IhsAdke.com

मसख़रा मछली कैसे खेलें

क्लोनेफ़िश एक छोटी सी, रंगीन मछली है जो किसी खारे पानी के घर के मछलीघर को सुंदर जोड़ देता है। वे बनाने के लिए मज़ेदार हैं और देखभाल, ध्यान और अनुभव के साथ घर पर आसानी से पुनर्निर्मित किया जा सकता है। यहां कुछ बुनियादी कदम हैं जो आपको अपने स्वयं के मछलीघर में सफलतापूर्वक जोकर मछली खेलने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1
कुछ जोकर मछली खेलने के लिए तैयारी

बर्ड क्लॉन्फिश चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप एक समुंदर का मछलीघर बनाए रखने से परिचित हैं मछली खेलना एक ऐसा परियोजना है जिसे अनुभवी लोगों को समुंदर के मछलीघर के समायोजन और रखरखाव के साथ की आवश्यकता हो सकती है। इन मछलीों को पुनरुत्पादन करना मुश्किल नहीं है, इसके लिए उन्हें खिला और मछली के जीवन चक्र के बारे में थोड़ी जानकारी की आवश्यकता होती है, न कि आपूर्ति का उल्लेख करने के लिए जो टैंकों के समुचित निस्पंदन और पारिस्थितिक तंत्र के विकास को सुनिश्चित करते हैं।
  • यदि आप अपने स्वयं के मछलीघर को एक साथ लगाने शुरू करना चाहते हैं, तो मछली प्रजनन में डाइविंग से पहले इस पर लेख देखें
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक मछलीघर की दुकान में कुछ खरीदें। जोकर मछली एक बाहरी ब्रीडर है, जिसका अर्थ है कि महिला अंडे देती है और फिर पुरुष उन्हें निषेचन देता है। ऐसा करने के लिए, आपको पहले से जुड़ी एक जोड़ी की आवश्यकता होगी, वह है, मैट।
    • कई दुकानों में विशेष रूप से प्रजनन के लिए युगल जोड़ दिया जाता है। यदि आपके पास स्टॉक वाला यह विकल्प स्टॉक में नहीं है, तो यह आपके लिए एक विशेष आदेश रख सकता है पूछने से डरो मत!
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक जोड़े का विकास दूसरी तरफ आपके पास दो जवान जोकर मछली विकसित कर रहे हैं। दो युवा क्लोन मछली खरीदने से शुरू करें इस मछली के बारे में अद्भुत चीजों में से एक यह है कि ये सभी न तो नारी और नारी पैदा हुए हैं, इसलिए आपको पुरुष और एक महिला होने की चिंता नहीं है। कोई भी जोड़ी बाहर काम करेगी।
    • एक पुरुष या महिला मछली का विकास केवल तब ही होता है जब वह बड़े हो। आपकी मछली का लिंग डोमेन द्वारा निर्धारित किया जाता है जब वे लड़ रहे हैं प्रमुख मछली मादा और कम प्रभावी पुरुष होगी।
    • यदि आप एक ही टैंक में कई जोकर मछली रख रहे हैं, तो आप केवल एक युगल जोड़ी विकसित करेंगे। सबसे प्रभावशाली महिला होगी और दूसरा सबसे प्रमुख पुरुष होगा शेष अलैंगिक रहेगा।
    • यदि आप कम से कम मुकाबला करना चाहते हैं और मछली को जितनी जल्दी हो सके सेक्स को बदलना चाहते हैं, यह एक बड़ा क्लेनफ़िश होना अच्छा होगा, इसलिए यह प्रमुख एक को देखने के लिए स्पष्ट है।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 4 नामक चित्र
    4
    पानी को टैंक में साफ रखें जोशीला मछली पानी की स्थितियों के प्रति संवेदनशील नहीं हैं, क्योंकि अन्य मछली भी हो सकती हैं, लेकिन उन्हें साफ पानी से प्रजनन करना आसान होगा।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 5 नामक चित्र
    5
    मछलीघर में पौधों और चट्टानों को रखें। टैंक में एनीमोन डालकर क्लोफिश को और अधिक आरामदायक महसूस होगा। हालांकि यह पूरी तरह से जरूरी नहीं है, फिर भी इस युगल की प्रतिलिपि बनाने की संभावना बढ़ जाएगी। आप अपने टैंक में भी चट्टान होना चाहिए क्योंकि यह एक सागर रॉक है और यह कोरल रीफ के विकास के लिए आधार है। लाइव रॉक छिपने वाले स्थान और एक सतह प्रदान करेगा जो कि क्लाउनफ़िश आराम कर सकती है और अपने अंडे का ख्याल रख सकता है।
  • 6
    एक टाइमर पर मछलीघर प्रकाश रखें। दिन के दौरान इसे स्पष्ट रखें और रात को एक नियमित समय पर अंधेरा रखें। यह नियमितता मसख़रा मछली को आराम से और स्पॉल करने के लिए अधिक प्रकोप रखेगी।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 7 नामक चित्र
    7
    क्लेनफ़िश व्यवहार परिवर्तनों को पहचानें जो स्पॉलिंग को दर्शाते हैं। इसकी मछली का सबसे बड़ा मादा, मध्य में मोटा बढ़ेगा, यह इंगित करता है कि वह अंडे जारी करने के लिए तैयार है। दो मछली भी जब वे अंडे के लिए तैयार हैं flippers और मुंह को साफ करने के लिए शुरू हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक ब्रेड क्लेनफ़िश चरण 8
    8
    क्लेनफ़िश के अंडे पर एक करीबी नजर रखें जब अंडे रखे जाते हैं तो वे नारंगी होते हैं और चट्टानों में फंस जाते हैं। पुरुष उन्हें ठीक कर देगा, उनके चारों ओर तैर रहे हैं और अपने पंखों को लहराते हुए उन्हें हरा दिया जाएगा। उन्होंने उन लोगों को भी फेंक दिया जो मरते हैं



  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अंडे के परिवर्तनों का पालन करें उनके विकास के कई चरण हैं जैसा कि पहले कहा गया है, वे नारंगी रंग से शुरू करते हैं, लेकिन फिर बदलते हैं।
    • अंडे को 7 से 10 दिनों में सेवन करना चाहिए आपको पहले हफ्ते में रोटिफ़र भून खिलाएंगे। रोटिफ़र्स प्लैक्टन हैं जो कई प्रजातियों को खिलाती हैं। उसके बाद, आप जीवित नमक झींगा को पेश करने के लिए शुरू कर सकते हैं। जोकर मछली के बच्चे केवल जीवित भोजन खाते हैं।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 10 नामक चित्र
    10
    एक अलग हैच टैंक माउंट जब अंडे रखी हैं यह बहुत बड़ा होने की आवश्यकता नहीं है, एक 37.8 गैलन टैंक पर्याप्त होगा। सुनिश्चित करें कि टैंक में एक बड़ी निस्पंदन प्रणाली नहीं है, बल्कि एक वायु पत्थर है जो केवल कुछ बुलबुले या ऑक्सीजन के अन्य हल्के रूपों की अनुमति देता है। बहुत अधिक निस्पंदन आसानी से आपकी सभी छोटी मछलियों को मार सकता है।
    • आपको बच्चों के लिए पर्याप्त प्रकाश भी देना चाहिए क्योंकि वे भोजन की तलाश कर रहे हैं और उनकी दृष्टि बहुत अच्छी नहीं है। प्रकाश बहुत मजबूत नहीं होना चाहिए, केवल एक दीपक पर्याप्त है, और यथासंभव फैलाव होना चाहिए।
  • भाग 2
    फिंगरिंग्स बनाना

    बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 11 नामक चित्र
    1
    पिल्लों को एक अलग टैंक में ले जाएं कुछ प्रजनकों अंडे को क्रैश होने से पहले स्थानांतरित करते हैं, लेकिन जब तक वे छलनी नहीं करते, तब तक अधिक इंतजार करते हैं, क्योंकि यह आसान है। किसी भी तरह, आपको एक अलग मछलीघर में पिल्लों को बढ़ाने की आवश्यकता होगी, क्योंकि जोकर मछली अपने अंडे और पिल्ले खाने के लिए जाने जाते हैं
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    अपने पिल्लों को फ़ीड करें जबकि अंडे में, भ्रूण से बचने के लिए ऊर्जा का उपयोग होता है, लेकिन जब वे निकल जाते हैं, उन्हें फास्ट फूड की ज़रूरत होती है!
    • पिल्ले को जीवित रोटिफ़र्स खिलाया जाना चाहिए, जो सूक्ष्म जलीय जानवर हैं। उन्हें विशिष्ट दुकानों में पाया जा सकता है, लेकिन आपको अपनी पसंद के स्टोर में जांच करनी चाहिए।
    • कई क्लेन्फ़िश प्रजनकों को अपने युवा खिलाओ करने के लिए रोटिफेर्स को पुन: उत्पन्न करने में आसान लगता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रजनन प्रक्रिया शुरू होने से पहले आवश्यक आपूर्ति हो, अन्यथा आपकी पिल्ले इस स्तर पर मर जाएंगे।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    प्रतिदिन 20 से 50% टैंक पानी में परिवर्तन करें। यह पानी को साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि पिट्टी के लिए रोटिफ़र्स खोजने के लिए पानी बहुत स्पष्ट है।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    मछलियों में जाने के लिए कुछ फ्राई की अपेक्षा करें। एक जोकर मछली के जीवन में सबसे कठिन बदलावों में से एक है जब यह लार्वा चरण से एक किशोर मछली में बदल जाता है
    • उन्हें विकास का एक अच्छा मौका देने के लिए, रोटिफ़र्स से फलों को बदलने के लिए झींगे जीने के लिए स्विच करें ताकि उनके पास जल्दी से बढ़ने के लिए पर्याप्त ऊर्जा हो। आप पानी में पोषक तत्व भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि समुद्री पानी के टैंकों के स्वास्थ्य को बेचा जाता है
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 15 नामक चित्र
    5
    देखो कि कैसे कटा हुआ मछली में भून बारी। यदि मछली पूर्ण संक्रमण करता है, तो आपको उसमें एक अलग रंग देखना शुरू करना चाहिए। उन्हें तेजी से बढ़ना जारी रखना चाहिए ताकि आप सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त भोजन प्रदान करते रहें और पानी को साफ और साफ रख सकें।
  • चेतावनी

    • अलग-अलग प्रजातियों की जोकरें एक साथ इकट्ठी न करें। वे एक-दूसरे से लड़ सकते हैं और तनाव कर सकते हैं, और साथ ही वे अंडे नहीं डालते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com