IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए जब आपका बिल्ली पर इच्छामृत्यु अभ्यास करने के लिए

यह संभवतः सबसे कठिन निर्णय है जिसे बिल्ली के मालिक को लेना पड़ सकता है: चाहे वह प्यारी बिल्ली को छोड़ने के लिए समय हो या नहीं इस विषय में कई भावनाएं शामिल हैं, हालांकि, पशु के लिए तर्कसंगत रूप से फैसला करना महत्वपूर्ण है। जब यह फैसला किया जाए कि इच्छामृत्यु सबसे अच्छा विकल्प है, तो मानसिक और शारीरिक परिस्थितियों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ बिल्ली की समग्र गुणवत्ता की गुणवत्ता भी।

चरणों

भाग 1
बिल्ली की शारीरिक स्थिति का आकलन करना

चित्र का नाम पता है कि आपका कैथ चरण Euthanize कब होगा
1
वजन और बिल्ली की क्षमता को ध्यान दें। खाद्य जीवन के लिए आवश्यक है: बिल्ली वर्तमान दर्द (पुराने पशु, दंत चिकित्सा, गठिया या पेट में दर्द के मामले में सबसे आम हैं), तो यह हो सकता है कि वह क्योंकि असुविधा के खाने के लिए नहीं कर सकते हैं।
  • यह भी हो सकता है कि बिल्ली फ़ीड, लेकिन उल्टी दोनों ही परिस्थितियां चिंताजनक हैं और परिणामस्वरूप पशु का वजन घट सकता है। अकेले वजन में कमी इच्छामृत्यु के लिए एक कारण, अगर 1.5 / 5 के लिए पशु गिरावट की शारीरिक हालत में स्कोर, यह संभावना है कि पशु कमजोर और ऊर्जा के बिना लग रहा है नहीं है, हालांकि।
  • यदि कोई संकेत नहीं है कि बिल्ली का वजन बढ़ेगा, तो आप इच्छामृत्यु पर विचार कर सकते हैं। यदि शरीर की स्थिति स्कोर 1/5 से कम हो जाती है, तो आपको पशु को अलविदा कह देना होगा।
  • आपकी बिल्ली के चरण 2 के बारे में जानें
    2
    बिल्ली के शरीर की स्थिति स्कोर निर्धारित करें यह मूल्यांकन करने का एक आसान तरीका है कि क्या बिल्ली वसा या पतली है इसमें 1 से 5 के पैमाने होते हैं। इस पैमाने पर, 5 इंगित करता है कि पशु मोटापे से ग्रस्त है, और 1 जो कंकाल है। आदर्श स्कोर लगभग 3 है
    • स्कोर 1: पसलियों, रीढ़ और श्रोणि स्पष्ट रूप से एक दूरी पर भी दिखाई देते हैं। बिल्ली के शरीर में वसा नहीं है - यह बोनी और कुपोषित दिखता है
    • स्कोर 2: स्पर्श के साथ पसलियों, रीढ़ और श्रोणि को आसानी से देखा जा सकता है ऊपर से देखे जाने पर, बिल्ली का कूड़ा फैल रहा है जब ओर से देखा जाता है तो पेट सिकुड़ाते दिखता है जानवर एक दुबला उपस्थिति है।
    • स्कोर 3: आप बिल्ली की पसलियों और रीढ़ को महसूस कर सकते हैं, लेकिन वे दिखाई नहीं दे रहे हैं। कूल्हे ऊपर से दिखाई दे रही है। जब ओर से देखा जाता है, जानवर का पेट सीधे खूंटे के बिना दिखाई देता है। यह स्कोर आदर्श माना जाता है।
    • स्कोर 4: पसलियों और रीढ़ की हड्डी का पता लगाने में मुश्किल है जब ऊपर से देखा जाता है, जानवर का पेट नाशपाती का आकार होता है। जब ओर से देखा जाता है, पेट में पेलैंक होता है इस स्तर पर, पशु को भ्रूणीय माना जा सकता है।
    • स्कोर 5: वसा के कारण स्पष्ट हड्डी के हिस्से अदृश्य होते हैं। वसा की एक परत छाती और पेट क्षेत्र को भी शामिल करती है। बिल्ली का सिल्हूट अंडाकार है इस स्तर पर, उसे मोटापे से ग्रस्त माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली पानी की कटोरी तक चल सकती है। वृद्ध पशुओं को युवाओं की तुलना में अधिक पानी पीना चाहिए, फिर भी आकार में। किडनी फ़ंक्शन आमतौर पर जलयोजन को फ्लश करने के लिए जलयोजन की आवश्यकता होती है। यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली में कम से कम असुविधा के साथ पानी की कटोरी में जाने के लिए पर्याप्त गतिशीलता है
    • जब वे दर्द महसूस करते हैं, बिल्लियों को तब तक उठने से बचते हैं जब तक कि उन्हें वास्तव में इसकी आवश्यकता नहीं होती। इस स्थिति में, वे पानी उठने और पीने के लिए अधिक इंतजार करने की संभावना रखते हैं यह निर्जलीकरण में परिणाम कर सकते, गुर्दे को प्रभावित करने और मतली के लिए पशु की प्रवृत्ति बढ़ रही है, विषाक्त पदार्थों के इकठ्ठा होने से असुविधा के अलावा।
    • जाहिर है, पानी का कटोरा बिल्ली के करीब स्थानांतरित किया जा सकता है, हालांकि, यह अब भी जरूरी है कि जानवर बिना किसी परेशानी के कम दूरी पर चल सके। यदि बिल्ली इस से असमर्थ है, तो उसकी गुणवत्ता की जिंदगी दांव पर है और इच्छामृत्यु पर विचार किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि आपका कैट Euthanize कैसे चरण 4
    4
    ध्यान दें, अगर बिल्ली गंदे होने लगती है Pussies स्वच्छ और गर्व जीव हैं सफाई आपकी बुनियादी जरूरतों में से एक है गरिमा की गहरी भावना पर असर पड़ता है, जब वह खुद को साफ करने की अपनी क्षमता खो देता है, इसलिए उसे ऐसी स्थिति में जीवित रखने के लिए नैतिक रूप से संदिग्ध है।
    • जाहिर है, कभी-कभी दुर्घटनाओं कारणों नाटकीय रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए, हालांकि, अगर बिल्ली असभ्य दस्त से पीड़ित या मूत्र से soiling की बात करने के मूत्राशय पर नियंत्रण खोना नहीं हैं, यह खत्म हो सकता है बहुत जोर दिया। यह एक चिंताजनक मामला है जब एक प्रशिक्षित पशु कचरे के घर को मिट्टी से शुरू होता है।
    • हालांकि, एक निर्णय लेने से पहले, अपने पशु चिकित्सक से बात करता है, तो बिल्ली संकट राहत के उपाय जरूरी हैं देखते हैं, या एक कम पक्ष को पशु कूड़े बॉक्स को बदलने के लिए। गठिया के साथ pussies कठिनाई उच्च पक्षों के साथ रेत बक्से में कूद हो सकता है, इस प्रकार घर के फर्श dirtying।
    • इसके अलावा, अगर बिल्ली के जोड़ों से समझौता किया जाता है, तो वह कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने के लिए घर के दूसरे कमरे में चलने से बचने की संभावना है। इस समस्या का समाधान जानवर की दर्द से राहत के लिए उपचार प्रदान करने के लिए हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 5
    5
    यह आकलन करें कि क्या बिल्ली खुद को साफ करने में सक्षम है या नहीं। स्वच्छता का अभाव गले की पीठ का संकेत हो सकता है या यह भी संकेत मिलता है कि बिल्ली बहुत ज्यादा सो रही है, साफ करने में कम समय ले रहा है यदि यह एकमात्र समस्या है, तो आतंक न करें वह थोड़ी देर के लिए ठीक होने की संभावना है
    • आपको सकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए। यदि बिल्ली बाल को साफ और अच्छी तरह से इलाज करती है, तो इसका कारण यह है कि उन्हें अभी भी उनकी उपस्थिति पर गर्व है और उनके लिए देखभाल करने के लिए अच्छी स्थिति है। यदि यह आपके पालतू जानवरों के मामले में है, तो उसे अलविदा कहने का समय नहीं है।
    • बेशक, बिल्ली की सफाई में कठिनाइयों के मालिक की मदद से remedied किया जा सकता है एक बड़ी बिल्ली के बाल साफ़ और ब्रश करने से जानवर बहुत बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    निर्धारित करें कि बिल्ली दर्द के बिना आराम कर सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है दर्द की असुविधा के बिना सो जाओ और आराम करने की क्षमता एक बुनियादी आवश्यकता है। जब आपको दर्द महसूस होता है, तो बिल्ली को उत्तेजित होने की अधिक संभावना होती है, पूंछ झूलते हुए संकेत दिखाते हैं, या आराम करते समय कान बंद हो जाते हैं।
    • दर्द भी मांसपेशियों में तनाव पैदा कर सकता है, एक "तनाव" उपस्थिति के साथ hunchback बिल्ली छोड़ने वह अपनी तरफ झूठ नहीं कर पाएगा, उसके पैरों के साथ फैलेगा। जब वे दर्द महसूस करते हैं, pussies भी अधिक आक्रामक हो सकता है। ध्यान रखें कि आपकी बिल्ली के समान अनुयायी व्यवहार अचानक बदलता है।
    • बेशक, दर्द में विभिन्न तीव्रताएं हो सकती हैं और प्रत्येक बिल्ली में अलग सहिष्णुता स्तर होते हैं जब यह फैसला किया जाए कि यह इच्छामृत्यु का प्रशासन करने का समय है, तो यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या जानवर बीमार महसूस कर रहा है या ज़्यादातर समय का आनंद ले रहा है।
  • भाग 2
    एक पशुचिकित्सा का परामर्श करना

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे कदम है 7
    1
    पशुचिकित्सा के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें मत भूलो कि आपका पशुचिकित्सा आपको सलाह दे सकता है। आदर्श रूप से, बिल्ली के परामर्श वर्षों से एक ही पशुचिकित्सा के साथ किया गया है। इस तरह, पेशेवर के पास जानवर के जीवन का इतिहास होगा और पता चल जाएगा कि उनके आम स्वरूप और व्यवहार की पहचान कैसे की जाती है।
    • इसके अलावा, पशुचिकित्सा आपको पता चल जाएगा, इसलिए पशु के बारे में व्यापक और ईमानदार चर्चा करना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि कैसे आपका बिल्ली Euthanize चरण 8
    2
    जैसे ही आप किसी भी चिंताजनक संकेत नोटिस के रूप में पशुचिकित्सा को बुलाओ यदि बिल्ली नियमित रूप से दवा लेती है और पशुचिकित्सा से परिचित है, तो जैसे ही आप किसी भी नकारात्मक संकेतों को नोट करते हैं, पेशेवर को कॉल करें।
    • पशुचिकित्सा क्लिनिक की यात्रा, एक अलग दवा या वर्तमान दवा की खुराक में बदलाव का सुझाव दे सकता है। वह इच्छाशक्ति पर विचार करने से पहले बिल्ली की समस्याओं का हल ढूंढने की कोशिश करेंगे।
    • पशुचिकित्सा से बात करते समय, आप इच्छामृत्यु के लिए जानवर की निंदा नहीं करेंगे, तो आपको समस्या का एक चिकित्सा समाधान खोजने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 9
    3
    बिल्ली के लिए एक शारीरिक परीक्षा निर्धारित करें पशु थोड़ी देर के लिए एक पशु चिकित्सक के लिए नहीं लिया गया है और आप उसकी शारीरिक स्थिति के बारे में चिंतित हैं, एक शारीरिक परीक्षा शेड्यूल करें।
    • याद रखें कि परामर्श का अर्थ यह नहीं है कि बिल्ली सुन्नत प्राप्त करेगी, यह केवल पशुचिकित्सक को जानवरों की अच्छी तरह से जांच करने का अवसर देगा। इस परामर्श में आपके पास अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर चर्चा करने के लिए अधिक समय होगा।
    • आपको बिल्ली के स्वास्थ्य के बारे में एक ईमानदार राय मिलेगी यदि यह समय पशु को अलविदा कहना नहीं है, तुम कितनी देर तक यह अभी भी स्वास्थ्य में संभावित गिरावट अप करने के लिए है के एक अनुमान प्राप्त होगा।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 10



    4
    इच्छामृत्यु पर विचार करते समय, पता करें कि पशु चिकित्सक क्या पहचानने की कोशिश करेंगे। ससुराल के प्रशासन के निर्णय लेने पर विचार करने के लिए दो मुख्य तत्व हैं। पहला जानवर की शारीरिक स्थिति है, और दूसरी मानसिक स्थिति है।
    • इस मामले में, पशुचिकित्सक की भूमिका जानवरों में दर्द या स्वास्थ्य समस्याओं के संकेतों का पालन करने के लिए होगी, उपचार विकल्प सुझाएगा। दुर्भाग्य से, कुछ मामलों में सुन्नत का उचित उपचार माना जाता है। यह तब हो सकता है जब दवा या अन्य तरीकों से जानवरों की पीड़ा को कम करने का कोई संभव या व्यावहारिक तरीका नहीं है।
    • स्वास्थ्य परीक्षा के दौरान, पशु चिकित्सक हाइड्रेशन स्तर, शरीर की स्थिति और दर्द के लक्षण जैसे मानदंडों का मूल्यांकन करेगा। वह एनीमिया या कैंसर जैसी बीमारियों की भी जांच करेगा, जो यह बता सकता है कि बिल्ली उपचार का जवाब देने की संभावना नहीं है। इसके अलावा, पशुचिकित्सा जानवर की सामान्य गतिशीलता और मानसिक स्थितियों का आकलन करेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 11
    5
    ध्यान रखें कि डॉक्टर बस बिल्ली के लिए सबसे अच्छा चाहता है पेशेवर का काम जानवर की पीड़ा से बचने के लिए है। बिल्ली वर्तमान समस्याओं जो गंभीरता से इलाज के खतरे के साथ, जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित, डॉक्टर स्थिति समझ जाएगा और आप सबसे अच्छा संभव तरीके से सलाह देने के लिए कोशिश करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 12
    6
    बिल्ली की स्थिति के बारे में पशुचिकित्सा के साथ ईमानदार रहें कुछ मामलों में, घर में कार्यालय की तुलना में पशु अधिक सक्रिय हो सकता है। व्यवहार में ऐसा बदलाव उसके तनाव से हो सकता है
    • जागरूक रहें कि यह हो सकता है (पशु चिकित्सकों को पता है) और यह बताकर ईमानदार होने का प्रयास करें कि बिल्ली घर पर कैसे व्यवहार करती है पशुचिकित्सा ईमानदारी की सराहना करेंगे और आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में सहायता करेंगे।
    • ध्यान रखें कि त्वरित कारनामों के दौरान पशुचिकित्सा के बजाय कुछ कारक, जैसे कि शिष्टता, आमतौर पर पालतू पशु मालिक द्वारा आसानी से मूल्यांकन किया जाता है
  • भाग 3
    फैसला करना

    1. 1
      जब आप शांत होते हैं, तो एक सूची बनाएं जबकि बिल्ली अभी भी ठीक है, संभव व्यवहार की एक सूची बनाओ जो अस्वीकार्य होगा उदाहरण के लिए: सफाई बंद करो, खाना बंद करो, गंदे कालीनों और फर्नीचर नियमित रूप से करें। हाथ में एक सूची होने से पशु इस तरह के व्यवहार को प्रदर्शित करने के लिए शुरू होता है, तो निर्णय की सुविधा होगी।
    2. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 13
      2
      बिल्ली के जीवन में संतुलन का आकलन करें जीवन संतुलन का एक कार्य है कभी-कभी चीजें अच्छी तरह से जाती हैं, कभी-कभी वे गलत हो जाती हैं, लेकिन आम तौर पर वे सभी के बाद बसते हैं बिल्ली का जीवन अधिक या कम समान तरीके से काम करता है
      • जब बीमार या बुढ़ापे में, बिल्ली के पास अच्छे और बुरे दिन होंगे यदि, सामान्य तौर पर, जानवर के दिन अच्छे होते हैं, और बुरे दिनों में दर्द अत्यधिक नहीं होता है, तो जानवर को जीवित रखने के लिए स्वीकार्य है। हालांकि, बुरे दिनों की आवृत्ति अंततः अच्छे दिनों से अधिक हो जाएगी।
      • असंतुलन तब देखा जा सकता है जब पशु दवाओं का जवाब देना बंद कर देते हैं, या जब वे घर की मिट्टी शुरू करते हैं। यद्यपि यह बिल्ली के आधार पर भिन्न होता है, पशु आम तौर पर उस बिंदु तक पहुंचते हैं जहां जीवन की गुणवत्ता अस्वीकार्य होती है।
      • जब वह समय आता है, तो यूथनेसिया आपके बिल्ली के लिए सबसे मानवीय समाधान हो सकता है।
    3. आपका बिल्ली कदम 14 Euthanize करने के लिए जानें कैसे शीर्षक चित्र
      3
      सभी कारकों का मूल्यांकन करने का प्रयास करें मुश्किल निर्णय स्वाभाविक रूप से स्पष्ट दिशानिर्देश नहीं है संतुलन के समानता को जारी रखने की कोई बड़ी समस्या नहीं हो सकती है, जिसके कारण पैमाने पर फ्लिप होता है (उदाहरण के लिए, एक स्ट्रोक)। असंतुलन कई छोटी समस्याओं (उदाहरण के लिए, अगर बिल्ली खुद सफाई करना बंद हो जाता है, गंदे होने लगती है और वजन कम कर देता है) के कारण हो सकता है
    4. आपका बिल्ली चरण 15 के बारे में जानें कैसे जानें
      4
      पशु के जीवन की गुणवत्ता को ध्यान में रखें। जीवन की गुणवत्ता एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है जब यह इच्छामृत्यु की बात आती है दर्द के रूप में शारीरिक कारकों के अलावा, pussies के जीवन की गुणवत्ता भी जीवन के लिए खुशी की तरह अधिक सार कारकों से प्रभावित हो सकता है बिल्ली की गुणवत्ता की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए आपको एक मानव और नैतिक निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
    5. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 16
      5
      दीर्घायु के बजाय जीवन की गुणवत्ता को प्राथमिकता दें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जीवन की गुणवत्ता मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप इच्छामृत्यु का प्रबंध नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो यह मूल्यांकन करें कि क्या बिल्ली को जिंदा रहने के लिए इसके लायक है। यदि बिल्ली लगातार दर्द में होती है, तो यह इच्छामृत्यु का प्रशासन करने के लिए एक अधिक मानवीय तरीका हो सकता है, क्योंकि इस मामले में पशु की गुणवत्ता की स्थिति अस्तित्वहीन होगी।
    6. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट Euthanize कैसे करें चरण 17
      6
      अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें जब इच्छामृत्यु को संचालित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपकी प्रवृत्ति पर भरोसा करना महत्वपूर्ण होता है। आप अपने पालतू जानवरों को जानते हैं यदि आपको लगता है कि जानवर पीड़ित है, तो यह संभावना है कि यह है। कोई मालिक पालतू जानवरों को अलविदा कहने के लिए नहीं चाहता है, लेकिन यह अनिच्छा से अलग करना और बिल्ली का सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसा हो सकता है कि आप जानते हैं कि समय कब आता है।
    7. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका कैट ईथानीज कैसे होता है चरण 18
      7
      सही निर्णय लेने के बारे में बुरा मत मानो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जानवरों को उखाड़ने के लिए, आप मत करो यह हत्या कर रहा है या जीवन के प्राकृतिक चक्र के साथ हस्तक्षेप कर रहा है इस तरह की सोच में मदद नहीं करता है जब आप इच्छामृत्यु का प्रबंध करते हैं, तो आप बिल्ली को अनावश्यक दर्द, असुविधा और तनाव से पीड़ित करने से रोकेंगे।
      • अपने स्वास्थ्य को बिगड़ने की तुलना में जल्दी से बिल्ली को अलविदा कहने के लिए बेहतर है। अनुग्रहमृतता का मुद्दा पालतू पशुओं के मालिकों द्वारा बहुत गंभीरता से लिया जाता है यदि आप इस पर विचार कर रहे हैं, तो जानवर की स्थिति गंभीर होने की संभावना है।
      • बिल्लियों अपने जीवन भर अपने मालिकों के लिए प्रेम और करुणा व्यक्त करते हैं। यह एक स्वार्थी रवैया नहीं है जो अलविदा कहता है और जानवरों के जीवन को एक सम्मानजनक तरीके से खत्म करता है जब उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता बिगड़ना शुरू होती है।

    युक्तियाँ

    • बिल्ली के रूप में ज्यादा सामान्य व्यवहार कभी कभी पता चलता है, इच्छामृत्यु देरी नहीं की जानी चाहिए अगर पशु अगर शौच और पेशाब या अधिक मानव कंपनी की तरह नहीं दिखाने के लिए दूषण वजन कम करने के लिए जारी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com