IhsAdke.com

पिटबुल पिल्ला की देखभाल कैसे करें

कुत्तों की विभिन्न नस्लों में, कुछ लोगों ने पिंड बुल के रूप में नकारात्मक और आक्रामक रूप में रूढ़िबद्धता का सामना किया है। यह एक नस्ल के एक अयोग्य और अपर्याप्त लक्षण वर्णन है जो काफी कोमल और देखभाल कर सकता है, खासकर अगर नस्ल पिल्ला के रूप में ठीक से पाला है। गड्ढे बैल का ख्याल किसी भी अन्य नस्ल की तरह है, इसलिए आपको इसके लिए भोजन, ट्रेन और देखभाल की जरूरत है ताकि आप एक अच्छे "कुत्ते नागरिक" बन सकें!

चरणों

विधि 1
एक गड्ढे बुल प्रशिक्षण

एक पिटबुल पिल्ला चरण 1 की देखभाल करें
1
शुरू में पिल्ला प्रशिक्षण शुरू करें इसे प्राप्त करने से पहले इस नस्ल के कुत्तों को प्रशिक्षित करने के बारे में सीखना और पढ़ना शुरू करना - इस तरह, आप तुरंत इसे प्रशिक्षित करने में सक्षम हो जाएंगे, जैसे ही इसे घर ले लिया जाता है यदि कुत्ते को एक अच्छा ब्रीडर से अपनाया जाता है या खरीदा जाता है, तो यह पहले से ही समाजीकरण शुरू कर चुका है, अर्थात, यह पहले से ही नई परिस्थितियों, ध्वनियों, लोगों और जानवरों के सामने खुल गया है।
  • एक अनुभवी प्रशिक्षक को कुत्ते को अच्छी आदतें देने और सिखाने के लिए किराया करने का प्रयास करें।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 2 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    2
    पिल्ला ट्रेन करें. पिल्ला को बुनियादी आज्ञाओं को सिखाएं, जैसे कि "यहाँ आओ,""लगता है"और"अभी भी खड़े हो जाओ") यदि आप देखते हैं कि कुत्ते अनुचित तरीके से व्यवहार कर रहे हैं, तो आप तुरंत उसका ध्यान पुनर्निर्देशित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप उसे ढूंढते हैं, तो किसी को दौड़कर कूद कर आप इसे" आओ यहाँ "कमांड के साथ सॉर्ट कर सकते हैं। उसे व्यक्ति पर कूदना बंद करना चाहिए और आप के करीब आना चाहिए।
    • कुछ सरल आज्ञाओं को सिखाएं ताकि आप उन्हें सुरक्षित रख सकें यदि वह खतरनाक कुछ करना है, जैसे कि सड़क के मध्य में जाने के लिए, उसे "बैठो" या "अभी भी खड़े रहें" और उसके लिए पहुंचने का आदेश दें।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 3 के ले लो के नाम से चित्र
    3
    काटने को रोकने के लिए पिल्ला को सिखाना कई पिल्ले खेलते समय कष्ट करते हैं, विशेष रूप से खेलने के दौरान काटने के लिए निषेध सीखने की ज़रूरत होती है, ताकि उन्हें पता होना चाहिए कि काटने कभी सही नहीं होता है। उसे जानने के लिए कई तरीके हैं, लेकिन कहने के लिए "आहा!" दृढ़ता से और संकेत दें कि उन्हें रोकना चाहिए, ताकि वह समझ सके कि काटने का अधिकार सही नहीं है, यह पर्याप्त होगा
    • मालिक के हाथों के साथ खेलने के लिए छोटे पिटबुल की अनुमति देने के बजाय, उन्हें खिलाने के लिए उन्हें आदेश दिया गया जब उन्हें आदेश दिया गया।
    • एक अन्य विकल्प कुछ कूदान के बाद दंड कुत्ते को जगह देना है। इस प्रकार, यह शांत हो जाएगा, मालिक को यह दिखाने की अनुमति देनी चाहिए कि काटने अनुचित है।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 4 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    4
    इस तरह के व्यवहार "रिकॉर्ड" करने के लिए सकारात्मक पुनर्मांडण का प्रयोग करें। प्रशिक्षण के दौरान, गड्ढे बैल पर कभी भी पागल न रहें। पशु सज़ा को समझते नहीं हैं और आपसे डरते रहेंगे। पिल्लों को गलती करने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है, इसलिए धैर्य रखें। हमेशा प्रशंसा करने के लिए एक कारण की तलाश करें, भले ही यह कुछ महत्वहीन है
    • उदाहरण के लिए, जब छोटे से एक स्नैक दो, तो वह शांत और स्थिर रहता है, उसे उत्तेजित होने और दौड़ने के लिए दंड देने के बजाय।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 5 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    5
    पिल्ला को पता होना चाहिए कि प्रभारी व्यक्ति स्वामी है इस तरह, यह एक अच्छा विचार है कि उसे कुछ कार्यों और आदेशों को दोहराने के लिए प्रोत्साहित करना है, खासकर यदि वह पहले कभी नहीं मानता है यह पिटबुल को बताता है कि उसने जो कुछ किया वह गलत था और उसे फिर से कोशिश करना पड़ता है जब तक कि यह अच्छी तरह से चला जाता है। जब वह लगभग ऐसा कर सकता है, तो उसे आराम करो। इसे दिए गए आदेशों को समझने की कोशिश करने के लिए जानवर को कई मौकों को दे दो।
    • पिल्ला मालिक द्वारा "संभाला" होने के आदी हो जाना चाहिए, जो शरीर, पंजे, कान और पूंछ को छूएगा। यह दर्शाता है कि वह व्यक्ति प्रभार में है, उदाहरण के लिए, उसे स्नान करने, दवाओं का सेवन करने और नाखूनों को काटने के लिए उसे लेने में बहुत आसान बना दिया गया है।
  • विधि 2
    पौष्टिक और सावधानी बरतने

    एक पिटबुल पिल्ला चरण 6 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    1
    एक माइक्रोचिप और एक पट्टा रखो कई पशु चिकित्सा पद्धतियों में पहले से ही पिटबुल की त्वचा के नीचे पहचान के एक माइक्रोचिप को सम्मिलित किया जाता है, कॉलर में मालिक के डेटा के साथ, उस छोटी सी केस की पहचान और स्थान की सुविधा प्रदान करता है जिससे वह खो जाता है पिटबुल समय-समय पर "ब्रेक" लेना पसंद करते हैं, इसलिए यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ शहरों में, ज़ूनोसिस सेंटर माइक्रोचिप और "इंस्टॉलेशन" पेश कर सकता है।
    • जिस बगीचे में पशु रहता है वह कम से कम एक बंद और प्रतिरोधी ग्रिड के साथ, लगभग 1.85 मी खुली ग्रिड को स्केल किया जा सकता है और अन्य जानवरों या लोगों की दृष्टि को रोक नहीं सकते हैं जो गड्ढे बैल को परेशान कर सकते हैं।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 7 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    2
    कुत्ते को एक पौष्टिक आहार दें पशु चिकित्सक से बात करें और उनके लिए उच्च गुणवत्ता वाले भोजन का चयन करें, मांस के उत्पादों और अनाज जैसे अस्वास्थ्यकर सामग्री के साथ राशन से बचें। इसके बजाय, सामग्री सूची में मांस का राशन चुनें। दिन के दौरान कई भोजन लें, पहुंच के भीतर राशन से भरा कटोरा छोड़ने से बचें।
    • पैक में दिए गए निर्देशों को पढ़ें या पशुचिकित्सा से पूछें कि कुत्ते की विशिष्ट मात्रा के बारे में दैनिक भोजन क्यों लेना चाहिए।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 8 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र



    3
    गुर्सी नियमित रूप से पशु चिकित्सक लाने के लिए मत भूलो और टीके प्रशासन। अनाज के बारे में डॉक्टर से बात करें, अप्रत्याशित लिटर से बचने के साथ-साथ कीड़े के उपचार और उपचार भी करें। पिल्ला को बुनियादी टीके लगाने की आवश्यकता होगी, आठ सप्ताह की उम्र से सभी कुत्तों के लिए अनिवार्य, तीन या चार सप्ताह के बाद बूस्टर के साथ। पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित किसी अन्य प्रकार के टीका को हर साल बूस्टर की आवश्यकता होगी।
    • पिल्ले को अपने घर में रहने से पहले अपनी पहली पशु चिकित्सा परीक्षा करना चाहिए उसके बाद, उसे कम से कम एक वर्ष में पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
    • कुछ जगहों पर, अनिवार्य है कि जानवर रेबीज के खिलाफ एक टीका लेता है। वे बारह हफ़्तों की उम्र में शुरू हो जाते हैं, जबकि लीम रोग के खिलाफ टीका तीन सप्ताह के बाद सुदृढीकरण के साथ जीवन के नौ सप्ताह के बाद लागू किया जाता है।
  • एक पिटबुल पिल्ला कदम 9 की देखभाल करें
    4
    पिल्ला कई गतिविधियों को करने की अनुमति दें उसे कम चलने का प्रयास करें - पन्द्रह मिनट से कम - यदि वह तीन महीने से कम उम्र का हो गड्ढे बैल से दिन में कम से कम दो बार सवारी करें, भले ही यह छोटा हो। उनके लिए स्वस्थ रहने, ऊर्जा खर्च करने, खुश रहने और सक्रिय रहने के लिए शारीरिक गतिविधि बहुत महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो, तो उसे बहुत जगह के साथ एक स्थान पर खेलना चाहिए, जिससे वह इच्छा पर चलने के लिए पर्याप्त आजादी दे सके।
    • कुत्ते को लाने के लिए चीजों को फेंकना आपके लिए एक ही समय में आपके बीच बातचीत को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 10 के लोअर लेयर का शीर्षक
    5
    मानसिक रूप से उत्तेजित पिल्ला रखें प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान खिलौने, स्नैक्स और कुकीज़ दें। उदाहरण के लिए, आप पिटबुल के लिए कुछ कुकीज और स्नैक्स दफन कर सकते हैं, जो उनके शारीरिक और मानसिक गतिविधि को बढ़ावा देने, और छोटे से एक की ऊर्जा खर्च करने के लिए मिलते हैं। एक और विकल्प हड्डियों को देने के लिए है जिसमें अधिक सामग्री है, बोरियडम की वजह से कुछ को "नष्ट" करने के लिए आपको मनोरंजन, उत्साहित और अनिच्छुक छोड़ना है
    • Pitbulls बहुत बुद्धिमान कुत्तों रहे हैं और सब कुछ को नष्ट अगर उन्हें करने के लिए और कुछ नहीं है की तरह लग सकता है लंबे समय तक कुत्ते को अकेला न छोड़ें - अगर इसे से बचने का कोई रास्ता नहीं है, तो इसे एक संलग्न जगह में लॉक करें, जैसे बाड़ या बॉक्स में, कई खिलौनों के साथ।
  • विधि 3
    गड्ढे बुल पिल्ला को सामाजिक बनाना

    एक पिटबुल पिल्ला कदम 11 की देखभाल करें
    1
    नई स्थितियों और लोगों के लिए कुत्ते का परिचय उसे अन्य लोगों और जानवरों के साथ स्थानों पर जितनी जल्दी हो सके ले जाना शुरू कर देना, उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यक्तियों और अन्य नस्लों, बिल्लियों और अन्य कुत्तों के लिए जल्दी से आदी होने की इजाजत देता है। पिल्ले समाजीकरण शुरू करने का सबसे अच्छा समय यह है कि जब आप तीन से पांच सप्ताह के बीच होते हैं और चौदह से सोलह सप्ताह की आयु तक होते हैं। इस अवधि के दौरान, पिल्ला आसानी से सीखता है, नई जानकारी को अवशोषित करता है जो आपको जीवन के अगले चरणों में अधिक आत्मविश्वास देगा।
    • लोगों को अच्छी तरह से इलाज के लिए एक पुरस्कार के रूप में, कृपया pitbull। यदि आप चाहें, तो जो व्यक्ति आपको सहलाता है, वह नाश्ता दे सकता है, ताकि कुत्ते को अच्छी चीजों के साथ अजनबी मिल सके।
    • स्नैक्स भी शोर वाले स्थानों या भयावह स्थितियों में पिल्ला रहने की चेतावनी बना सकते हैं, जैसे कई कारों के साथ या साइकिल और स्केटबोर्ड के तीव्र गति से
  • एक पिटबुल पिल्ला कदम 12 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका पालतू आरामदायक है अज्ञात लोगों या परिस्थितियों का सामना करते समय गड्ढे बैल थोड़ा डर सकता है। धीरे-धीरे और अधिक "व्यस्त" अवसरों के लिए शुरू किए जाने से पहले उसे पहले शांत और अधिक आरामदायक परिस्थितियों में अनुकूलित करना होगा। चिड़ियों पर नज़र रखें, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वह खुश है या नहीं, पिल्ला प्रदान करता है। यदि कुत्ते को डरे लगते हैं तो बातचीत को कभी भी बल न दें।
    • यदि, उदाहरण के लिए, कुत्ते को जनता में नए लोगों को खोजने के लिए डर लगता है, उन्हें घर पर "परिचय" करने का प्रयास करें इस बेहतर माहौल में, पिल्ला अधिक आराम से और आराम से-बाद में बन सकता है, यह बाहर के वातावरण के संपर्क में हो सकता है
  • एक पिटबुल पिल्ला 13 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    3
    इसे समाजीकरण के "वर्ग" का हिस्सा बनने के लिए रखें। यह अन्य कुत्तों के लिए उपयोग करने के लिए छोटे पिटबुल प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका है। ऐसी जगहें हैं जो केवल पीटबुल दौड़ के साथ ही इस सेवा को करते हैं, जबकि अन्य प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में कुत्ते चिकित्सा कार्यक्रमों को बढ़ावा देते हैं, साथ ही मालिक भी भाग ले रहे हैं। ये कक्षाएं व्यक्ति को पालतू जानवरों को आदेश और आदेश देने के तरीके के साथ-साथ अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने की सुविधा भी प्रदान कर सकती हैं।
    • ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम पशु चिकित्सा कार्यालयों, पशु आश्रयों और पालतू जानवरों की दुकानों के बड़े नेटवर्क में मिल सकते हैं।
  • एक पिटबुल पिल्ला चरण 14 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    4
    अन्य कुत्तों के साथ पिल्ला की बातचीत को मॉनिटर करें पालतू जानवर अन्य कुत्तों या पिल्ले के साथ खेल रहे हैं, इस पर हमेशा नजर रखें। यदि आपको कोई समस्या दिखाई देती है, तो इससे पहले कि वे झगड़ा शुरू करें - उदाहरण के लिए, यदि उनमें से एक दूसरे को काटता है या खेलता है तो मोटे तौर पर, उसके सिर को मिलाते हुए और जमीन पर "प्रतिद्वंद्वी" लगाते हैं। इस व्यवहार से बचने और दो कुत्तों को सुखदायक करने से, उन्हें रोकने के लिए इनाम और उन्हें दोबारा खेलना चाहिए।
    • पिल्ले के बीच झगड़े रोकने के लिए, दो 1.85 मीटर गाइड में रखें। यदि आप चाहें, तो उन्हें डराने के लिए पानी या चरों के साथ बोतलें छोड़ दें, लड़ाई से बचें
    • अगर पिल्ला झगड़े में नहीं आ जाता है, तो कुछ आज्ञाओं को प्रशिक्षित करें। उदाहरण के लिए, उसे कॉल करें और उसे इनाम दें यदि वह मानता है।
  • युक्तियाँ

    • कई प्रजनकों के बारे में आठ सप्ताह की उम्र में पिल्लों बेचते हैं हालांकि, कुछ स्थानों में, यह कानून द्वारा निषिद्ध है। देखते रहें
    • पिल्ला के साथ खेलने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट अलग करें देखभाल और ज़िम्मेदारी के साथ पिटबुल पिल्ला का इलाज करें ताकि आपके बीच बांड विकसित हो सके।

    चेतावनी

    • हमेशा कुत्तों के करीब रहने वाले बच्चों की निगरानी करें वे पिल्ला या कुत्ते के साथ सही तरीके से बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। पालतू जानवर को एक गाइड के नियंत्रण में रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है, अगर आवश्यक हो तो बच्चे से इसे दूर करने के लिए।
    • कभी कुत्ते को मारा पिल्ला के साथ हिंसक होने के कारण केवल भय और अविश्वास पैदा होगा, जिससे वह आक्रामक बन जाए। जब आपको परेशान करने में परेशानी होती है, तो एक पेशेवर ट्रेनर किराया

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com