IhsAdke.com

एक मेन कुन की पहचान कैसे करें

मेन कुन की पहचान करने के कई तरीके हैं। एक ही की शारीरिक विशेषताओं को देख रहा है, शरीर और बड़ी आंखें, विहीन बाल, और पूंछ और पतले कान के रूप में। चूंकि यह नस्ल आउटगोइंग और मैत्रीपूर्ण है, आप इसे व्यक्तित्व और व्यवहार के माध्यम से भी पहचान सकते हैं। अंतिम उपाय के रूप में, डीएनए टेस्ट लेने के लिए पशुचिकित्सा से संपर्क करें।

चरणों

विधि 1
भौतिक विशेषताओं द्वारा बिल्ली की पहचान करना

एक मेन कुन चरण 1 को पहचानें चित्र
1
कोट का आकार देखें यह लंबे और ख़राब हो जाना चाहिए-यह काफी मोटी नहीं है, लेकिन यह एक विशाल मात्रा में मौजूद है। जानवरों के पंजे, पूंछ और कान बालों के शराबी टर्फ्स द्वारा कवर किए जाते हैं। पीठ पर, बाल आकार में बढ़ रहा होना चाहिए (गर्दन से शुरू होना और कमर पर जाने) - वही पार्श्वियों में होता है, जो सामने वाले की तुलना में पिछले पैरों के पास एक लंबे समय तक पैदा करता है।
  • मेन कॉनस में ब्राउन स्पॉटल पैटर्न सबसे आम है, लेकिन संभवतः 75 भिन्न रंग संयोजन हैं।
  • एक मेन कुन चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    ध्यान दें कि बिल्ली बड़ी है मैने कुंस अस्तित्व में बिल्लियों की सबसे बड़ी नस्ल है, जो एक मजबूत और दृढ़ दिखने वाली है - कुछ लोग उनसे छोटे लिंक्सेज़ की तुलना भी करते हैं। यदि आपकी बिल्ली बहुत बड़ी लगती है, तो यह मेन कुन भी हो सकता है।
    • पुरुषों का वजन आमतौर पर 7 किलोग्राम और 11 किग्रा के बीच होता है - महिलाओं की, 4.5 किग्रा और 7 किग्रा के बीच। अगर आपके घर में मौजूद बिल्ली इन पटरियों में फिट बैठती है, तो यह मेन कुन हो सकती है।
    • पुरुषों की ऊंचाई 25 सेमी और 40 सेंटीमीटर के बीच है, और लंबाई में एक मीटर तक - महिलाएं भी ऐसी लंबाई तक पहुंचती हैं, लेकिन ऊंचाई के बीच 20 सेमी और 35 सेंटीमीटर के बीच होती है ऐसी सूचना पाने के लिए एक बढ़ई के मीटर या टेप के उपाय का उपयोग करें
  • एक मेन कोऑन स्टेप 3 पहचानें
    3
    बिल्ली पर रखो इस नस्ल की बिल्लियां एक शराबी, तेलयुक्त कोट है जो उन्हें गंभीर सर्दियों से बचाती है, प्लस एक बड़ी, भुलक्कड़ पूंछ जो उन्हें विश्राम करते हुए गर्म रहने में मदद करती है। बाल ही महान गुणवत्ता का है, और शरीर फर्म और पेशी है
  • एक मेन कुन चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    बिल्ली के समान शरीर के विभिन्न लक्षणों को नोट करें मेन कॉन्स में मध्यम आकार के मांसल पैर होते हैं, शरीर के अनुपात में। पूंछ पतला है, विस्तृत शुरू करने और इसके अलावा टिप करने के लिए काठ का में धीरे-धीरे लंबा और पतला, पूंछ से लंबे समय होना चाहिए। अंत में, यदि कान पतला कर रहे हैं: दोनों व्यापक शुरू कर देना चाहिए और pontudas- खत्म वे अपेक्षाकृत एक दूसरे के करीब तैनात किया जाएगा (अधिकतम, यह उन दोनों के बीच एक तिहाई कान होगा, लेकिन अधिक नहीं)।
    • कानों के अंदर बाल बढ़ने का ट्यूफेट होगा।
    • बिल्ली ठंड के मौसम में खुद को गर्म करने के लिए खुद के आसपास अपनी पूंछ लपेटेंगी।
  • एक मेन कुन चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    बड़े आँखों के लिए देखो Maneon की आंखें थोड़ा झुका और बिल्कुल गोल नहीं है। रंग आमतौर पर हरा या सोना होता है, यद्यपि नीले आंखों के साथ मेई कॉनन्स भी हैं
  • एक मेन कुन चरण 6 को पहचानें चित्र
    6
    देखें कि विकास की अवधि लंबी है। अधिकांश बिल्लियों 9 से 12 महीनों के बीच वयस्क आकार तक पहुंचते हैं, जबकि इस नस्ल के लोग 2 साल तक आगे बढ़ते रहते हैं - यह कुछ ऐसे मामलों के बारे में भी जाना जाता है जिनमें वृद्धि केवल 4 वर्षों में बंद हो जाती है। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली बढ़ती नहीं है, तो यह एक मेन कुन होना चाहिए।
  • विधि 2
    अन्य सबूत द्वारा बिल्ली की पहचान

    एक मेन कुन चरण 7 को पहचानें चित्र
    1
    देखें कि क्या रवैया अनुकूल है। यह नस्ल एक दोस्ताना और शिष्ट व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है: वे बच्चों और अन्य जानवरों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं। अगर ऐसा मामला है, तो आप घर पर एक मेन कुन कर सकते हैं।
  • एक मेन कुन चरण 8 को पहचानें चित्र
    2
    पानी के प्यार पर ध्यान दें। हां, ये पुसी पानी शौचालय, यहां तक ​​कि शौचालय से भी प्यार करते हैं और दस्तक देते हैं। अगर बिल्ली पानी से मोहित हो जाती है और विशाल बिल्लियों के इस समूह से संबंधित अन्य लक्षण दिखाती है, तो अविश्वास



  • एक मेन कुन चरण 9 को पहचानें चित्र
    3
    कुत्ते के व्यवहार के लिए देखो हम जानते हैं कि कुत्तों बहिर्मुखी और वफादार हैं, लेकिन इस नस्ल की बिल्लियों को इस तरह के व्यवहारों के लिए भी जाना जाता है। अगर बिल्ली आपको सुबह या काम के बाद शुभकामनाएं देते हैं, तो वह नस्ल का हो सकता है।
  • एक मेन कुन चरण 10 पहचानें चित्र
    4
    आनुवांशिक परीक्षण करें मेन कुन की पहचान करने का एक अन्य तरीका एक आनुवंशिक परीक्षा के माध्यम से होता है, जिसमें एक पशु चिकित्सक या अन्य चिकित्सकीय पेशेवर एक बिल्ली डीएनए नमूना एकत्र करना शामिल है। यह आमतौर पर त्वचा की कोशिकाओं को प्राप्त करने के लिए पशु की गाल के अंदर एक कपास झाड़ से गुजरती है, रक्त की एक शीशी को इकट्ठा करती है या छोटे बाल काटने देती है। इन नमूनों में से किसी के साथ, पशुचिकित्सा आपके बिल्ली के जीनोम की तुलना एक शुद्ध मेन कुन की तुलना में करने में सक्षम होगा और दोहराए जाने वाले संयोजन को खोजने का प्रयास करेगा।
    • ऐसी परीक्षाओं में 90% सटीकता है
  • एक मेन कुन चरण 11 को पहचानें चित्र
    5
    बिल्ली के स्वास्थ्य की निगरानी करें इन बिल्लियों आम तौर पर स्वस्थ हैं, लेकिन दो शर्तों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं: hypertrophic कार्डियोमायोपैथी, दिल और हिप dysplasia बिल्ली, जो जब कूल्हे ठीक से विकसित नहीं है, दर्द और गठिया के कारण होता है की दीवारों का विस्तार।
    • ब्रीडर को आप को बिल्ली बेचने से पहले हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी का परीक्षण करना चाहिए।
    • इस नस्ल की बड़ी संख्या के कारण, हिप डिस्प्लासिआ को रोकने के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है, लेकिन पशुचिकित्सा यदि आप ऐसी स्थिति विकसित करते हैं तो आपको बिल्ली का इलाज करने में सहायता करेगा।
  • विधि 3
    एक मैयून कुन हो रही है

    एक मेन कुन चरण 12 को पहचानें चित्र
    1
    तय करें कि नस्ल आपके लिए सबसे अच्छा है। सभी बिल्लियों (और सामान्य रूप से जानवरों) की तरह, मेन कुन समय और धन का निवेश है। यह भोजन, रेत और पशु चिकित्सा परामर्श के साथ व्यय से अलग, आर $ 3,000.00 और आर $ 4,000.00 के बीच का खर्च आता है। इसके अलावा, बहिर्मुखी व्यक्तित्व के कारण, आपको हर दिन ध्यान और स्नेह देने की आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत व्यस्त हैं, तो कम ऊर्जावान बिल्ली के समान विचार करें
    • एक अन्य विकल्प एक वयस्क बिल्ली को पकड़ना है क्योंकि इसमें पिल्ला की तुलना में कम ऊर्जा होगी।
  • एक मेन कुन चरण 13 को पहचानें चित्र
    2
    एक प्रसिद्ध ब्रीडर चुनें। एक सच्चे ब्रीडर में सभी वर्ष के दौर (जब आप चाहते हैं) के किसी भी अन्य नस्ल के मैयून कॉन या बिल्टन नहीं होंगे, तो वह ऑनलाइन खरीदारी स्वीकार नहीं करेगी और परिसर में कई लिटर नहीं होगा। एक अच्छा ब्रीडर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने पर जोर देगा, जो बताता है कि क्या होगा अगर आप बिल्ली का ध्यान नहीं रखेंगे, और वह पशु की वंशावली और स्वास्थ्य के बारे में जितना भी कर सकता है उतना अधिक बताएगा।
    • साइन इन करें https://amacoon.com.br/filhotes.htm वर्तमान में उपलब्ध पिल्लों की सूची देखने के लिए
  • एक मेन कुन चरण 14 को पहचानें चित्र
    3
    विकल्पों पर विचार करें एक ब्रीडर से एक मैयून कुन खरीदना ऐसी बिल्ली के समान का सबसे आम तरीका है, लेकिन आप अपनाने की भी कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, पता है कि आप केवल इस तरह एक बिल्ली की तरह मुक्त करने के लिए कोशिश कर रहा एक नहीं होगा। नस्ल को समर्पित गैटी और समूह खोजें। कभी-कभी, कुछ मालिक विभिन्न कारणों से दान करना चाहता है
  • एक मेन कुन चरण 15 को पहचानें चित्र
    4
    खरीद बंद करने से पहले इसे देखें प्रख्यात रचनाकार या विक्रेता आपको प्रजनन स्थल (जो एक संलग्न स्थान पर होना चाहिए) में बिल्ली को देखने की अनुमति देगा। सावधान रहें यदि ब्रीडर आपको एक अलग जगह में खोजना चाहता है जहां से बिल्ली बनाई गई थी (जो आमतौर पर ब्रीडर के अपने घर में है)।
    • यदि आप देखते हैं कि बिल्ली को एक छोटे, गंदे या भीड़ भरे स्थान में बनाया गया था, तो किसी अन्य निर्माता की तलाश करें, चूंकि बिल्लियों की सबसे अधिक संभावना पिस्सू और बीमारियां होनी चाहिए।
    • एक ही समय में, एक अकेले बिल्ली न लें, क्योंकि जब वह अपने घर आने पर अन्य जानवरों और लोगों के साथ सामाजिक होना मुश्किल हो जाएगा।
  • एक मेन कुन चरण 16 को पहचानें चित्र
    5
    धीरज रखो शायद कोई मैयून कोऑन तुरंत उपलब्ध नहीं होगा ठीक से पालने वाली बिल्लियां केवल तीन या चार महीने की उम्र के बाद ही माता से अलग हो सकती हैं। क्या अधिक है, कई प्रजनकों ने ऐसी बिल्लीली की त्वरित और आसानी से खरीद को रोकने के लिए सूचियों का इंतज़ार किया है।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली पहचान के दौरान केवल रंग पर भरोसा मत करो, क्योंकि विभिन्न रंगों के 75 संभव संयोजन हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com