़े समय-समय पर रहते हैं और उस वर्ष के समय में वे आम तौर पर दिखाई देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com