IhsAdke.com

कैसे गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करने के लिए

गड्ढे बैल ने बहुत आक्रामक होने के लिए बुरी प्रतिष्ठा अर्जित की है, लेकिन एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित गड्ढे बैल एक मिठाई और वफादार कंपनी हो सकती है कुत्ते को प्रशिक्षित करना उनके कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इस नस्ल के बेहिचक मीडिया कवरेज के कारण, गड्ढे बैल को नस्ल का उत्कृष्ट प्रतिनिधि होना चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करना है और उन्हें अच्छे नाम कैसे देना है, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
अपने गड्ढे बैल की देखभाल

चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 1
1
अपने गड्ढे बैल को बहुत मेहनत करें यदि वह बचे हुए महसूस करता है या बहुत अधिक ऊर्जा है, तो वह आक्रामक हो सकता है। कई सवारी के लिए अपने गड्ढे बैल को ले जाओ अगर आपके पास एक बड़े पिछवाड़े नहीं है तो उसे चलाने के लिए। आपको अपने गड्ढे बैल के साथ कम से कम "दो घंटे एक दिन" खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि आपके पास सभी व्यायाम और ध्यान की आवश्यकता हो।
  • अपने गड्ढे बैल के साथ जितनी ज़्यादा ज़रूरत होती है, वहीं कुत्ते की गंदगी को साफ करने के लिए समय ले लो। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते एक खुश कुत्ता है
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 2
    2
    थोड़ा घर का उपयोग करें गड्ढे बैल, जैसे अन्य कुत्तों की तरह, अपने स्वयं के स्थान की तरह। छोटे घर को सज़ा के रूप में कभी नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन गड्ढे के बैल के लिए एक जगह के रूप में सो जाना चाहिए, या जहां तक ​​वे थक गए हों
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 3
    3
    कुत्ते पर एक पट्टा और आईडी टैग रखो अपने नए गड्ढे बैल पर पट्टा और आईडी टैग रखो ताकि आप खोले जाने पर इसे प्राप्त कर सकें। आप अपने कुत्ते के लिए एक माइक्रोचिप भी प्राप्त कर सकते हैं ताकि यह आसानी से पाया जा सके यदि सब कुछ विफल हो जाए। कई गड्ढे बैल जो खो गए हैं, क्योंकि उन्हें नए परिवारों के साथ घरों में लाने में मुश्किल है। अपने गड्ढे बैल की देखभाल करने के लिए थोड़ा समय व्यतीत करें, और आप उसके कल्याण में बहुत अंतर कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 4 शीर्षक
    4
    सही जगह पर आवश्यकताएं बनाने के लिए अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करें यदि आपका गड्ढे बैल पिल्ला है, तो उसे लगातार पेशाब की आवश्यकता होगी। उसे कई बार बाथरूम में जाने की आवश्यकता होगी: खाने के बाद, कार की सवारी के बाद, जब वह गहरी नींद से उठता है और कसरत करने के बाद। दिन के दौरान उसे हर कुछ घंटों तक जाने की आवश्यकता होगी, लेकिन छठे महीने तक वह बाथरूम का उपयोग किए बिना पूरी रात बिताने में सक्षम होना चाहिए। अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करने का तरीका यहां है:
    • पिल्ला चुनने से पहले, घर के बाहर एक क्षेत्र चुनें, उसके बाथरूम का होना
    • जैसे ही वह घर पहुंचे, जब तक वह बाथरूम का उपयोग न करे तब तक उसे इस जगह पर ले जाएं।
    • जरूरतों को पूरा करने के लिए उसकी प्रशंसा करें
    • संकेतों पर ध्यान दें कि उन्हें बाथरूम का उपयोग करने की जरूरत है और उन्हें चुने हुए क्षेत्र में ले जाना चाहिए जब वह इन संकेतों को दिखाएंगे। यह मंजिल को खरोंच या गंध कर सकता है, छोटे घेरे में चल सकता है, या उत्तेजित हो सकता है
  • ट्रेन शीर्षक एक गेट बुल चरण 5
    5
    अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा को पढ़ना सीखें बस लोगों की तरह, गड्ढे बैल एक दूसरे से भिन्न जीव हैं, अलग-अलग आशंकाओं और ज़रूरतों के साथ, और जब वे दुखी या खुश होते हैं, तो उन्हें दिखाने के लिए विविध शारीरिक भाषा होती हैं जैसा कि आप अपने गड्ढे बैल को जानते हैं, ऐसे संकेतों के लिए देखो जो दिखाते हैं कि वह उदास है। अगर यह कर्कश, छाल, हलकों में चलना शुरू होता है, या उत्तेजित लग रहा है, तो यह देखने का समय है कि आप स्थिति को बदलने के लिए क्या कर सकते हैं। अपने पिल्ला से मिलो और ऐसे संकेतों की तलाश करें कि वह खुश, उदास या थके हैं
    • कुछ संकेत हैं कि आपके कुत्ते को किसी दूसरे कुत्ते के पास असहज है, इसमें तनावपूर्ण तनाव, दांत दिखाएं, गुर्राना, हवा काटने, पंजे के बीच पूंछ रखो या यहां तक ​​कि आपके पीछे छिपना भी है।
    • यदि आपका कुत्ता अचानक बंद हो जाता है, तो वह यह भी दिखा रहा है कि वह असहज और गार्ड पर है
    • पता लगाएँ कि आपके कुत्ते को शांत करने के लिए क्या होता है जब वह इन व्यवहारों को प्रदर्शित करता है, चाहे वह उसे स्थान से दूर ले जाये, उसे इलाज दिलाए, उसे प्रशंसा कर, उसके साथ बाहर लटकाए, या उन दृष्टिकोणों का संयोजन ढूंढें
  • विधि 2
    अपने गड्ढे बुल अनुशासन

    चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 6
    1
    सकारात्मक उत्तेजनाओं का उपयोग करें अपने गड्ढे बैल का प्रशिक्षण करते समय, परिणाम के बजाय प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करें। प्रशिक्षण के लिए उसे कुछ समय लगेगा। अपने कुत्ते को जब वह तैयार हो तो एक सरल आदेश दें, और अगर वह आपके आदेशों का पालन करता है, तो उसे बधाई या इलाज के साथ इनाम दें उसे सकारात्मक उत्तेजनाओं के साथ पुरस्कृत करने से, गलतियों के लिए उसे दंड देने के बजाय, उसका आत्मविश्वास हासिल करने और उसे निपटा देने का तरीका है
    • जब आप सकारात्मक उत्तेजनाओं का उपयोग करते हैं, तो सुसंगत रहें। जैसे ही आप बच्चे को अनुशासन देते हैं, यदि आपका कुत्ता कुछ सही करता है, तो आपको उसे हर बार इनाम देना चाहिए (भले ही वह सिर्फ पेंटिंग और अच्छी बातें कह रहा हो), अन्यथा वह अपने परस्पर विरोधी नजरिए से भ्रमित हो जाएगा।
    • हमेशा दृढ़ रहें मत देना, भले ही आपका कुत्ता सुपर प्यारा हो। यह केवल आपको अधिक भ्रमित करेगा - और भविष्य में बुरी तरह से व्यवहार करने की संभावना है।
  • एक गेट बुल ट्रेन 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    प्रभुत्व की स्थापना अपने कुत्ते को यह एहसास होना चाहिए कि आप नेता हैं और आपको उनका पालन करना चाहिए। गड्ढे बैल को एक नेता की ज़रूरत है, या वे वह व्यक्ति बनने की कोशिश करेंगे जो हावी हो, अल्फा-कुत्ते अपनी निष्ठा और सम्मान बनाए रखने के दौरान यहां कुछ कुत्ते को अपने कुत्ते पर प्रभुत्व बनाने के तरीके हैं कुत्ते को दिखाने के लिए कि आप पैक के नेता हैं, आपको उन्हें जो करना चाहिए, उसे करने की अनुमति देनी चाहिए, और उसे उसे जो करना चाहिए, उसे करने से मना करना चाहिए।
    • अपने कुत्ते की स्तुति करो, इसलिए वह जानता है कि आप इसे स्वयं के हैं जल्द ही प्रशंसा, लेकिन प्रशंसा के साथ इसे ज़्यादा मत करो
    • यदि आपका गड्ढे बैल कुछ गलत करता है, तो इसे जल्द ही ठीक करें, खींचने के बिना। कुत्तों पर पांच सेकंड का ध्यान है - वे वर्तमान क्षण रहते हैं
    • अपने गड्ढे बैल की अनुमति को अस्वीकार और अस्वीकार करें चीजें खाने के लिए, बिस्तर पर कूद या बाहर जाना अपनी महारत को प्रदर्शित करने के लिए ऐसा करें
    • जब घर में प्रवेश करते हैं, तो आपके कुत्ते को आप का पालन करना चाहिए, ताकि आप पहली बार प्रवेश करें।
    • यदि आप प्रभुत्व स्थापित कर चुके हैं, तो आपका गड्ढे बैल आपको पहले आदेश में पालन करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 8
    3
    पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें अपने गड्ढे बैल को इस बात का पालन करें जब कॉलर ढीले हो, तंग नहीं। यह आपके कुत्ते को तलाशने और बाथरूम जाने की स्वतंत्रता रखता है, लेकिन अभी भी आपके नियंत्रण में है। कॉलर का उपयोग, विशेष रूप से घर से बाहर, कुत्ते को नियंत्रण से बाहर निकलने से रोकेगा। पट्टा पहनते समय कुछ अन्य चीजों को ध्यान में रखना है:
    • ट्रेन करने के लिए, कुत्ते को यह जानने की जरूरत है कि कॉलर हर समय ढीले होना चाहिए। अगर वह कॉलर तनाव में डालता है, इसे बाहर खींचें और इसे वापस धक्का। इससे उसे आपका पालन करने के लिए सिखाया जायेगा और उसे आगे नहीं बढ़ाना चाहिए।
    • अगर कुत्ते ने पट्टा बंद कर लिया है, तो इसकी प्रशंसा करें या इसे थोड़ा सा उपस्थित करें, ताकि यह जान सके कि यह क्या कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 9



    4
    शुरू होने से पहले काटने से बचें यदि आप अपने गड्ढे बैल को जानना चाहते हैं कि लोगों को काटने के लिए गलत है, तो आपको तब तक शुरू करना चाहिए जब तक कि यह छोटा हो। बेशक, जब वह एक पिल्ला होता है, तो उसका थोड़ा काटने प्यारा होता है, लेकिन जैसे ही वह बढ़ता है उसके काटने के गंभीर परिणाम होंगे। जब भी वह तुम्हें काटता है, अपना हाथ ले लो और आवाज़ें बनाये रखें जैसे कि आप दर्द में हैं यह आपके कुत्ते के दिमाग में एक अलार्म बढ़ाएगा और उसे पता चल जाएगा कि कुछ गलत है।
    • अपने गड्ढे बैल को काटने से रोकने के लिए एक और तरीका है इसके लिए कई chewable खिलौने हैं यह एक चंचल और उत्पादक तरीके से आक्रामकता को चैनल देगा। यदि उसके पास खिलौने काटने का अधिकार नहीं है, तो वह उसके शरीर को देखने की अधिक संभावना है।
  • विधि 3
    अपने पिटबुल को सामाजिक बनाना

    चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 10 शीर्षक
    1
    अपने गड्ढे बैल को सामाजिक करना शुरू करना जब यह नया हो कुत्ते को प्रशिक्षित करने में शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन विशेष रूप से गड्ढे बैल के मामले में, समाजीकरण है। अपने गड्ढे बैल को सड़क पर ले लो, इसलिए वह अन्य कुत्तों और लोगों के साथ बातचीत कर सकता है इससे आपके कुत्ते को मैत्रीपूर्ण और अन्य जानवरों की उपस्थिति के आदी बनेगी।
    • बहुत से लोग अनुशंसा करते हैं कि जब आप छह महीने तक पहुंचते हैं तो आप ड्रेसअप क्लास में अपने पिल्ला को नामांकित करते हैं। एक अच्छा सबक आप अन्य कुत्तों के लिए इस्तेमाल किया और व्यवहार सीखना मदद कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 11
    2
    अपने गड्ढे बैल को अन्य कुत्तों का परिचय दें कुछ गड्ढे बैल आसानी से अन्य कुत्तों के साथ नहीं मिलेंगे, जबकि अन्य बहुत दोस्ताना होंगे। अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को जानना ज़रूरी है और अन्य कुत्तों के साथ सामूहीकरण करने के लिए मजबूर होने से बचें। लेकिन अगर आपको लगता है कि वह तैयार है और अन्य कुत्तों से मिलने के लिए तैयार है, तो निम्न करें:
    • कुत्तों को उनके साथ समानांतर स्थितियों में चलना, कॉलर के साथ एक तटस्थ क्षेत्र में, ताकि उनमें से कोई भी प्रादेशिकवादी न हो।
    • उन दोनों के बीच कुछ मीटर से अलग कुत्तों के साथ चलना जारी रखें, जो एक नेता है।
    • अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों की ओर न जाने दें यदि वह उत्साहित हो जाए - तो आप उनकी समाजीकरण के नियंत्रण में हैं।
    • अगर दोनों कुत्ते पट्टा पर हैं, तो सावधान रहें कि उन्हें आसपास घुमा न दें, या इससे लड़ाई हो सकती है
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 12
    3
    अपने गड्ढे बैल को अन्य कुत्तों को सूंघना दें यदि प्रदर्शन अच्छी तरह से हो। यदि प्रारंभिक प्रस्तुति अच्छी तरह से चलती है, और कुत्तों को अच्छी तरह से मिल रहा है, उन्हें गंध दें, दूसरे को एक पेपरडेरिक्यूलर मिल रहा है, इसलिए वे दूसरे का सिर नहीं देखते हैं अगर कुत्तों में से किसी को तनाव या खड़े हो जाते हैं, तो इससे पहले कुछ गलत हो जाता है।
    • प्रस्तुति चरण तक पहुंचने से पहले आपको कई पर्यटन बनाने पड़ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 13
    4
    अपने कुत्ते को एक बंद क्षेत्र में खेलने दो, कोई कॉलर के साथ, अगर सब ठीक हो जाए अगर महक का हिस्सा शांत है, तो अपने कुत्ते को एक और कुत्ते के साथ एक बंद में फेंक दिया। उन्हें खेलते हैं, एक पट्टा के साथ एक कुत्ते और पट्टा बिना एक कुत्ते छोटे कुत्ते को पट्टा पर होना चाहिए और क्षेत्र में बहुत सी चीजें नहीं होनी चाहिए जो झगड़े का कारण बन सकती हैं, जैसे हड्डियों या उत्तेजक खिलौने। यदि कुत्ते इस माहौल में सहज महसूस करते हैं, तो कॉलर को हटा दें और ध्यान रखें कि हर मालिक लाइन पर अपने कुत्ते को रखता है।
    • सुनिश्चित करें कि बैठक के दौरान कुत्ते फेंस वाले क्षेत्र में हैं।
    • यदि कुछ गलत हो जाता है तो अपने कुत्ते पर उपयोग करने के लिए स्प्रे बोतल लें
    • दो गड्ढे बैल बिना पर्यवेक्षण के एक साथ खेलते हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता है
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 14
    5
    पता है क्या करना है अगर आपके कुत्ते को कॉलर के बिना बहुत उत्साहित हो। यदि आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों के करीब भी जब यह एक कॉलर के बिना होता है, तो आपको उत्तेजना शुरू होने से पहले इसे बाहर ले जाना चाहिए। मान लें कि आपको लगता है कि आपके कुत्ते के बारे में बीस मिनट लगते हैं ताकि वे दूसरे कुत्तों के करीब हो जाएं। इस मामले में, संघर्ष से बचने के लिए, 10 या 15 मिनट के बाद इसे हटा दें।
    • और अगर आपका कुत्ता हो जाता है कभी अन्य कुत्तों के बारे में उत्साहित जब उन्हें कोई पट्टा नहीं है, या अन्य कुत्तों की कंपनी को पसंद नहीं करता, तो उसे पसंद करने के बजाय अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने के बजाय उसे अपनी जगह देने के लिए सबसे अच्छा है
  • एक गड्ढे बुल ट्रेन चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    बच्चों के साथ अपने गड्ढे बैल को संगठित करें जब यह तैयार हो। अपने गड्ढे बैल पर आप पर भरोसा करना चाहिए, और इससे पहले कि आप किसी बच्चे को इसे पेश करने से पहले आप से आदेश लेने में प्रशिक्षित और आरामदायक होना चाहिए यदि आप उसे एक बच्चे के लिए बहुत जल्दी शुरू करते हैं, तो वह भी आप पर हमला कर सकता है इसलिए, जब आप सुनिश्चित हों कि वह सही तरीके से गलत तरीके से भेद करना जानता है, तो बच्चों के साथ आपको पेश करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • गड्ढे बैल वास्तव में प्यार वाले बच्चों के लिए जाना जाता है - ऐसा नहीं लगता कि हर गड्ढे बैल बच्चों के साथ खलनायक है।
    • दुर्भाग्य से, यदि आप बच्चों के साथ बहुत समय बिताते हैं, और आप अपने गड्ढे बैल को उनके साथ लेने के लिए तैयार नहीं कर सकते हैं, तो आप बेहतर उनके लिए एक नए मालिक की तलाश करेंगे।
  • चित्र शीर्षक एक गड्ढे बुल चरण 16
    7
    अजनबियों के साथ गड्ढे बैल को संगठित करें यदि आप अपने गड्ढे बैल को अजनबियों के साथ मिलना चाहते हैं, तो उसे पहले अपने विश्वास को हासिल करने की आवश्यकता है। उसके बाद, यदि आप अजनबियों को अपने घर आने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको उन्हें सिखाना होगा कि कुत्ते को परेशान करने से कैसे बचें। अजनबी को कुत्ते के साथ नजदीक संपर्क नहीं करना चाहिए, छूना या स्पर्श करना चाहिए। उन्हें धीरे से चलना चाहिए, और किसी तरह "कुत्ते को अनदेखा" करना चाहिए, इसलिए उन्हें गंध करने का समय है, उन्हें स्पर्श करें, और अपनी उपस्थिति के आदी हो जाएं
    • जैसे ही कुत्ते को अजनबी के साथ आराम मिलता है, वे धीरे-धीरे उनसे संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दृढ़ रहें कुत्ते को बताएं कि आप बॉस हैं, पैक में अल्फा कुत्ता
    • यदि आपको पागल हो तो अपने कुत्ते को मत मारो।
    • प्रशिक्षण के दौरान आराम से होने से आपके गड्ढे बैल को आराम मिलेगा, खासकर अगर उसने पहले डर दिखाया है
    • एक दुष्ट राक्षस मत बनो और अपने कुत्ते को मारा - यह भविष्य में आक्रामकता का कारण हो सकता है
    • हमेशा अपने कुत्ते के साथ आँख से संपर्क रखें
    • अपने कुत्ते पर चिल्लाना मत करो जब आप अपने लिए जो कुछ करना चाहते हैं, उसके लिए आदेश दें, शांत रहें।
    • अपने कुत्ते को कभी क्रूर न हो क्योंकि इससे आपको दर्द होता है और आपको बुरा महसूस करता है, इसलिए उसे कभी भी हिट नहीं किया जा सकता
    • भावुक मूल्य की बातें मत डालें, या जिसे आप गड्ढे बैल के पास रखना चाहते हैं वे सब कुछ तब नष्ट कर देंगे जब आप नहीं देख पाएंगे, अगर वे अभी भी तामसिक या सक्रिय हैं। उसके करीब रहने के बारे में सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • 4.5 एम या उससे कम गाइड यह बेहतर है कि आने वाले लोगों को पढ़ाने और आदेश रहें।
    • सकारात्मक उत्तेजना देने के लिए परिचय
    • आपके पिल्ला का पसंदीदा खिलौना
    • धैर्य।
    • शांत और दृढ़ रवैया

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com